IhsAdke.com

Toastmaster को एक बर्फ तोड़ भाषण कैसे लिखें

सभी जो Toastmaster (गैर लाभ प्रशिक्षण संचारकों के लिए समर्पित संगठन) दर्ज एक भाषण आइसब्रेकर बनाने के लिए, उनके जीवन क्लब के लिए एक परिचय के रूप में सेवारत के बारे में एक संक्षिप्त भाषण IE और नए सदस्य के असंबद्ध की क्षमता का मूल्यांकन करता है चाहिए। जैसा कि इस मामले में, विषय एक व्यक्ति के जीवन है, यह एक आसान पाठ प्रसारित करने की है, जो पहले भाषण की घबराहट के साथ मदद करता है। आइसब्रेकर उपयोग किस प्रकार का चयन और कैसे सबसे अच्छा प्रभाव के लिए यह संरचना करने हालांकि एक और कहानी है। इस ट्यूटोरियल भाषण की तैयारी के सभी चरणों के साथ तुम्हारी मदद करेगा, उसके गर्भाधान, संगठन और तैयारी, और पारेषण के बाद से।

चरणों

विधि 1
विचारों

एक बर्फब्रेकर स्पीच चरण 1 लिखो शीर्षक वाला चित्र
1
कालानुक्रमिक रूप से आपके जीवन के मुख्य आकर्षण को हाइलाइट करें किसी भी घटना से शुरू करें और अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं का उल्लेख करें जब तक कि आप टोस्टमास्टर्स का सदस्य नहीं हो जाते।
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 2 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक और दृष्टिकोण की कोशिश करो कालानुक्रमिक क्रम में अपने जीवन की मुख्य घटनाओं के बारे में बात करने के बजाय, आप उन्हें किसी अन्य तरीके से सॉर्ट कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने जीवन के सर्वोत्तम क्षणों, उन जगहों, जिन्हें आप रहते थे, या आपके द्वारा किए गए कामों या सबसे मजेदार बातों का हवाला देते हैं जो आपके साथ कभी हुआ था।
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 3 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक सामान्य बांड नाम दें जो आपके जीवन के फैसले के आसपास घूमता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक हैं पशु चिकित्सक, अपने पहले पालतू जानवर पर टिप्पणी, जानवरों की देखभाल करने वाली पहली नौकरी, एक पशुचिकित्सा बनने का फैसला, आपके वर्तमान काम और आज के जानवरों को आप के पास।
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 4 लिखो शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रमुख तत्वों पर ध्यान केंद्रित करें जो इसे परिभाषित करते हैं। यदि आप एक मेडिकल सर्जन हैं, तो आप सबसे कठिन परिस्थिति का नाम कर सकते हैं जिसमें आपने काम किया था और यह कैसे आपको एक नई तकनीक बनाने के लिए प्रेरित किया। यदि आप एक सैन्य अनुभवी हैं, तो आप मुकाबले में होने के बारे में बात कर सकते हैं और आपने इसे कैसे बदल दिया है
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 5 लिखो शीर्षक वाला चित्र
    5
    समझाओ कि टोस्टमास्टर्स में प्रवेश करने के लिए आपको किसने प्रेरित किया। यदि कुछ खास आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है अपने औपचारिक कौशल में सुधार, इसके बारे में बात करें
  • विधि 2
    अपने भाषण को व्यवस्थित करें

    एक आइसब्रकर स्पीच चरण 6 लिखो शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक के साथ शुरू करें परिचय. लोगों को बताएं कि आपका नाम क्या है, वे क्या काम कर रहे हैं, और अन्य बुनियादी जानकारी कई नर्वस वक्ताओं अपने नाम का उल्लेख करने के लिए भूल जाते हैं, इसलिए इन नोटों में इन बुनियादी वस्तुओं को लिखें ताकि आप उन्हें भूल न सकें।
    • क्या आप जानते हैं कि ए हंसी कर सकते हैं घबराहट कम करें? यदि आप सार्वजनिक रूप से बोलते समय बहुत परेशान होते हैं, तो भाषण की शुरुआत में मजाक जोड़ें दूसरों को जो आपने कहा था, हंसते हुए सुनना आपकी कुछ परेशानी को शांत कर सकता है
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 7 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी इच्छानुसार किसी भी क्रम में अपने जीवन के बारे में 3 से 5 पैराग्राफ लिखें याद रखें कि इस तरह के एक भाषण 4-6 मिनट लंबा होना चाहिए, इसलिए आप जो पैराग्राफ लिखते हैं वह इस बात पर निर्भर करेगा कि आपको प्रत्येक ईवेंट को कितना मिलान करने की आवश्यकता होगी।



  • एक Icebreaker भाषण चरण 8 लिखो शीर्षक चित्र
    3
    एक निष्कर्ष के साथ खत्म आप अगले चरण को अपने जीवन में लेना चाहते हैं, जहां आप एक साल में रहना चाहते हैं या आपको टोस्ट मैस्टर क्लब में शामिल होने के लिए कितना खुश होना चाहिए।
  • विधि 3
    भाषण दिवस के लिए तैयार

    एक Icebreaker भाषण कदम 9 लिखें शीर्षक चित्र
    1
    एक से अधिक बार अपने नोट्स की जांच करें यह जांचना बहुत महत्वपूर्ण है कि महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं छोड़ा गया है और अगर आप कुछ को निकालना नहीं भूल गए हैं।
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 10 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    घर पर बोलने का अभ्यास आदर्श रूप से, कोई व्यक्ति आपको समय (4-6 मिनट) को नियंत्रित करने में मदद करता है। यदि आप कई का उपयोग करते हैं तो यह व्यक्ति आपको ध्यान देकर भी आपकी सहायता कर सकता है शब्द जैसे: "आप जानते हैं, जैसे, फिर, उम, आदि।" हालांकि इस प्रकार का भाषण अधिक अनौपचारिक है, फिर इसके बारे में बहुत चिंता नहीं है।
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 11 लिखिए शीर्षक वाला चित्र
    3
    भाषण की अवधि के लिए समय सीमा को याद करते हुए, अपने नोट की समीक्षा करें।
  • विधि 4
    बात हो रही है

    एक Icebreaker भाषण चरण 12 लिखो शीर्षक चित्र
    1
    रिलैक्स। यह आपका पहला भाषण है और कोई भी आपको एक अद्भुत काम करने की उम्मीद नहीं करता है शांत हो जाओ और चिंता मत करो।
  • चित्र लिखें एक Icebreaker भाषण चरण 13 लिखें
    2
    जोर से बोला और स्पष्ट रूप से, साथ भरोसा. यदि आप नोट्स का उपयोग कर रहे हैं, तो उन पर बहुत अधिक नज़र डालने की कोशिश करें, लेकिन अपने टोस्ट मास्टर सहकर्मियों पर जो दर्शकों में हैं
  • एक Icebreaker भाषण चरण 14 लिखो शीर्षक चित्र
    3
    भाषण को और अधिक में समाप्त करें इच्छुक आपके नोट्स में सभी बिंदुओं के बारे में बात करने के बाद अच्छा काम!
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि एक बर्फबारी भाषण सख्ती से औपचारिक नहीं है। आपके सहयोगियों को आप के बारे में अधिक जानना चाहते हैं और कोई रास्ता नहीं है अपने आप को व्यक्त करें या अपने प्रदर्शन व्यक्तित्व एक बहुत औपचारिक भाषण के माध्यम से जानें कि इसे कैसे संतुलित किया जाए
    • एक खेल के पहले मैच के रूप में इस भाषण के बारे में सोचो। जैसे ही आप पहले कुछ खेलों में गेंदबाजी या गोल्फ खेलने नहीं करना चाहते हैं, यह अच्छा नहीं है कि आप अपने सभी को पहले भाषण देते हैं। अपने आप को कुछ गलतियों की इजाजत दें तो अन्य सदस्य आपको सुधारने में मदद कर सकते हैं।
    • टिप्पणियां न तो आवश्यक हैं और ना ही निराश हैं। यदि आपको उनकी आवश्यकता है, उन्हें ले लें, यदि नहीं, तो उनका उपयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com