IhsAdke.com

कैसे त्वचा anesthetize करने के लिए

कई कारण हैं कि लोग त्वचा को सुन्न करना चाहते हैं, जैसे कि चोट के बाद दर्द कम करने या डॉक्टर के कार्यालय में एक आक्रामक प्रक्रिया के लिए तैयारी। सौभाग्य से, कई विकल्प उपलब्ध हैं, इसलिए हर स्थिति के अनुसार सबसे अच्छा विकल्प पा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
दर्द से राहत

चित्रा का नाम अंकित त्वचा चरण 1
1
एक आइस पैक या पैक का उपयोग करें रक्त वाहिकाओं को कसकर होता है जब त्वचा कम तापमान पर होती है, साइट पर रक्त परिसंचरण को कम करती है, मांसपेशियों की ऐंठन, उत्तेजना और सूजन से राहत मिलती है। यह विधि मामूली चोटों में दर्द कम करने और चोट लगने पर काम करती है।
  • यदि आपके पास फ्रीज़र में पहले से तैयार एक आइस पैक नहीं है, तो आप फ्रोजन मटर का एक पैकेट या बर्फ के क्यूब्स के साथ एक बैग का उपयोग कर सकते हैं।
  • हमेशा पैकेज या बैग को एक तौलिया पर बर्फ से लपेटें बहुत अधिक बर्फ सीधे त्वचा को लागू करने से जला चोटों को रोकना होगा।
  • 20 मिनट के बाद, त्वचा से आइस पैक निकालें और इसे गर्म करने की अनुमति दें 10 मिनट के बाद, यदि आवश्यक हो, तो आप इसे पुन: लागू कर सकते हैं।
  • चित्रा का नाम अंकित त्वचा चरण 2
    2
    सामयिक चतनाशून्य करनेवाली औषधि क्रीम का उपयोग कर छोटे क्षेत्रों anesthetize। आम तौर पर मुफ्त बिक्री के लिए उपलब्ध है, वे हल्के या धूप की कालिमा, कीट के डंक और डंक से छुटकारा पा सकते हैं, और मामूली घर्षण यदि आप गर्भवती हैं, स्तनपान कर रहे हैं, किसी बच्चे या बुजुर्गों के लिए आवेदन कर रहे हैं, अन्य हर्बल उपचार, पूरक या दवाएं जो कि क्रीम से सहभागिता कर सकते हैं, हमेशा से परामर्श करें। पैकेज सम्मिलित करें में दिए गए निर्देशों को पढ़ें और उनका पालन करें।
    • ऐसे उत्पादों को आम तौर पर किसी भी फार्मेसी में खरीदा जा सकता है, जैसे कि मलहम, क्रीम, स्प्रे, पैच और ड्रेसिंग जो आवेदन के लिए पहले से तैयार हैं।
    • दवाएं शामिल हो सकते हैं: benzocaine, benzocaine और metol, dibucaine, lidocaine, butesina, pramoxine, और pramoxine metol, tetracaine या tetracaine और metol। आप खुराक और आवेदन की आवृत्ति के बारे में अनिश्चित हैं, एक डॉक्टर जो उपयुक्त सिफारिशें कर देगा, उसकी चिकित्सा हालत और इतिहास के अनुसार परामर्श करें।
    • दवा की समाप्ति की तारीख को देखने के लिए मत भूलना। किसी भी परिस्थिति में इसका उपयोग न करें यदि यह पहले से ही अतिदेय है
    • इस तरह के उपचार के उपयोग को बंद और सुधार का कोई भी संकेत के बिना एक सप्ताह के बाद एक डॉक्टर के पास। इसके अतिरिक्त, साइट रंगीन पाने या झुनझुनी या जलन की एक निरंतर भावना संचारित कर सकते हैं। जरूरत से ज्यादा लक्षण धुंधला दृष्टि, भ्रम, आक्षेप, चक्कर आना, अत्यधिक पसीना, गर्मी, सर्दी या स्तब्ध हो जाना, सिर दर्द, टिनिटस, उनींदापन की वृद्धि की भावना, साँस लेने में कठिनाई, अनियमित या धीमी गति से दिल की दर है। जब ऐसे लक्षण होते हैं, तो आपातकालीन कमरे में तुरंत जाएं या आपातकालीन कक्ष (1 9 2) को बुलाएं।
  • नम्ब स्कीन चरण 3 नामक चित्र
    3
    गुदा दर्द निवारक प्राप्त करें nonsteroidal विरोधी भड़काऊ दवाओं (NSAIDs) गठिया, मांसपेशियों में दर्द, दांत दर्द, बुखार, गठिया, पीठ दर्द, सिर दर्द और मासिक धर्म क्रैम्प के कारण परेशानी दूर कर सकती है। आम तौर पर, वे किसी भी फार्मेसी में स्वतंत्र रूप से खरीदा जा सकता है, कुछ hours- भीतर राहत प्रदान लेकिन एक डॉक्टर के परामर्श के बिना एक से अधिक तीन या चार दिनों के लिए उन्हें उपभोग नहीं। यह, कि जो गर्भवती महिलाएं स्तनपान कर रहे हैं के मामले में उन्हें लेने के बच्चों की देखभाल करने या लेने वाली अन्य दवा (जड़ी-बूटी या नहीं) और पूरक आहार से पहले एक विशेषज्ञ से एक मूल्यांकन प्राप्त करने के लिए आवश्यक है।
    • सबसे सामान्य NSAIDs में से कुछ एस्पिरिन (बायर), केटोप्रोफेन, इबुप्रोफेन (मॉट्रिन, एडविल) और नेपोरोसेन (एलेव) हैं। एस्पिरिन को 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों को कभी नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि यह रीय सिंड्रोम से जुड़ा है
    • पहले एक चिकित्सक से परामर्श अगर आप मधुमेह, उच्च रक्तचाप, गुर्दे या यकृत रोग, एलर्जी घटकों, अल्सर, समस्याओं से खून बह रहा करने के लिए है के बिना ऐसी दवाओं लेने से बचें, बहुत ज्यादा शराब की खपत, वर्तमान दिल जटिलताओं, अस्थमा या अन्य दवाओं के साथ बातचीत कर सकते हैं लेने के ऐसे warfarin, लिथियम, दिल के लिए और गठिया, विटामिन, और कई अन्य लोगों के लिए दवाओं के रूप में NSAIDs,।
    • गैसों, सूजन, ईर्ष्या, पेट में असुविधा, दस्त, उल्टी और कब्ज सबसे आम दुष्प्रभाव हैं। ऐसे लक्षणों या किसी अन्य को पेश करते समय, डॉक्टर के पास जाओ
  • विधि 2
    भविष्य के दर्द से बचना




    चित्रा का नाम मुंह त्वचा चरण 4
    1
    अपने चिकित्सक से पूछें कि अगर संवेदनाहारी स्प्रे का इस्तेमाल किया जा सकता है जब दर्दनाक प्रक्रियाओं से पहले त्वचा पर एथिल क्लोराइड लगाया जाता है, तो यह ठंडा हो जाएगा और वाष्पन हो जाएगा - कुछ मिनटों के बाद व्यक्ति गर्मी की अनुभूति महसूस करेगा ऐसे स्प्रे केवल दर्द के लिए प्रभावी होते हैं, जब त्वचा को गर्म होने के लिए ले जाता है।
    • एक बच्चे को सुई के साथ चिकित्सा उपचार प्राप्त करने से पहले यह विधि तुरंत अपनाया जा सकता है। यदि उनसे बच्चे को एलर्जी हो तो एनेस्थेटिक एनेस्थेटिक्स अन्य प्रकार के टोपिक एनस्थेटिक्स को बदल देते हैं।
    • अपने चिकित्सक द्वारा अनुशंसित की तुलना में संवेदनाहारी स्प्रे अक्सर या बड़ी मात्रा में लागू न करें यह त्वचा को जला सकता है
    • हमेशा पैकेज डालने में दिए गए निर्देशों को पढ़ें और उनका पालन करें। एक बच्चे को गर्भवती या स्तनपान करने वाली महिलाओं के लिए आवेदन करने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें
    • स्प्रे को आंखों, नाक, मुंह और उजागर हुए घावों से दूर रखें।
  • चित्रा का नाम अंकित त्वचा चरण 5
    2
    अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या सामयिक क्रीम का उपयोग करना संभव है पेशेवर निर्धारित करता है जब कि आप एक प्रक्रिया के दर्द को कम करने के लिए कुछ की जरूरत है, एक संवेदनाहारी सिर्फ हस्तक्षेप है, जो मरीज को एक पट्टी के साथ दवा को कवर करने, जबकि यह त्वचा द्वारा अवशोषित कर लेता है पूछेंगे से पहले उसके द्वारा लागू किया जा सकता। नाक, मुंह, आँखें, भंगुर त्वचा या जननांगों को आवेदन से बचें:
    • Tetracaine। इस जेल को प्रक्रिया से 30 से 45 मिनट पहले त्वचा पर लागू किया जाता है और हस्तक्षेप शुरू होने से पहले इसे हटाया जा सकता है। त्वचा छह घंटों तक लाल और संवेदनाहट हो जाएगी।
    • लिडोकेन और प्रिलोकेन (ईएमएलए क्रीम)। प्रक्रिया से पहले क्रीम का एक घंटे पहले इस्तेमाल किया जा सकता है और हस्तक्षेप शुरू होने से पहले निकाल दिया जा सकता है। इसमें दो घंटों तक चक्कर आना पड़ता है और त्वचा को छोड़ देता है, कुछ मामलों में, बहुत सफेद
  • नम्ब स्कीन चरण 6 नामक चित्र
    3
    अपने डॉक्टर के साथ अन्य प्रकार के संज्ञाहरण पर चर्चा करें यदि वह यह निर्धारित करता है कि स्थानीय और सामयिक अनैतिकता संरक्षण के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो डॉक्टर शरीर के प्रमुख भागों में संज्ञाहरण का सुझाव देगा, चमड़े के नीचे की प्रक्रिया, जन्म या शल्य-चिकित्सा में कुछ आम कुछ संभावनाएं हैं:
    • क्षेत्रीय संज्ञाहरण क्षेत्रीय संज्ञाहरण रोगी को नींद आना पड़ता है, लेकिन स्थानीय संज्ञाहरण की तुलना में एक स्तब्धता को छोड़ देता है। यह हस्तक्षेप स्थानीय इंजेक्शन के माध्यम से किया जा सकता है, जैसे जब एक महिला श्रम के दौरान एपिड्यूरल एनेस्थेसिया प्राप्त करती है - केवल शरीर के निचले हिस्से को सुन्न हो जाता है।
    • सामान्य संज्ञाहरण इस तरह के संज्ञाहरण कई सर्जिकल प्रक्रियाओं में होता है, या तो एक नश्वर औषधि के माध्यम से या गैस के साँस लेना द्वारा। कुछ दुष्प्रभाव हैं: मतली, उल्टी, सूखी या गले में गले, थकान और ठंड लगना
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com