IhsAdke.com

चेहरे से एक छाती को कैसे निकालें

चेहरे के अल्सर आमतौर पर त्वचा और बालों के रोम में केरातिन या सेबम के संचय से बने होते हैं, उन्हें दांते हुए होते हैं। वे त्वचा की सतह के नीचे एक छोटे से मटर की तरह दिखते हैं, और इसमें सफेद और लाल के आसपास एक क्षेत्र "अंगूठी" हो सकता है यद्यपि यह रीढ़ की हड्डी की तरह लग रहा है, पुटी गहरा है और निचोड़ा नहीं जा सकता। सौभाग्य से, अन्य रणनीतियों भी हैं जो कि पुटी के सही गलतियों के साथ-साथ त्वचाविज्ञान के तरीकों को एक बार और सभी के लिए हटाने के लिए मदद कर सकती हैं।

चरणों

विधि 1
घरेलू उपचार का अनुभव

अपने चेहरे पर एक साइस्ट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक गर्म कॉम्पैक्ट लागू करें गर्म, लेकिन उबलते पानी के साथ एक कपड़े गीला, या त्वचा सूजन हो सकता है। पुटी और आसपास के क्षेत्र के खिलाफ हल्के ढंग से इसे दबाएं, जब तक कपड़ा शांत नहीं हो जाता है, तब तक उसे जगह पर छोड़ दें। दो बार दोहराएं यदि आपको लगता है कि कपड़े बहुत जल्दी ठंडा हो गया है, क्योंकि प्रक्रिया को दिन में कुछ समय से किया जा सकता है।
  • गर्म संपीड़न प्रोटीन या पुटी के तेल को फैलाने में मदद कर सकता है, उपचार में तेजी ला सकता है। हालांकि, यह एक ऐसी तकनीक है जो हमेशा काम नहीं करती।
  • पुटी के ऊपर एक गर्म संकुचन रखने से ओवरहांग के "शेल्फ लाइफ" को आधा हो सकता है
  • अपने चेहरे पर एक साइस्ट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपने दम पर पुटी को फट या निचोड़ने का कभी प्रयास न करें। पुटी फट या निचोड़ने की कोशिश करने से यह केवल बदतर होगा, क्योंकि अल्सर त्वचा की गहरी परतें घुसना कर सकती हैं - अकेले प्रक्रिया करने की कोशिश कर रही है - या किसी प्रशिक्षित चिकित्सक की सहायता के बिना - शायद काम नहीं करेगा इसके बजाय, सूजन अंततः बिगड़ जाती है और गंध को शुरू से ही बदतर स्थिति में वापस करने का कारण बनता है क्योंकि अपर्याप्त scarring और अपर्याप्त मवाद हटाने, साथ ही साथ संक्रमण का मौका। इसलिए, हमेशा एक त्वचाविज्ञानी से सलाह लें कि वह इस तरह की प्रक्रिया को अपने दम पर करने की कोशिश न करें।
  • चित्र का शीर्षक अपने चेहरे पर एक cyst निकालें चरण 3
    3
    जटिलताओं के लक्षण पहचानें जब पुटी संक्रमित हो जाती है या सूजन हो जाती है, तो यह आवश्यक है कि डॉक्टर आपको उपचार के बारे में सलाह दे। ध्यान दें और नीचे लक्षणों और लक्षणों से अवगत रहें:
    • गांठ के आसपास दर्द या कोमलता
    • पुटी के आसपास लालच
    • लग रहा है कि ओवरहांग के आसपास की त्वचा गर्म है
    • ग्रिश सफेद द्रव गुर्दे से बाहर आ रहा है, अप्रिय गंध के साथ।
    • उपरोक्त में से कोई भी इंगित करता है कि पुटी संक्रमित या सूजन हो सकती है।
    • आंखों में अल्सर की जांच तुरंत चिकित्सा पेशेवरों द्वारा की जानी चाहिए
  • अपने चेहरे पर एक साइस्ट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    यह चिकित्सा उपचार के लिए रिसॉर्ट अगर एक महीने के भीतर पुटी अकेले दूर नहीं जाती है। जब जटिलताओं को दिखता है या वह इस अवधि के बाद उसी तरह जारी रहता है - विशेष रूप से जब कॉस्मेटिक या दर्द से परेशान होते हैं - एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करने में संकोच न करें चेहरे की अल्सर का मुकाबला करने के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं
  • विधि 2
    चिकित्सा उपचार का अनुभव

    अपने चेहरे पर एक साइस्ट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1



    एक त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें त्वचा विशेषज्ञ प्रारंभिक उपचार करने के लिए सबसे अच्छा चिकित्सक होगा - अपने चिकित्सकीय इतिहास का सटीक विवरण दें और चेहरे की गंध के लक्षणों को विस्तार से समझाएं।
  • अपने चेहरे पर एक साइस्ट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    पुटी में कोर्टिओसोन का इंजेक्शन चले जाओ इस तरह, गांठ कम सूजन हो जाएगा, वसूली में तेजी लाने के। इसके अलावा, यह प्रक्रिया त्वरित और आसान है और त्वचा विशेषज्ञ के लिए एक यात्रा पर पूरा किया जा सकता है।
  • अपने चेहरे पर एक साइस्ट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    आंतरिक सामग्री को उकसाने और हटाने के बारे में अधिक जानें क्योंकि ऑक्सीजन आमतौर पर तरल पदार्थ से भरे होते हैं, चिकित्सक उन्हें छिद्र की सतह को छेदकर उन्हें छिड़क सकता है, वसूली में काफी लाभ उठा सकता है। हालांकि, इस पद्धति का एकमात्र नुकसान यह है कि यह पुटी को भविष्य में फिर से प्रकट होने से रोकता है, बल्कि - अल्पावधि में बहुत प्रभावी होने के बावजूद, यह अक्सर पुटी की पुनरावृत्ति का कारण बनता है हालांकि, कुछ मामलों में यह कोशिश करने योग्य है, क्योंकि समस्या को हल करने के लिए सभी आवश्यक हैं।
    • चिकित्सक एक तेज वस्तु के साथ पुटी को छिड़कता है, यह जांच कर कि केरातिन, सीबम और अन्य पदार्थों को साइट से निष्कासित कर दिया जाता है, जिससे त्वचा को ठीक कर सकता है।
    • आंतरिक सामग्री के चेहरे और छिद्र को सावधानीपूर्वक सफाई की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ संक्रमण को रोकने के लिए एक अच्छे ड्रेसिंग की आवश्यकता होती है। साइट को अच्छी तरह से साफ करने की प्रक्रिया के बाद डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें।
    • कभी-कभी घर पर या अपने दम पर गले को फट नहीं डालना क्योंकि ऐसा करने से संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है और स्थायी निशान की शुरुआत होती है।
  • चित्र का शीर्षक अपने चेहरे पर एक साइस्ट निकालें चरण 8
    4
    यदि पुनरावृत्ति है, तो शल्य चिकित्सा विकल्पों की समीक्षा करें यह बता कर कि पुटी जारी रहती है और कम आक्रामक तरीके अत्यधिक प्रभावी नहीं हैं, सर्जरी आवश्यक हो सकती है। ज्यादातर मामलों में, सर्जरी जारी रखने के लिए, चिकित्सक ओवरहेंग के आसपास सूजन को कम करने की कोशिश करेगा - इसलिए यदि जलन बहुत बड़ी है, तो शल्य चिकित्सा से पहले सूजन से लड़ने के लिए एक कॉर्टिकोस्टोराइड इंजेक्शन दिया जा सकता है।
    • एक अन्य विकल्प एक हल्के सर्जरी करना है, केवल उस स्थान को निकालना है जहां सामने वाली दीवार और प्राकृतिक उपचार के लिए बाकी को छोड़ना
    • एक अंतिम विकल्प शल्य चिकित्सा के लिए पूरे पुटी को हटाने के लिए है यह एक ऐसा तरीका है जो भविष्य में अल्सर की पुनरावृत्ति की संभावना प्रदान करता है। अंक एक सप्ताह के लिए छोड़ दिए जाएंगे, जब उन्हें वापस करने के लिए एक वापसी की जांच की जानी चाहिए।
    • जब पुटी का पूरा छानना चुनते हैं, तो डॉक्टर से पूछिए कि क्या यह निशान से बचने के लिए मुंह के माध्यम से किया जा सकता है। यह एक नई सर्जिकल तकनीक है और कॉस्मेटिक फायदे के कारण यह अधिक सामान्य हो रहा है।
  • अपने चेहरे पर एक साइस्ट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    5
    पोस्ट सर्जिकल निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। ऑपरेशन करने के बाद, चिकित्सक के निर्देशों का पालन करें ताकि उपचार सबसे अच्छा हो। पुटी को हटाने के बाद चेहरे पर किया गया था, सिफारिशों का पालन करना महत्वपूर्ण है ताकि वसूली अच्छी हो, भविष्य में कॉस्मेटिक चिंताओं से बचने। निशान ऊतक, चेहरे की मांसपेशियों को संक्रमण और नुकसान की उपस्थिति सबसे आम जटिलताओं हैं।
  • अपने चेहरे पर एक साइस्ट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    6
    मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं के उपयोग के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें वे अक्सर चेहरे पर अल्सर से ग्रस्त व्यक्तियों के लिए विकल्प हो सकते हैं - त्वचा विशेषज्ञ अधिक दिखाई देने वाले कोशिकाओं को रोकने के लिए मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं के साथ उपचार की सिफारिश कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com