IhsAdke.com

कैसे पता लगाने के लिए अगर वह सही लड़का है

हालांकि यह सोचना आसान है कि आपका लड़का सही है, यह सुनिश्चित करना मुश्किल है। यह देखने के लिए कि क्या आप उसके साथ गंभीर संबंध चाहते हैं - और यदि वह इसके लायक है - तो ये युक्तियां और रणनीतियां पढ़ें

चरणों

विधि 1
यह कैसे आपको महसूस करता है

देखें कि वह क्या है` class=
1
ध्यान दें अगर आपको उसके पास आश्चर्यजनक महिला दिखाई दे रही है। उसे एक सुपर हीरो की तरह महसूस करना चाहिए आपको यह महसूस करना चाहिए कि आप कौन हो सकते हैं और जब वह आस-पास हो, तो आप कुछ भी कर सकते हैं। आपको जीवन की चुनौतियों का डर नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे आप उन्हें आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं और उन पर काबू पाने के लिए काफी मजबूत महसूस कर सकते हैं। आपको महसूस करना चाहिए कि आप दुनिया का सामना कर सकते हैं और जब आप इसके साथ हों तो जीत सकते हैं।
  • देखें कि वह क्या है` class=
    2
    सुनिश्चित करें कि आप इसके सामने अपने व्यक्तित्व के साथ सहज महसूस करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने "मूर्खतापूर्ण पक्ष" को अपने परिवार और दोस्तों को जानते हैं - इसका अर्थ यह है कि आपको ये देखना चाहिए कि आप कमजोर हैं, चाहे आप मेकअप पहन रहे हों, जिम में मुश्किल सत्र के बाद, या जब आपका डर या तो उदासी के एक पल के दौरान
  • देखें कि वह क्या है` class=
    3
    सुनिश्चित करें कि आप उसके आसपास शर्म महसूस नहीं करते हैं। क्या आपको लगता है कि जब आप पास हैं, तो आपको कुछ छिपाने की ज़रूरत है? अगर आपको लगता है कि आपको अपने बारे में या अपने जीवन के बारे में चीजों को छिपाने की ज़रूरत है, तो शायद वह सही व्यक्ति नहीं है उसे किसी भी चीज से प्यार करना चाहिए, और यदि आप चिंता करते हैं कि वह अपने दुबले, बालों वाले पैरों के बारे में क्या सोचता है, तो वह लड़का सही आदमी नहीं है।
  • देखें कि वह क्या है` class=
    4
    अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में आपको कितना याद है क्या आप जन्मदिन के दिन और छुट्टियों पर एक आरामदायक जगह में उसके बगल में बैठे कल्पना कर सकते हैं? क्या आप अपार्टमेंट, घर, जानवरों या यहां तक ​​कि बच्चों की कल्पना कर सकते हैं जो आप दोनों एक साथ हो सकते हैं?
  • विधि 2
    वह आपको कैसे व्यवहार करता है

    देखें कि वह क्या है` class=
    1
    सूचना जब वह कहते हैं, "मैं आपको प्यार करता हूँ" यह अच्छा है अगर वह कहते हैं कि "मैं भी तुमसे प्यार करता हूं" आपके प्रेम की पुष्टि करने के बाद। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आप केवल एक ही व्यक्ति नहीं कह सकते हैं कि आरंभिक "मैं आपको प्यार करता हूं" उन्हें कहना है कि कभी-कभी, भी। इससे पता चलता है कि वह आपके बारे में बहुत सोचता है और वह लड़का एक मानक स्क्रिप्ट का पालन नहीं कर रहा है जो कि परिवर्तन नहीं करता है।
    • चिंता मत करो अगर वह कुछ नहीं कहता। कुछ लोग बहुत शर्मिन्दा हैं और अपनी भावनाओं को साझा नहीं कर सकते हैं उससे पूछिए कि वह पहले क्यों नहीं कहता कि "मैं आपको प्यार करता हूं" और यह कहता हूं कि आप इसे सुनना चाहते हैं। यह आपको और अधिक आरामदायक महसूस कर सकता है।
  • देखें कि वह क्या है` class=
    2
    सुनिश्चित करें कि वह तैयार होने से पहले वह अंतरंगता के लिए नहीं दबाएंगे। जो कोई अपने दिल का आनंद लेने से पहले अपने शरीर का आनंद लेना चाहता है, वह वास्तव में यह नहीं चाहता है। (और अगर वह सेक्स के अलावा कुछ नहीं सोचता है, तो लड़का संभवतः शादी या परिवार की प्रतिबद्धता से भाग जाएगा।)
  • देखें कि वह क्या है` class=
    3
    ध्यान दें कि वह नियंत्रक है या नहीं। अगर लड़का अक्सर आपको बताता है कि क्या करना है - अपना जीवन कमाना करने की कोशिश करें - या अपनी भावनाओं को वह जो चाहता है, उसके लिए हेरफेर करें, नज़र रखें! यह लड़का असुरक्षित है और लगता है कि उसे अपने रिश्ते पर गुरु होना चाहिए। "सही व्यक्ति" आपके साथ सुरक्षित महसूस करेगा और आप को जो भी चाहें उसे दो।
  • देखें कि वह क्या है` class=
    4
    उसे अपने दोस्तों से दूर रखें अगर लड़का उसे अपनी सामाजिक योजनाओं में शामिल करने से इनकार करता है और उसे बताता है कि उसने और उसके दोस्तों ने कल रात क्या किया था, तो यह स्पष्ट है कि ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में उसे शामिल करने के लिए तैयार नहीं है और यह भी एक अधिनियम बना सकता है राजद्रोह के
  • देखें कि वह क्या है` class=
    5
    ध्यान दें कि यह आपके भविष्य के बारे में बताता है या नहीं यदि आप दोनों एक रिश्ते स्टेज में नहीं हैं, जहां आप दोनों को खुले तौर पर भविष्य की संभावनाओं पर चर्चा करते हैं, यह पता लगाने के लिए ध्यान दें कि लड़का आपको कुछ सुझाव देता है यहां तक ​​कि कुछ छोटे - जैसे कि दो घटनाएं दो महीने से अब करेंगे - यह एक अच्छा संकेत है।
    • यदि वह बहुत जल्दी (1 वर्ष से पहले) निर्धारित करता है, तोड़ के कारण का विश्लेषण करने में कुछ समय दें। यदि आप हाँ कहने के लिए इच्छुक हैं, तो सुझाव दें कि आप थोड़ी देर के लिए एक साथ रहते हैं (बस सुनिश्चित करने के लिए)।
    • यदि वह युगल के भविष्य के बारे में चर्चा नहीं करना चाहता है - एक महत्वपूर्ण राशि (एक वर्ष) के बाद भी - वह शायद भविष्य पर विचार नहीं कर रहा है



  • विधि 3
    आप इसके साथ कैसे काम करते हैं

    देखें कि वह क्या है` class=
    1
    यदि आपको स्वाभाविक रूप से उसका जन्मदिन याद है, तो जोड़ी का जन्मदिन, और वह दिन जो उसके लिए महत्वपूर्ण हैं याद रखें। यह तय करने का एक तरीका है कि लड़के अपने विचारों का हिस्सा है, जब वह चारों ओर नहीं होता है: एक व्यक्ति को अपनी जिंदगी में प्रवेश करने के लिए जगह बनाने की एक चीज है, परन्तु एक और उसके लिए मानसिक स्थान बनाना है।
  • देखें कि वह क्या है` class=
    2
    ध्यान दें कि यदि आप उसकी प्रशंसा करते हैं तो वह बहुत खूबसूरत नहीं दिखता है। क्या आप अपने दांत और बालों में भोजन करते समय स्वयं को आकर्षित महसूस करते हैं? या क्या आपका आकर्षण वह क्या है जिसके अनुसार वह गायब हो जाता है?
  • देखें कि वह क्या है` class=
    3
    ध्यान दें कि यदि आप इसे अपने जीवन में शामिल करने के लिए उत्साहित महसूस करते हैं अपने दोस्तों के साथ प्रशंसा करना और अपने परिवार में इसे शामिल करना आत्मविश्वास का एक बड़ा वोट है। दूसरी ओर, यदि आप रिश्ते के साथ सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो आप subconsciously, बगैर बहाने के लिए इसे पेश करने के लिए नहीं मिल सकता है या नहीं इसके बारे में चर्चा कर सकते हैं।
    • क्या आप उसे परिवार की योजना में शामिल करते हैं? उदाहरण के लिए, क्या आप उसे परिवार की छुट्टियों के लिए आमंत्रित करते हैं (या यह भी मान लें कि वह निमंत्रण के बिना आपके साथ आएगा)?
    • क्या आप अपने परिवार के साथ रहने में उसकी मदद करना चाहते हैं क्योंकि वह महत्वपूर्ण है कि वह आपको पसंद करती है?
    • क्या आप सुझाव देते हैं कि उन्हें खाना पकाने, सफाई आदि पर सलाह की जरूरत है, तो उसे अपनी सास को बुलाना चाहिए?
  • विधि 4
    आप एक साथ काम कैसे करें

    देखें कि वह क्या है` class=
    1
    ध्यान दें कि आप एक दूसरे को कैसे बदलते हैं हम आम तौर पर लोगों के रूप में बदलते हैं, जब हम लंबे समय तक किसी और के करीब रहें (विशेष रूप से हमारे बारे में परवाह करने वाले किसी व्यक्ति के पास)। कभी-कभी हम एक-दूसरे को बेहतर तरीके से बदलते हैं। दूसरी बार, हमने बदतर के लिए एक दूसरे को बदल दिया है आपको तय करना होगा कि क्या आप अपने जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं। आपको यह पता लगाना होगा कि क्या यह आपको सकारात्मक रूप से प्रभावित करता है
    • क्या आप पाते हैं कि आप में से एक स्वत्वप्राप्ति, ईर्ष्या, संदिग्ध, बाउलिंग या निरंतर तनावग्रस्त हो रहा है? इस तरह का व्यक्ति शायद अवांछित है वह शायद तुम्हारा अच्छा नहीं चाहती है और आप उसे चारों ओर फांसी नहीं पसंद करेंगे।
    • क्या आपको लगता है कि दोनों बेहतर लोगों के लिए प्रेरित हैं? क्या आप अपने जीवन के लिए और खुद के लिए अधिक लड़ते हैं जब आप उसके साथ होते हैं? क्या वह वही करता है? क्या आप दयालु और खुशहाल लोगों बन गए हैं? यह एक स्वस्थ संबंध है, और आप केवल एक दूसरे के जीवन में सुधार करेंगे।
  • देखें कि वह क्या है` class=
    2
    वह अपने जीवन को कैसे जीता है पर ध्यान दें क्या आपके जीवन से आप अपने भविष्य से क्या अपेक्षा करते हैं? क्या वह समान मूल्यों को साझा करता है? उदाहरण के लिए, यदि आप रीसायकल करते हैं और कार विंडो को कचरा फेंकते हैं, तो क्या रिश्ते काम करेंगे?
  • देखें कि वह क्या है` class=
    3
    ध्यान दें कि दोनों का दावा है कि वे किसकी देखभाल करते हैं। क्या आप अपने कोमल पक्ष को देखने के लिए आरामदायक महसूस करते हैं? क्या आप उसे खुले रूप से बताते हैं कि आप उससे प्यार करते हैं, यहां तक ​​कि "मैं आपको बहुत प्यार करता हूं" जैसे क्वालिफायरों की पेशकश करता हूं या "मैं आपसे ज्यादा प्यार करता हूँ" का गेम शुरू कर रहा हूं?
    • क्या कहा गया था और क्या "संवाद" के बीच अंतरों के लिए देखो। आम तौर पर हम किसी के द्वारा धोखा देते हैं जो प्यार के बारे में सच्ची कविता बनाता है, भले ही ऐसा कुछ करने में विफल हो जो ऐसे शब्दों को मजबूत करता है उसी समय, हम किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा निराश महसूस कर सकते हैं जो कविता नापसंद करते हैं, लेकिन जिनके प्यार इशारों को अनदेखा किया जा रहा है। यदि इन श्रेणियों में से किसी एक में गिरता है तो प्रतिबिंबित करें।
  • देखें कि वह क्या है` class=
    4
    देखें कि आप एक दूसरे के अंतरिक्ष में कैसा महसूस करते हैं। विवाह को अक्सर संगतता का वास्तविक परीक्षण कहा जाता है - एक रिश्ते जो पूरी तरह से रेस्तरां और पार्कों में होता है, वह सुंदर हो सकता है - हालांकि, क्रॉकरी साझा करना, अन्य दाढ़ी को देखते हुए और गंदा कपड़ों में पर्ची के साथ समाप्त हो सकता है तुरंत भ्रम यदि आप एक साथ रहते हैं, तो आप दोनों अपने व्यक्तिगत और साझा जिम्मेदारियों को कैसे काम करते हैं? यदि आप एक साथ नहीं रहते, तो क्या आप एक-दूसरे के अंतरिक्ष में आसानी से चलने के लिए कम से कम चाबियाँ ले ली हैं? यदि हां, तो आप दोनों के बारे में कितना सहज महसूस करते हैं?
  • देखें कि वह क्या है` class=
    5
    अपने आप से पूछें कि क्या आपके पास एक साथ और अलग-अलग समय के उपयोग के मामले में आराम से संतुलन है अपनी खुद की अलग-अलग हितों के साथ एक अधिक रोचक संबंध प्रदान करेगा, और दोनों स्वस्थ और स्वतंत्र पहचान बनाए रखने में मदद करेंगे। यदि रिश्ते सही रास्ते पर हैं, तो आप अलग-अलग होने के बावजूद आपको सहज और सुरक्षित महसूस करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यह दिलचस्प है कि जब वे अच्छे रिश्ते का निर्माण करना चाहते हैं, तो दोनों अच्छे दोस्त होते हैं। यह ज़रूरी है कि आप बिना बात के बिना बातें सुन और समझें।
    • अपने साथी से मिलना आसान ले लो पता लगाएं कि वह क्या पसंद करता है और वह क्या नफरत करता है इसे अपनी प्राथमिकता महसूस करें
    • धीरज रखो इसे अपने शरीर पर हावी करने की अनुमति न दें अगर वह उस का सम्मान नहीं करता है, तो चीजें नियंत्रण से बाहर निकल सकती हैं।
    • इसके बारे में सबसे खराब पहलू खोजें यदि आप स्वीकार नहीं कर सकते कि यह बुरा पक्ष पैकेज का हिस्सा है, तो यह सही व्यक्ति हो सकता है हालांकि, इसके कुछ पहलुओं को बदलने के बारे में सोचकर रिश्ते में प्रवेश न करें। यह केवल रिश्ते के भीतर तनाव और घर्षण पैदा करेगा।
    • उसे देखिए जब वह अपने माता-पिता, भाई-बहन और उनके जीवन में बुजुर्गों के करीब है। क्या वह उनका सम्मान करता है? उसे अपने पिता के करीब देखें क्या वह अपने पिता की पसंद को पसंद और सम्मान करता है? क्या वह अपने जीवन में महिलाओं के साथ ऐसा ही करते हैं?
    • इससे भी महत्वपूर्ण बात, अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें। ध्यान रखें कि आप क्या महसूस करते हैं और आप इस तरह से क्यों महसूस करते हैं। क्या आप बहुत ज्यादा जल्दी कर रहे हैं? क्या आप आगे बढ़ने से रोकते हैं?
    • उसे बताओ कि आप उससे प्यार करते हैं और वह हमेशा वफादार रहेगा
    • उसे अपना पूरा ध्यान न दें यदि वह आपके पूरे ध्यान की मांग करता है और अत्यधिक स्नेह की कमी के लिए जरूरतमंद या दुखी हो जाता है, तो इसे एक संकेत के रूप में स्वीकार करते हैं।
    • उसे जानने की कोशिश करो सरल प्रश्न पूछने की कोशिश करें पता करें कि आपके पास बहुत आम है
    • ध्यान दें कि वह कैसे प्रतिक्रिया करता है जब चीजें उसके अनुरूप नहीं होतीं क्या यह आपकी भावनाओं को अच्छी तरह से संभालता है?

    चेतावनी

    • यदि वह किसी पूर्व के साथ दोस्ती रखता है और इस विषय पर अपनी सीमाओं और भावनाओं का सम्मान करने से इनकार करता है, तो वह इस तरह की लड़की के साथ अपने रिश्ते को संशोधित करने के लिए महत्वपूर्ण नहीं मानता (लेकिन याद रखना: अंतिम जवाब नहीं है! पूर्व के साथ एक मैत्रीपूर्ण संबंध है और आप हास्यास्पद मांग करते हैं कि वह उससे कितना बताना चाहिए, लड़का निश्चित रूप से आप से दूर चल जाएगा)।
    • यदि वह कुछ करता है तो आप कभी भी किसी अच्छे दोस्त को कभी नहीं बताएंगे, गंभीरता से सवाल करें कि क्या आप स्वयं के साथ ईमानदार हैं। अगर किसी करीबी दोस्त का कहना है कि उसके प्रेमी ने ऐसा ही किया, तो आप उससे क्या सलाह लेंगे? क्या आप उसे उससे छुटकारा पाने के लिए कहेंगे? क्या आप उससे बात करेंगे? क्या यह शांत हो जाएगा? खुद के साथ ईमानदार रहो और खुद का ख्याल रखना। अपना सबसे अच्छा दोस्त बनें
    • अगर वह इसमें शामिल किए बिना बड़े निर्णय (जैसे कैरियर या शहर परिवर्तन) करता है, तो लड़का इसे अपने स्थायी जीवन का एक हिस्सा नहीं मानता।
    • अगर लड़का हिचकिचाहट से उत्तर देता है "हां, मैं भी तुमसे प्यार करता हूँ" जब आप कहते हैं "मैं आपको बहुत प्यार करता हूँ," तो शायद आपके लिए मजबूत भावनाएं नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com