IhsAdke.com

कैसे नस्लवादी टिप्पणियों का उपयोग करना बंद करो

हर कोई समाज का अधिक सहिष्णु सदस्य बनने के लिए अपना भाग कर सकता है, और अपने भाषण से नस्लवाद को नष्ट कर सकता है आरंभ करने का एक अच्छा तरीका है।

चरणों

चित्र नस्लवादी टिप्पणियों का उपयोग करना बंद करो चरण 1
1
स्वीकार करें कि आपके द्वारा जो बातें वर्णित हैं वह जातिवाद माना जा सकता है ध्यान रखें कि यह आपकी खुद की दौड़ पर निर्भर करेगा (कभी-कभी एक ही जाति के लोग एक-दूसरे को चीजें कह सकते हैं कि वे किसी दूसरे रेस के किसी व्यक्ति से आक्रामक होंगे) और जिन लोगों के बारे में आप बात कर रहे हैं यहां तक ​​कि अगर कुछ टिप्पणियां सार्वभौमिक रूप से आक्रामक मानी जाती हैं, तो अन्य लोगों की राय पर निर्भर होते हैं।
  • पिक्चर स्टैसिस्ट टिप्पणियाँ का उपयोग करना बंद करें चरण 2
    2



    समझें कि आप जिस चीज की बात करते हैं उसे पहचानने के बाद, सोचें कि आप उन टिप्पणियों के लक्ष्य के मुताबिक कैसे महसूस करेंगे उस मन में, अपने आप से ईमानदारी से पूछें, अगर आप दूसरों में उन भावनाओं को बनाना चाहते हैं।
  • तस्वीर नस्लवादी टिप्पणियों का उपयोग करना बंद करो चरण 3
    3
    पहले आक्रामक चीजों के बजाय नए शब्दों / शब्दों का आविष्कार करें (आदर्श रूप में, उन्हें दौड़ से संबंधित नहीं होना चाहिए) प्रतिस्थापन करते समय, याद रखें कि वे न केवल बोली जाने वाली भाषा पर लागू होते हैं, बल्कि लेखन और सोचने के लिए भी लागू होते हैं। समय के साथ, आप नए नियमों के साथ और अधिक सहज हो जाएंगे और आप जिन नस्लीय टिप्पणियों को इस्तेमाल करते हैं उन्हें भी भूल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कुछ को जातिवाद माना जा सकता है या नहीं, तो यह मत कहो। एक वार्तालाप में जातिवाद को जोड़ना (भले ही यह मजाक की तरह लग रहा हो) जोखिम के लायक नहीं है

    चेतावनी

    • अनुचित शर्तों का उपयोग करके उन्हें याद करके यादृच्छिक लोगों को सही करने का प्रयास न करें - कुछ लोगों के पास स्नेही उपनाम हैं जो दूसरों के प्रति जातिवादी लग सकते हैं "जातिवाद पुलिस" होने की कोशिश न करें क्योंकि यह केवल आपको शर्मनाक परिस्थितियों में डाल देगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com