IhsAdke.com

इतालवी रेस्तरां में स्वस्थ कैसे खाएं

इतालवी रेस्तरां में स्वादिष्ट विविध प्रकार के बर्तन, अक्सर स्वादिष्ट और कैलोरी के साथ प्रचुर मात्रा में प्रदान करते हैं। इतालवी भोजन के लिए ऑप्ट जब आप बाहर हैं, भले ही यह स्वादिष्ट है, हमेशा के लिए एक स्वस्थ विकल्प है, और आहार पर उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है क्योंकि कैलोरी मलाईदार सॉस, पनीर और स्वादिष्ट टॉपिंग की भराई के रूप में जुड़ जाते हैं नहीं है। फिर भी, निराशा न करें - इतालवी रेस्तरां में स्वस्थ खाने के लिए संभव है।

चरणों

एक इतालवी रेस्टोरेंट चरण 1 पर स्वस्थ खाओ शीर्षक वाला चित्र
1
रोटी से बचें अधिकांश इतालवी भोजन में ब्रेड एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन यह भोलेपन के लिए एक जाल भी हो सकता है। लहसुन की ब्रेड और लाठी मक्खन या तेल के साथ संतृप्त होती हैं और बहुत ही कैलोरी होती हैं और इसके अलावा, बदतर गुणवत्ता वाले रेस्तरां में, वसा का प्रयोग ट्रांस हो सकता है। रोटी की रोटी के साथ भी ध्यान रखना, क्योंकि यह बहुत ही छोटा दिखता है लेकिन बहुत से तेल या मक्खन है। पनीर ब्रेड के लिए, यदि आप पिज्जा का आदेश देते हैं, तो उन्हें पूरी तरह से अनदेखा करें और चिकनाई रोटी की खपत को कम से कम रखें। यदि आप रोटी का विरोध नहीं कर सकते, तो कुछ अच्छे विकल्पों में शामिल हैं:
  • मक्खन के बिना साधारण इतालवी रोटी
  • साधारण इतालवी रोटी, जो जैतून का तेल और balsamic सिरका के साथ गोता करने के लिए (हालांकि, खपत की मात्रा के साथ धीरे धीरे जाना)
  • एक क्षुधावर्धक (टमाटर, तुलसी, लहसुन और जैतून का तेल रोटी के हल्के से भुने स्लाइस को कवर) के रूप में Bruschetta - बस पेस्टो के प्रकार है, जो उच्च कैलोरी हो सकता है, दोनों का उपयोग किया वसा के प्रकार के रूप में पागल को शामिल करके साथ सावधान रहना होगा।
  • पूछें कि क्या रेस्तरां में ग्रेसिन है, जो सूखे और कांटेदार भुने हुए हैं भोजन की शुरुआत में इनमें से कुछ चीज स्वस्थ विकल्प हो सकते हैं।
  • एक इतालवी रेस्तरां चरण 2 में स्वस्थ खाओ शीर्षक वाला चित्र
    2
    ऐपेटाइज़र को सावधानी से चुनें स्वादिष्ट भी, ऐपेटाइज़र निश्चित रूप से भोजन के कुल कैलोरी में वृद्धि कर सकते हैं। एंटीपास्टो डिश में एक स्वस्थ विकल्प मसालेदार सब्जियां हैं। आम तौर पर चीज और ठीक मांस के रूप में सेवा की जाती है, सब्जियां आपके स्वस्थ शर्त हैं (सलामी से बचें, जो चिकना और संसाधित होती है)। यदि एंटीपेस्टो की वस्तुओं में पनीर है, तो फेआ पनीर के लिए पूछें, क्योंकि यह एक स्वस्थ विकल्प है
    • एपेटाइज़र के रूप में सूप का कटोरा ऑर्डर करें। सब्जियों से भरे हुए एक छोटे से कटोरे में बैठना एक अच्छा विकल्प है।
    • तले हुए सभी चीज़ों के साथ सावधान रहें (इतालवी में "फ्रिटो")। एक ठेठ क्षुधावर्धक तला जाता है मोत्ज़ारेला छड़ें या पनीर क्यूब्स, जो कैलोरी और वसा के मामले में बहुत स्वस्थ नहीं हैं। एक और ठेठ विकल्प तली हुई विद्रूप के छल्ले हैं, लेकिन वे उन्हें मेज पर सहित के बारे में अपनी meal- को 800 कैलोरी जोड़ सकते हैं ताकि अच्छी तरह सोच! हमेशा ग्रील्ड व्यंजन, उबले हुए या पकाया पसंद करते हैं।
  • एक इतालवी रेस्टोरेंट चरण 3 पर स्वस्थ खाने वाला इमेज
    3
    इतालवी सलाद का आनंद लें ("इन्सटाटा") एक इतालवी रेस्तरां में सलाद एक अच्छा विकल्प हो सकता है बस कुछ सॉस के बारे में सुनिश्चित करें कि कुछ कैलोरी खाने से बचने के लिए आप सॉस या सॉस के बिना सलाद का ऑर्डर कर सकते हैं। हरे और सब्जी सलाद, सेम और पास्ता सलाद की तलाश करें
    • एक साधारण सीज़र सलाद का आदेश दें उन्हें कसा हुआ पनीर के साथ सॉस के लिए क्रॉउटन (जो वसा में पकाया जाता है) के स्थान पर लेने के लिए कहें।
    • ठंडे सब्जी सलाद एक स्वादिष्ट विकल्प हो सकते हैं, जैसे हरी बीन सलाद और आलू जो थोड़ा जैतून का तेल से भरा होता है।
    • पास्ता सलाद का चयन करते समय, बहुत अधिक वसा या पनीर से बचने के लिए सॉस की सामग्री की जांच करें
  • एक इतालवी रेस्टोरेंट चरण 4 में स्वस्थ खाने वाला चित्र
    4
    आदेश केवल आधा पनीर पनीर विभिन्न प्रकार के इतालवी व्यंजनों पर रहती है और इससे बचने में मुश्किल हो सकती है। यह चाल उन व्यंजनों का ऑर्डर करने के लिए है जो पनीर को तैयार करने के बाद तैयार की गई हैं - इस स्थिति में आप पनीर को पूरी तरह से हटाए जाने का आदेश दे सकते हैं या केवल आधा सामान्य राशि छोड़ सकते हैं। वास्तव में, पिज्जा पर आधे से ज्यादा आम चीज़ों को ऑर्डर करने के लिए पिज्जा को अधिक मात्रा में पनीर के बिना स्वाद लेना जारी रखने का एक अच्छा तरीका है।
    • क्योंकि वे सब नुस्खा के हिस्से के रूप पनीर है व्यंजन है कि आप से बचने की जरूरत, लज़ान्या, रैवियोली, cannelloni, चिकन या करने के लिए बैंगन Parmigiana, साथ ही अन्य बेक्ड पास्ता शामिल है, और यह वैकल्पिक रूप से retirado.De नहीं किया जा सकता, केवल एक छोटे से हिस्से पूछना (एपेटाइज़र के भाग का आकार) और डिश के साथ जाने के लिए बहुत सारे सलाद या उबले हुए सब्जियों का ऑर्डर करें।
    • भी भरवां पास्ता से बचें क्योंकि यह आम तौर पर किसी प्रकार की पनीर के साथ होता है। यदि आप इस प्रकार के पास्ता का प्रेमी हैं, तो एक छोटे से हिस्से की मांग करें, साथ ही बहुत सारे सलाद या उबले हुए सब्जियों के साथ।
    • रिसोट्टो के साथ सावधान रहें हालांकि यह एक स्वस्थ विकल्प की तरह लग सकता है, यदि आपके पास बहुत अधिक पनीर है तो यह नहीं होगा। वेटर से पूछिए कि डिश के आदेश देने से पहले सामग्री क्या है।
  • एक इतालवी रेस्टोरेंट चरण 5 पर स्वस्थ खाने वाला चित्र
    5
    पास्ता सॉस चुनें जिसमें खट्टे क्रीम न हों। पसंदीदा सॉस सरल टमाटर सॉस (पोमोडोरो या marinara, उदाहरण के लिए), मांस सॉस कि ताजा जड़ी बूटियों और / लहसुन और जैतून का तेल के साथ दूध या क्रीम पनीर, समुद्री भोजन सॉस, पास्ता शामिल नहीं है शामिल हैं। सॉस जिसे टाला जाना चाहिए, इसमें अल्फ्रेडो सॉस (क्रीम, मक्खन और पर्मनेस) और कार्बोनेट शामिल हैं
    • जनता के संदर्भ में, यदि आप कर सकते हैं, तो एकीकरण के लिए विकल्प चुनें।
    • यदि आप कार्बोहाइड्रेट के निगलना के बारे में चिंतित हैं, तो आपको पास्ता से पूरी तरह से बचने और एक मांस और सब्जी पकवान का विकल्प चुनने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक इतालवी रेस्टोरेंट चरण 6 पर स्वस्थ खाने वाला चित्र



    6
    यदि आपकी पसंद पिज़्ज़ा है, तो स्वास्थ्यप्रद विकल्प खोजें टॉपिंग एक स्वस्थ पिज्जा और बहुत कैलोरी के बीच सभी अंतर कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कैलब्री सॉसेज और सॉसेज के टॉपिंग में बहुत अधिक वसा और नाइट्रेट होते हैं, स्वस्थ विकल्प नहीं होने के कारण। वास्तव में, "मांस प्रेमियों" की शैली में सबसे पिज्जा आप संसाधित मांस है कि बहुत स्वस्थ नहीं हैं में, लुभाने जाएगा, ताकि चिकन या हैम टॉपिंग की पसंद, उनसे बचने यदि आप कर सकते हैं। पनीर पिज्जा पर एक हत्यारा है - हमेशा कम पनीर या पनीर magro- के लिए पूछना यह सबसे अच्छी बात आप वसा और पिज्जा कैलोरी के नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए कर सकते हैं। बहुत से स्थानीय लोग पनीर की मात्रा कम करने के अपने अनुरोध को पूरा करने में प्रसन्न होंगे, लेकिन उन्हें यह जानना होगा कि यह उनका वरीयता है एक अन्य विकल्प सभी पनीर हटाया जा, जो पहली बार में अजीब लग सकता है के लिए पूछने के लिए है, लेकिन यह निश्चित टॉपिंग के साथ अच्छी तरह से काम कर सकते हैं, और जो लोग लैक्टोज असहिष्णु हैं की पसंद है। सब्ज़ी टॉपिंग सबसे स्वस्थ विकल्प हैं
    • अगर मेनू में "पेटू पिज्जा" है, तो वे सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं क्योंकि रेस्तरां में छत पर सर्वोत्तम सामग्री का उपयोग करने पर गर्व होने की संभावना है, यह भी संभावना है कि उन्हें बदलने से कोई समस्या नहीं होगी। पेटू पिज्जा भी साधारण पिज्जा से छोटा होता है
    • पनीर पिज्जा के विकल्प के रूप में एक रोज़मिरी पिज्जा और लहसुन रोटी की तलाश करें आम तौर पर इसमें पिज़्ज़ा आटे का समावेश होता है जो थोड़ा जैतून का तेल, रोज़मिल्ला और लहसुन का थोड़ा सा होता है। हालांकि, यह नमकीन हो सकता है और कई कैलोरी भी हो सकते हैं - इसलिए छोटे संस्करण चुनें।
    • सरल पनीर पिज्जा एक अच्छा विकल्प नहीं है - आपके दैनिक संतृप्त वसा कोटा के आधे हिस्से में होने की संभावना है, इसमें कई पोषक तत्व नहीं हैं और कई कैलोरी हैं।
    • पनीर से भरे पिज्जा किनारों से बचें - पतले किनारों की तुलना में उनके पास बहुत अधिक कैलोरी हैं।
    • पिज्जा के आकार में बहुत ज्यादा वृद्धि न करें यह पोषण के बिना और अधिक कैलोरी है
  • एक इतालवी रेस्तरां चरण 7 पर स्वस्थ खाने से युक्त छवि
    7
    जब प्रवेश द्वार के लिए आता है (मुख्य पकवान से पहले का व्यंजन, या दो व्यंजन के बीच में), एक ही नियम लागू होता है - पनीर और फ्राइज़ के साथ मलाईदार संस्करणों के लिए देखें चिकन, मछली और वील मांस के लिए पूछिए, भुना हुआ या भुना हुआ या सॉस के बजाय पकाया जाए। पेस्टा, चिप्स या पनीर के साथ किसी भी प्रकार के आलू के बजाए भरवां और भरवां आइटमों से बचें और सब्जियां ऑर्डर करें।< br>
  • एक इतालवी रेस्तरां चरण 8 में ईट हेल्दीली नाम वाली छवि
    8
    यदि आप मिठाई ("डोल") के लिए पूछते हैं, तो प्रकाश चुनें। Sorbet फल और biscotti स्वस्थ विकल्प हैं, और किसी के साथ मिठाई बांटने के अधिक कैलोरी विकल्प अधिक स्वीकार्य बनाता है तिरामिसू (क्रीम और मस्कारापोन पनीर के साथ भरवां) के प्रेमी के लिए, सावधान रहें कि सामान्य आकार का एक हिस्सा 300 से 400 कैलोरी है।
    • यदि ताजे फल का विकल्प होता है, तो भोजन को खत्म करने का यह सबसे अच्छा तरीका हो सकता है।
  • एक इतालवी रेस्टोरेंट चरण 9 पर स्वस्थ खाने वाला चित्र
    9
    सभी मामलों में, भाग के आकार के बारे में बुद्धिमान रहें। यदि यह एक बड़ा हिस्सा है, तो इसे सब नहीं खाएं - केवल आधा खाएं और बाकी घर एक दूसरे अवसर पर खाने के लिए ले आओ। यदि आप पहले से ही जानते हैं कि रेस्तरां में बड़े हिस्से होते हैं, तो आप केवल आधे भाग का आदेश दे सकते हैं या दो व्यंजनों के बीच एक ही हिस्से की सेवा कर सकते हैं। आप को आप कितना खाना चाहते हैं पर पूरा नियंत्रण है - तो भाग के आकार के बारे में अवगत रहें और जब आप संतुष्ट हो जाते हैं और जब पकवान रिक्त हो तब नहीं रोकें।
    • जब आप पिज्जा की बात करते हैं तो आप कितना खाना खाते हैं यह नियंत्रित करना ज़रूरी है सिर्फ इसलिए कि एक व्यक्ति के लिए एक पूरी पिज्जा का आदेश दिया जा सकता है, वह व्यक्ति पूरे पिज्जा को एक बार में खाने का औचित्य नहीं देता। सब्जी के साथ बहुत से एक या दो स्लाइस खाने की कोशिश करें - तब आप आराम कर सकते हैं या इसे घर ले सकते हैं।
    • भोजन के साथ डूबा मत करो इटालियंस के उदाहरण का पालन करें और अपने भोजन का आनंद लें, धीरे-धीरे खाएं और जागरूकता के साथ। धीरे-धीरे खाकर प्रत्येक कौर का आनंद लेते हुए, आप अपने पेट के समय को रजिस्टर करने के लिए देते हैं कि आप एक अच्छा भोजन कर रहे हैं और आप ज्यादा भोजन करने के लिए इतने प्रलोभित नहीं होंगे।
  • एक इतालवी रेस्तरां में स्वस्थ खाओ शीर्षक वाला चित्र 10
    10
    इतालवी भोजन में मुख्य "कैलोरी के दोषियों" से सावधान रहें, ताकि आप सचेत विकल्प बना सकें। विशेष रूप से, सावधान रहें:
    • मलाईदार सॉस - उनमें शामिल वसा अपने भोजन के लिए कई कैलोरी कहते हैं इसके अलावा, यदि आप कम-कैलोरी आहार का पालन कर रहे हैं तो क्रीमयुक्त सॉस आपकी दैनिक सीमा को उड़ा देगा।
    • तेल और मक्खन खाद्य पदार्थ - कुछ भी तेल में भीग या मक्खन में लिपटे एक स्वादिष्ट नाश्ता है, लेकिन यह भी उसकी कमर की पंक्ति में रखा जाएगा। इतने सारे आइटम है कि शायद कैलोरी के साथ लोड होते हैं पूछने के लिए नहीं की कोशिश करें, लेकिन अपने आप को पूरी तरह से वंचित नहीं है, क्योंकि स्वाद भी महत्वपूर्ण है। ज्यादा जैतून का तेल कैसे खाएंगे बारे में सावधान रहें - यहां तक ​​कि सामान्य रूप में एक स्वस्थ तेल के रूप में, रोटी एक स्पंज, जिसका मतलब है कि आप आसानी से, अनजाने, कैलोरी के सैकड़ों अपने भोजन को जोड़ सकते हैं जैसे soaks।
    • कम पनीर - अच्छा इतालवी भोजन पनीर में डूबने वाला नहीं होगा, लेकिन इतालवी भोजन की कई व्याख्याएं बहुत अधिक पनीर को जोड़ती हैं, शायद इसलिए कि ग्राहकों ने इतना अनुरोध किया। दुर्भाग्य से, अधिक पनीर, अधिक कैलोरी भोजन में जोड़ा गया। डिश के आने के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय कम पनीर के लिए ऑर्डर करना हमेशा अच्छा होता है
  • युक्तियाँ

    • इतालवी रेस्तरां में वसा मुख्य रूप से पनीर, जैतून का तेल, मक्खन, अंडे, सलाद ड्रेसिंग, खट्टा क्रीम और कुछ बेक या संसाधित उत्पादों से आते हैं जो रेस्तरां के परिसर के बाद नहीं बने थे।
    • यह मार्गदर्शिका इटली के बाहर रेस्तरां पर लागू होती है - इटली में एक रेस्तरां में खा रही एक अलग अनुभव है, जिसे आपको मौका मिलना चाहिए!
    • कभी-कभी आप इतालवी भोजन की कैलोरी-लादेन खुशियों में शामिल होना चाह सकते हैं। ऐसा करने के लिए, अपने साप्ताहिक आहार की ज़रूरतों पर व्यर्थता का समय निर्धारित करें और रेस्तरां में खाने के बाद स्वस्थ खाने से इसके लिए क्षतिपूर्ति करें - इसके अतिरिक्त, सभी कैलोरी खाद्य पदार्थों को कम मात्रा में रखकर खाने को छोटा रखते हुए धीरे-धीरे दूर जाता है जब आप छोटी मात्रा में कैलोरी खाद्य पदार्थों की सराहना करना सीखते हैं
    • कुछ इतालवी रेस्तरां में पहले से ही स्वस्थ और स्मार्ट मेनू विकल्प शामिल हैं रोकथाम के लिए इस प्रकार के रेस्तरां को देखें यहां तक ​​कि उनके बिना, यह सुझाव के लिए रेस्तरां कर्मचारियों से पूछने के लिए चोट नहीं करेगा।
    • अपने कैलोरी सेवन के हिस्से के रूप में आप क्या पी रहे हैं की उपेक्षा न करें किसी भी लाभ के बदले में कैलोरी जोड़कर सोडा एक स्वस्थ विकल्प नहीं हैं भोजन के अंत में पानी (सामान्य या "एक्वा मिनरेल" के साथ गैस), छोटी मात्रा में शराब ("विनो") और चाय या कॉफी चुनें। कुछ रेस्तरां में पानी का स्वाद था, जैसे नींबू या नारंगी, जो बहुत ताज़ा और स्वादिष्ट हो सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • इतालवी मेनू का ज्ञान

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com