IhsAdke.com

कैसे अप्रिय शब्दों को भूल जाओ

यही कारण है कि पुरानी कहावत है ऐसा ही कुछ हो जाता है "शब्द मुझे तक नहीं पहुंचते हैं, जब तक वे मुझे एक शब्दकोश के साथ हमला" काफी मजेदार है, लेकिन यह सच नहीं है - एक व्यक्ति काफी नाराज या चोट प्राप्त कर सकते हैं अपने कौशल किसी के द्वारा तुच्छ है। वहाँ आपत्तिजनक टिप्पणियों जाने के लिए जानें: उन शब्दों का महत्व कम हो, उनके आत्मसम्मान को मजबूत बनाने और भावनात्मक घावों को चंगा।

चरणों

विधि 1
आक्रामक शब्दों के साथ काम करना

चित्र एलजीबीटी मुस्लिम चरण 9 के रूप में खुद को स्वीकार करें
1
व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें ये शब्द आपके बारे में अन्य व्यक्ति के बारे में अधिक बताते हैं - एक व्यक्ति दूसरों के अपमान का अंत कर सकता है, जब वे खुद के बारे में अच्छा नहीं लगते, और हर कोई समय समय पर करता है। अक्सर हम इस तरह के एक अविचलित दृष्टिकोण लेते हैं और बाद में इसे पछता सकते हैं।
  • अगर कोई आपको नाराज़ करता है, तो याद रखें कि वह व्यक्ति व्यथित हो सकता है - व्यक्तिगत रूप से इसे लेने के बजाय करुणा के साथ अपनी टिप्पणी का आदान-प्रदान करें।
  • चित्र का परिपक्व चरण 16 होना शीर्षक
    2
    सम्मान दिखाएँ जब कोई आक्रामक टिप्पणी करता है, तो एक सौम्य प्रतिक्रिया दें जो दर्शाता है कि आप उस व्यक्ति का सम्मान करते हैं, लेकिन इसके बारे में बुरी बातें नहीं करते हैं। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरे ने आवेग पर काम किया है या यदि वह वास्तव में आपको चोट पहुंचाए - आपकी प्रतिक्रिया उसे आश्चर्यचकित कर देगी और वह खुद को शब्दों के हानिकारक प्रभाव को प्रतिबिंबित करने की अधिक संभावना होगी
    • जैसे कुछ कहो "वाह, मैंने ऐसा कोई अच्छा व्यक्ति ऐसी क्रूर बात कहने की उम्मीद नहीं की।"
  • चित्र आचार संहिता चरण 4
    3
    आपने जो सुना है उसके बारे में सोचने के लिए समय की अवधि लें। किसी की गंदे टिप्पणियों पर निर्भर होने के बजाय, उन शब्दों की चिंता करने की समयसीमा निर्धारित करें, और निर्दिष्ट अवधि के लिए पीड़ित फिर इसे पीछे छोड़ दें
    • उदाहरण के लिए, आप अप्रिय टिप्पणी पर घंटों या घंटों का समय बिता सकते हैं - उस स्थिति में, टाइमर का उपयोग करना शुरू करें, इसके बारे में सोचने के लिए दस मिनट का समय-सीमा तय करें आप इस तरह के शब्दों को सुनने और अपनी चोट स्वीकार करने के बारे में कैसे महसूस हुए, लेकिन जब समय समाप्त हो जाए, तो उन भावनाओं को आगे बढ़ें और उनको फिर से मत सोचो।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं कि आप अन्य लड़कियों या लड़कों की तरह चरण 2
    4
    उन शब्दों को लिखें जिन्हें आपने बाद में पत्र सुना और जला दिया। एक अधिक व्यावहारिक व्यक्ति दूसरों के शब्दों को अपने महत्व को कम करने के लिए नष्ट कर सकता है - एक शीट पर सभी गंदे टिप्पणियों को लिखें और पेपर को तेजस्वी या जलाने को खत्म कर दें। आप प्रत्येक शब्द को एक पेंसिल या पेन के साथ भी खरोंच कर सकते हैं
  • अपने आप के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    5
    एक सकारात्मक टिप्पणी के साथ अपमान को बदलें। अन्य लोगों के शब्द के नकारात्मक प्रभाव का मुकाबला, उन्हें अपने शब्दों के साथ की जगह - यह काम करता है, क्योंकि आप अपने मन में आक्रामक टिप्पणी के प्रभाव को रद्द कर देगा, जगह में एक बहुत अधिक उत्साहजनक और सकारात्मक प्रतिज्ञान डाल।
    • मान लें कि किसी ने कहा, "आप बदसूरत हैं" - उस मामले में, उस टिप्पणी की तरह एक बयान के साथ बदलें जैसे "ब्रह्मांड में मेरे केवल एक संस्करण हैं, मैं अनोखी और विशेष हूं।"
  • विधि 2
    आत्मविश्वास पुन: निर्माण

    पिक्चर का शीर्षक कैल्श सेल्फ हार्मिंग थॉट्स टियर 11
    1
    इन शब्दों के माध्यम से स्वयं को मजबूत बनाएं यह स्थिति आपको कैसे चुनौती देती है? आक्रामक टिप्पणियों की समीक्षा करें और जानें कि उनमें से लाभकारी उत्पादक रूप से कैसे लाभ उठाना है। अपने आप से पूछें कि इस तरह के शब्दों से आपको क्या नुकसान पहुंचा है और आप इसके बारे में क्या कर सकते हैं।
    • मान लें कि एक व्यक्ति ने कहा है कि "आप कमजोर हैं" - अगर आपको लगता है कि बयान, आप परेशान या नाराज महसूस कर सकते हैं हालांकि, कुछ उपायों से आपको फिर से चोट पहुंचाने से उन शब्दों से बचने में मदद मिल सकती है, जैसे स्व-रक्षा तकनीक सीखना या अपने भावनात्मक स्वास्थ्य को मजबूत करना।
  • एक एलजीबीटी मुस्लिम चरण 1 9
    2
    दूसरों की मदद करने के लिए अपने स्वयं के अनुभवों और दृष्टिकोण का उपयोग करें दुर्भावनापूर्ण शब्द आमतौर पर कुछ चोट या असुरक्षा में उत्पन्न होते हैं। उस व्यक्ति के बारे में सोचें, जिसने ऐसी टिप्पणी की और जीवन में अनुभव की जा रही समस्याओं के बारे में, और निर्धारित करें कि क्या आप उसे या उसकी मदद करने के लिए कुछ भी कह सकते हैं आत्मविश्वास बढ़ाने का एक अन्य तरीका उन लोगों को समर्थन प्रदान करना है, जिन्हें क्रूर या अविचलित शब्दों से चोट लगी है।
  • पिक्चर शीर्षक टेलिकिनेसीस स्टेप 3 विकसित करें
    3
    अपने विचारों को प्राथमिकता दें हमारा आत्मविश्वास आसानी से हिल रहा है अगर हम हुक्म कैसे हम अपने आप के बारे में महसूस करना चाहिए, इसलिए करने के लिए बहुत ज्यादा महत्व देने अन्य लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं रोकने के लिए अन्य लोगों के लिए अनुमति देते हैं - इसके बजाय, अपने ही राय हमेशा अधिक महत्वपूर्ण होना चाहिए।
    • मान लीजिए कि कोई कहता है, "आप जीवन में कभी भी नहीं होंगे", लेकिन आप इस पर विश्वास नहीं करते - उस स्थिति में, अपनी राय याद रखें, खुद से कह, "यह सच नहीं है। मेरा मानना ​​है कि मैं सफल होने के लिए तैयार हूं" ।



  • पिक्चर शीर्षक स्वीकृत चेंज चरण 10
    4
    अभ्यास की गतिविधियों जो आत्मविश्वास में वृद्धि करते हैं। जिस तरह से हम अपने और हमारी क्षमताओं के बारे में महसूस करते हैं, वह आत्मविश्वास से काफी निकटता से संबंधित है। इसके साथ ही, अधिक आत्मविश्वास महसूस करने के लिए अधिक चुनौतियों का सामना करें। एक लक्ष्य या कार्य के बारे में सोचो जिसे आप पूरा करना चाहते हैं, और इसे छोटे चरणों में विभाजित करें जिन्हें धीरे-धीरे पूरा किया जा सकता है
    • उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति जो चाहता है आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनने के लिए नौकरी की तलाश शुरू कर सकता है। फिर वह एक घर या अपार्टमेंट कि बजट अपने आप में फिट बैठता है किराया और अंत में एक बचत को खोलने या कार्रवाई है कि लंबे समय में वित्तीय स्थिरता के लिए योगदान में निवेश शुरू कर सकता है हो सकता है।
    • कदमों की निरंतरता पूरी करने से आप इस बात को और आश्वस्त महसूस कर सकेंगे कि आप नई चुनौतियों का सामना करने में सक्षम हैं।
  • एक मास्टर स्टेप 16 के बिना दिमाग का शीर्षक चित्र
    5
    गहराई से साँस लें और एक मंत्र दोहराना जो आपको अधिक शक्तिशाली महसूस करने में मदद कर सकता है। दीप साँस लेने में छूट को बढ़ावा देने के लिए एक महान उपकरण है और, जब एक सकारात्मक प्रतिज्ञान के साथ मिलकर, आपकी मदद कर सकता है अधिक आत्मविश्वास महसूस करें और अपनी क्षमताओं में विश्वास करना।
    • उदाहरण के लिए, अपनी नाक के माध्यम से गहरी श्वास और सोचो, "मैं विश्वास और आत्मविश्वास प्रेरणादायक हूं।" कुछ सेकंड के लिए हवा को पकड़ो और फिर अपने आप को सोचकर श्वास छोड़ दें: "मैं संदेह और नकारात्मकता को व्यक्त करता हूं।"
  • विधि 3
    यह ठीक हो रही है

    चित्र शीर्षक से अपने आप को खुश चरण 10 बनाएं
    1
    अपना ख्याल रखना दैनिक। एक व्यक्ति जो neglects भावनात्मक भलाई अधिक दूसरों की बुरा टिप्पणियों से प्रभावित होने की संभावना है। किसी भी अपमान का मुकाबला पाने के लिए प्यार के साथ का आनंद उठाएं। इस आदत को विभिन्न तरीकों से व्यवहार में लाया जा सकता है - अपने सभी पसंदीदा गतिविधियों की एक सूची बनाने के लिए और उनमें से कुछ एक दिन में अभ्यास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप अपने लिए स्वस्थ भोजन तैयार करने का आनंद ले सकते हैं, अपने कुत्ते को एक तालाब के किनारे पर चलना, या सोने से पहले ध्यान कर सकते हैं।
  • बी कम कैल स्टेप 18 नामक चित्र
    2
    अनुभव से जानें संघर्ष और दर्दनाक अनुभवों से हमेशा कुछ सीखना है, इसलिए जब आप अपने शुरुआती दिल का दर्द दूर करते हैं, तब क्या हुआ है पर विचार करने के लिए कुछ समय ले लो। निम्नलिखित चीजों के बारे में सोचें:
    • ऐसे अपराधों को प्रेरित करने के लिए, दूसरे व्यक्ति के जीवन में, या इसके संबंध में क्या हुआ हो सकता है?
    • क्या शब्दों के किसी भी वास्तविक पृष्ठभूमि हैं और वे किसी तरह से सुधार करने में आपकी सहायता कर सकते हैं, भले ही उन्हें आक्रामक या असफल बनाया गया हो?
    • आप भविष्य में उसी स्थिति को कैसे बेहतर ढंग से संभाल सकते हैं?
  • चित्र शीर्षक से अपने आप को खुश करें चरण 7
    3
    सकारात्मक लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरा जैसे ही सकारात्मक व्यक्ति अच्छे वाइब्स लाते हैं, विपरीत भी सच है - इसलिए नकारात्मक या विषाक्त लोगों के साथ कम समय बिताने का फैसला करें जो केवल आलोचना या कम कर सकते हैं। इसके बजाय, सहायक व्यक्तियों के साथ समय बिताने के लिए जो आपके पास सब कुछ देना है
  • चित्र शीर्षक से आप स्वयं को विनती करते हैं` width=
    4
    अच्छा काम करो सुखद गतिविधियों का अभ्यास करना चोट से उबरने का एक शानदार तरीका है। एक नया शौक अपनाना, एक क्लब या संगठन में शामिल हों या फिर कुछ गतिविधि में फिर से जुड़ें, जिसे आपने लंबे समय तक छोड़ दिया है। अपने दैनिक और साप्ताहिक कार्यक्रम पर मुस्कुराहट करने में आपकी मदद करने के लिए अधिक समय सेट करें
    • आप खुद को सीखने, दूसरों को ज्ञान देने, या सिलाई और बागवानी जैसी गतिविधियों में अपने कौशल को पूरा करने के लिए अपने जुनून के लिए समर्पित कर सकते हैं।
  • चित्र बेघर चरण 7 में मदद करें
    5
    अच्छा योगदान दें अपनी भावनात्मक वसूली को प्रोत्साहित करने के लिए दूसरों के लिए अच्छा मत बनो - उन लोगों के साथ अधिक सकारात्मक बातचीत करने की प्रतिबद्धता बनाएं जो आपके जीवन का हिस्सा हैं और समुदाय के सदस्यों के साथ हैं।
    • अपने प्रियजनों के साथ सकारात्मक ढंग से बातचीत करें, व्यक्त करें कि आप उन्हें कितना मूल्य और प्रशंसा करते हैं। उदाहरण के लिए, "मैथ्यूस की तरह कुछ कहो, आप बहुत उपयोगी होते हैं। मुझे नहीं पता कि मैं आपकी मदद के बिना क्या करूँगा!"
    • आप दयालु के यादृच्छिक कृत्यों का भी अभ्यास कर सकते हैं, जैसे एक पड़ोसी बगीचे का ख्याल रखना या अजनबी के भोजन के लिए भुगतान करना। एक अन्य विकल्प समुदाय में सकारात्मक वाइब्स को प्रसारित करना, स्वयंसेवक काम करना या दान करने के लिए दान करना है।
  • चित्र शीर्षक से आत्मसमर्पण कदम 7
    6
    आपकी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए एक पत्रिका में लिखें कागज पर अपने विचार डालने से आपको अपने दिमाग में क्या हो रहा है, इस पर प्रकाश डालने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, जब हम उनके बारे में लिखते हैं तो हम आक्रामक टिप्पणियों के बोझ को कम करते हैं। कुछ मिनट के लिए दैनिक लेखन की आदत को अपनाना।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com