IhsAdke.com

एक किशोरी होने के नाते एक अच्छी प्रेमिका बनने के लिए

क्या आप उस लड़के के लिए गिर रहे हैं जो आप डेटिंग कर रहे हैं? वाह! एक अच्छा साथी एक अच्छा प्रेमिका सब से ऊपर, है,: आप पिछले और खुशी यह अब प्रदान करता है रखने के लिए संबंध चाहते हैं, तो आप शायद सबसे अच्छा प्रेमिका आप कर सकते हैं, जो उपहार देने और प्रशंसा कर के रूप में सरल नहीं है की कोशिश करेंगे और किसी को पता है कि कैसे संवाद करने के लिए

चरणों

भाग 1
सही व्यक्ति का चयन

एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक चित्र
1
किसी के रूप में आप के रूप में परिपक्व किसी को चुनें किशोरावस्था के दौरान यह मुश्किल हो सकता है: आपके आस-पास के सभी लोग परिपक्व हो रहे हैं, प्रत्येक एक अलग गति से फिर भी, किसी को चुनने का सबसे अच्छा प्रयास करें जो यात्रा के समान स्तर पर आपके जैसा दिखता है। इससे चीजें बहुत आसान हो जाएंगी
  • व्यक्ति की उपस्थिति में सहज महसूस करना और किसी भी विषय पर उससे बात करने के लिए आरामदायक होना अच्छा संकेत है कि आपके पास समान परिपक्वता है
  • क्या आप उस व्यक्ति की अपरिपक्वता से परेशान महसूस करते हैं, क्या आप उसे प्रेरणादायी पाते हैं, जैसे कि वह आपको और आपके दोस्तों से बेहतर महसूस करती है? अगर इनमें से किसी भी प्रश्न का उत्तर सकारात्मक है, तो उनका परिपक्वता स्तर काफी अलग होना चाहिए।
  • कुछ लोग कहते हैं, "उम्र केवल एक संख्या है," जो कि कई बार सच है, लेकिन रिश्ते में सफलता की संभावना का यह एक अच्छा संकेत भी है।
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक चित्र
    2
    रुचियां साझा करें सामान्य जुनून रखने से डेटिंग में आत्मीयता का एक महत्वपूर्ण स्रोत है जाहिर है, इस जोड़ी में सभी चीजें समान और समान चीजों की तरह नहीं होती हैं, लेकिन ऐसी ही गतिविधियों का आनंद लेते हुए आप हमेशा एक साथ करने के लिए मज़ेदार सोच सकते हैं।
    • पाठ्यक्रमों और मनोरंजक गतिविधियों के सहयोगियों का प्रेमी हो सकता है प्रेमी आप एक ऐसे क्लब में एक संभावित रोमांटिक पार्टनर ढूंढ सकते हैं, जिसमें आप उपस्थित हैं, छात्र शरीर में, या किसी भी बाहरी गतिविधियों में।
    • यहां तक ​​कि अगर आप एक ही गतिविधियों में भाग नहीं लेते हैं, एक कनेक्शन बनाने के लिए मूल्यों या संदर्भों को साझा करना पर्याप्त हो सकता है। मान लीजिए आप खेल और अपने प्रेमी, कला पसंद करते हैं। पहली नज़र में, ऐसा नहीं लगता है कि आपके पास बहुत आम है, लेकिन इस तथ्य के मुताबिक आपके पास एक समान धार्मिक या आध्यात्मिक जीवन है, उदाहरण के लिए, गहन संबंध स्थापित करने के लिए पर्याप्त है।
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक चित्र
    3
    किसी को स्वयं-जागरूकता के साथ देखें किशोरों के लिए काम करना आसान नहीं होगा, क्योंकि इस विशेषता के लिए एक निश्चित परिपक्वता की आवश्यकता होती है, जो उस उम्र में, हर किसी के निपटान में नहीं होता है आत्म जागरूकता एक के व्यवहार का विश्लेषण करने की क्षमता है और दूसरे के जीवन में इसके प्रभाव यह अपने आप की एक ईमानदार और महत्वपूर्ण छवि बनाने की क्षमता है, और जहां आप की आवश्यकता है वहां बदलाव करें।
    • एक सचेत व्यक्ति को धैर्य और आत्म-नियंत्रण होता है मैं तैयार नहीं होने से पहले आपको जल्दी में एक गंभीर रिश्ते के लिए मजबूर नहीं करता।
    • इस अंतर्दृष्टि से भेंट करने वाले लोग अच्छे प्रेमी हो सकते हैं, क्योंकि यह इस धारणा को बनाता है कि उनके स्वयं के व्यवहार प्रेमिका को किस प्रकार प्रभावित करते हैं और एक सम्पूर्ण व्यवहार्य रूप से रिश्ते को प्रभावित करते हैं।
  • 4
    एक सम्मानजनक व्यक्ति चुनें यह आवश्यक है कि आपका पार्टनर एक देखभाल करने वाला व्यक्ति हो - एक जोड़ तोड़ने वाले व्यक्ति के विरोध में या बस अपमानजनक. डेटिंग की प्रारंभिक अवस्था सीखने, इस साझेदारी में सीमा अपने अधिकारों की स्थापना की और समझने के लिए एक अच्छा समय की अवधि है। जो अपमानजनक होते हैं, वे आकर्षक होने की क्षमता रखते हैं, इसलिए उनको क्या कहते हैं उससे परे देखना आवश्यक है, लेकिन यह भी कि वह कैसे व्यवहार करता है, वह आपको किस प्रकार का उपचार देता है
    • नशेड़ी का सबसे आम लक्षण में शामिल हैं: मूड और व्यवहार चरम, ज्यादा सुरक्षात्मक रवैया से लेकर - कभी कभी अधिकार - उसकी प्रेमिका के लिए, लिंग भूमिकाओं, कठोर और अनम्य स्वभाव, शक्ति और सह निर्भरता के बारे में कठोर विचार , भावनात्मक क्षति यह वही व्यक्ति आमतौर पर किसी आकर्षक, प्रतिभाशाली और लोकप्रिय व्यक्ति के रूप में देखा जाता है। इसके अलावा, संभावित अपमानकर्ता अक्सर अपने रोमांटिक संभावनाओं को एक गंभीर संबंध में तेजी से बल देते हैं
    • यदि यह किसी भी परेशान करने वाला संकेत दिखाता है (इसके लिए आपको अपने सभी चरणों की रिपोर्ट करने की आवश्यकता होती है, अपने कपड़े, अक्सर उसे आलोचना या अपमानित करता है, अपनी भावनाओं को घृणा), वह कोई नहीं है, आपको इसमें शामिल होना चाहिए. उतना जितना आप प्यार करते हैं या गलत तरीके से समझते हैं, ऐसे रिश्ते से स्वस्थ कुछ भी नहीं आ सकता है।
    • क्या उपन्यास में आप स्वीकार्य या अस्वीकार्य पाए जाने की सीमा निर्धारित करें और उन पर हार न दें। उदाहरण के लिए, आप ऐसे किसी व्यक्ति से डेटिंग करने की आवश्यकता को लागू कर सकते हैं जो आपको अभिशाप नहीं कर पाता है या न ही चीजें लेने की आपकी इच्छा का सम्मान करता है यदि वह व्यक्ति जिसके लिए आप रुचि रखते हैं, जानबूझकर ऐसी सीमाओं का उल्लंघन करते हैं, तो उनका सम्मान न करें, तो आपको रिश्ते खत्म करना चाहिए।
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक चित्र
    5
    इसे आसान ले लो यहां तक ​​कि अगर आपके पास ऐसे व्यक्ति के साथ रहने का मौका है जो आपको बहुत उत्तेजना देता है, तो अपने आप को एक गंभीर रिश्ते में फेंक न दें। यह विचार अब आकर्षक लग सकता है, लेकिन यह बहुत दुःखों का कारण होगा यदि रिश्ते टूट जाएंगे।
    • उसे तिथि के निर्णय लेने से पहले उस व्यक्ति के साथ कुछ असंगत मुठभेड़ों पर जाएं यदि वह एक स्थिति का आरोप लगाते हैं, तो ईमानदारी से।
    • आप कह सकते हैं, "मैं वास्तव में आपको पसंद करता हूं, और मैं धीमा करना चाहता हूं। मुझे यह सुनिश्चित करना है कि यदि यह एक प्रेमी है, तो मैं एक महान प्रेमिका बन सकता हूं।"
    • एक अन्य संभावित जवाब यह है, "मैं आपको बहुत प्यार करता हूं, वास्तव में, लेकिन मुझे नहीं पता कि मैं अभी भी किसी की प्रेमिका बनने के लिए तैयार हूं" - जब तक आप वास्तव में उस तरह महसूस करते हैं।
  • भाग 2
    अपने साथी को अच्छी तरह से इलाज करना

    एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक चित्र
    1
    प्रतिबद्ध रहें जो किसी डेटिंग में भाग लिया है, वह जानता है कि प्रतिबद्धता महत्वपूर्ण है - हालांकि, हानिकारक समझौता से स्वस्थ रियायतें अलग करना महत्वपूर्ण है
    • रिश्ते के लिए काम करने के लिए आपको और आपके प्रेमी को कुछ चीजों में देने की जरूरत है यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपके लिए क्या ज़रूरी है और उससे बात करें। उदाहरण के लिए: "मैं नृत्य को बहुत गंभीरता से लेता हूं। मैं चाहूंगा कि जब भी मैं कर सकूं तो अपने प्रदर्शन पर आ जाऊं।"
    • इसी तरह आपसे अपेक्षा की जाती है यदि आपके प्रेमी के लिए एक महत्वपूर्ण घटना है, तो आप भाग लेने के लिए एक प्रयास करें, भले ही आपको इस घटना के विषय में कोई दिलचस्पी न हो।
    • एक जोड़े के हिस्से के रूप में, यह हमेशा कार्य करना संभव नहीं होगा जैसे कि आप केवल स्वयं की सोच ही लेंगे आपका साझेदार आपको उस चीज़ को आमंत्रित कर सकता है जो उस समय के बाद समाप्त होता है जब आप सामान्य रूप से सोते हैं हो सकता है कि वह किसी फिल्म को देखना चाहें या एक रेस्तरां में जाना चाहें, जो उनकी पहली पसंद नहीं होगी यह सब सामान्य है दोनों पार्टियों को कभी-कभी में देना चाहिए
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक चित्र
    2
    वफादार रहो स्वस्थ रिश्ते के लिए यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है यदि आप डेटिंग काम करने का निर्णय ले रहे हैं, तो आपको रिश्ते के समय ही रोमांटिक रूप से अपने साथी के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। अन्य लोगों के साथ रोमांटिक तरीके से छेड़छाड़ और अभिनय से बचें
    • ऐसे लोग हैं जो खुले संबंधों में भाग लेना पसंद करते हैं, जिसमें वे अन्य लोगों के साथ रोमांटिक या यौन तरीके से व्यवहार करने के लिए स्वतंत्र हैं। हालांकि, रिश्ते के इस मॉडल को परिपक्व होने और सभी दलों से खुले संचार की आवश्यकता है। मान लीजिए कि आपका रिश्ते खुले नहीं है, या कि आप अपने साथी के साथ पहली बार बात किए बिना कार्य करने के लिए स्वतंत्र हैं।
    • छेड़खानी तकनीकी रूप से विश्वासघात को कॉन्फ़िगर नहीं करता है, लेकिन यह आपके प्रेमी में ईर्ष्या पैदा कर सकता है। सम्मान से, उसके सामने ऐसा व्यवहार करने से बचें। अगर आप किसी के सामने अपने सामने झुकाए तो आपको कैसा लगेगा?
    • अपने प्रेमी को धोखा देने के लिए तीव्रता से प्रलोभन लगाना यह एक संकेत है कि आप किसी रिश्ते के लिए तैयार नहीं हैं, या कि आप सही व्यक्ति के साथ नहीं हैं



  • एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक चित्र
    3
    दोस्ती रखें यदि किसी के साथ आपकी आत्मीयता काफी पुरानी है, तो आप शायद उसके साथ मित्र बनना चाहते हैं। दोस्तों को एक साथ मज़े करना और एक-दूसरे का समर्थन करने का तरीका पता है यहां तक ​​कि अगर डेटिंग एक रोमांटिक संबंध है, तो दोस्ती का एक केंद्रीय पहलू होना चाहिए।
    • अपने साथी से पूछिए कि उसने दिन बिताया। जब वह बीमार हो या समस्याओं का सामना कर रहा हो तो उसे समर्थन देने के लिए वहां रहें। प्यारे संदेश भेजें और दिखाएं कि आप उनके बारे में परवाह करते हैं।
    • अपने पसंदीदा गतिविधियों को एक साथ रखकर रखें। ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि आप अब एक युगल हैं, जो हर समय एक साथ चिपके रहते हैं, चुंबन का आदान प्रदान करते हैं। यह रिश्ते की शुरुआत में आपके समानता को खोने का सबसे छोटा रास्ता होगा।
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक चित्र
    4
    मज़ा तिथि विचारों का सुझाव दें दो कार्यक्रमों के लिए प्रतिभाशाली प्रस्तावों को हमेशा अपने साथी से आने की उम्मीद न करें। मजेदार क्रियाकलापों का सुझाव देते हुए कि आप एक साथ अभ्यास कर सकते हैं, डेटिंग को दिलचस्प बनाने के लिए आपकी प्रतिबद्धता दर्शाता है
    • मुठभेड़ों के लिए सबसे पारंपरिक विचार सिनेमा, रात का खाना, खेल की घटनाओं और लाइव संगीत प्रदर्शन हैं।
    • और वहां कम परंपरागत मुठभेड़ हैं: लंबी पैदल यात्रा, बाइकिंग, पार्क में चलना, झील में तैराकी या निकटतम नदी
    • समुदाय सूप और अन्य दान वाले घटनाओं में स्वयंसेवक होना भी संभव है
    • और जनता के लिए खुली घटनाओं में भाग लेते हैं, जैसे कि 5 किमी दौड़।
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक चित्र
    5
    एक दूसरे का समर्थन करें मुख्य कारण हैं कि लोगों को प्रेम करने वाले पार्टनर क्यों मिलते हैं, सहयोग और सहयोग हैं एक अच्छी प्रेमिका अच्छे और बुरे समय में साथी का समर्थन करती है।
    • जब आपका प्रेमी नीचे या मुश्किल समय के माध्यम से होता है, तो उसे एक सुंदर नोट या हाथ से बने कार्ड भेजें उसे पता है कि वह आपके विचार में है और पूछें कि आप क्या मदद कर सकते हैं।
    • यदि आप एक ही शहर में नहीं रहते हैं या अपने प्रेमी के रूप में एक ही स्कूल में अध्ययन नहीं करते हैं, तो आप आपको बताए संदेश भेज सकते हैं कि आप उसके बारे में कितना सोचते हैं और आप उसे कितना याद करते हैं
    • जरूरत पड़ने पर सहायता प्रदान करें जब भी आपके प्रेमी को एक महत्वपूर्ण परीक्षा का अध्ययन करने, छात्र चुनाव पोस्टर पेस्ट करने या पार्टी तैयार करने में सहायता की आवश्यकता होती है, तो बताएं कि आप मदद करने में प्रसन्न होंगे।
  • भाग 3
    सार्वजनिक रूप से व्यवहार करना

    एक किशोर कदम 10 के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक चित्र
    1
    व्यक्तित्व को बनाए रखें आप शायद उन जोड़ों को जानते हैं जिनके हिस्से, इसलिए एक-दूसरे के साथ प्यार में, अपने आप में कुछ भी नहीं करते हैं इस तरह के रिश्ते बाहरी लोगों को खुशी की तरह लग सकते हैं, लेकिन वे उन लोगों के लिए अस्वास्थ्यकर हैं जो उन में शामिल हैं। एक स्वस्थ रिश्ते में, दोनों पार्टियां व्यक्तित्व की भावना को बरकरार रखती हैं - तब भी जब वे एक साथ समय बिताते हैं।
    • अपने प्रेमी के लिए सबसे महत्वपूर्ण बातों को जानने के लिए तैयार रहना अच्छा है - जब तक कि उनमें आपकी रुचि ईमानदारी से नहीं होती है। और, वैसे ही, उसे संतुष्ट करने के लिए आप किस हितों का त्याग नहीं करते
    • यह महत्वपूर्ण है कि दोनों एक-दूसरे से अलग कुछ स्वतंत्रता और सामाजिक मंडल को बनाए रखें। आपके साथी को आपके बिना पुराने दोस्तों के साथ कुछ समय हो सकता है, जो बिल्कुल स्वस्थ है और आपको ऐसा करने में कुछ समय भी लेना चाहिए।
    • इस तरह से प्रश्न रखो: "जितना मैं अपने पक्ष में होना पसंद करता हूं, उतना ही मैं अपने दोस्तों के साथ प्यार करता हूं। जैसा कि मैंने उन्हें देखे बिना सभी सप्ताह बिताए, मैं शुक्रवार को उनके साथ जाने की सोच रहा हूं। एक और दिन "
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक चित्र 11
    2
    निजी मामलों को सोशल नेटवर्क से बाहर निकालना हर प्रेम प्रसंग में ऐसी परिस्थितियां हैं जो हम पछतावा करना चाहते हैं, या पूरे विश्व के बारे में सुनना चाहते हैं, हालांकि, जागरूक रहें कि सामाजिक नेटवर्क पर लिखे गए सभी चीजें कई लोगों द्वारा पढ़ी जा सकती हैं, अक्सर हमेशा के लिए
    • यहां तक ​​कि अगर आप दुनिया को बताना चाहते हैं कि आपके प्रेमी के सबसे हाल के प्रेम का भाव कितना सुंदर और अद्भुत था, चुप रहने की कोशिश करें सार्वजनिक इतिहास बनाना उसे शर्मिंदा कर सकता है, जितना अधिक अगर उसका इरादा प्यार का घनिष्ठ प्रदर्शन करना था, तो कुछ ऐसा जो आपके बीच ही था।
    • उसी तरह, अपने महान झगड़े और व्यवहारों के बारे में चिंतित होने से बचें जो उन्हें परेशान कर रहे हैं - जो स्थिति को बढ़ सकता है और पिछले मामले की तुलना में उससे भी अधिक शर्मिंदगी पैदा कर सकता है।
  • एक किशोर कदम के रूप में एक अच्छा प्रेमिका होना शीर्षक चित्र
    3
    गपशप को छोड़ दें इस त्याग का दोहरा अर्थ है: गपशप को मत सुनना और उसका स्रोत न होना। गपशप दोनों तीसरे पक्ष को अंतरंग जानकारी के लिए प्रेषित करने का कार्य हो सकता है, जो उनके बिना, उनके पास पहुंच नहीं है, साथ ही आपके प्रेमी से संबंधित अफवाहों पर ध्यान देना जो आपके पास आते हैं।
    • लोग, विशेषकर हाई स्कूल में, डेटिंग के बारे में गपशप करते हैं जब जानकारी - चाहे वह आपके प्रेमी या आपके रिश्ते से संबंधित हो - कि आपको अपने कानों तक पहुंचने का नहीं पता था, तो आपको गपशप खिलाने या उसे दी जाने से पहले अपने स्रोत का पता लगाना चाहिए।
    • और जब आप अपने दोस्तों के साथ एक डेटिंग मामला साझा करना चाहते हैं, तो अपने प्रेमी से पूछें कि वह आपको बहुत निजी क्यों नहीं खोजता है ऐसी प्रतिक्रिया जैसे कि "यह केवल हमारे बीच ही होनी चाहिए" वह व्यक्त करता है कि वह आपसे ये विवरण साझा नहीं करना चाहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने आप को हो याद रखें, आपका साथी आपको प्यार करता है और आप परवाह करता है क्योंकि आप कौन हैं यही कारण है कि आप एक साथ हैं!
    • यदि यह आपके लिए और उससे अलग होने का समय है, तो अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार रहें। याद रखें कि आपके पास अन्य डेटिंग के रूप में इस रूप में महत्वपूर्ण बाद में होगा।

    चेतावनी

    • सेक्स और कामुकता रोमांटिक संबंधों का हिस्सा हैं शरीर के अंतरंगता की संभावना बहुत रोमांचक है, लेकिन इसका मुश्किल परिणाम हो सकता है, जैसा कि एसटीडी और किशोर गर्भावस्था के हाल के प्रकोप में देखा गया है। जब सेक्स आता है, तो अपनी भावनाओं को स्पष्ट रूप से और लगातार संवाद करें, और उचित संरक्षण का उपयोग करें, जैसे कंडोम
    • एक अच्छी प्रेमिका बनने के लिए, आपको अपने साथी को अधिक अंतरंगता देने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपको लगता है कि जब आप नहीं चाहते हैं, तो किसी यौन तरीके से पेश आना या व्यवहार करने के लिए तैयार हैं। यदि आप अपने प्रेमी के साथ घनिष्ठ या यौन व्यवहार करने के लिए दबाव महसूस करते हैं, तो उसके साथ तुरंत इस समस्या पर चर्चा करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com