IhsAdke.com

उल्टी को प्रेरित कैसे करें

कभी भी, किसी भी परिस्थिति में, किसी स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर के प्रत्यक्ष मार्गदर्शन के बिना उल्टी को उल्टी करना, जैसे कि डॉक्टर जो कि विषाक्तता के मामलों में देखभाल केंद्र कॉल प्रदान करता है यदि जहर वाला व्यक्ति साँस नहीं ले रहा है, तो यदि आप नींद से पीड़ित हैं, उत्तेजित हो चुके हैं या आक्षेप हैं, तो जल्द से जल्द आपातकाल (1 9 2) पर कॉल करें। अन्यथा, 0800-0148110 पर सीटाओक्स (विषाक्तता संबंधी सहायता केंद्र) को कॉल करें और परिचर के सटीक निर्देशों का पालन करें। याद रखें कि यदि आप एक चिकित्सा आपातकालीन स्थिति में नहीं हैं तो आपको उल्टी को कभी भी प्रेरित नहीं करना चाहिए वजन कम करने के लिए कभी उल्टी नहीं - सहायता प्राप्त करें

चरणों

विधि 1
सेवा केंद्र कॉलिंग

पटकथा प्रेरित उल्टी चरण 1
1
सीएटीओएक्स से तत्काल संपर्क करें आपको घर पर उल्टी करना जरूरी नहीं है I अगर आप या आपके पास कोई व्यक्ति जहर कर चुका है, तो सीईटीओएक्स को 0800-0148110 पर कॉल करें इस सहायता केंद्र में डॉक्टर और छात्र हैं जो नि: शुल्क और गोपनीय मार्गदर्शन प्रदान कर सकते हैं।
  • इस नंबर को किसी भी समय कॉल करें अगर आपको विषाक्तता के साथ समस्याएं हैं या आपको जानकारी की आवश्यकता है
  • यदि आप देश से बाहर हैं, तो इंटरनेट पर स्थानीय सेवा केंद्र नंबर देखें और तुरंत कॉल करें।
  • लोग रसायनों के साथ नशे में हो सकते हैं, अधिक औषधीय हो सकते हैं और कुछ भोजन भी खा सकते हैं। अगर आपको इस तस्वीर पर संदेह है, तो दो बार मत सोचो और कॉल करें।
  • पटकथा प्रेरित उल्टी चरण 2
    2
    परिचर द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें देखभाल केंद्र में काम कर रहे कर्मचारियों को पदार्थ से पीड़ित पदार्थ और लक्षण विकसित करने के बारे में सवाल पूछने चाहिए। यदि परिचर ने आपको अस्पताल जाने के निर्देश दिए हैं, तो तुरंत जाएं
    • फिर से याद रखें: उल्टी को उत्तेजित न करें जब तक परिचर आपको इस कार्रवाई को करने के लिए निर्देशित नहीं करता।
  • पटकथा प्रेरित उल्टी चरण 3
    3
    उस उत्पाद के पैकेजिंग को रखें, जिसे लिया गया है। यदि आप पहले से जानते हैं कि नशे की वजह से, दवा की बोतल जैसी चीज़ों के पास, हाथ में आइटम है इस प्रकार, चिकित्सा कर्मचारियों को बहुमूल्य जानकारी प्रदान करना संभव है जो विषाक्तता शिकार का इलाज करने में सहायता कर सकते हैं।
  • विधि 2
    ऐसे खतरों से बचें जो खतरनाक हो सकते हैं

    पटकथा प्रेरित उल्टी चरण 4
    1
    चिकित्सकीय सलाह के बिना emetics मत लो फार्मेसियों में बेची जाने वाली इमेटिक्स, जो कि उल्टी का कारण बनने वाली दवाओं से बचा जाना चाहिए, जब तक कि एक स्वास्थ्य पेशेवर इस विकल्प को अंतिम उपाय के रूप में सुझा नहीं लेना चाहिए। उदाहरण के लिए, आईपेकैक की सिरप, इस प्रयोजन के लिए अक्सर प्रयोग किया जाता था, लेकिन यह साबित हुआ है कि इस प्रकार की दवाओं में नशे के उपचार को बाधित किया जा सकता है। वास्तव में, फार्मेसियों में आईपेका की कोई और सिरप बेची नहीं है
  • पटकथा प्रेरित उल्टी चरण 5
    2
    नमक पानी पीओ मत नमक के पानी उल्टी प्रेरित करने के लिए एक क्लासिक घर का बना समाधान है, लेकिन यह, विषाक्तता के शिकार के लिए जोखिम ला सकते हैं के रूप में यह जहरीले पदार्थ के अवशोषण में तेजी लाने के कर सकते हैं, यह पाचन तंत्र के गहरे भागों तक पहुँचने के लिए कारण।
    • इसके अलावा, बड़ी मात्रा में नमक पानी का घूस गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है, जिसमें मृत्यु भी शामिल है।
  • पटकथा प्रेरित उल्टी चरण 6



    3
    अन्य घर-निर्मित समाधानों के साथ सावधान रहें नशे के मामलों में उल्टी को उत्तेजित करने के लिए कुछ लोकप्रिय समाधानों में शामिल हैं सरसों या कच्चे अंडे पीने या बहुत खा इन विधियों की सुरक्षा और प्रभावकारिता सिद्ध नहीं हुई है। उदाहरण के लिए, उल्टी को खाने के लिए बड़ी मात्रा में खाने से जहरीले पदार्थ के अवशोषण को भी तेज किया जा सकता है।
  • पटकथा प्रेरित उल्टी चरण 7
    4
    खतरनाक पदार्थों से बचें वहाँ कई पदार्थों, इस तरह के सक्रिय कार्बन, atropine, biperiden, diphenhydramine, doxylamine, scopolamine, तांबा सल्फेट, खूनी (लाल रूट), लोबेलिआ मिलावट और हाइड्रोजन पेरोक्साइड के रूप में है कि उल्टी पैदा कर सकता है कर रहे हैं, लेकिन वे जोखिम लाने के लिए अनुशंसित नहीं हैं।
  • विधि 3
    उपचार के लिए निरंतरता देना

    पटकथा प्रेरित उल्टी चरण 8
    1
    उल्टी के बाद मुंह धो लें जब भी हम उल्टी, हम मुंह में एक खराब स्वाद लेते हैं, इसलिए जब तक आप उस स्वाद को खत्म नहीं कर लेते तब तक गर्म पानी के साथ अपनी खुद की अच्छी तरह धो लें।
  • पटकथा प्रेरित उल्टी चरण 9
    2
    अपने दाँत ब्रश मत करो उल्टी के तुरंत बाद दांतों को ब्रश करने से दाँत तामचीनी को नुकसान हो सकता है, क्योंकि आपके मुंह में गैस्ट्रिक एसिड हो सकता है, जो संक्षारक है।
  • पटकथा प्रेरित उल्टा कदम 10
    3
    CEATOX परिचर के मार्गदर्शन का पालन करना जारी रखें जो कुछ भी कहता है उसे करो। चिकित्सक को आपको पानी पीने के लिए सलाह देना चाहिए, लेकिन यह आपको थोड़ी देर के लिए तरल पदार्थों को खाने और खाने के बिना रहने के लिए भी निर्देश दे सकता है। यदि वह आपको अस्पताल जाने के लिए कहता है, तो सलाह ले लो, भले ही आपको लगता है कि वह पहले से ही अपने पेट में सब कुछ उलटी हुई है।
  • युक्तियाँ

    • पेशेवर सुझा सकता है कि आप जहरीला पौधों, मेथनॉल, एंटीफ्ऱीज़र, कुछ एग्रोकेमिकल्स या पारा के घूस के मामलों में उल्टी को प्रेरित करें।
    • वह यह भी सुझा सकता है कि आप कुछ अतिरिक्त दवाएं जैसे कि दर्द निवारक, एंटीबायोटिक दवाइयां, एंटीडिस्पेटेंट्स, एंटीथिस्टेमाइंस या ऑपियट्स को निगलने के बाद उल्टी करते हैं।
    • अंत में, भोजन को एलर्जी की प्रतिक्रिया की स्थिति में उल्टी का संकेत दिया जा सकता है।

    चेतावनी

    • आप अपना वजन कम करना उल्टी पैदा करने में या यदि आप द्वि घातुमान एक आदत है और फिर अपने शरीर से भोजन को दूर करने के उल्टी, तो यह बहुत खाने में अनियमितता के रूप में जाना से पीड़ित होने की संभावना है Bulimia नर्वोज़ा. लंबे समय तक उल्टी से निर्जलीकरण, दाँत क्षति या घुटकी को स्थायी क्षति हो सकती है। एक मनोवैज्ञानिक या चिकित्सक से तुरंत बात करें अगर आपको संदेह है कि आपके पास बुलीमिआ है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com