IhsAdke.com

कैसे एक कुशल रिलीज लिखने के लिए

प्रेस विज्ञप्ति, या बस जारी, एक प्रेस विज्ञप्ति है यह प्रेस और जनसंपर्क सलाहकारों के काम के लिए एक मौलिक उपकरण है

न्यूज़रूम सबसे ज्यादा विविध सूचनाओं के साथ दैनिक कई रिलीज प्राप्त करते हैं: ईवेंट, प्रोन्नति, पुरस्कार, उत्पाद लॉन्च, इवेंट्स, दूसरों के बीच में हालांकि, इस सामग्री में से अधिकांश पत्रकार का ध्यान आकर्षित नहीं करते हैं और इसे स्पैम के रूप में खारिज कर दिया जाता है।

चरणों

विधि 1
शीर्षक

चित्र शीर्षक एक प्रेस रिलीज चरण 1 लिखें
1
पत्रकार का ध्यान कैप्चर करने के लिए, शीर्षक स्पष्ट और उद्देश्य होना चाहिए, रिलीज में मौजूद जानकारी का सारांश।
  • एक अनुदान प्रस्ताव चरण 5 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    समाचार के शीर्षक की तरह, रिलीज का शीर्षक जितना संभव हो उतना मौलिक जानकारी होनी चाहिए (क्या, कौन, कब, कहां, कैसे और क्यों)।
  • शीर्षक वाला चित्र निष्क्रिय आवाज का उपयोग करना से बचें चरण 1
    3
    यह सक्रिय आवाज (विषय, क्रिया और पूर्वानुमान) में लिखा जाना चाहिए, वर्तमान में, निश्चित और अनिश्चित लेखों के उपयोग के बिना, और कार्रवाई की क्रियाएं राज्य के मुकाबले मजबूत हैं
  • चित्र शीर्षक एक पत्रिका अनुच्छेद चरण 3 लिखें
    4
    बोल्ड होना चाहिए, टाइपोग्राफी के साथ कम से कम दो बार रिलीज़ बॉडी में इस्तेमाल होने वाले आकार के रूप में बड़ा है।
  • विधि 2
    टेक्स्ट

    एक ग्रांट प्रस्ताव 7 कदम लिखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    रिलीज को लिखते समय आपको समाचार की विशेषताओं को ध्यान में रखना होगा: बस शीर्षक की तरह, पाठ संक्षिप्त और उद्देश्य होना चाहिए
  • शीर्षक शीर्षक छवि तेज़ कदम 07 जानें
    2
    पहले पैराग्राफ मूलभूत जानकारी प्रदान करने के अतिरिक्त, सबसे अधिक प्रासंगिक जानकारी (पहले से ही मानदंडों के अनुसार) के साथ संबंधित है: क्या, कौन, कब और कहाँ
  • एक ग्रांट प्रस्ताव 10 कदम लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    समाचारों को प्रकाशित करने के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है, इसलिए पहले व्यक्ति में लिखना और विशेषणों से बचने के लिए नहीं। तथ्यों के लिए छड़ी
  • एक कविता लिखें शीर्षक वाला चित्र 1 चरण
    4
    सामान्य अभिव्यक्ति से बचें संख्याओं और प्रतिशत के साथ विचारों को समझें, सटीक और श्रेयित जानकारी प्रदान करें



  • चित्र शीर्षक एक राय पीस चरण 9 लिखें
    5
    पाठ के अंत में, आपको बुनियादी सवालों जैसे: क्या, कौन, कब, कहाँ, कैसे और क्यों
  • एक कविता लिखें 10 शीर्षक वाला चित्र
    6
    पढ़ने के लिए गाइड, बूम बनाने और विषय के अनुसार सामग्री विभाजित करने के लिए
  • विधि 3
    सूत्रों का कहना है

    पुरानी पुस्तकों के छुटकारा पाने के चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    फोंट प्रदान करना रिलीज़ को और आकर्षक बना देता है "सूत्रों" को दर्ज करें जो इन स्रोतों ने कहा है और यह उजागर करने या स्पष्ट करने में सहायता करता है कि आप रिलीज में क्या संबोधित कर रहे हैं हालांकि, प्रत्येक वाक्य में अधिकतम पांच पंक्तियां हों, अन्यथा यह थकाऊ हो।
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप ए आर्टेंट ऑफ इन्टेंट चरण 3
    2
    वाक्यों के उद्धरण चिह्नों में संलग्न होना चाहिए और, प्रत्येक के अंत में, अल्पविराम, शीर्षक और उस व्यक्ति का नाम दर्ज करें, जिसने वाक्य को कहा।
  • पिक्चर शीर्षक लिखें एक संरचना चरण 12
    3
    जब फोंट चुनते हैं, प्रत्येक क्षेत्र में सबसे प्रमुख के लिए प्राथमिकता दें। योग्य स्रोत आपके रिलीज के लिए विश्वसनीयता प्रदान करते हैं
  • विधि 4
    व्यापार

    मध्य विद्यालय में एक स्कूल न्यूज़पेपर स्टाइल प्रारंभ करें
    1
    पाठ के पादलेख में, एक इतिहास दर्ज करें, उदाहरण के लिए, "कंपनी के बारे में", और संस्थान के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी का सारांश प्रदान करें।

    विधि 5
    हमसे संपर्क करें

    1. छवि शीर्षक वाले वॉरेन बफेट चरण 11
      1
      रिलीज प्राप्त करने पर पत्रकार को अधिक जानकारी की आवश्यकता हो सकती है। इसलिए, जिम्मेदार व्यक्ति से सीधे संपर्क को जानकारी प्रदान करना महत्वपूर्ण है, चाहे वह प्रेस अधिकारी, जनसंपर्क या भूमिका नियुक्त कंपनी के अन्य कर्मचारी हो।
      • संपर्क जानकारी है: प्रभारी व्यक्ति का पूरा नाम, विभाग का नाम, फोन, ईमेल और वेबसाइट।

    युक्तियाँ

    • रिहाई में ऐसी जानकारी होनी चाहिए जो उत्तरदायित्व मानदंडों को पूरा करती हो, जैसे कि: नवीनता, सार्वभौमिकता, निकटता, उपयोगिता, दूसरों के बीच ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी जो कुछ भी रिलीज करना चाहेगी वह सब कुछ नहीं है इस तरह, एक प्रभावी रिलीज में बड़ी संख्या में लोगों को उपयोगी और गुणवत्ता की जानकारी मिलती है
    • लक्ष्यीकरण के संबंध में एक अन्य पहलू को ध्यान में रखा जाना चाहिए विशेष सेगमेंट के बारे में जानकारी इस सेगमेंट में विशेष मीडिया वाहनों के मुकाबले अधिक आकर्षक है, जो सामान्य कवरेज करने वाले वाहनों की तुलना में।
    • एक नई गुलाब की विविधता पर एक रिलीज एक पत्रिका के लिए रोचक है जो एक तकनीकी पत्रिका की तुलना में फूलों की खेती और भूनिर्माण को लक्षित करती है। हालांकि, अधिक ध्यान देने योग्य एक समाचार विज्ञप्ति को पूरा किया जाता है, मीडिया में अधिक महत्व मिलेगी।
    • यह हर दिन नहीं है कि हमारे पास प्रचार करने के लिए "महान तथ्य" हैं इसे ध्यान में रखते हुए, रिहाई के निर्माण में कुछ सुझावों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है ताकि यह न्यूज़ रूम में आने वाली जानकारी के हिमस्खलन में हार न जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com