IhsAdke.com

कैसे एक अनाड़ी रूममेट जीवित रहने के लिए

अनाड़ी कमरे में रहते एक असली सिरदर्द हैं। वे घर में बहुत तनाव और तनाव पैदा कर सकते हैं, और अगर समस्या का समाधान नहीं होता है, तो दिल का दर्द और परेशानियों में झगड़े और झगड़े पैदा हो सकते हैं। याद रखें, प्रत्यक्ष टकराव में शायद ही कभी सकारात्मक परिणाम होते हैं, लेकिन कोमल और विचारशील अद्भुत काम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आपका रूममेट कैसे बेदखल है?

चित्र शीर्षक से मेस्सी रूममेट स्टेप 1. पीएनजी जीवित है
1
अपने आप से पूछें कि क्या आपका रूममेट वास्तव में गंदा है। विकार तनाव या दुःख का नतीजा हो सकता है और ऐसे मामलों में एक टकराव की स्थिति ही खराब हो सकती है। यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या इस प्रकार के व्यवहार के पीछे कोई कारण है। इसके अलावा, प्रत्येक व्यक्ति के पास अलग-अलग मानदंड हैं जो गंदगी या सिर्फ गड़बड़ माना जाता है। यह संभव है कि आपके रूममेट को अलग तरह से शिक्षित किया गया हो, और आप यह भी नहीं जानते होंगे कि आपके स्वच्छता के मानक आपको परेशान करते हैं।
  • क्या आप घर में स्वीकार्य मानकों के बारे में उचित हैं?
  • किसी मित्र को अपने घर से रोकना और इस विषय पर एक ईमानदार और उद्देश्यपूर्ण राय दें। यह आपके इंप्रेशन की पुष्टि कर सकता है या आपको पुनर्विचार कर सकता है।

विधि 2
निर्णय लेने के लिए कैसे स्थिति से संपर्क करें

पिक्चर शीर्षक से मेस्सी रूममेट स्टेप 2. पीएनजी जीवित है
1
तय करें कि आप स्थिति को हल करना चाहते हैं। आपके पास तीन मूल विकल्प हैं:
  • इस विषय पर विनम्रता से बोलें,
  • हर दिन स्थिति निगलने या
  • इसके बारे में बात करने से बचें, जब तक आप कुछ अन्य गंदगी के साथ रूममेट्स ले जा या बदल सकें आपके लिए सबसे अच्छा तरीका यह निर्भर करेगा कि आप अपने सहयोगी के साथ अन्य मुद्दों पर कितनी अच्छी तरह से मिलता है-क्या यह परेशानी के लायक है?
  • पिक्चर शीर्षक से मेस्सी रूममेट स्टेप 3. पीजीजी जीवित है
    2
    प्रश्न उठाएं यह मानते हुए कि आपने उससे बात करने का फैसला किया है, कम से कम टकराव के तरीके में संभव है आखिरकार, जैसा कि पहले से ही उल्लेख किया गया है, आपका रूममेट समस्या को एक समस्या के रूप में भी नहीं देख सकता है।
    • समझाओ कि आप फर्श पर पड़ी हुई मोजे, आधा खाया स्नैक्स और सिंक में अवांछित कपड़े के बारे में असहज महसूस करते हैं। राज्य सीधे क्या आप एक गड़बड़ के रूप में समझते हैं शांत और ईमानदार रहें इसे स्पष्ट कर दें कि समस्या आपकी रूममेट नहीं है, लेकिन उसने जो गलती बनाई है वह अब गर्म कपड़ों को बनाने के लिए सबसे अच्छा नहीं है, लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि एक संभावना है कि आप एक साथ रहना जारी रखेंगे।
    • यह एक संवेदनशील विषय है, समझदारी हो। अपने सहयोगी से बात करें जब वे दोनों शांत और अकेले हों किसी व्यक्ति को सीधे गड़बड़ी के लिए दोष न दें, क्योंकि यह दुश्मनी और घबराहट करेगा। इसके बजाय, सभी बयानों को यथासंभव सामान्य रखें। उदाहरण के लिए, "हम घर के क्लीनर को भी रख सकते हैं, मैं लगभग उस बोरी में दूसरे दिन घूम रहा हूं। अपने भाषण को इस रेखा पर रखते हुए, यह अधिक संभावना है कि आपका रूममेट उसके हिस्से को करने के लिए सहमत है और खुद पर हमला नहीं करता है
    • घर में गंदगी के कारण होने वाली असुविधाओं की आपकी धारणा को समझाओ। कमरे में कीड़े के बारे में बात करें, लोगों को आमंत्रित करने या घर में अध्ययन करने के लिए लोगों को आमंत्रित करने की असंभव गंध। जिस तरह से आप बात करते हैं, उसके बारे में सावधान रहें क्योंकि आपके सहकर्मी को नीच लग सकता है, जैसे कि आप यह सुझाव दे रहे हैं कि वह कीड़े के साथ घर पर पीड़ित है। यदि आपको दृढ़ता से आलोचना की जाती है, तो उसके लिए और भी गड़बड़ी करने के लिए संभव है, इस प्रकार ठीक से बात करें और तथ्यों पर ध्यान दें।
  • पिक्चर शीर्षक से मेस्सी रूममेट स्टेप 4. पीएनजी जीवित है
    3
    आप दोनों को बेडरूम में घर पर महसूस करने की ज़रूरत है। यह समझाएं कि दोनों पक्ष एक साथ रहने के लिए खुश हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए सभी पक्षों से यह वचनबद्धता की आवश्यकता है। गंदगी, गड़बड़ और स्वच्छता की कमी दोनों के लिए काम नहीं कर सकती है, लेकिन सफाई निश्चित रूप से दोनों को प्रसन्न करती है।
    • सिर्फ विघटन और क्या गंदगी और स्वच्छता की कमी है, इस बारे में चर्चा करने के लिए तैयार रहें। आपको अव्यवस्था की एक निश्चित राशि को स्वीकार करने की आवश्यकता हो सकती है हालांकि, आप विशेष अवसरों पर थोड़ी अधिक जगह की व्यवस्था कर सकते हैं, जैसे मित्रों, जन्मदिन आदि के साथ एक अध्ययन कार्यक्रम।
  • पिक्चर शीर्षक से मेस्सी रूममेट स्टेप 6.पेंग जीवित है
    4
    यदि घबराहट खत्म हो जाती है, शांत हो जाओ और एक प्रणाली बनाने पर ध्यान केंद्रित करें जो आप दोनों के लिए अच्छी तरह से काम करता है दोनों को दूसरे की सीमाओं को समझने की ज़रूरत है - सही और गलत के बारे में विभाजन रेखा खींचना अनिवार्य हो सकता है, लेकिन यह रचनात्मक रूप से कर सकता है, झगड़े से बचना और सीधे बिंदु पर जा रहा है
    • अगर चीजें बदलती हैं तो आप क्या करने के लिए तैयार हैं, इसके बारे में बात करने पर विचार करें यदि आपका रूममेट अपने व्यवहार के परिणामों का एहसास नहीं करता है, तो वह खुद को सही नहीं कर सकता उदाहरण के लिए, आप चीजों को बेहतर बनाने के लिए एक समयसीमा निर्धारित कर सकते हैं, और ऐसा नहीं होने पर छोड़ दें। इन "परिणामों" का वजन इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितनी अच्छी तरह से साथ आएं



  • पिक्चर शीर्षक से मेस्सी रूममेट स्टेप 8. पीएनजी जीवित है
    5
    यदि आपने इसके बारे में बात करने के लिए नहीं चुना है, तो आपको स्थिति से निपटने के लिए अपना दृष्टिकोण समायोजित करने की आवश्यकता होगी। अगर चीजों को समायोजित करने का कोई संतोषजनक तरीका नहीं है, तो अपने कमरे के अपने हिस्से को साफ रखने की कोशिश करें यदि यह एक सहनशील स्थिति की तरह प्रतीत नहीं होता है, तो आगे बढ़ने पर विचार करें।
  • विधि 3
    एक आपसी समझ तक पहुंचे

    पिक्चर शीर्षक से मेस्सी रूममेट स्टेप 5.पीएनजी जीवित है
    1
    स्वीकार करते हैं कि आपका रूममेट चाहते हैं कि आप जितना करते हैं, उतना जितना कहीं भी हो, लेकिन आपको यह जितना भी हो उतना ही इसे साफ करने के लिए प्राकृतिक नहीं लगता। यह फिर से शिक्षा का मामला हो सकता है एक प्रणाली का विकास करना जो दोनों के लिए काम करता है, स्वच्छ जगह को टीम के प्रयास को रखने का काम नहीं करता, खाई युद्ध नहीं।
    • अगर आपके सहयोगी के व्यवहार के पीछे कोई कारण नहीं दिखता है, तो एक घूर्णन सफाई प्रणाली का सुझाव दें यह एक गैर-भिन्नतापूर्ण तरीके से करें चीजों को कहें कि "सफाई की रूटीन होना अच्छा है, क्योंकि मैं मंगलवार को वैक्यूम याद रख सकता हूं," आदि। अपने सहयोगी से पूछें कि वह क्या काम करना चाहता है वह शायद संदेश को समझेंगे
  • 2
    परिभाषित करें कि आप किस प्रकार के कार्य करने के लिए तैयार हैं यदि आपका सहयोगी रसोई को साफ नहीं करना चाहता है, लेकिन रहने वाले क्वार्टर को साफ करने के लिए सहमत है, तो उस तरफ से सहमत हूं। आप अपने दोस्त को धोकर धो सकते हैं और बेकार कर सकते हैं। आयोजन करना बहुत आसान है, जब आप उन कार्यों को उठाते हैं जो आप मन नहीं करते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से मेस्सी रूममेट स्टेप 7.पीएनजी जीवित है
    3
    सभी कार्यों को दो से विभाजित करें स्पष्ट रूप से आवश्यक कार्यों को आवंटित करें यदि आप नहीं बनाते हैं और निश्चित नहीं हैं तो चुराए गए लोगों को कुछ कार्यों की ज़रूरत (या परवाह नहीं) महसूस नहीं की जा सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक से मेस्सी रूममेट स्टेप 9 पीएनजी जीवित है
    4
    यदि आप बाथरूम की सफाई में मदद नहीं कर सकते, तो सफाई उत्पादों से भरा सिंक और टॉयलेट कटोरा छोड़ने का प्रयास करें। जल्द या बाद में, आपका सहयोगी संकेत को समझ जाएगा, खासकर यदि आप उन उत्पादों के शीर्ष पर उत्पाद डालते हैं जहां उन्होंने गड़बड़ी की थी। यदि आप उन्हें सफाई उत्पादों में योगदान नहीं दे सकते हैं, घर के चारों ओर प्राप्तियां फैलाएं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने सहयोगी की चीजों को पैक करने से थक चुके हैं, लेकिन उनको नहीं देखना चाहते हैं, तो एक बॉक्स ले लें और इसे सिंक के नीचे बिखरे हुए सभी चीज़ों के साथ डालें। यह लंबे समय में हल नहीं करता है, लेकिन यदि आपके पास समय नहीं है या फिर चीजों को पैक करना नहीं चाहते तो यह एक अच्छा अस्थायी समाधान हो सकता है। ऐसा करने के लिए अपने सहयोगी को बताना सुनिश्चित करें।
    • अपने सहयोगी को एक इंसान के रूप में सोचने की कोशिश करें, न केवल एक समस्या। एक ऐसी समस्या को छोड़ना बहुत आसान है जैसे दोस्ती के रास्ते में हो रहा है
    • गंदगी और गंदगी के बीच अंतर सिंक में गंदे व्यंजन स्वीकार्य नहीं हैं, लेकिन चारों ओर बिखरे कागजात सिर्फ अव्यवस्था हैं। कुछ लोग एक सुव्यवस्थित स्थान पर काम नहीं कर सकते।
    • यदि आप एक निगरानी वाले आवास में रह रहे हैं, या यदि आपके मकान मालिक को लगातार अपने अपार्टमेंट के बारे में सूचित किया जाता है, तो उसे अपने रूममेट के बारे में बात करने पर विचार करें अक्सर स्वच्छ आवास को रखकर पट्टे का एक औपचारिक हिस्सा होता है। यह अंतिम उपाय होगा, और आपको पहले अपने सहकर्मी से निपटने की कोशिश करनी चाहिए।
    • एक सप्ताह में एक बार घर में दोनों को साफ करने पर विचार करें। दोनों की सद्भावना को सुदृढ़ करने के लिए, पहले आराम करने का भोजन करें, और इसके साथ आगे बढ़ें!
    • आप आश्चर्यचकित होंगे कि अगर आप सहायता के लिए सीधे पूछें तो कोई मददगार कैसे हो सकता है कभी-कभी आपको कुछ सहायता प्राप्त करने की ज़रूरत होती है जैसे "देखो, आज मेरा पूरा दिन था, क्या आप व्यंजन कर सकते हैं? "।

    चेतावनी

    • किसी और की गड़बड़ी को साफ़ करना, शायद ही कभी काम करता है। पहले से ही कुछ प्रकार की व्यवस्था हो सकती है, और चीजें बाहर निकलने का परिणाम खोए हुए आइटमों में हो सकता है
    • जब भोजन के लिए माइक्रोवेव पकवान का उपयोग किया जा रहा है, तो आपको एक समस्या है।
    • अपने सहयोगी की चीजों को छिपाने के लिए उसे हल करने के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है। यह आमतौर पर गर्म चर्चा में ही परिणाम होता है बस इस तरह की बात करें अगर सब कुछ विफल हो जाता है।
    • हर समय व्यक्ति की आलोचना करने से बचें, इस बात पर कि वे चिढ़ हो जाएं
    • द्रोही मत बनो। अपनी गलतियों को भूलना बहुत आसान है और केवल दूसरों के ही देखते हैं।
    • नाराज मत करो, या पीठ में अपने साथी के बारे में छोटी-छोटी टिप्पणियां न करें। यह केवल चीजों को बदतर बना देगा

    घर से टिकट छोड़ने जैसे निष्क्रिय-आक्रामक प्रतिक्रियाओं से बचें। यह आपके रूममेट के लिए वास्तव में भ्रामक और परेशान हो सकता है ईमानदार और संचार के लिए खुला रहो

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com