IhsAdke.com

कैसे सबसे आरामदायक crutches छोड़ दो

पैर की चोट के कारण कुछ समय के लिए बैसाखी का उपयोग करना आवश्यक है? जल्द ही आपको एहसास होगा कि, चोट के अलावा, आप लगातार समर्थन पर निर्भर होने की असुविधा के लिए उपयोग करने की आवश्यकता होगी इसके बावजूद, थोड़ा पैडिंग और कुछ तकनीकों के उपयोग के साथ, वसूली प्रक्रिया को और अधिक आरामदायक बनाना संभव है।

चरणों

भाग 1
क्रैचेस को बुझाना

अपने क्रैच और अधिक आरामदायक कदम 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक तकिया के रूप में तौलिए या शीट का उपयोग करें बैसाखी की एक अधिक आरामदायक जोड़ी बनने के लिए सबसे सरल और सबसे प्रभावी तरीके से कुछ कपड़े के साथ तकिया सुधारना है - कोई "सही" कपड़े नहीं है: आप तौलिए, कंबल, पुरानी चादरें और यहां तक ​​कि थोड़ी तकिया भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कैसे करें:
  • पुरानी शीट के अलावा दो वर्ग के टुकड़े 90cm कपड़े काटें।
  • दो रोलर्स में कपड़ा लपेटें, जो पालना समर्थन से थोड़ा अधिक है।
  • पालने का समर्थन करने पर रोलर्स को गोंद करने के लिए एक फर्म चिपकने वाली टेप का उपयोग करें दृढ़ता से चिपकाएं, जैसे कपड़े नाच रहा है, यह आपके आसन को प्रभावित कर सकता है और अधिक असुविधा पैदा कर सकता है।
  • अपने क्रैचस और अधिक आरामदायक चरण 2 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    वैकल्पिक रूप से, आप क्रैच के कुशन के तहत एक अतिरिक्त पैडिंग स्थापित कर सकते हैं। कई बैसाखीएं एक हटाने योग्य तकिया के साथ आती हैं जो बगल में फिट होती हैं कुशन निकालें, इसे गद्देदार सामग्री से भरें और उसे पुनर्स्थापित करें - यह मुश्किल या असंभव हो सकता है, जो कि बैसाखी के मॉडल पर निर्भर करता है, इसलिए सावधान रहें कि उसे नुकसान न करें
    • आप crutpled कपड़े, कपास या padding पैड crutches पैड का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने क्रैचर्स और अधिक आरामदायक चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक अधिक आरामदायक गंदगी कुशन में निवेश करें हर कोई जानता है कि crutches असहज हैं, और इस वजह से, पेशेवरों का एक छोटा सा बाजार उभरा है जो crutches का उपयोग करने के लिए एक छोटे से अधिक मनोरंजक चाहते हैं आप जेल, फोम और अन्य सामग्रियों को पर्याप्त जरूरत के बिना कुशन कुशन पा सकते हैं।
    • आप फार्मेसियों और स्पेशलिटी स्टोर्स में क्रैश सामान पा सकते हैं, लेकिन सबसे अच्छा विकल्प इंटरनेट पर देखना है आप निश्चित रूप से सामग्री, आकार, पैटर्न इत्यादि की एक विस्तृत श्रृंखला में आएंगे।
  • अपने क्रैचस और अधिक आरामदायक चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    पैच केबल को भी पैड की कोशिश करें बक्से शरीर के एकमात्र अंग नहीं हैं जो क्रैच के उपयोग से पीड़ित हैं। आपके शरीर का अधिक वजन आपके हाथों के हथेलियों से होगा, जो संभवतः समय के साथ दर्द शुरू हो जाएगा। सौभाग्य से, क्रैच हैंडल पर प्रकाश पैडिंग इस समस्या को हल कर सकते हैं।
    • आप सुधार (तौलिए और कपड़ा लपेटकर) या एक औद्योगिक कुशन खरीद सकते हैं सबसे अच्छा विकल्प एक आरामदायक और औद्योगिक केबल की तलाश करना है, क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि आप बैठी को पकड़कर दृढ़ता से पकड़ सकें, क्योंकि न गिरना। कुछ कुशन एर्गोनोमिक सामग्रियों से बने होते हैं, जो हाथों को अधिक मजबूती देने के लिए तैयार होते हैं।
    • रस्सी के पैड को अंडरआर्म समर्थन में पैडिंग से ज्यादा महत्वपूर्ण हो सकता है क्योंकि शरीर के वजन को हाथों में डाल दिया जाएगा।
  • भाग 2
    आराम से crutches का उपयोग करना

    अपने क्रैच और अधिक आरामदायक कदम 5 शीर्षक वाला चित्र



    1
    बैसाखी का आकार समायोजित करें यहां तक ​​कि गद्देदार मॉडल असुविधाजनक भी हो सकते हैं यदि वे सही आकार नहीं हैं। सौभाग्य से, सबसे आधुनिक मॉडल दूरबीन हैं और समायोजित किया जा सकता है। क्रैच की सही ऊंचाई आपकी ऊंचाई और भौतिक आकार पर काफी निर्भर करती है। कुछ सुझाव:
    • ऐक्सिलरी क्रैच: जूते पर रखो जो कि आप अपने दैनिक जीवन में पहनते हैं और अपनी मुद्रा को सीधे रखते हैं अपनी बाहों के नीचे बैसाखी रखें और अपने पैरों के सामने अपनी युक्तियों को थोड़ी-सी जगह रखें। ऊँचाई समायोजित करें ताकि क्रैचियां आपके बगल में फिट हों, उन्हें बिना दबाव डाले। एक मित्र की मदद के लिए पूछें, यदि आवश्यक हो
    • कनाडाई क्रच: जूते पर रखो जो कि आप अपने दैनिक जीवन में पहनते हैं और अपनी मुद्रा को सीधे रखते हैं अपने किनारे पर बैसाखियां रखें और अपने हाथों की पकड़ को मजबूती से समझो। अपनी कोहनी फ्लेक्स करें ताकि आपकी कलाई के अंदर 30 डिग्री कोण पर आपके कूल्हे के साथ फ्लश हो। क्रैच को समायोजित करें ताकि वह उस स्थिति से जमीन को छू सके। बांह की सहायता से आपके अधिकांश बांहों का समर्थन होना चाहिए और हाथ की कलाई आपकी कलाई के स्तर पर होना चाहिए।
  • अपने क्रैचस और अधिक आरामदायक चरण 6 को बनाएं
    2
    Crutches सही ढंग से पकड़ो जब आप कलाई या हाथ में दर्द महसूस करते हैं, तो एक संकेत है कि आप गलत तरीके से पकड़ लेते हैं, अपनी बाहों पर अनावश्यक वजन डालते हैं। केबल ठीक से पकड़ते समय, दर्द कम होना चाहिए
    • बैसाखी का उपयोग करते समय आपको अपनी कोहनी को थोड़ा झुकना चाहिए। कोहनी से कलाई तक सीधे सीधा होना चाहिए बैसाखी का उपयोग करते समय अपनी कलाई को मत डालना
  • अपने क्रैचस और अधिक आरामदायक चरण 7 को बनाएं
    3
    चलने की ओर ध्यान दें लंगड़ा या असंतुलित चलना एक संकेत हो सकता है कि कुछ और समस्याएं हैं जो लंबे समय तक दर्द पैदा कर सकती हैं। क्रैश का उपयोग करते समय इस तरह की समस्याएं खराब हो सकती हैं क्योंकि यह सामान्य चलना बदलता है। चलते वक्त आसन को ध्यान में रखते हुए आवश्यक ताकि आप आराम से रह सकें। नीचे दिए निर्देशों को देखें - आप देखेंगे कि वे बहुत समान हैं:
    • सहायक बैसाखी: पक्की दृढ़ता से समझें शरीर को असुविधाजनक पैर पर सपोर्ट करें और क्रैचर्स को आगे बढ़ाएं। आगे बढ़ें, जैसा कि आप अपने बैसाखी पर दुबला होते हैं और अपने शरीर को आगे बढ़ाते हैं। बैसाखी के सामने एक कदम के बारे में मंजिल पर असंबद्ध पैर का समर्थन करें। घायल पैर को पूरे समय से जमीन से दूर रखने की प्रक्रिया को दोहराएं।
    • कनाडाई क्रच: पक्की दृढ़ता से समझें शरीर को असुविधाजनक पैर पर सपोर्ट करें और क्रैचर्स को आगे बढ़ाएं। आगे झुकाओ, अपने बैसाखी पर दुबला और आगे अपने शरीर स्विंग। स्विंग के दौरान संतुलन और नियंत्रण बनाए रखने के लिए अपने अग्रभाग का उपयोग करें। बैसाखी के सामने एक कदम के बारे में चोट लगने वाले पैर पर झुकना अपने घायल पैर पूरे समय मंजिल से दूर रखें।
  • आपका क्रैच और अधिक आरामदायक कदम 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    शरीर को प्रत्येक चरण पूरा करने दें अपने जोड़ों को बिना किसी जघन्य पतन के बिना बैठी की एक जोड़ी पर झुकाव के चलते चलने में कुछ समय लग सकता है जैसा कि आप जमीन के साथ संपर्क करते हैं, असंबद्ध पैर पर लैंडिंग, जोड़ों (विशेष रूप से कोहनी और असहज पैर के घुटने) रखने की कोशिश करें "ढीले" मुद्रा को नुकसान पहुंचाए बिना घूमने और परेशानी को रोकने के तनाव को दूर करने के लिए उन्हें थोड़ा मोड़ें।
    • न करें जोड़ों को बंद करें जब ऐसा करने से जमीन के संपर्क में आते हैं, तो प्रत्येक चरण के साथ जोड़ों में महसूस किए जाने वाले प्रभाव में वृद्धि होगी, जिसके कारण दर्द होगा।
  • अपने क्रैचस और अधिक आरामदायक चरण 9 को बनाएं
    5
    सीढ़ियों पर अतिरिक्त ध्यान रखना कुछ साधारण रोज़ कार्य, जैसे कि ऊपर और नीचे की सीढ़ियां, बैसाखी के उपयोग के साथ काफी जटिल हो जाते हैं। स्थिति में व्यवहार करने के बारे में जानने से आपको अधिक आरामदायक और चोट की संभावना को कम करने में मदद मिलेगी। समस्याओं से बचने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें:
    • चढ़ने के लिए, अच्छे पैर से शुरू करें फिर प्रभावित पैर बढ़ाएं और बैसाखीें चले जाएं।
    • नीचे उतरने के लिए, बैसाखीें चलाकर शुरू करें फिर घायल पैर आगे और अच्छे पैर पर कदम उठाएं।
  • युक्तियाँ

    • उन्हें पैडिंग जोड़ने के बाद crutches की ऊंचाई को पुनर्जीवित करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • जूता हटाने पर बैसाखी की ऊंचाई समायोजित करें यहां तक ​​कि छोटे बदलाव भी आपके आराम से कम हो सकते हैं।
    • बैसाखी के बगल में उपयोग करने के लिए एक उपयुक्त ट्रिम के साथ एक बैकपैक खरीदें क्रैच का उपयोग करते समय एक अनुचित बैग या बैकपैक ले जाने से मांसपेशियों में दर्द और दुर्घटनाएं हो सकती हैं। अपने पैदल चलने से बचने से बचने के लिए जितना संभव हो उतना वजन से बचने महत्वपूर्ण है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com