IhsAdke.com

छात्रवृत्ति के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखें

मासिक ट्यूशन लागत, किराए, पुस्तकों और अन्य संसाधनों के साथ ऊंची उड़ान भरना, एक डिग्री या पोस्ट ग्रेजुएट काफी महंगा हो सकता है। हालांकि, वहाँ कई अनुदान हैं जो आपको इन लागतों के लिए भुगतान करने में मदद कर सकते हैं, और एक अनुरोध पत्र लिखकर चयन में सफलता का आपका मुख्य मौका है। आपका पत्र समिति जिम्मेदार है कि आप केवल पहल और नेतृत्व ठीक से कोर्स है जिसके लिए आप बैग प्राप्त करने के लिए कोशिश कर रहे हैं पूरा करने के लिए आवश्यक नहीं समझा दिया जाना चाहिए, लेकिन यह कार्यक्रम की सफलता के लिए एक स्वागत योग्य इसके अलावा हो जाएगा।

चरणों

भाग 1
आवेदन करने की तैयारी

स्कॉलरशिप मनी चरण 1 के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र
1
पता लगाएं कि क्या आवश्यकताएं हैं पहचानने के बाद बैग, आप पाएंगे कि प्रत्येक के लिए अक्सर भिन्न और विशिष्ट आवश्यकताएं होती हैं, जिसमें फ़ॉर्म भी शामिल होते हैं। इन आवश्यकताओं को प्रिंट करें और प्रत्येक सूची और सामग्री सामग्री को अलग से इकट्ठा करें। सब कुछ अलग रखते हुए प्रक्रिया को असीम रूप से तेज़ी से कर देगा।
  • अधिकांश फॉर्म, यदि सभी नहीं, तो इंटरनेट के माध्यम से डाउनलोड किए जा सकते हैं
  • उन्हें डाउनलोड करते समय, उन्हें सही बैग की जानकारी पर जोड़ें।
  • स्कॉलरशिप मनी चरण 2 के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र
    2
    रूपों को पूरा करें सभी प्रश्नों का उत्तर दें - कुछ खाली छोड़ना व्यावहारिक तौर पर अयोग्यता की गारंटी है। ईमानदारी भी मायने रखती है: उत्तरों की खोज से स्वचालित और तत्काल अस्वीकृति हो सकती है।
  • स्कॉलरशिप मनी चरण 3 के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र
    3
    जल्दी मत करो जैसा कि कहा जाता है, "जल्दबाजी पूर्णता का दुश्मन है।" इस प्रक्रिया के माध्यम से जाने के लिए कोई आसान या तेज़ तरीका नहीं है, इसलिए आपको आवश्यक समय लेनी चाहिए और सब कुछ सही होगा। यह अंत में बंद का भुगतान करेगा
    • किसी भी प्रश्न के लिए लंबे या अच्छी तरह से सोचा जाने वाले उत्तर की आवश्यकता होती है जिसे बाद में चिह्नित किया जाना चाहिए। सर्वोत्तम संभव प्रतिक्रिया पर प्रतिबिंबित करने के लिए हमेशा पर्याप्त समय लें।
    • ध्यान से सोचने के बाद, पहले एक ड्राफ़्ट संस्करण लिखें और फिर अपने अंतिम उत्तर में भरें।
  • भाग 2
    जानकारी एकत्र करना

    स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    1
    अपने आप को एक बार तैयार करें, कई बार उपयोग करें आपको लिखने वाले प्रत्येक पत्र की एक ही बुनियादी जानकारी की आवश्यकता होगी, कोई भी प्राप्तकर्ता नहीं। यही है, एक काम अच्छी तरह से अब प्रक्रिया तेजी से और कम तीव्र बाद में छोड़ देता है
    • जब दूसरा अक्षर, तीसरे और दूसरों लेखन, आप पांच पैराग्राफ में उन्हीं शब्दों का संरचना का उपयोग केवल प्रत्येक प्राप्तकर्ता को पत्र बेहतर दर्जी के लिए अलग अलग जानकारी पर प्रकाश डाला जाएगा।
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    2
    अपने शैक्षिक और कैरियर लक्ष्यों को नीचे लिखें उन्हें फिर से लिखना जब तक आप उन्हें एक वाक्य में घोषित नहीं कर सकते। अब, आपके पास भविष्य के लिए एक स्पष्ट और संक्षिप्त योजना होगी, साथ ही आपके छात्रवृत्ति के लिए साइन अप करने का एक महत्वपूर्ण कारण होगा।
    • लक्ष्यों को स्पष्ट और विशिष्ट रखें बुरा नहीं है, लेकिन नहीं के रूप में विशिष्ट रूप में है "मैं मेडिकल स्कूल में भाग लेने के लिए और एक डॉक्टर बन चाहते हैं" "मैं (विश्वविद्यालय का नाम) में भाग लेने और एक प्रसूति ग्रामीण क्षेत्रों की सेवा बनने के लिए करना चाहते हैं।"
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    3
    अपनी शैक्षणिक उपलब्धियों को प्राथमिकता दें पहचानें कि आपके पिछले प्रदर्शन में कौन से पाठ्यक्रम या अध्ययन के क्षेत्र सीधे आपके भविष्य के शैक्षणिक और कैरियर लक्ष्यों से संबंधित हैं अब, जो सबसे अधिक प्रासंगिक और सबसे सफल हैं उन्हें चुनें और उन्हें शीर्ष पर रखें आप उन्हें अपने पत्र में उजागर करेंगे।
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक 7 चित्र
    4
    अपने नेतृत्व गुणों और क्षमताओं पर ध्यान दें आपके द्वारा किए गए सभी चीजों को नीचे लिखें, जो आपके कौशल और क्षमता की गहराई और चौड़ाई को रेखांकित कर सकते हैं। शैक्षिक उपलब्धियों कि जीता जा सकता है शामिल करें, कैसे वक्ता, स्कूल क्लब के अध्यक्ष या स्नातक की उपाधि प्राप्त है, और स्वयंसेवी कार्य, खेल पुरस्कार और इंटर्नशिप की तरह गैर शैक्षणिक गतिविधियों किया जाना है। एक नेता के रूप में अपनी ताकत और क्षमता को दर्शाता है जो कुछ भी वर्णन करें।
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक 8 चित्र
    5
    अपनी आवश्यकताओं की सूची दें छात्रवृत्ति समितियां यह जानना नहीं चाहती हैं कि आपको पैसे की कितनी आवश्यकता है और यदि आपको पता है कि इसका उपयोग कैसे करना है। तो एक ऐसी सूची बनाएं जो उन्हें पता चलता है कि आप जानते हैं उदाहरण के लिए:
    • मासिक भत्ता
    • मेरा खाता
    • अवकाश किराया
    • माध्यम
    • फीस
  • भाग 3
    एक स्केच लेखन

    स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक 9 चित्र
    1
    अपने पैराग्राफ को व्यवस्थित करें पांच पैराग्राफ में मानक लेखन प्रारूप का उपयोग करें। वह आपके पत्र को संक्षिप्त, स्पष्ट और आकर्षक तरीके से तैयार करेगा, और इसमें एक परिचयात्मक पैराग्राफ, तीन प्रमुख शारीरिक पैराग्राफ और एक निष्कर्ष शामिल होंगे।
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक 10 चित्र
    2
    परिचय का एक मसौदा बनाएँ उसे अपने तत्काल शैक्षिक और कैरियर के लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यह वाक्य पहले से ही आपके तैयारी के चरण में लिखा गया है, ताकि आप उसे मसौदे के इस हिस्से में सही रख सकें। आप संक्षेप में चर्चा करेंगे कि अध्ययन के अपने चुने हुए क्षेत्र में आपकी विशेष रुचियों को कैसे विकसित किया गया है और आपको यह बताएगा कि आप अपनी शिक्षा क्यों जारी रखना चाहते हैं
    • याद रखें कि ये प्रमुख बिंदु एक संदर्भ के रूप में कार्य करते हैं ताकि आप देख सकें कि आपने अभी तक कितना हासिल किया है। जैसा कि आप लिखते हैं, आपका कार्य उस सूची को एक दिलचस्प कहानी में बदलना होगा।
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक 11 चित्र
    3
    दूसरे पैराग्राफ के लिए अंक बनाएं। इसमें, आप अपने नेतृत्व गुणों और क्षमताओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिसमें अकादमिक उपलब्धियां, अतिरिक्त गतिविधियों, समुदाय या स्वयंसेवकों के काम, और पुरस्कार शामिल होंगे। दोबारा, आपने पहले से ही उन्हें सूचीबद्ध किया है अब, उन्हें एक सूची में डालें।
    • क्या आप एक कमरे के प्रतिनिधि थे? एक कहानी जो एक प्रतियोगिता जीती? क्या आप स्कूल के पेपर के लिए लिख रहे थे? क्या आप टीम के कप्तान थे? राजनीतिक अभियान या खाद्य बैंक में स्वयंसेवी? क्या आपके पास प्रबंधन जिम्मेदारियों के साथ एक स्थिति है? क्या आप बच्चों के साथ काम करते हैं? अकादमिक पुरस्कारों के लिए पहले से ही नामांकित?
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखने वाला पहला कदम चित्र 12
    4



    तीसरे पैराग्राफ के लिए अंक बनाएं वह उस विशेष छात्रवृत्ति के लिए साइन अप करने के लिए अपने कारणों का विकास करेगा और आपको क्यों विचार किया जाना चाहिए। पेशेवर और प्रत्यक्ष रहें, और मत कहो कि आपको पैसे की ज़रूरत है, बल्कि इसका उल्लेख करें कि आप इसका उपयोग करेंगे। उदाहरण ट्यूशन, किराया, किताबें और अन्य संसाधनों का भुगतान करने में मदद करने के लिए होगा।
    • यह वह हिस्सा है जो भविष्य की बात करता है आपके लक्ष्यों और दृष्टि से समिति के उन लोगों के साथ क्या होगा और यदि आप को मौका मिले तो आप उन्हें क्या दे सकते हैं?
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक 13 चित्र
    5
    चौथे पैराग्राफ के लिए अंक बनाएं अब जब आपने अपने बारे में बात की है, तो बताएं कि आप छात्रवृत्ति के योग्य हैं और आप धन का उपयोग समझदारी से कैसे करेंगे अपने कौशल को हाइलाइट करने के लिए सफलतापूर्वक पाठ्यक्रम जिसके लिए आप छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर रहे हैं, साथ ही आप इस प्रशिक्षण के साथ क्या करना चाहते हैं इसका एक स्पष्ट इरादा। याद रखें: आप एक निवेश हैं वे जानना चाहते हैं कि आप उन्हें क्षतिपूर्ति कैसे करेंगे
    • यह आपके परिचयात्मक पैराग्राफ़ का एक विस्तार है जो आपके अकादमिक और कैरियर लक्ष्यों के बारे में बात करता है। इस बिंदु पर, आप और अधिक विस्तार प्रदान करेंगे, जिससे पता चलता है कि आपका ज्ञान और जुनून कितना मज़बूत है और आप अपनी जिंदगी और इस छात्रवृत्ति के साथ दूसरों को कैसे बदल सकते हैं।
    • आपने पहले से ही दिखाया है कि आप कौन हैं, अब दिखाएं कि कौन बन जाएगा और आप उन्हें कैसे लाभान्वित करेंगे।
  • स्कॉलरशिप मनी चरण 14 के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र
    6
    ड्राफ्ट अपने निष्कर्ष उस समापन अनुच्छेद में, छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने में आपकी रुचि को दोहराएं। फिर बताएं कि आप उस विशेष लाभ के अनुदान के साथ क्या कमाएंगे (और, विस्तार से, वे क्या कमाएंगे)। याद रखें कि वे उम्मीदवारों सफल करने के लिए बैग देने के लिए क्योंकि कार्यक्रम की निरंतरता जो अपने शिक्षा सफलतापूर्वक पूरा और उत्पादक कैरियर के लिए का पालन करें उम्मीदवारों की पसंद पर निर्भर करता चाहते हैं। उन्हें बताएं कि यह आपकी योजना है
    • पिछले पैराग्राफ से बेमानी शब्दों या वाक्यांशों का उपयोग न करें।
    • इस पैराग्राफ को एक लेख के रूप में सोचें, जिसमें आप लेख, पैराग्राफ या एक किताब की व्याख्या करेंगे: एक सार करें, लेकिन एक अलग तरीके से। इसे नया और अद्वितीय बनाएं - इसे अगले स्तर तक ले जाएं
  • भाग 4
    पत्र लिखना

    स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    1
    अपने दर्शकों को निर्धारित करें एक व्यक्तिगत पत्र लिखने से पहले संस्था की वेबसाइट पर एक संक्षिप्त सर्वेक्षण करें यदि आप उसके लक्ष्यों या मिशन को पा सकते हैं तो देखें अक्सर, वे छात्रवृत्ति के प्रावधान के संबंध में समिति के फैसले को प्रभावित करेंगे। पत्र को विकसित करते समय अपने दर्शकों को ध्यान में रखें यदि आप एक राष्ट्रीय इंजीनियरिंग संघ के लिए लिख रहे हैं, उदाहरण के लिए, जिन चीजों को आप उजागर करना चाहिए, वे अल्पसंख्यक सहायता संघ को एक पत्र में अलग होंगे।
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    2
    प्रत्येक पैराग्राफ को शरीर दें आपके पास पहले से संगठित और तैयार की जाने वाली सभी जानकारी होगी। गतिशील, मजबूत, और स्पष्ट वाक्यांश बनाएं जो संक्षेप में प्रत्येक पैराग्राफ का सार कैप्चर करते हैं।
    • सक्रिय आवाज का उपयोग करें निष्क्रिय आवाज आपको, कार्रवाई के प्रभारी व्यक्ति को आखिरकार बताती है: "हाई स्कूल में कक्षा के प्रतिनिधि चुने जाने के लिए मेरे रास्ते में एक आकर्षण था।" इसके बजाय, सक्रिय रूप से लिखें, जो आपने हासिल किया है पर ध्यान केंद्रित करते हुए: "एक वर्ग के प्रतिनिधि के रूप में, मैंने एक विरोधी-बदमाशी समूह को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित किया।"
    • अभिव्यंजक क्रिया verbs का उपयोग करें कह के बजाय, उपयोग एक्शन क्रियाओं का कहना है कि आप वास्तव में क्या किया था, "मैं उच्च विद्यालय के दौरान स्वयंसेवकों समन्वय करने के लिए और छत के लिए घरों का निर्माण करने में मदद की" "मैं छत में स्वेच्छा से"।
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 17
    3
    एक ठहरनेवाला में परिचय को मोड़ने के जाल से बचें। आपका पहला पैराग्राफ सारांश नहीं है - आपको शुरूआत से शुरूआत से समिति का ध्यान आकर्षित करना चाहिए, और सारांश उस कार्य को पूरा करने में सक्षम नहीं होगा। परिचय की चर्चा करें जैसे कि आप अपने दोस्तों को कहानी कह रहे हैं ताकि वे यह जान सकें कि आगे क्या होगा।
    • हॉलीवुड की थ्रिलर फिल्मों की कला याद रखें: आगे क्या आता है? यदि आप बताते हैं कि आपका परिचय किस प्रकार चल रहा है, उदाहरण के लिए, आगे क्या होगा इसका सारांश बनाकर, यह समिति के हित को कैप्चर करेगा और उन्हें ये जानने के लिए पढ़ना चाहेंगे कि आगे क्या होगा
    • एक छोटी और वर्णनात्मक कहानी अक्सर काफी प्रभावी होती है I उदाहरण के लिए, जब आप अस्पताल के कमरे में चिल्ला रहे थे, तब आप अपनी माँ के हाथ के समय के बारे में बता कर शुरू कर सकते हैं। वह बता सकता है कि उनके छोटे भाई ने दुनिया में कैसे आया था और फिर अपने लक्ष्य का बयान दिया था: "इस अनुभव ने मुझे महसूस किया कि मुझे एक स्त्री रोग विशेषज्ञ और प्रसूति-विज्ञान के रूप में ग्रामीण समुदायों की सेवा करने के लिए बनाया गया था।"
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक 18
    4
    इसके परिचय के रहस्य पर विस्तृत करें आपका दूसरा अनुच्छेद रहस्य और रहस्य रखना चाहिए। आप कौन हैं? तुम कहाँ हो? तुमने क्या किया? क्या आप अलग सेट? आपकी कहानी के बारे में इतना अनोखा क्या है? एक बयानबाजी प्रश्न का उत्तर देने के जोखिम पर, यह है आप जो अपनी कहानी अद्वितीय बनाता है
    • याद रखें कि आप उन्हें परिचय के साथ चकित कर रहे हैं, तो दो पैराग्राफ में गुणों और नेतृत्व कौशल के सारांश के जाल में मत पड़ो। आप हाइलाइट करने के लिए एक, दो या अधिकतम तीन चुन सकते हैं, उन लोगों का चयन करना जो सीधे आपके बैग के उद्देश्य को दर्शाते हैं.
    • एक विषय के रूप में अपने समग्र नेतृत्व गुणों और कौशल के बारे में सोचो जो आपके दूसरे पैराग्राफ फ़ीड करता है। यह एक सूची बनाने के बारे में नहीं है, यह एक चित्रकला चित्रकला के बारे में है उन्हें बताएं कि आप एक कथा पैराग्राफ बनाकर कौन हैं, एक सूची बनाकर गिनती नहीं करें
    • विशिष्ट रहें! कहते हैं कि मत करो, "मैं एक मिलनसार व्यक्ति हूँ," लेकिन "सुपरमार्केट में मेरे काम में, कभी नहीं एक अजनबी से मुलाकात की मैं प्रत्येक ग्राहक के साथ बातचीत शुरू करने और अक्सर मेरी सहानुभूति के लिए सराहना की गई थी।"।
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 1 9
    5
    संरचना पैराग्राफ तीन और चार एक सिम्फनी के crescendo के रूप में सबसे पहले, समिति को दिखाएं कि आप छात्रवृत्ति (डिप्लोमा, कोर्स लोड, ट्यूशन, किराया आदि) के साथ क्या करेंगे, और फिर भविष्य में हर किसी को कैसे फायदा होगा।
    • कल्पना कीजिए कि आप उस व्यक्ति हैं जो खेल फिल्मों में विश्वास नहीं करता। आप रॉकी बलबोआ हैं आप डैनियल "रूडी" रूटरिगर हैं आपके पास उस चीज को छोड़कर, जो आपके लिए आवश्यक है, और आप उस पल का लाभ उठाने और चैंपियन बनने के लिए तैयार हैं। क्या वे आपको इसे देने के लिए तैयार हैं? यदि वे हैं, यह ऐसा होने वाला है!
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 20
    6
    पैराग्राफ के बीच मजबूत बदलाव का उपयोग करें। "प्रथम", "दूसरा," "प्लस," "फिनिशिंग," और इतने पर जैसे शुष्क, मौसम-वार्मिंग कनेक्शन से बचें। प्रत्येक पैराग्राफ को स्वाभाविक रूप से अगले वार्तालाप के रूप में बनाएं। सबसे सम्मोहक लेखन वह है जो पाठक को एक ऐसी सूची के बजाय अगली पंक्ति पढ़ना चाहे जो कहते हैं कि उसे पढ़ने क्यों चाहिए।
    • एक कहानी का प्राकृतिक प्रवाह इन काटे गए बदलावों का कभी इस्तेमाल नहीं करता, और उसका पत्र एक कहानी है इस तरह से सोचें, और कनेक्शन बहुत आसान हो जाएंगे।
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 21
    7
    प्रत्येक पैराग्राफ को छोटा और सीधे रखें याद रखें कि आपके पास केवल अधिकतम दो पृष्ठ हैं, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक अनुच्छेद में प्रत्येक के एक तिहाई से अधिक नहीं हो सकता। संक्षिप्त, तेज और मजबूत हो
  • स्कॉलरशिप मनी के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 22
    8
    अपना पत्र प्रारूपित करें आसानी से पढ़ने के लिए एक डबल-स्पेस आकार 12 फ़ॉन्ट का उपयोग करें। यदि आप पत्र मेल करना चाहते हैं तो व्यावसायिक गुणवत्ता वाले कागज का उपयोग करें।
    • यदि संस्था ने आपको पत्र के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं को दिया है, उन्हें ठीक से पालन करें. यह शर्म की बात होगी यदि आपका पत्र तुरंत अस्वीकार कर दिया गया क्योंकि यह बहुत लंबा था या गलत स्रोत पर।
  • छात्रवृत्ति धन के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक 23 चित्र 23
    9
    अपने पत्र को पढ़ें और समीक्षा करें व्याकरण, टाइपिंग, लेआउट, संगठन और स्पष्टता के साथ समस्याओं की जांच करने के लिए आपको इस प्रक्रिया को कई बार दोहराना चाहिए। यदि आप 20 की बजाय 12 शब्दों में कुछ कह सकते हैं, तो इसे करें कुछ सामग्री जोड़ें या हटाएं और देखें कि जब भी आप पढ़ते हैं, विराम चिह्न सही है। आवश्यक सुधार करें और जो कुछ भी लेता है उसे संपादित करें।
  • युक्तियाँ

    • पत्र लिखते समय सक्रिय आवाज शामिल करें
    • एक पेशेवर टोन का उपयोग करें और संक्षिप्त, स्पष्ट और प्रत्यक्ष करें।
    • पहला अक्षर लिखने और इसे दूसरों के लिए एक टेम्पलेट के रूप में उपयोग करने के बाद, प्राप्तकर्ता, दिनांक और अन्य शीर्ष लेख में उचित जानकारी को संशोधित करें।
    • किसी और को अपनी राय पढ़ने और देने के लिए पूछें
    • यदि आपको अधिक संभावित छात्रवृत्ति कार्यक्रमों के लिए विचार करने की आवश्यकता है, जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं, तो नीचे दिए गए लिंक देखें:

    चेतावनी

    • कठबोली या अनुपयुक्त भाषा का उपयोग करने से बचें।
    • छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने के कारण व्यक्तिगत समस्याओं का उल्लेख न करें।
    • सम्मानित संगठन जो अनुदान प्रदान करते हैं, वे आवेदन शुल्क नहीं लेते हैं। उस चार्ज से बचें

    सूत्रों और कोटेशन


    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com