IhsAdke.com

कैसे एक cyst निकासी के लिए

त्वचा की सतह पर अल्सर परेशान और दर्दनाक हैं। उन्हें फेंकने या उन्हें छिड़कने के लिए काफी आकर्षक हो सकता है, लेकिन इससे संक्रमण और निशान हो सकते हैं। यदि एक असुविधाजनक पुटी के साथ खींचकर, उचित उपचार प्राप्त करने के लिए डॉक्टर को जाना सबसे अच्छा विकल्प है। अन्य विकल्प हैं जो आप अकेले पुटी के जल निकासी को उत्तेजित करने या उपचार के दौरान क्षेत्र की देखभाल करने के लिए घर पर कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक पुटीय निकासी

ड्र्रेन अ सायस्ट चरण 1 नामक चित्र
1
जगह एनेस्थेटेज़ करें गले की गंभीरता के आधार पर स्थानीय या सामान्य संज्ञाहरण की आवश्यकता होती है इसे निकालने से पहले, चिकित्सक संज्ञाहरण को लागू करेंगे ताकि आप प्रक्रिया में ज्यादा दर्द महसूस न करें। त्वचा पर एक छोटी पुटी के लिए, केवल स्थानीय संज्ञाहरण की आवश्यकता हो सकती है, और यह प्रक्रिया डॉक्टर के कार्यालय में की जाती है। यदि यह एक बड़ा और गहरा छाती है, तो सामान्य संज्ञाहरण अधिक उपयुक्त हो सकता है। इसके लिए, अस्पताल जाना आवश्यक है, लेकिन आमतौर पर प्रक्रिया एक दिन में होती है, अस्पताल में भर्ती के लिए कोई आवश्यकता नहीं होती है।
  • ड्र्रेन अ सायस्ट चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक चीरा करें संज्ञाहरण प्राप्त करने के बाद, डॉक्टर गले में एक स्केरलाइज्ड स्केलपेल के साथ एक चीरा बनाना होगा। चीरा गुर्दे की सामग्री के जल निकासी और दीवारों को हटाने के लिए आवश्यक होने पर पुटीय वापसी को रोकने की अनुमति देगा।
  • ड्र्रेन अ सायस्ट चरण 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    यदि आवश्यक हो तो नाली ट्यूब का उपयोग करें कुछ मामलों में, कुछ दिनों के लिए जल निकासी को जारी रखने के लिए ट्यूब का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है। डॉक्टर सिलाई के उपयोग से एक ट्यूब को ठीक कर देंगे और उद्घाटन व्यास में 5 मिमी से कम होगा। इस प्रक्रिया को "मार्सिपीलाइज़ेशन" कहा जाता है
  • ड्र्रेन अ सिस्ट चरण 4 नामक चित्र
    4
    क्षेत्र सिवनी पुटी पूरी तरह से सूखा होने के बाद और दीवारों को हटा दिया जाता है, डॉक्टर चीरा क्षेत्र में एक सीवन बना देगा। सर्जरी के घाव की देखभाल करने के लिए आपको एक पट्टी पहननी होगी और डॉक्टर के निर्देशों का पालन करना होगा। अगर आप इस क्षेत्र में संक्रमण के लक्षणों को देखते हैं, तो अपने चिकित्सक को कॉल करें:
    • लालिनेस, विशेष रूप से घाव साइट से बाहर आने वाले लाल धारियाँ-
    • Quentura-
    • Inchaço-
    • Pus-
    • घाव साइट पर थरथरा पीड़ा-
    • 38 डिग्री सेल्सियस या अधिक के बुखार
  • ड्र्रेन अ सायस्ट चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित एंटीबायोटिक दवाइयां लें वह इन दवाओं को संक्रमित पुटी के इलाज के रूप में लिख सकता है या यदि पुटीय यौन संचारित संक्रमणों से संबंधित है। एंटीबायोटिक का इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण है, जैसा आपका डॉक्टर सीधे निर्देश करता है। पूरा नुस्खा लेने के लिए याद रखें, अन्यथा संक्रमण, पुनर्जन्म या भविष्य की जटिलताओं का अधिक खतरा हो सकता है।
  • विधि 2
    प्राकृतिक उपचार का उपयोग करना

    ड्र्रेन अ सिस्ट चरण 6 नामक चित्र
    1
    बर्थोलिन के अल्सर को निकालने के लिए सीट बाथ लें। स्नान करने के लिए, गर्म पानी के कुछ इंच के साथ एक बाथटब भरें और 15 मिनट के लिए सोखो। इस प्रक्रिया को एक दिन में कई बार दोहराएं, तीन से चार दिनों तक, पुटी के लिए फट और अधिक आसानी से नालियों के लिए।
    • पानी में थोड़ा एपसॉम नमक और लैवेंडर आवश्यक तेल को पुटी को जल्दी से ठीक करने और दर्द को दूर करने के लिए जोड़ें। एक और विकल्प सेब साइडर सिरका के आधे से एक कप स्नान पानी में जोड़ने के लिए और भी अधिक राहत पाने के लिए है
  • ड्र्रेन अ सिस्ट चरण 7 नामक चित्र
    2
    गले में मेलेलाका तेल का प्रयोग करें यह तेल कई त्वचा समस्याओं के इलाज के लिए उपयोगी है, और यह वसामय पुटी के साथ भी मदद कर सकता है। अरंडी के तेल की सात बूंदों के साथ मेलेलिका के आवश्यक तेल के कुछ बूंदों को मिलाएं। एक कपास झाड़ू या एक कपास की गेंद का उपयोग करें सीधे एक दिन में गुर्दे में मिश्रण को चार बार लागू करने के लिए।
  • ड्रैन अ सिस्ट चरण 8 नामक चित्र
    3



    मुसब्बर वेरा जेल का प्रयोग करें इस उत्पाद में जीवाणुरोधी गुण हैं, और अध्ययन से पता चला है कि यह घाव भरने के लिए एक अच्छा उपाय है। जल निकासी और उपचार को प्रोत्साहित करने के लिए सीधे पुटी के लिए आवेदन करें। जेल को सूखा और गर्म पानी से धो लें। इस प्रक्रिया को एक दिन में दोबारा दोहराएं।
  • ड्र्रेन अ सिस्ट चरण 9 नामक चित्र
    4
    सिस्ट में चुड़ैल हेज़ेल यह उत्पाद अक्सर सूजन को कम करने के लिए प्रयोग किया जाता है और कसैले गुण भी हैं, जो गले को सूखने में मदद करता है। उत्पाद पर एक कपास की गेंद या कपास झाड़ू डाग और पुटी में गुजरती हैं प्रक्रिया को दोबारा एक दिन में दोबारा दोहराएं।
  • ड्रैन अ सिस्ट चरण 10 नामक चित्र
    5
    क्षेत्र में सेब साइडर सिरका का उपयोग करें इस सिरका का व्यापक रूप से मुँहासे जैसे त्वचा की समस्याओं को दूर करने के लिए उपयोग किया जाता है, और सूखने में मदद करता है और अल्सर को निकालना कपास या कपास झाड़ू के साथ सीधे cyst के लिए आवेदन करें दिन में कई बार आवेदन को दोहराएं।
    • यदि सिरका त्वचा पर जलन या जलन पैदा करता है, तो सेब साइडर सिरका और पानी का मिश्रण का उपयोग करें।
  • ड्र्रेन अ सिस्ट चरण 11 नामक चित्र
    6
    पेट में कैमोमाइल चाय का एक शुभराशि रखो कैमोमाइल का व्यापक रूप से त्वचा उपचार में उपयोग किया जाता है क्योंकि इससे सूजन और गति वसूली को कम करने में मदद मिल सकती है। पांच मिनट के लिए मौके पर कैमोमाइल चाय के गर्म पाउच को रखो। प्रक्रिया को दोबारा एक दिन में दोबारा दोहराएं। चाय पीने से लसीका तंत्र और गले को ठीक करने में सहायता में मदद मिल सकती है।
  • विधि 3
    एक पुटी के लिए देखभाल

    ड्र्रेन अ सिस्ट चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक गर्म कॉम्पैक्ट लागू करें यह पुटी के दर्द को दूर करने और जल निकासी को प्रोत्साहित करने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक है। एक साफ कपड़े लो और गर्म या गर्म चलने वाले पानी में रखें। कपड़ा से अधिक पानी निचोड़ और पुटी पर लागू होते हैं। पांच मिनट के लिए या जब तक कपड़े ठंडा होने तक मौके पर छोड़ दें। एक दिन में कई बार दोहराएं।
  • ड्र्रेन अ सिस्ट चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    2
    क्षेत्र को साफ रखें सिस्ट क्षेत्र के चारों ओर धोने के लिए हल्के साबुन का प्रयोग करें और जगह पर पानी और साबुन का सेवन करें। अधिक दबाव लागू करने की कोशिश न करें क्योंकि आप अंततः गले में जलन और फट जाएगा, जिससे संक्रमण हो सकता है
  • ड्र्रेन ए साइस्ट चरण 14 नामक चित्र
    3
    पुटी पर पट्टी रखो अगर यह नाली शुरू हो जाती है यदि पुटी फट या द्रव लीक, तरल पदार्थ को अवशोषित करने के लिए पुटी के ऊपर एक साफ, थोड़ा ढीली कपास पट्टी रखो। पट्टी को अक्सर बदलें और क्षेत्र को साफ रखें।
  • ड्रैन अ सिस्ट चरण 15 नामक चित्र
    4
    संक्रमण को रोकने के लिए पुटी को निचोड़ने, फटने या पेंच करने का प्रयास न करें। प्रलोभन का सामना करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि गले बहुत असुविधाजनक होता है, लेकिन यह स्थिति बिगड़ती जा सकता है और परिणाम एक निशान हो सकता है।
  • चेतावनी

    • पपड़ी को निकालने या निकालने का प्रयास न करें इससे संक्रमण और जलन जैसे गंभीर समस्याएं हो सकती हैं। बड़ी अल्सर फिर से पुनर्निर्माण करेगी, यहां तक ​​कि जल निकासी के साथ भी, यदि छाती की दीवार बरकरार है - केवल डॉक्टर उसे निकाल सकते हैं। अधिक सहायता के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com