IhsAdke.com

कैसे एक संक्रमित वसामय पुटीय उपचार के लिए

वसामय कोशिकाएं गांठ के समान होती हैं जो त्वचा के नीचे होती हैं। उन्हें आस-पास के ऊतकों में ले जाया जा सकता है और मुख्य रूप से ऐसे क्षेत्रों में होते हैं जहां बाल होते हैं: चेहरा, गर्दन, कंधे या छाती यह समस्या बहुत आम है और किसी भी उम्र में हो सकती है। वे संक्रामक नहीं होते हैं और कैंसर में नहीं घुसते हैं (दूसरे शब्दों में, वे सौम्य हैं) हालांकि, जब संक्रमित होते हैं, त्वचा की उपस्थिति में समझौता होता है। उपचार शुरू करने के लिए, नीचे कदम से अपना चरण देखें।

चरणों

भाग 1
पारंपरिक उपचार

चित्रित एक संक्रमित वसामय सिलस्ट चरण 1 का शीर्षक
1
पुटी के ऊपर एक गर्म संकुचित करें आप गर्म पानी से थर्मल बैग का प्रयोग 37-40 डिग्री सेल्सियस (शरीर के तापमान के करीब) में कम से कम 10 मिनट के लिए 3 से 4 बार और एक समय में आधे घंटे में कर सकते हैं। पुटी सूखी होने तक दोहराएं गर्मी रक्त वाहिकाओं को फैलता है और त्वचा को पोषक तत्वों के प्रवाह में सुधार करता है, जो इसकी वसूली में मदद करता है। इसके अलावा, रक्त के प्रवाह में बढ़ोतरी स्पॉट पर "क्लीन-अप" प्रदान करती है, जहरीले पदार्थ निकाल देती है और सूजन क्षेत्र से दूर रहती है।
  • गर्मी का एक अन्य लाभ यह है कि यह सूजन के कारण दर्द को राहत देता है।
  • अगर वे सौंदर्य के अलावा कोई परेशानी नहीं पैदा कर रहे हैं, तो वसामय अल्सर को नजरअंदाज किया जा सकता है। लेकिन अगर वे संक्रमित हो जाते हैं, तो डॉक्टर को देखने के लिए सबसे अच्छा है
  • ट्रीट ए संक्रमित सेबेशियस साइस्ट चरण 2
    2
    प्रभावित क्षेत्र को साफ रखें हल्के जीवाणुरोधी साबुन वाले क्षेत्र को धो लें और दिन में कई बार पानी चलाना। एक साफ कपड़े या तौलिया के साथ धीरे से सूखा फिर एक बाँझ धुंध के साथ कवर - ड्रेसिंग को हर समय सूखा रखें, आवश्यकतानुसार बदलते रहें।
    • एंटीसेप्टिक्स जिन्हें एक नुस्खे की आवश्यकता नहीं होती है उन्हें भी लागू किया जा सकता है, हालांकि हाथ की आवश्यकता है ये दवाएं दिन में एक बार उपयोग की जा सकती हैं। हर बार धुंध गीला और / या गंदा हो जाता है, जब तक त्वचा ठीक नहीं हो जाती तब तक ड्रेसिंग बदल जाती है।
    • प्रभावित क्षेत्र में सौंदर्य प्रसाधन (मॉइस्चराइज़र, क्रीम, इत्र, श्रृंगार आदि) से बचें। ये उत्पाद पहले से कम नाजुक त्वचा को परेशान कर सकते हैं और संक्रमण को बदतर बना सकते हैं।
  • ट्रीट ए संक्रमित सेबेशियस साइस्ट चरण 3
    3
    अपने दम पर गले को कभी भी फटा नहीं। जल्दी या बाद में, कोर स्वाभाविक रूप से सूख जाता है। जब आप इसे निचोड़ने की कोशिश करते हैं, तो आप संक्रमण होने का खतरा बढ़ते हैं और एक निशान वाले को देखने के लिए सुखद नहीं है। यदि समस्या आपको बहुत ज्यादा परेशान करती है, तो पुटी को हटाने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ से बात करें
    • अगर पुटिका स्वाभाविक रूप से या दुर्घटना से फट जाती है और त्वचा में एक विष्ठा का कारण बनती है, तो नरम, जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग करके पानी को चलाने में अच्छी तरह से पानी धो लें।
  • चित्रित करें एक संक्रमित वसामय सिलस्ट चरण 4 का इलाज करें
    4
    यदि आप मौके पर एक दृश्य संक्रमण देखते हैं, तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करें लक्षणों के लिए देखें - क्षेत्र में दर्द, सूजन, लालिमा और गर्मी की सनसनी। उचित देखभाल पाने के लिए आपको एक आपातकालीन कक्ष में जाना चाहिए वे सरल और नियमित रूप से माना जाता है लेकिन बिना उपचार के, संक्रमण सेप्टेक्सीमिया की प्रगति हो सकती है - एक गंभीर समस्या यह है कि, मामले पर निर्भर करता है, घातक हो सकता है।
    • यहां तक ​​कि अगर कोई संक्रमण नहीं है, तो डॉक्टर द्वारा की जाने वाली एक सरल प्रक्रिया सभी अंतर कर सकती है: एक चीरा इस तकनीक के लिए धन्यवाद, समस्या को मिनटों के एक मामले में हल किया जा सकता है आपको आश्चर्य होगा कि आप एक विशेषज्ञ को खोजने के लिए इतने लंबे इंतजार क्यों कर रहे थे!
  • भाग 2
    घरेलू उपचार न कि अभी तक सिद्ध हुए विज्ञान

    ट्रीट ए संक्रमित सेबेशियस साइस्ट चरण 5
    1
    मेलेलाका तेल का उपयोग करने का प्रयास करें इसमें जीवाणुरोधी और विरोधी भड़काऊ गुण हैं, जो संक्रमण का कारण होने वाले बैक्टीरिया को मारने में मदद करता है। इस तेल और अल्सर के बीच के उपचार के रिश्तों का समर्थन करने के लिए अभी भी बहुत वैज्ञानिक प्रमाण नहीं हैं
    • घावों के ऊपर मेलालेका तेल के एक या दो बूंदों को डालना और इसे एक पट्टी या बैंड सहायता से कवर करें सुबह में एक बार एक बार इस प्रक्रिया को पूरा करें। रात में, पट्टी को हटा दें और त्वचा को साँस लें।
  • चित्रित एक संक्रमित वसामय पुटीय चरण 6 का इलाज करें
    2
    अरंडी का तेल का उपयोग करें इसमें अरंडी ऑयल, बैक्टीरिया के खिलाफ एक बहुत प्रभावी पदार्थ है तेल के साथ कपड़ा का एक टुकड़ा गीली कर लें और इसे पुटी पर रखें फैब्रिक पर एक गर्म सेकेंप करें प्रभावित क्षेत्र पर 30 सेकंड के लिए ड्रेसिंग कार्य करने दें। हीट तेल को त्वचा में घुसना करने में मदद करता है, जबकि अरंडी का तेल एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक के रूप में कार्य करता है।
    • यह याद रखने योग्य है कि अभी तक पर्याप्त वैज्ञानिक प्रमाण नहीं हैं कास्टर के तेल में बैक्टीरिया से लड़ने की क्षमता होती है, लेकिन अल्सर के उपचार की प्रभावकारिता को और अध्ययन की आवश्यकता होती है। बुरा नहीं होगा, लेकिन परिणाम की गारंटी नहीं है।
  • चित्रित करें एक संक्रमित वसामय सिलस्ट चरण 7 का इलाज करें
    3
    मुसब्बर वेरा (मुसब्बर वेरा) का प्रयोग करें इस संयंत्र में एंटीबायोटिक गुणों के साथ phenolic यौगिक शामिल हैं। मुसब्बर वेरा जेल सीधे स्थान पर लागू करें, जब तक कि उत्पाद अवशोषित न हो जाए तब तक त्वचा को मालिश कर लें। इस प्रक्रिया को हर दिन दोहराएं जब तक संक्रमण ठीक नहीं हो जाता है।
    • शताब्दी का इस्तेमाल पवित्र उपायों के रूप में सदियों से किया गया है। यह प्रकृति में पाए जाने वाले सर्वोत्तम उपचार एजेंटों में से एक है। लेकिन विज्ञान अभी भी इस पौधे को अल्सर के लिए एक निश्चित समाधान के रूप में प्रमाणित नहीं करता है।
  • ट्रीट ए संक्रमित सेबेशियस साइस्ट चरण 8
    4
    चुड़ैल अखरोट की कोशिश करो इस संयंत्र में टैनिन, पदार्थ हैं जो त्वचा से अतिरिक्त तेल निकालने में सहायता करते हैं और रक्त प्रवाह को बढ़ाते हैं। नतीजतन, अधिक एंटीबॉडी को साइट पर ले जाया जाएगा, संक्रमण के उपचार में तेजी लाने।
    • घाव पर सीधे चुड़ैल हेज़ेल जेल (एक मटर का आकार) की एक छोटी राशि को लागू करें। मालिश सावधानी से लगभग एक सप्ताह के लिए हर दिन की प्रक्रिया दोहराएं।
    • यद्यपि वैज्ञानिक समुदाय का कोई समर्थन नहीं है, इस उपाय के पीछे सिद्धांत वैध है।
  • चित्रित करें एक संक्रमित वसामय सिस्ट का उपचार करें शीर्षक 9
    5
    सेब साइडर सिरका की कोशिश करो इसमें एसिटिक एसिड नामक यौगिक है, जो एंटीसेप्टिक गुणों को लाता है, बैक्टीरिया की वजह से संक्रमण का कारण बनता है। हालांकि, यह बहुत व्यापक है और विशेष रूप से अल्सर पर लागू नहीं होता है। दूसरे शब्दों में, समस्या को हल करने के लिए इस उपाय पर पूरी तरह से भरोसा मत करो।
    • संक्रमित क्षेत्र में सिरका को लागू करें और एक पट्टी के साथ कवर करें। धुंध या बैंड-सहायता को 3 या 4 दिनों के बाद निकालें। आप देखेंगे कि घावों पर गठित एक कठिन परत
    • जब क्रस्ट निकलता है, तो मवाद हो जाएगा। इस तरल को बैक्टीरिया के साथ शरीर से निष्कासित कर दिया जाएगा। क्षेत्र को साफ करें और एक नया ड्रेसिंग करें, लेकिन इस बार सिरका बिना। 2 या 3 दिनों के बाद, पुटी को ठीक करना चाहिए।
  • चित्रित एक संक्रमित वसामय पुटीय चरण 10 के साथ करें
    6
    डंडेलायन का उपयोग करने का प्रयास करें चार गिलास पानी के लिए जड़ी बूटी के एक शराब के बराबर चाय बनाओ। इसे उबलने के बाद 45 मिनट उबाल लें। चाय 3 से 4 बार एक दिन पीने की कोशिश करें। लगभग 1 सप्ताह के लिए पेय का उपयोग करना जारी रखें
    • डेंडिलियन एक जड़ी बूटी है जिसमें रेडॉक्साइन होता है, एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक। हालांकि, विज्ञान यहां रोकता है। तिथि करने के लिए जाने वाले किसी भी पौधे की तुलना में गले को हटाने के लिए चिकित्सा उपचार अधिक प्रभावी है।
  • भाग 3
    चिकित्सा उपचार




    चित्रित करें एक संक्रमित सेबेशियस सिलस्ट चरण 11
    1
    नुस्खे के साथ एंटीबायोटिक्स उचित चिकित्सा आपके डॉक्टर द्वारा निर्धारित की जाएगी और उपचार के अंत तक ले जाना चाहिए। अन्यथा, बैक्टीरिया थोड़ी कमजोर कर लेते हैं, लेकिन फिर से फिर से हमला करते हैं। यदि चिकित्सा सिफारिशों का सही ढंग से पालन किया जाता है, तो गुदा लगभग एक सप्ताह में ठीक हो जाएगा।
    • फ्लूक्लॉक्साइलिन संक्रमित वसामय अल्सर के लिए सबसे अधिक निर्धारित एंटीबायोटिक दवाओं में से एक है। संक्रमण का इलाज करने के लिए 500 मिलीग्राम की गोली हर हफ्ते 8 घंटे लेनी चाहिए।
  • एक संक्रमित वसामय सिलस्ट चरण 12 के साथ शीर्षक वाले चित्र
    2
    सर्जरी। ऑपरेशन सरल है और पुटी पूरी तरह से हटा दिया गया है। चिंता न करें - घाव के आसपास का क्षेत्र स्थानीय संज्ञाहरण हो जाता है आपको यह जानने की आवश्यकता है:
    • संज्ञाहरण के बाद किया जाता है, सर्जन गुर्दे के केंद्र के किनारों पर एक अंडाकार चीरा बनाती है। एक अन्य संभावना घाव के बीच में एक चीरा है। यदि यह छोटा है, कट के स्थान पर एक छेद ड्रिल किया जा सकता है
    • पुटी के आसपास केराटिन निचोड़ा और हटा दिया जाएगा। एक वापस लेनेवाला का उपयोग चीरा के किनारों को अलग रखने के लिए किया जाएगा। इस बीच, डॉक्टर पुटी को हटाने के लिए एक संदंश का उपयोग करेगा
    • यदि पुटी पूरी तरह से हटा दिया जाता है, तो यह एक संकेत है कि ऑपरेशन सफल रहा और इलाज 100% होगा।
    • हालांकि, यदि गांठों को छोड़ दिया जाता है, तो चिकित्सक उन्हें ठीक कर देगा और शेष ऊतकों को खारिज कर देगा। एक बार प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, टाँके के साथ घाव बंद हो जाएगा।
    • अगर पुटी संक्रमित होती है, तो हस्तक्षेप के बाद एक सप्ताह के लिए एक ही एंटीबायोटिक उपचार निर्धारित किया जाएगा।
  • चित्रित एक संक्रमित वसामय सिलस्ट चरण 13
    3
    पोस्ट सर्जिकल देखभाल का पालन करें वे वही लोग हैं जो हमने इस लेख की शुरुआत में देखा था। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि क्षेत्र को साफ रखें और इसे छूने से बचें। यदि आप जगह को उचित ध्यान देते हैं, तो चिकित्सा प्रक्रिया से उत्पन्न होने वाली कोई समस्या नहीं होगी।
    • जब आपको टाँके को हटाने के लिए वापस जाने की जरूरत है तो चिकित्सक से पूछें आम तौर पर ऑपरेशन के 1 से 2 सप्ताह के लिए तारीख निर्धारित की जाती है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि शल्य-चिकित्सा में इस्तेमाल की जाने वाली कुछ पंक्तियों को निकालने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि ये स्वाभाविक रूप से त्वचा द्वारा अवशोषित होते हैं।
  • चित्रित करें एक संक्रमित सेबेसीस सिलस्ट चरण 14 का इलाज करें
    4
    सफाई दिनचर्या में एक प्राकृतिक एंटीसेप्टिक का उपयोग करने की कोशिश करें। निम्नलिखित जड़ी-बूटियों में से कुछ सदियों से उनके औषधीय गुणों के लिए उपयोग किया गया है:
    • अमरूद की पत्तियां. उन्हें 15 मिनट के लिए उबलते पानी से भरा मिट्टी के बर्तन में डाल दें। इसे एक संतोषजनक तापमान तक पहुंचने तक शांत रहें - वह है, गुनगुना। घाव को धोने के लिए आसव का उपयोग करें
      • मुसब्बर. क्षेत्र को ध्यान से धुलाई और सुखाने के बाद, आपरेशन के स्थल पर पौधे की सांस की एक उदार राशि दें। इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें यह प्रक्रिया एक दिन में कई बार किया जा सकता है।
    • एक एहतियात के रूप में, आपको हमेशा यह जांचने के लिए त्वचा पर एक छोटे से क्षेत्र पर इन होममेड उपचारों का परीक्षण करना चाहिए कि क्या एलर्जी की प्रतिक्रिया होगी। यह जांचने के लिए एक अच्छी जगह, हाथ की एक ही दिशा में, बांह की कवच ​​के नीचे है - उस क्षेत्र की त्वचा पतली है जल्द ही, यह देखना आसान होगा कि क्या दवा के सक्रिय तत्वों से उत्पन्न खुजली और लालिमा होती है।
  • भाग 4
    वज़नदार गंध से पैदा होने वाले कारणों और संभावित जटिलताओं को जानते हैं

    चित्रित एक संक्रमित वसामय सिस्ट चरण 15
    1
    समस्या के मूल में से एक कोशिकाओं का असामान्य प्रसार है। त्वचा की सतह केरातिन से बनती है, जो कोशिकाओं की एक पतली परत होती है जो एक प्राकृतिक सुरक्षात्मक ढाल के रूप में कार्य करती है। इस परत को लगातार दूसरे द्वारा बदल दिया जाता है, जिसमें नई कोशिकाएं होती हैं। जब ऐसा होता है, एक छूटना आम तौर पर होता है। लेकिन कभी-कभी कोशिकाएं त्वचा की गहरी परतों में चली जाती हैं और बढ़ जाती हैं। नतीजतन, केरातिन को शरीर में निष्कासित कर दिया जाता है, जिससे गले का गठन होता है।
    • वह अकेला हानिकारक या खतरनाक नहीं है - यह सिर्फ सौंदर्यवादी अप्रिय है आपको केवल इतना चिंता जरूर करना चाहिए कि कोशिकाओं के इस असामान्य प्रसार के कारण एक ट्यूमर या संक्रमण का विकास होता है।
  • चित्रित एक संक्रमित सेबैसियस साइस्ट ट्रीट एट 16
    2
    एक और ज्ञात कारण एक घायल बाल कूप हो सकता है। यह असत्य लगता है कि एक सरल बाल इतना सिरदर्द का स्रोत हो सकता है, है ना? कम से कम यह किसी के लिए चिंता करने वाली किसी को भी राहत नहीं हो सकता है, यह सोचकर कि उसे गंभीर स्वास्थ्य समस्या है।
    • हम बाल कूप को त्वचीय त्वचा (त्वचा की दूसरी परत) में पाए जाने वाली त्वचा की एक छोटी सी जेब कहते हैं। प्रत्येक बाल उन जेबों में से एक से बढ़ता है। कुछ लगातार जलन या घर्षण से क्षतिग्रस्त फॉक्स या सर्जिकल कटौती के कारण क्षति और जख्म को भुगतना पड़ता है। नतीजतन, साइट पर एक असामान्य त्वचा बाधा प्रपत्र।
  • चित्रित एक संक्रमित वसामय सिलस्ट चरण 17
    3
    गले को उत्तेजित करने वाले एजेंटों में मां की गर्भाशय में अभी भी विकास की प्रक्रिया है। भ्रूण में जहां स्टेम कोशिकाओं को त्वचा, बाल और नाखून बनाने के लिए डिज़ाइन किया जाता है, अन्य कोशिकाओं के भीतर फंस जाता है, अल्सर हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ट्रंक प्रकार अन्य कोशिकाओं के भीतर केरातिन का उत्पादन जारी रखेगा।
    • यदि आप आवर्ती अल्सर से पीड़ित हैं, तो उपचार विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। असुविधाजनक हालांकि, गांठों को आम तौर पर चिंता का कारण नहीं होता है
  • एक संक्रमित सेबेसीस सिलस्ट चरण 18 के साथ शीर्षक वाले चित्र
    4
    लेकिन यदि पुटी संक्रमित हो जाती है, तो चिकित्सा ध्यान रखना जब जगह में एक खुले घाव होता है, तो बैक्टीरिया त्वचा में घुसना कर सकता है और संक्रमण का कारण बन सकता है। गांठ खराब हो जाएगा और यह एक रीढ़ की हड्डी जैसा दिखता है। यह मवाद जारी करेगा, जो कि त्वचा में केराटिन जमा राशि तक पहुंच जाएगा। यह क्षेत्र लाल हो जाएगा और थोड़ा सूज जाएगा।
    • यदि संक्रमण का इलाज नहीं किया जाता है, तो यह खराब और बदतर हो जाएगा और अंततः आपके पूरे शरीर को प्रभावित कर सकता है। यह इस कारण से है कि, यदि पुटी ही चेतावनी का कारण नहीं है, यदि यह संक्रमित हो जाता है, तो समस्या को सही ढंग से व्यवहार करने के लिए आवश्यक है
  • चित्रित एक संक्रमित सेबेसीस सिलस्ट चरण 1 9 शीर्षक
    5
    पता है कि साइट आसानी से सूखा हो सकता है। यही है, भले ही गांठ संक्रमित नहीं हो, भले ही यह लगातार घर्षण (उदाहरण के लिए, इस क्षेत्र में कठोर कपड़े या तंग कपड़ों की वजह से) का खुलासा हो, तो यह प्रज्वलित हो सकता है
    • अच्छी खबर यह है कि सूजन आसानी से गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाओं (जैसे टायलेनॉल) के साथ या तंग कपड़े या कपड़े जो त्वचा को परेशान नहीं करते (जैसे कि सिंथेटिक, उदाहरण के लिए) का उपयोग नहीं कर सकते हैं।
    • एक सूजन पुटी निकालना मुश्किल है क्योंकि क्षेत्र संक्रमण के लिए कमजोर है। यदि एक शल्य प्रक्रिया आवश्यक है, तो जब तक सूजन गायब हो जाती है तब तक विलंबित हो जाएगा।
  • ट्रीट ए संक्रमित सेबेशियस साइस्ट चरण 20
    6
    ध्यान रखें कि पुटी टूट जाती है और यदि कुछ विदेशी पदार्थ चोट के संपर्क में आता है, तो यह एलर्जी प्रतिक्रिया को भड़काने के लिए तैयार हो सकता है। एक परिणाम के रूप में, एक फोड़ा कहा जाता है मवाद का एक संग्रह होगा। गुर्दा बड़ा, इस समस्या के होने की संभावना अधिक होती है। अगर चोट टूट जाती है, तो चिकित्सा का ध्यान रखना सबसे अच्छा है
    • संभवतः जितना संभव हो उतना स्वच्छ और साफ किया जाना चाहिए। आपके चिकित्सक से आपकी देखभाल की देखभाल और उसके बाद के इलाज के बारे में सलाह लें।
  • युक्तियाँ

    • जननांग क्षेत्र में स्थित एक पुटीय, पेशाब या पेशाब होने पर बहुत अधिक परेशानी पैदा कर सकता है। यह परेशानी और दर्द चोट की सूजन के कारण होता है इन लक्षणों को दूर करने और / या से बचने के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें
    • वसामय अल्सर न तो प्रत्यारोपण और न ही घातक हैं जब वे संक्रमित नहीं होते हैं, तो वे चिंता का कारण नहीं बनते हैं।
    • वसामय अल्सर के लिए रोग का निदान बहुत ही सकारात्मक है - ज्यादातर उपचार की आवश्यकता नहीं होती है और सर्जिकल निकालना आमतौर पर समस्या का हल करती है।
    • गुर्दे के अंदर पाए जाने वाली सामग्री में एक स्थिरता है जो टूथपेस्ट के समान होती है, और मूल रूप से नम केरातिन द्वारा बनाई जाती है (परिसर जो बाल, नाखून और त्वचा की बाहरी परत बनाता है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com