IhsAdke.com

अपार्टमेंट सहयोगी के साथ खातों को कैसे प्रबंधित करें

रूममेट के साथ खातों को व्यवस्थित करना मुश्किल हो सकता है, चाहे करीबी दोस्त, एक अजनबी, एक रूममेट या परिवार के किसी भी सदस्य के साथ रहना चाहे। जिन खातों के साथ आप रहते हैं उन्हें प्रबंधित करने की कुंजी आपको शुरुआत से स्पष्ट संचार करना है, एक साथ रहने से पहले एक योजना बनाना, और उस योजना को कैसे निष्पादित करना जानना है। यदि आप जानना चाहते हैं कि संघर्ष और तनाव से बचने के दौरान सहकर्मियों के खाते कैसे प्रबंधित करें, इन सरल युक्तियों का पालन करें

चरणों

विधि 1
सफलता के लिए योजना

एक रूममेट चरण 1 के साथ बिल्स का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र
1
सही सहयोगी को चुनें अपने भविष्य के मकान के मसौदे का विश्लेषण करें से पहले उसके साथ घर साझा करने का फैसला करना अजनबी या घनिष्ठ मित्र, आपको इस व्यक्ति के साथ एक खुला बातचीत की आवश्यकता है, यह जानने के लिए कि आपका लक्ष्य और मूल्य संगत हैं और अगर वह व्यक्ति आर्थिक रूप से जिम्मेदार होगा, और एक आदर्श सहयोगी होगा।
  • किसी ऐसे व्यक्ति का चयन करने का प्रयास करें, जिसकी कोई निश्चित नौकरी है और निजी संकट या पेशे में बदलाव नहीं है। अन्यथा, यह केवल निपटने के लिए तनावपूर्ण नहीं हो सकता है, व्यक्ति के साथ खातों को विभाजित करना मुश्किल हो सकता है। यदि वह व्यक्ति छात्र है, तो सुनिश्चित करें कि वह आपकी हिस्सेदारी का भुगतान न करने के लिए इसका इस्तेमाल नहीं करेगा।
  • जब एक संभव रूममेट पर निर्णय लेने से, इस तरह के पैसे के लगातार कहानियों प्राप्त करने के लिए, उम्र बिताना काम की तलाश में और चीजें हैं जो एक यह करने के लिए "अवर" पाता स्वीकार करने से इनकार, या एक व्यक्ति के रूप में अस्पष्ट या स्पष्ट चेतावनी के संकेत पर ध्यान देना जो आर्थिक रूप से माता-पिता पर निर्भर है, या वयस्क के बाद भी माता-पिता के दान पर रहते हैं।
  • किसी व्यक्ति को किसी वित्तीय स्थिति में ढूंढने की कोशिश करें। अगर आप दूसरे व्यक्ति की तुलना में पांच गुना अधिक अर्जित करते हैं, तो आप दोषी महसूस कर सकते हैं जब आप सभी को समान रूप से साझा करना चाहते हैं।
  • यदि आप व्यक्ति को जानते हैं या उसे जानने के लिए शुरू कर रहे हैं, तो देखें कि वह "पाव रोटी" है या किसी को जिम्मेदारियों के बिना सब कुछ करना पसंद है। क्या वह पेय और भोजन के लिए भुगतान नहीं करता है, और आसानी से उन जगहों पर पैसा नहीं लाता जो कार्ड स्वीकार नहीं करते, आपको भुगतान करने के लिए मजबूर करते हैं? यदि हां, तो यह एक संकेत है कि यदि आप एक साथ रहते हैं तो यह व्यवहार जारी रहेगा।
  • पता लगाएं कि व्यक्ति फ्लैटमेट की तलाश क्यों कर रहा है यदि आप सुनते हैं कि व्यक्ति पिछले सहयोगी के साथ "झगड़े" से बच रहा था, तो यह एक समस्या हो सकती है अगर व्यक्ति - और उसका ढीली रास्ता - समस्या का कारण है
  • एक रूममेट चरण 2 के साथ बिल्स का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र
    2
    खाता प्रबंधन के प्रत्येक पहलू पर चर्चा करें एक बार जब आप सही रूममेट मिल गए हैं, या यदि आपने पहले से ही एक महान व्यक्ति को चुना है, तो आपको सौदा करने से पहले एक साथ रहने के हर न्यूनतम पहलू पर चर्चा करनी चाहिए। यह उबाऊ लग सकता है, लेकिन प्रत्येक विवरण के बारे में जल्दी से चर्चा भविष्य में संघर्ष और अप्रत्याशित समस्याओं से बचने में मदद करता है। ध्यान और चर्चा करने के लिए यहां कुछ चीजें हैं:
    • निजी स्थान और गोपनीयता से सब कुछ किराया, पानी और बिजली के बिल, किराने का सामान साझा (या नहीं), और संभव रखरखाव शुल्क के भुगतान के लिए समय सीमा discutuir सहित fnance के हर पहलू पर सेट करें।
    • चर्चा करें कि यदि आप भर्ती कर रहे हैं तो आप केबल और इंटरनेट का खर्च कैसे साझा करेंगे। क्या आप दोनों टीवी का उपयोग करेंगे और लागत को विभाजित करने के लिए सहमत होंगे? अगर आप टीवी नहीं देखते हैं, लेकिन आपके सहकर्मी देखता है, तो वह इसके लिए भुगतान कर सकता है, हालांकि यह अनुचित लग सकता है, क्योंकि आप अनजाने में कुछ शो देख सकते हैं और मुनाफे की तरह लग सकते हैं।
    • इस बारे में बात करें कि आप पानी, ऊर्जा और अन्य सेवाओं के लिए भुगतान कैसे करेंगे। क्या आपमें से कोई एक सीधा एयर कंडीशनिंग का उपयोग करता है जबकि दूसरा तापमान बदलता नहीं है? यदि आपके में से एक ऊर्जा खर्च में वृद्धि कर रहा है, तो उसे अधिक भुगतान करने के लिए तैयार होना चाहिए। यदि आप में से एक घर से काम करता है, उदाहरण के लिए, तब वह व्यक्ति इन सेवाओं का अधिक उपयोग करेगा
    • परिभाषित करें कि आगंतुकों और अतिथियों के बारे में क्या करें यदि आपका प्रेमी अपार्टमेंट में करीब 50% समय तक रहता है, तो वह खर्च में कैसे मदद करता है? यदि आपका रूममेट के रूममेट पूरे समय आप रहते हैं, तो यह उचित नहीं है कि वह एक पैसा का भुगतान नहीं करता है। इस क्षेत्र के बारे में अपनी अपेक्षाओं के बारे में बात करें यदि आप केवल एक व्यक्ति के साथ रहने पर सहमत हुए हैं और आप किसी और के आसपास नहीं चाहते हैं, तो शुरुआत से ही कहें
    • निर्णय लें कि यदि दोनों में से एक छुट्टी पर जाता है तो आप क्या करेंगे। यदि आप वर्ष के अंत में एक या दो महीने यात्रा करते हैं, उदाहरण के लिए, क्या आपको किराए और बिलों का भुगतान करना पड़ता है? क्या किसी को घर में रहने के लिए और उस समय के बिलों के अपने हिस्से का ख्याल रखना संभव है? यह अब तय करें, क्योंकि आपका भविष्य के अपार्टमेंट के सदस्य आपको कुछ समय के लिए अपने स्थान पर रहने के लिए एक अजनबी नहीं रखना चाहते हैं।
    • तय करें कि आप में से एक को स्थानांतरित करने के लिए आप क्या करेंगे। यदि आप एक साल का अनुबंध कर रहे हैं, लेकिन आपका सहकर्मी दो महीने पहले चलता है, तो क्या उसे अपना हिस्सा चुकाना होगा, या किसी को अपनी जगह पर रहने के लिए?
  • एक रूममेट चरण 3 के साथ बिल्स का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक अनुबंध लिखें एक साथ रहने के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं को तय करने के बाद, आपको एक अनुबंध लिखना चाहिए जो यह स्पष्ट कर देगा कि आपने क्या फैसला किया है। दो संकेतों के बाद, आप इस बात से सहमत होंगे कि कैसे शुरुआत से चीजों को विभाजित करना है। इसलिए यदि दोनों में से कोई एक मेल नहीं खाता है, तो अनुबंध यह साबित करने के लिए होगा कि कौन-सी दायित्वों के साथ अपने दायित्वों में है। यह आपके सहयोगी को इनकार करने से भी रोकता है कि आप कुछ भी करने के लिए सहमत हुए हैं यह आसान है, क्योंकि सब कुछ लिखा जाएगा। यहां अनुबंध में शामिल करने की एक सूची दी गई है:
    • कितना किराए पर हर महीने का भुगतान करना चाहिए। यदि आप आधा आधा जगह विभाजित कर रहे हैं, तो विभाजन 50/50 होना चाहिए, लेकिन यदि आपका कमरा बहुत अधिक है, या आपके पास अधिक जगह है, तो आप तय कर सकते हैं कि आपको अधिक भुगतान करना चाहिए।
    • आप सुरक्षा जमा के बारे में क्या करने जा रहे हैं? क्या आप में से प्रत्येक आधे का भुगतान करेगा? यह आदर्श है आप सब कुछ का भुगतान करने के लिए अंत नहीं करना चाहेंगे और फिर अपने सारे पैसे खो देंगे।
    • प्रत्येक पानी, बिजली और अन्य बिलों के लिए कितना भुगतान करेगा
    • कौन बिल का भुगतान करेगा क्या आप बिलों का भुगतान करने जा रहे हैं, और क्या आपका सहयोगी आपको अपना हिस्सा देता है? या आप में से एक बिलों के लिए जिम्मेदार होगा, जबकि अन्य किराए के लिए जिम्मेदार होगा?
    • अगर आप में से कोई भुगतान नहीं करता है तो क्या होगा क्या कुछ दिनों की प्रतीक्षा अवधि होगी, या यदि दोनों में से एक समय पर भुगतान नहीं करता है, तो क्या यह आरोप लगाया जाएगा? यदि आपका सहकारी समय पर कई बार भुगतान नहीं करता है, तो क्या आपको उसे पाने का अधिकार है?
    • यदि घर का किराया किराया का हिस्सा है, तो यह बताएं कि कौन से कार्य और कौन से घंटियाँ भाग या सभी किराया शेयर के रूप में गिना जाएंगे। यह संभव है कि जमाना जो अच्छी कमाई करता है वह कम-भुगतान वाले अपार्टमेंट का लाभ लेना चाहता है, जिससे वह किराए के हिस्से का भुगतान करने के लिए केवल कार्यदिवस के बराबर काम करता है। उस क्षेत्र में पेशेवर के प्रति घंटा वेतन देखें और एक सौदा करने से पहले टाइम्स पत्र देखें।
  • विधि 2
    योजना को चलाने

    एक रूममेट चरण 4 के साथ बिल प्रबंधित करें



    1
    अपने विकल्पों में दृढ़ रहें एक बार जब आप समझौते पर हस्ताक्षर करते हैं और एक साथ रहना शुरू करते हैं, तो आपको अपने द्वारा किए गए निर्णयों में दृढ़ होना चाहिए। सभी के लिए निष्पक्ष स्थिति को ध्यान में रखते हुए सीमाओं की स्थापना करना शामिल है, अर्थात्, अपनी वित्तीय सीमाओं को तोड़ने, या "एक समय में एक बार" में शामिल होने के लिए कुछ नहीं। जल्द ही "एक समय में" एक आदत बन जाएगी, क्योंकि "जोंक" अपनी उदारता के प्रति जागरूक है, और परिभाषा की कमी वित्तीय सीमाओं के उल्लंघन के एक निश्चित स्रोत है।
    • बहाने को स्वीकार न करें उदाहरण के लिए, यदि आपका सहकर्मी कहता है, "ठीक है, मैंने इसे खरीदा है, मैंने इसे खरीदा है," आप प्रत्येक परिसंपत्ति को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हारने वाली लड़ाई में जायेंगे, धनराशि को किराए और बिलों का भुगतान करने की आवश्यकता होगी।
    • लचीला होना केवल यदि एक अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड के बाद गंभीर परिस्थितियां होती हैं अगर कई महीनों तक विश्वसनीयता दिखाई दे रही है, तो रोजगार की कमी जैसे एक बड़ी समस्या, नई वित्तीय व्यवस्था बना सकती है अस्थायी स्वीकार्य है लेकिन यह उस व्यक्ति से भिन्न होता है जो कोई भी बहाना चाहे जब भी वह भुगतान नहीं करना चाहता हो।
    • किसी अन्य व्यक्ति ने अपनी समस्याओं को कभी नहीं होने दिया (ए) तुम्हारा होना नौकरी खोने के बाद या मुश्किल समय में भी, हमारे पास सभी व्यक्तिगत जिम्मेदारियों और समस्याएं हैं, लोगों को निजी संसाधनों के साथ हल करने के लिए। लंबे समय तक काम के बिना कोई भी "हमेशा काम की तलाश" रह सकता है और अपनी उदारता से बाहर रह सकता है। ऐसा न होने दें। आवश्यक भुगतान के लिए एक अल्टीमेटम दें और इस स्थिति के बारे में अनुबंध में किए गए योजना के साथ आगे बढ़ें।
  • एक रूममेट चरण 5 के साथ बिल प्रबंधित करें शीर्षक
    2
    खर्च का ध्यान रखें आपके द्वारा किए गए योजना को निष्पादित करने के लिए अपने सभी खातों को प्रबंधित करने के लिए आपको एक टेबल बनाना चाहिए या व्यय प्रबंधन सेवा का उपयोग करना चाहिए। यह जानने में मदद करता है कि कौन क्या भुगतान करता है, कौन मालिक है, और कौन उनका हिस्सा नहीं कर रहा है यहां कुछ बिंदु हैं जहां यह मदद कर सकता है:
    • आप देख सकते हैं कि कौन सी सामग्री खरीदा है, जैसे टॉयलेट पेपर, पेपर तौलिया या डिटर्जेंट
    • आप देखेंगे कि घर में किसी भी आवश्यक मरम्मत के लिए कौन भुगतान किया।
    • आप देखेंगे कि घर के लिए किसी भी आइटम के लिए भुगतान किसने किया, जैसे नए पर्दे, या नया फर्नीचर
    • यदि आप एक पालतू बनाते हैं, तो आप देख सकते हैं कि इसके लिए सबसे अधिक भुगतान कौन करता है।
    • एक क्लासिक "लीक" मर्केंटाइल में खरीदारी करता है, उसके लिए सामान का 80% खरीदता है, वह सब कुछ खाती है, और कहता है कि खरीदारी में $ 200 का आधा किराया है
  • एक रूममेट चरण 6 के साथ बिल प्रबंधित करें
    3
    बंटवारे भोजन व्यय के दौरान सावधान रहें जब तक आप शादी नहीं कर रहे हैं या "एक साथ" या परिवार की स्थिति, यह भोजन के खर्चों को विभाजित करने के लिए अनुशंसित नहीं है - यह बहुत वित्तीय सीमाओं को बाधित कर सकता है यह महंगा या आहार विशिष्ट उत्पादों के इस्तेमाल के बारे में चर्चा भी कर सकता है अगर एक घर का सदस्य दूसरे के समान बातें नहीं खाती तो
    • यदि आपको भोजन साझा करने की आवश्यकता है, तो तीन भागों में भोजन खरीद लें। केवल आपके लिए एक हिस्सा खरीदें, आपका सहयोगी उसके लिए एक हिस्सा खरीदता है, और आप खर्चों को विभाजित करने वाले सामान्य आइटमों के लिए भुगतान करते हैं। बॉक्स के माध्यम से तीन बार पास करना असुविधाजनक है, लेकिन इसके लायक है
    • नियमों को बदलने का बहाना बनने के लिए "असुविधा" की अनुमति न दें, या इससे सीमा-छापे और हास्यास्पद, बुलेट जैसे एक दूसरे के लिए एक भुगतान का विकल्प बदलने की कोशिश के लिए औचित्य उत्पन्न होगा।
    • यदि आप एक बहुत ही सांप्रदायिक घर में रहते हैं और हर कोई एक ही प्रकार का खाना खाती है (जैसे कि एक छात्र गणतंत्र या शाकाहारी घर), भोजन बांटने की उम्मीदों का एक हिस्सा हो सकता है जब घर बांटते हैं, तदनुसार वित्त के इस पहलू से निपटना, लेकिन चलो अच्छी तरह से बेशक भुगतान की उम्मीद है
  • एक रूममेट चरण 7 के साथ बिल्स का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र
    4
    संचार हर समय साफ़ करें अपनी योजना निष्पादित करने के लिए, आपके पास सब कुछ लिखित होना आवश्यक है और मौखिक रूप से सूचित किया जाए। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए संचार की एक खुली लाइन रखने की आवश्यकता है कि सब कुछ जिम्मेदारी से लिया जा रहा है और यह कि समय पर सभी भुगतान किया जाता है यहां कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
    • चीजें खरीदने के लिए अपने रूममेट का धन्यवाद करें, जिम्मेदार होने के लिए और सब कुछ भुगतान करने के लिए। इस परिश्रम की सराहना करते हैं
    • अपने सहकर्मी को घर के किसी भी आइटम के लिए धन्यवाद, वह खरीदता है, और जो भी जरूरी है उसे साझा करने के लिए याद रखें।
    • यदि आपका सहकारी भुगतान के लिए भुगतान नहीं कर रहा है, तो कृपया उसे या उसके बारे में याद दिलाएं कि आपने क्या खरीदा है और उसे या आपके योगदान को नोट करें।
    • यदि एक अप्रत्याशित स्थिति उत्पन्न होती है, जैसे कि एक मरम्मत की लागत, जो बहुत अधिक खर्च होती है, या किसी अप्रत्याशित अतिथि को लंबे समय तक रहने के लिए, इसके बारे में खुले तौर पर बात करने के लिए एक साथ बैठो। अनुबंध के लिए कोई नया निर्णय जोड़ें और फिर साइन इन करें।
    • अपने सहकर्मी के साथ निष्क्रिय रूप से व्यवहार न करें इससे न केवल वित्तीय का ख्याल रखना मुश्किल होता है, यह घर में बहुत ही अप्रिय होने पर मूड छोड़ देगा।
  • युक्तियाँ

    • हर महीने अपने सहकर्मी के दिन भुगतान करने के लिए मत भूलना। भले ही बिल केवल $ 60 एक माह तक बढ़ाएं, इस वर्ष के अंत तक इसे जमा न करें, या आपका सहयोगी शायद कभी भुगतान न करें
    • जब आपके पास कोई अपार्टमेंट / घर सहयोगी है, तो आपको तीन बिंदुओं में वित्त देखने की आवश्यकता है: "मेरा पैसा", आपके सहयोगी के पैसे और "हमारा पैसा" "हमारा पैसा" केवल तभी उपयोग किया जाता है जब दोनों सहमत होते हैं "मेरा पैसा" वह पैसा है जो आपको केवल चिंता करता है
    • बिलों के सहमत भुगतान की जगह कुछ भी नहीं है - यह आपके शेयर का भुगतान करने के लिए बहाने नहीं हैं घर का काम करना कुछ भी नहीं बदलता है

    चेतावनी

    • इससे पहले चीजों से बात करें या इससे सहमत हों, या कुछ भी नहीं किया संयुक्त कुछ के बाद कोई औचित्य एक बहाना है Nunxa बहाने स्वीकार करते हैं, या आप अपने दम पर सब कुछ भुगतान कर सकते हैं और एक खतरनाक वित्तीय स्थिति में शामिल हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com