IhsAdke.com

फैलोपियन ट्यूबों को स्वाभाविक रूप से अनलॉक कैसे करें

बांझपन के लगभग 40% मामलों अवरुद्ध फैलोपियन ट्यूबों के कारण हैं। सभी अक्सर, फैलोपियन ट्यूबों में से केवल एक अवरुद्ध होता है, सामान्य रूप से अन्य कार्यों के साथ। हालांकि, कुछ महिलाओं ने फैलोपियन ट्यूबों को द्विपक्षीय रूप से भी अवरुद्ध किया हो सकता है। चूंकि यह रुकावट आमतौर पर अस्वास्थ्यकर है, यह तब तक अनदेखी नहीं हो सकती जब तक कि महिला गर्भ धारण करने में असमर्थ हो, और बांझपन के कारण का निर्धारण करने के लिए जांच से गुजरती है। अवरुद्ध फैलोपियन ट्यूबों के अधिकांश मामले अपरिवर्तनीय हैं और स्वाभाविक रूप से दवाओं के साथ ठीक हो सकते हैं। नीचे दिए गए चरण 1 के साथ आरंभ करें ताकि निम्न में से एक या अधिक उपाय और उपाय जानने के लिए अपने फैलोपियन ट्यूबों को सफलतापूर्वक अनलॉक कर सकें।

चरणों

भाग 1
स्ट्रेसर्स से छुटकारा

चित्र शीर्षक अनलॉक फैलोपियन ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 01
1
धूम्रपान बंद करो और का पीने के लिए. धूम्रपान और शराब प्रमुख कारक हैं जो इस तरह की बीमारी और समाप्ति का कारण बनते हैं। हालांकि, यह पर्याप्त नहीं है को कम इसे रोकना बेहतर है
  • धूम्रपान और पीने, आपके फैलोपियन ट्यूबों के स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं होने के अलावा, आपके शरीर, अंगों, आपकी त्वचा, बाल, दांत या नाखूनों के लिए अच्छा नहीं है इन आदतों को रोकने से आपके जीवन की समग्र गुणवत्ता में सुधार होगा।
  • चित्र शीर्षक अनलॉक Fallopian ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 02
    2
    ध्यान। ध्यान तनाव स्तर को कम करने में मदद करता है, जो आपके शरीर के लिए चिकित्सा और अच्छे समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। आदर्श रूप से, 10-15 मिनट की ध्यान या मानसिक विश्राम तकनीकों के साथ श्वास व्यायाम के साथ अपना दिन शुरू करना अधिक फायदेमंद होगा।
    • अपने ज़ेन का क्षण खोजने के लिए कुछ ही मिनटों में भी दिन के लिए एक सकारात्मक शुरुआत होती है और आप दिन के दौरान तनाव से निपटने में सक्षम होते हैं। कम तनाव का अर्थ है सूजन का मामूली बिगड़ना जो ट्यूबों को अवरुद्ध कर रहा है।
  • चित्र शीर्षक अनलॉक Fallopian ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 03
    3
    योग करो योग शरीर की ऊर्जा को संयम से चैनल के लिए जाना जाता है और एक अधिक चिकित्सा क्षमता लाता है। महिलाओं में प्रजनन क्षमता को बढ़ावा देने के लिए 2 आसन, सेतुबंधना और विपरीता करानी, ​​दो आसक्तियां हैं जो ग्लूटल और पेल्विक मांसपेशियों का उपयोग करती हैं।
    • यह पहला आसन करने के लिए (द समर्थित पुल मुद्रा), अपने घुटनों के मुड़े के साथ अपनी पीठ पर झूठ, और अपनी मांसपेशियों का उपयोग करने के लिए मंजिल से अपने श्रोणि उठाने श्वास के रूप में आप फर्श से श्रोणि उठाने और इसे वापस लाने के लिए फर्श के रूप में आप एक 2 सेकंड विराम के बाद श्वास बाहर निकालना।
    • विपरीता करानी या दीवार पर पैर आसन योग की परंपरागत भारतीय प्रणाली का एक और आसन है जो फैलोपियन ट्यूबों के अवरोधों को बेहतर बनाने में मदद करता है। इसमें 90 डिग्री के कोण पर दीवार के खिलाफ एक ही तरफ अपने पैर उठाने के दौरान आपकी पीठ पर एक दीवार के संपर्क में झूठ बोलना शामिल है। 2 सेकंड के एक छोटे विराम के बाद, धीरे धीरे अपने पैर कम करें
  • चित्र शीर्षक अनलॉक फैलोपियन ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 04
    4
    एक प्रजनन की मालिश पर विचार करें पेट को मालिश करना, प्राकृतिक चिकित्सकों द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक, आपके फैलोपियन ट्यूबों को अनलॉक करने और समग्र स्वास्थ्य और कामकाज में सुधार करने में मदद कर सकती है। मालिश फैलोपियन ट्यूबों में और उसके आसपास रक्त परिसंचरण में सुधार करता है, जिसके परिणामस्वरूप ऊतकों और आसंजनों के टूटने और सूजन में कमी होती है। आप इस चिकित्सा को अपने दम पर कर सकते हैं:
    • अपने चेहरे के साथ एक व्यायाम चटाई पर झूठ और अपने निचले हिस्से के नीचे एक तकिया।
    • आराम करो और अपने हाथों पर बादाम, जैतून या लैवेंडर तेल को लागू करें और आपकी जघन्य हड्डी के ऊपर मालिश करें क्योंकि गर्भाशय उस हड्डी के नीचे स्थित है।
    • धीरे से मालिश करें और नाभि की ओर अपनी गर्भाशय की दीवार खींचें। उस स्थिति को पकड़कर, 10 तक गिनें और अपने हाथों को छोडें 10 से 20 बार दोहराएं
      • ऐसा मत करो यदि आप मासिक धर्म या गर्भवती हैं इसके अलावा, यदि संभव हो तो, एक मालिश चिकित्सक का दौरा करें जो श्रेष्ठ परिणामों के लिए पेट की मालिश में माहिर हैं
  • चित्र शीर्षक अनलॉक फैलोपियन ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 05
    5
    हार्मोन वाले खाद्य पदार्थों से बचें पशु मांस जैसे चीजों से बचने की कोशिश करें क्योंकि वे हार्मोन होते हैं जो किसी महिला के हार्मोन को प्रभावित कर सकती हैं, जैसे कि एस्ट्रोजन। उन्हें उन खाद्य पदार्थों से बदलें जो कि एंटीऑक्सिडेंट्स में उच्च हैं ताकि चिकित्सा को बढ़ावा दिया जा सके।
    • एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध खाद्य पदार्थ ताजा फल, सब्जियां (सभी प्रकार), सूरजमुखी तेल, कुसुम तेल, नारियल तेल, सरसों का तेल (जैतून का तेल सबसे अमीर) जैसे वनस्पति तेल हैं।
    • चाय, चॉकलेट, सोया, कॉफी, अजवायन की पत्ती और दालचीनी फ्लेवोनोइड्स (एक प्रकार का एंटीऑक्सीडेंट) में समृद्ध होती है।
    • कैरोटीनोइड संयंत्र एंजाइम हैं जो एंटीऑक्सिडेंट गतिविधि हैं और शरीर में मुक्त कणों के संचय को काट सकते हैं। कैरोटीनॉयड अंडे, लाल-पीले फल और सब्जियों जैसे गाजर, मेगा, लाल मिर्च, पपीता, खट्टे फल, पालक, उस्करी, आदि के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है।
  • भाग 2
    वैकल्पिक चिकित्सा का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक अनलॉक फैलोपियन ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 06
    1
    विटामिन सी की खुराक लें लोहे के अवशोषण के लिए विटामिन सी आवश्यक है इसके अलावा, यह प्रतिरक्षा और झगड़े संक्रमण को बढ़ा देता है। यदि आपके फैलोपियन ट्यूबों के अवरोध संक्रमण या सूजन के कारण होते हैं, तो विटामिन सी उन्हें साफ़ करने में मदद कर सकता है। 1000 मिलीग्राम विटामिन सी की खुराक लेने से 5-6 बार एक दिन शुरू होता है। यह मुख्य रूप से मायकोबैक्टीरियम ट्यूबरकुलोसिस के कारण फैलोपियन ट्यूब ब्लॉकों को साफ करने में मदद करता है।
    • हालांकि, अगर इस पूरक के कारण आपके पास दस्त या अन्य शिकायतें हैं, तो अपने खुराक को कम करें या पूरी तरह से बंद करो और अपने चिकित्सक पर जाएं!



  • चित्र शीर्षक अनलॉक Fallopian ट्यूब स्वाभाविक रूप से कदम 07
    2
    जड़ी बूटियों पर भरोसा करें कुछ जड़ी बूटियां किसी भी बैक्टीरिया को मारने में मदद कर सकती हैं जो संक्रमण का कारण बन सकती हैं या जो प्रजनन बाधित करती हैं इन जड़ी-बूटियों में प्रमुख हैं दांग क्वाई, कैमोमाइल, लहसुन, ऑलैंडर, हल्दी, लाल पेनी रूट, लोबान और मैरीगोल्ड। कोई भी पारंपरिक चीनी चिकित्सा (टीसीएम) पेशेवर परीक्षा के माध्यम से खुराक तय कर सकते हैं।
    • लाल peony रूट पर अनुसंधान से पता चलता है कि वे एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध हैं। जैसा कि हम ऊपर देखा है, शायद यह कारण है कि अवरुद्ध फैलोपियन ट्यूबों का इलाज करने के लिए टीसीएम द्वारा निर्धारित किया गया है।
    • इन उपायों के कई संयोजन हैं जो सुई लेनी या पूरक हैं। किसी व्यक्ति को किसी डॉक्टर या किसी योग्य व्यवसायी से क्षेत्र में परामर्श किए बिना उनमें से किसी का उपभोग नहीं करना चाहिए और वह अपरिचित "चमत्कार" बयान में नहीं आना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक अनोखा Fallopian ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 08
    3
    हर्बल टैम्पोन की कोशिश करो इनमें से कई अवशोषण अवरुद्ध फैलोपियन ट्यूबों के उपचार के लिए उपलब्ध हैं। वे जड़ी बूटियों से भिगोते हैं, जो प्रजनन अंगों को विनियमित करने में मदद करते हैं। हालांकि, इस पद्धति का उपयोग हमेशा सावधान रहना चाहिए, क्योंकि अवशोषक हमेशा निष्फल नहीं होते हैं, और संक्रमण का कारण बन सकता है। इसके अलावा, इन जड़ी-बूटियों, जब मौखिक रूप से ली जाती है, उसी औषधीय प्रभाव का उत्पादन करते हैं।
    • हाइड्रा जड़ एक रोगाणुरोधी एजेंट के रूप में कार्य करता है, और सूजन और संक्रमण को कम करता है, और बाद में निशान और आसंजनों के खिलाफ रोकता है।
    • अदरक रूट परिसंचरण में सुधार करता है, और जिससे सूजन और रुकावट कम हो जाती है। हॉथोर्न और यूवा मूत्र तरल पदार्थ या रक्त के संचय के कारण ट्यूबल ब्लॉकों को साफ करके शरीर में भीड़ और अधिक तरल पदार्थ को कम करने में मदद करता है।
    • दांग क्एई, एक चीनी जड़ी बूटी, फैलोपियन ट्यूबों की ऐंठन जारी करने में मदद करता है।
  • चित्र शीर्षक अनलॉक Fallopian ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 09
    4
    अरंडी का तेल लागू करें ऐसा माना जाता है कि अरंडी ऑयल का प्रयोग फैलोपियन ट्यूबों के आसपास रक्त और लसीका संचलन बढ़ने के अवरुद्ध फैलोपियन ट्यूबों के साथ मदद करता है। बढ़ी हुई रक्त की आपूर्ति बेहतर कामकाज और ट्यूबल ब्लॉकों को हटाने में मदद करती है, जबकि लसीका पुराने कोशिकाओं, निशान ऊतक और रोगग्रस्त कोशिकाओं को हटाने में मदद करता है।
    • आप निचले पेट में सीधा तेल सीधे आवेदन कर सकते हैं या आप तेल गीला पोंछे या कपड़ों का इस्तेमाल कर सकते हैं जो ऑनलाइन या हर्बल दुकानों पर उपलब्ध हैं। आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए कम से कम 1-2 महीने के लिए यह दैनिक करना होगा।
  • चित्र शीर्षक अनलॉक फैलोपियन ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 10
    5
    चारकोल पोल्टिस का उपयोग करने पर विचार करें एक सक्रिय लकड़ी का कोयला पॉल्टीस, जब सीधे अपने गर्भाशय और फैलोपियन ट्यूबों के निचले पेट पर लागू होता है, संक्रमण का इलाज करने और सूजन को कम करने में मदद करता है। आप घर पर इन पोल्टिस भी तैयार कर सकते हैं। ऐसा कैसे करें यह कैसे करें:
    • एक मेज पर कुछ कागज़ के तौलिये रखो
    • तौलिया कागज में सक्रिय लकड़ी का कोयला और अलसी का मिश्रण रखें और अधिक कागज़ के तौलिया के साथ कवर करें।
    • प्रभावित क्षेत्र पर इस पोल्टिस को रखें और एक पेपर स्टॉक के साथ कवर करें। रात में इन पोल्टेटिस का उपयोग सर्वोत्तम परिणामों के लिए करें
  • चित्र शीर्षक अनलॉक फैलोपियन ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 11
    6
    Serrapeptase जैसे एंजाइमों की जांच करें यह चिकित्सा आपके शरीर द्वारा निर्मित प्राकृतिक एंजाइमों का उपयोग करती है ताकि निशान ऊतक भंग हो और फाइब्रोसिस को रोका जा सके। एंजाइम भी सूजन को कम करते हैं और प्रजनन अंगों को रक्त प्रवाह को विनियमित करते हैं। इस प्रयोजन के लिए सर्रापीप्टेस का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है
    • रेशम कीट में सर्राइप्टेस कपड़े को तोड़ने की अपनी संपत्ति के कारण अपने कोकून को घुलित करता है। सप्लीमेंट्स और अन्य मल्टीएन्जाइम की तैयारी एक नुस्खे के बिना उपलब्ध हैं। हालांकि, इन एंजाइमों को लेने से पहले हमेशा अपने चिकित्सक से बात करें, यदि आपके पास कोई अंतर्निहित चिकित्सा स्थिति है
  • चित्र शीर्षक अनलॉक Fallopian ट्यूब स्वाभाविक रूप से चरण 12
    7
    होमियोपैथी पर विचार करें यह समग्र विज्ञान प्रभावी रूप से कम या कोई साइड इफेक्ट के साथ ठीक नहीं करता है। होम्योपैथी फार्माकोपिया में कई उपचार अवरुद्ध ट्यूबों और बांझपन के उपचार में उपयोगी हैं। आप उपयोग कर सकते हैं कुछ उपाय निम्नानुसार हैं:
    • पल्सटिला निगिकैंस: मासिक धर्म अनियमितताओं और मूड स्विंग के साथ फैलोपियन ट्यूब अवरुद्ध के लिए संकेत दिया गया है। पल्सटिला 30 में दो बार दो बार रोज़ाना 2-3 महीनों के लिए भस्म होकर आपके मासिक धर्म चक्र को विनियमित करने और ट्यूबल अवरोध को दूर करने में मदद मिल सकती है।
    • एक प्रकार की मछली: एक होम्योपैथिक उपाय है जो मासिक धर्म अनियमितताओं, दर्दनाक माहवारी, योनि में दर्द और ट्यूबों में रुकावटों के कारण दोहराया गर्भपात के लिए संकेत दिया गया है। सेपिया 30 2-3 महीनों के लिए एक दिन में तीन बार अपने लक्षणों को कम करने में मदद करनी चाहिए।
    • Tiroidinum: यदि आपको थकावट की समस्याएं ट्यूबल अवरोधों, या धीमी गति के कारण सुस्ती और वजन हासिल करने की प्रवृत्ति के साथ होती हैं, तो दिन में दो बार 30 दिनोइडिनम आपकी मदद कर सकता है
    • नेट्रम मुरीयाटिकम: महिलाओं को आवर्ती सिरदर्द, विशेष रूप से सूरज के संपर्क के बाद, और नमकीन या खट्टे भोजन के लिए तरस के लिए मदद करता है। फैलियोपियान ट्यूबों में रुकावट वाले मैसेज के रुकावट, पेट और सिरदर्द के साथ पेट की सूजन नाट्रोम मूरिएटिकम के लिए एक संकेत है। 2-3 महीने के लिए 200 बार दो बार लें।
  • युक्तियाँ

    • होम्योपैथी दवाइयां, अगर आपके मानसिक और शारीरिक कल्याण को ध्यान में रखते हुए, संवैधानिक रूप से निर्धारित किया जाता है तो सबसे अच्छा काम करती है - इसलिए सर्वोत्तम परिणामों के लिए होम्योपैथ से परामर्श करें।

    चेतावनी

    • इन सभी जड़ी-बूटियों का उल्लेख किया गया है, जबकि चिकित्सकीय रूप से सक्रिय, शरीर और मानव मन पर कई प्रभाव हो सकते हैं। उनके खुराक एक दूसरे से भिन्न होते हैं। जबकि कुछ को चबाया जाना है, कुछ को मिलाया जाता है, कुछ कुचल और कुछ निचोड़ा जाता है - जिनमें से सभी को नमक की चुटकी से भस्म किया जाना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com