IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए अगर आप किसी से गले लगा सकते हैं

गड़बड़ी सामाजिक घटनाओं या काम पर दूसरों को नमस्कार करने और संबंधित होने का एक आम तरीका है। दुर्भाग्य से, सामाजिक गले लगाव शिष्टाचार सीखना मुश्किल हो सकता है क्योंकि कई बारीकियों हैं यह शरीर की भाषा, भावनाओं को ध्यान में रखना और ध्यान से सुनना जरूरी है कि क्या व्यक्ति को गले लगाया जाए या नहीं। सामान्य तौर पर, आप कुछ सरल नियमों का पालन करके और पूछें कि क्या किसी को गले लगाने की ज़रूरत है, तो दोस्तों, परिवार और कार्यस्थल संस्कृति को देखकर गले लगाकर टैग सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
स्थिति का मूल्यांकन

कैच एयोन लिइंग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
1
शरीर की भाषा का निरीक्षण करें देखें कि क्या व्यक्ति के पैर विपरीत दिशा की तरफ या ओर की ओर इशारा करते हैं। सूचना अगर वह तुम्हारे प्रति झुकाव कर रही है या आपसे खुद को दूर कर रही है। यदि शरीर की दूरी दूरी की आवश्यकता इंगित करती है, तो इसे गले लगाने की कोशिश मत करो। हालांकि, अगर ऐसा लगता है कि वह आपको गले लगाने के लिए चाहती है और आप इसके साथ सहज महसूस करते हैं, तो आगे बढ़ें।
  • अगर यह एक ग्राहक है और ऐसा लगता है जैसे वह आलिंगन चाहता है, तो उसे पहल करें
  • यदि आप एक रिश्तेदार हैं, तो आप शायद ही कभी देखते हैं, देखें कि दूसरे परिवार के सदस्य उसके साथ कैसे जुड़े और सूट का पालन करें। यदि अन्य मित्र और रिश्तेदार आपको गले लगाते हैं और आगे झुकते हैं, तो आप इशारे को भी साथ ही पेश कर सकते हैं।
  • एक ब्रेक अप के बाद Comfort Your Daughter चित्र शीर्षक
    2
    पूछें कि क्या व्यक्ति को गले लगाने की ज़रूरत है यदि कोई मित्र, रिश्तेदार या सहकर्मी दुखी हो सकता है या आपको बुरी खबर मिली है और आप उसे आराम करना चाहते हैं, तो उससे पूछें कि क्या वह आलिंगन चाहता है यदि आप उस व्यक्ति के करीब हैं, तो वह आभारी होंगे और प्रस्ताव स्वीकार करेंगे। जवाब के अनुसार पूछें और कार्य करें:
    • "क्या आपको गले लगाने की ज़रूरत है?" -
    • "मुझे खेद है आप को इस माध्यम से जाना होगा क्या मैं आपको पकड़ सकता हूं? "-
    • "जब भी आपको गले या चाय का प्याला चाहिए, मैं यहाँ रहूंगा बस मुझे बताओ। "
  • किसी को पसंद करना बंद करो 13 कदम
    3
    देखें कि आपके सामने व्यक्ति क्या कर रहा है यदि आप किसी सामाजिक समारोह में हैं, जैसे एक सम्मेलन, शादी या स्नातक स्तर की पढ़ाई, तो देखें कि दूसरे लोग एक-दूसरे को गले लगा रहे हैं या नहीं। उदाहरण के लिए, अगर किसी व्यक्ति को बधाई देने वाले लोगों की एक पंक्ति है जो एक पुरस्कार जीता है, तो देखें कि आपके सामने लोग कैसे व्यक्ति से संबंधित हैं यदि वे गले लगा रहे हैं, तो यह एक समस्या नहीं हो सकती है यदि आप ऐसा ही करते हैं।
    • शरीर की भाषा देखें या स्पष्ट रूप से पूछें अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं।
    • यदि आप दुल्हन और दुल्हन को बधाई देने के लिए तैयार हैं, तो आप उन्हें गले लगाने की उम्मीद कर सकते हैं। देखें कि आपके सामने लोग क्या कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से मिलकर मिलनसार चरण 4
    4
    नए दोस्तों को बहुत सारे निजी स्थान दें एक बार जब आप उस जगह को समझ गए हैं, जो वे अपने दोस्तों के साथ रखना चाहते हैं, तो इशारा उचित होने पर निर्णय लें।
    • यदि व्यक्ति स्पष्ट रूप से किसी को गले करना पसंद करता है और आपको उसके साथ कोई समस्या नहीं होती है, तो हो सकता है कि आप एक हैंडशेक से जल्दी से गले लगा सकते हैं
    • अधिकतर स्थितियों में हाथ मिलाएं यदि नया मित्र कुछ दूरी रखने को पसंद करता है
  • चित्रित किया जा रहा एक जेंटलमैन चरण 11
    5
    यह देखने के लिए प्रतीक्षा करें कि दूसरे व्यक्ति क्या करता है। यदि आप अनिश्चित हैं कि अगर आपको किसी सामाजिक घटना पर हाथ मिलाने या गले लगाने चाहिए, तो आप की ओर चलते हुए दूसरे पहल को देखने के लिए प्रतीक्षा करें। यदि वह अपना हाथ खींचने के लिए शुरू होता है, तो उसे एक हाथ मिलाना चाहिए हालांकि, वह ओर झुकाव द्वारा गले की उम्मीद कर सकते हैं व्यक्ति की शरीर की भाषा का पालन करें और निर्धारित करें कि गले उचित है या नहीं।
  • एक महिला कदम कदम 9 शीर्षक चित्र
    6
    किसी डेटिंग या मीटिंग में निजी सीमाओं का आदर करना डेटिंग के दौरान जब यह उपयुक्त हो, तो यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि निजी सीमाओं से बात करना और सम्मान करना, जिसमें गले लगाया गया है। उदाहरण के लिए, आप सीधे सीधे पूछ सकते हैं
    • एक और विकल्प शरीर की भाषा का पालन करना है, जो इस संकेत के लिए इच्छा को इंगित कर सकता है अगर यह आपको खुले बाहों के साथ आता है या आपको शुभकामनाएं देता है।
    • यदि पहली बैठक अच्छी थी, तो गर्मजोशी के साथ दूसरे को शुरू करें।
    • एक मीटिंग की शुरुआत में एक गले दो लोगों को आराम और कुछ बाधाओं को तोड़ने में मदद करते हैं।
  • विधि 2
    कार्यस्थल में गले लगाते

    पिक्चर शीर्षक से सशक्त लोग चरण 2
    1
    कार्यस्थल की संस्कृति को ध्यान में रखें अगर यह कई कर्मचारियों के साथ बड़ी कंपनी है, तो गले लगाने में थोड़ा दुर्लभ हो सकता है। दूसरी तरफ, अगर महिला संगठनों के साथ एक छोटा संगठन होता है तो अधिक हग एक्सचेंज हो सकते हैं। देखें कि आपके सहकर्मी क्या कर रहे हैं और अनुकूलन करने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 7
    2
    अच्छी खबर मनाने के लिए आलिंगन करें। यदि किसी सहकर्मी या मित्र को अच्छी खबर मिली है, जैसे छात्रवृत्ति या लॉटरी जीतना, तो उसे गले लगाने के लिए उपयुक्त हो सकता है उसे गले लगाओ अगर आप उसके करीब हैं और लगता है जैसे वह समाचार का आनंद साझा करना चाहता है।



  • एक ब्रेक अप के बाद Comfort Your Daughter चित्र शीर्षक
    3
    उस व्यक्ति को गले लगाओ जिसे अभी तक बुरी खबर मिली है एक ऐसे व्यक्ति की पेशकश करें, जिसने परिवार में किसी की मृत्यु या बड़े वित्तीय नुकसान के बारे में अभी पता लगाया है, उदाहरण के लिए देखो अगर वह आलिंगन चाहता है। कहते हैं:
    • "बुरी खबरों के लिए मुझे खेद है क्या आपको गले लगाने की ज़रूरत है? "
  • छवि एक राष्ट्रीय प्रतिनिधि (यूएसए) चरण 2 शीर्षक से
    4
    कार्यस्थल में गले लगाने के बारे में सावधान रहें सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है, खासकर अगर कोई यौन तनाव या एक बड़े पदानुक्रम अंतर है। अगर आप निश्चित नहीं हैं कि किसी स्थिति में यह उचित है तो गले लगाने के लिए सबसे अच्छा नहीं होना चाहिए।
  • एक सफल उद्यमी कदम 12 शीर्षक वाला चित्र
    5
    काम पर विपरीत सेक्स के किसी को गले लगाने की खबरदार। आम तौर पर, इन परिस्थितियों में इशारे से बचने के लिए सबसे अच्छा है हालांकि, अगर आप सह कार्यकर्ता के साथ एक पेशेवर रिश्ते का गठन किया है और वहाँ आलिंगन करने के इरादे भ्रमित का कोई खतरा नहीं है, वहाँ कोई समस्या विपरीत सेक्स के गले लगाने के लिए हो सकता है।
  • विधि 3
    सामान्य गलतियों से बचना

    टॉक टू ए गाइ चरण 1
    1
    अजनबियों को गले लगाने से बचें इशारा आम तौर पर दोस्तों, परिवार, जोड़ों, सह कार्यकर्ता या एक दूसरे को जानते लोगों के लिए आरक्षित है। हालांकि, अगर कोई "फ्री गले" अभियान के भाग के रूप में आलिंगन प्रदान करता है, तो आप यह तय कर सकते हैं कि आप इसे चाहते हैं या नहीं
    • यह अभियान अजनबियों को गले लगाकर एक समाज में संचार और अंतरंगता बढ़ाने की कोशिश करता है। आप लोगों को सार्वजनिक वर्गों और सड़कों पर "फ्री हग्स" कहने वाले संकेत देख सकते हैं। वे पूछेंगे कि क्या आप चाहते हैं और आपके पास स्वीकार या मना करने की स्वतंत्रता है
  • फ्लोनेस (फ्लुटाकासोन) चरण 16 का प्रयोग करते समय साइड इफेक्ट्स से बचें चित्र
    2
    फ्लू जैसी आपकी कोई भी संक्रामक बीमारी है, तो गले लगाने से बचें इशारा लोगों को बीमार बना देगा और वे नाराज हो सकते हैं। इसी तरह, जो बीमार है उसे गले लगाने से बचें क्योंकि यह संक्रामक हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक परिपक्व चरण 22 हो
    3
    किसी के साथ गले मत करो जिसका आप काम पर एक चक्कर लगा रहे हैं जाहिर है, अगर आपके पास किसी काम के साथ एक गुप्त संबंध है, तो सबसे अच्छा यह है कि किसी अंतरंग आलिंगन की पेशकश न करें।
  • चित्र पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 12
    4
    एक समूह के साथ मीटिंग में चुनिंदा रूप से मिस नहींें। आप एक समूह एक या दो लोग हैं, जो अच्छे दोस्त या करीबी सहयोगियों और कई अन्य लोग हैं, जो अच्छी तरह से पता नहीं है, गले मित्र से बचने और दूसरों के हाथ हिला कर रहे हैं के गठन के साथ बैठक कर रहे हैं। इसके बजाय, बाद में दोस्तों के साथ पेय या रात के खाने के लिए बाहर जाएं और आलिंगन की पेशकश करें।
  • एक ग्राहक के साथ रिश्ते विकसित करना शीर्षक वाला चित्र 1
    5
    अपनी पर्यवेक्षण के तहत किसी को गले नहीं करो यदि आप किसी सामाजिक स्थिति में हैं या किसी कर्मचारी या किसी व्यक्ति के साथ काम कर रहे हैं, तो आप यह सोचने से बचें कि बहुत अंतरंगता है। किसी भी परिस्थिति में आपके पर्यवेक्षण के तहत किसी को गपशप करना या आपके लिए काम करना कुछ सीमाएं से अधिक हो सकता है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com