IhsAdke.com

कैसे एक उबाल लें उपचार के लिए

फोड़े बहुत असुविधाजनक हैं, लेकिन घर पर उनका इलाज करना सरल है। थोड़ी सी जानकारी के साथ, कोई भी उन्हें बेहतर बनाने और उन्हें रोकने से भी सीख सकता है।

चरणों

भाग 1
फोड़े का इलाज

मेलेनोमा चरण 14 को पहचानें चित्र
1
सबसे पहले, आपको इसकी आवश्यकता है घावों का विश्लेषण करने के लिए देखें कि क्या यह वास्तव में एक उबाल है. वे बालों के रोम के संक्रमण के कारण होते हैं जैसे स्ट्रैफिलोकोकस ऑरियस बैक्टीरिया, जो संक्रामक होते हैं और शरीर के विभिन्न हिस्सों में फैल सकते हैं (या फोिल के संपर्क में आने वाले अन्य लोग)।
  • फोड़ाओं को अल्सर से भ्रमित किया जा सकता है, या उनके नीचे अल्सर भी हो सकता है, चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है।
  • मुँहासे फोड़े के लिए भी गलत है, खासकर अगर यह चेहरे पर या ऊपरी पीठ पर दिखाई देता है। मुँहासे के लिए उपचार फोड़े के लिए जो कुछ किया जाता है उससे पूरी तरह से अलग है, इसलिए पुष्टि करें कि आपके पास कौन सा स्थिति है।
  • यदि प्रभावित क्षेत्र जननांग होता है, तो एसटीडी (यौन संचारित रोग) होने का मौका फोड़ा की तुलना में काफी अधिक होता है।
  • आदर्श रूप से, जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि समस्या क्या है, तो एक डॉक्टर से परामर्श करें
  • छवि का शीर्षक, एक फोसास चरण 2 से मुक्त हो जाओ
    2
    उबाल पर एक गर्म कॉम्पैक्ट लागू करें जैसे ही आप समझते हैं कि यह बना रहा है, गर्म संकुचन के साथ उपचार शुरू किया जाना चाहिए - जितनी जल्दी हो, जटिलताओं की कम संभावना। जब तक यह अच्छी तरह से गीला न हो, तब तक पानी को साफ करने के लिए एक तौलिया रखकर गर्म पानी को निकालने के लिए गर्म पानी को हटा दें। तौलिया को धीरे-धीरे दस मिनट के लिए उबालने पर दबाएं- दिन में तीन से चार बार दोहराएं।
    • गर्म संकुचन में कई प्रभाव होते हैं जो उबाल के सुधार को गति देते हैं। सबसे पहले, गर्मी ने साइट पर रक्त परिसंचरण बढ़ाया, इसमें एंटीबॉडी और सफेद रक्त कोशिकाओं को लाया। गर्मी घास की सतह पर मवाद को खींचती है, जिसके कारण यह तेज़ी से पलायन करता है। इसके अलावा, दर्द से दर्द दूर हो जाता है
    • गर्म संकोचन के बजाय, आप तब तक गर्म पानी में उबाल को डुबो देना चुन सकते हैं जब तक यह शरीर के एक हिस्से में होता है जो करना आसान है। यदि गांठ शरीर के निचले हिस्से में है, तो गर्म पानी से भरा बाथ टब भरें
  • एक पेटी के चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    घर पर उबाल से पीस निकालने की कोशिश न करें इसकी सतह नरम होती है और समय के साथ मवाद से भरा होता है, जिससे कई लोगों को लुढ़कना और तरल पदार्थ निकालना पड़ता है। हालांकि, इस तरह की एक प्रक्रिया की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि इससे संक्रमण हो सकता है या बैक्टीरिया फैल सकता है, कई अन्य छोटे ढेरों की उपस्थिति को बढ़ावा देता है। उबाल के लिए गर्म कॉम्पैक्ट्स के लगातार आवेदन के साथ, इसे अपने आप में टूटना चाहिए और मवाद से लगभग दो हफ्तों में पलायन करना चाहिए।
  • एक एक्जिमा भड़कना ऊपर चरण 15 शीर्षक चित्र
    4
    सूखा फोड़ा धोने के लिए जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग करें जैसे ही गांठ को विकसित करना शुरू हो जाता है, यह क्षेत्र को साफ रखने के लिए महत्वपूर्ण है - इसे पूरी तरह से जीवाणुरोधी साबुन और गर्म पानी से धो लें जब तक कि सभी मवाद पत्तियों तक नहीं। कागज़ के तौलिया या सूखे धोने का उपयोग कर सूखी - स्वच्छता को निष्पादित करने के तुरंत बाद धो लें या इसे हटा दें ताकि सूक्ष्मजीवों को फैलाना न हो।
  • एक उपवास कदम 5 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    एक जीवाणुरोधी क्रीम और पट्टी फोड़ा लागू करें। अब, आपको एक जीवाणुरोधी क्रीम या मरहम देना चाहिए और ड्रेसिंग करने के लिए धुंध के साथ कवर करना चाहिए। धुंध के कारण मवाद बाहर आने के लिए जारी रखेगा, इसलिए पट्टी को अक्सर बदल दें। किसी फार्मेसी में, खरीदा जाने वाली ओवर-द-काउंटर जीवाणुरोधी क्रीम और मलहम हैं।
    • पट्टियों को हर 12 घंटे में बदलें अगर बहुत अधिक रक्त या मवाद पट्टी को ढंकते हुए है, तो इसे छोटे अंतराल में बदलें।
  • ट्रीट ब्रोन्काइटिस चरण 3 शीर्षक वाले चित्र
    6
    जब तक कोर पूरी तरह से सुधार न हो जाए, गर्म कॉम्पैक्सेस लागू करना जारी रखें। मवाद पूरी तरह से बाहर आने के बाद, गर्म संपीड़न को लागू नहीं करना, जगह की सफाई करना और त्वचा की पूरी चिकित्सा तक ड्रेसिंग करने से रोकें। जब तक आप जानते हैं कि आपको उबाल को साफ करने की आवश्यकता है, तब तक कोई जटिलता नहीं होनी चाहिए और यह एक या दो सप्ताह के भीतर चली जाएगी
    • हमेशा अपने हाथ एंटीबैक्टीरियल साबुन से धो लें और उबाल को छूने से पहले और बाद में संक्रमण फैल न सकें।
  • डिम्बग्रंथि कैंसर के लक्षण जानिए शीर्षक 10
    7
    एक चिकित्सक से परामर्श करें यदि उबाल दो हफ्तों के भीतर नाली या कोई संक्रमण हो तो कुछ मामलों में, समस्या का सामना करने के लिए चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होगी, चाहे आकार, स्थान या संक्रमण के कारण। व्यवसायी गांठ का इस्तेमाल करेंगे (कार्यालय में या शल्यचिकित्सा में) - इन मामलों में, फोड़े में नाली या नाक या कान की नल जैसे नाजुक क्षेत्र में कई "जेब" हो सकते हैं। यदि त्वचा के चारों ओर या उबाल खुद दूषित होता है, तो एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इंजेक्शन लेने या मौखिक रूप से उन्हें भस्म करने के लिए आवश्यक होगा निम्नलिखित स्थितियों में चिकित्सा उपचार खोजें:
    • चेहरा या रीढ़ की हड्डी, नाक या कान नहर पर एक उबाल का आवरण, और नितंबों के बीच की तरफ। उनमें से सभी बहुत दर्द पैदा कर सकते हैं और घर पर इलाज करना मुश्किल है।
    • पत्थरों की पुनरावृत्ति के मामले में कुछ स्थितियों में, बगल और जांघों जैसे क्षेत्रों में आवर्ती उबालों का उपचार करने के लिए पसीना ग्रंथियों को हटाने की आवश्यकता होगी - उनकी लगातार सूजन त्वचा के घावों का कारण है।
    • जब फोड़े बुखार के साथ होते हैं, तो लाल लाइनें जो गांठ या लाली से होती है और आसपास की त्वचा की सूजन होती है। वे संक्रमण के सभी लक्षण हैं
    • यदि आप किसी बीमारी से पीड़ित हैं (जैसे कैंसर या मधुमेह) या दवाइयां जो प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करते हैं शरीर को संक्रामक सूक्ष्मजीवों से लड़ने में सक्षम नहीं हो सकता है जो उबालने के लिए प्रकट होते हैं।
    • मस्तिष्क के उपचार के दो सप्ताह या बहुत दर्द होने के बाद पिस नाचता है।
  • भाग 2
    फोड़े से बचाव

    चित्रा का शीर्षक टिल्ट क्रेड्स (प्यूबिक जूँ) चरण 12
    1
    एक ऐसे व्यक्ति के साथ तौलिये, कपड़े और बिस्तर साझा न करें जो फोड़ा से पीड़ित है। यद्यपि घावों को अपने आप में संक्रामक नहीं है, प्रेरक जीवाणु हैं - इस वजह से, सावधान रहना और संक्रमित व्यक्ति के कपड़े, तौलिया और बिस्तर पहनना बहुत महत्वपूर्ण है - इसके अलावा, उपयोग के बाद सब कुछ अच्छी तरह से धोया जाना चाहिए ।
  • ले लो एक शावर चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अच्छा स्वच्छता वाला अभ्यास करें यह शायद सबसे महत्वपूर्ण उपाय है जो फोड़े से बचने के लिए लिया जाना चाहिए। चूंकि वे बैक्टीरिया द्वारा बालों के रोम के संक्रमण के कारण होते हैं, आदर्श यह है कि उन्हें त्वचा की सतह पर संचय से बचने के लिए, इसे दैनिक रूप से स्वच्छ करना इस मामले के लिए सामान्य साबुन पर्याप्त है
    • आप त्वचा को रगड़ने के लिए स्पंज या साफ़ भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह, बाल follicles ब्लॉक कि तेल हटा दिया जाएगा
  • चित्र शीर्षक से एक छिलके चरण 15 निकालें



    3
    तत्काल साफ कटौती और घावों बैक्टीरिया आसानी से किसी भी चोट के माध्यम से शरीर में प्रवेश कर सकते हैं, बाल कूप में ले जा सकते हैं और उबाल के रूप में दिखाई देते हैं। सभी कटौती और खरोंच को पूरी तरह से जीवाणुरोधी उत्पादों के साथ सफाई से बचें, क्रीम या मलहम पार कर और उपचार तक पट्टी के साथ कवर करें।
  • चित्र शीर्षक काम जब आप PTSD 3 कदम है
    4
    लंबे समय तक बैठो मत ढक्कन जो कि नितंबों के बीच होते हैं (जिसे पीयलोनियल सिस्ट कहा जाता है) आमतौर पर लंबे समय तक बैठने के बाद विकसित होते हैं। उदाहरण के लिए, वे लंबे समय तक उड़ान का सामना करने वाले ट्रक ड्राइवरों और व्यक्तियों में आम हैं। यदि संभव हो तो, अपने पैरों को उठाने और लंबी करके दबाव को दूर करने की कोशिश करें।
  • भाग 3
    वैज्ञानिक प्रमाणों के बिना घरेलू उपचार का उपयोग करना

    एक खमीर संक्रमण चरण 5 के साथ शीर्षक वाले चित्र
    1
    ध्यान रखें कि फोड़े के लिए घरेलू उपचार काम नहीं कर सकते हैं। उन्हें कोशिश करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन उन्हें डॉक्टरों द्वारा अनुशंसित नहीं किया जाता है, क्योंकि प्रभावशीलता बहुत कम है। फिर भी, वे किसी भी प्रतिकूल प्रभाव का कारण नहीं होने की संभावना नहीं रखते हैं, बशर्ते वे जानते हैं कि उसी तरह से चिकित्सा उपचार की आवश्यकता हो सकती है।
  • गृह उपचार के साथ खुजली वाली त्वचा से छुटकारा पाने वाला चित्र चरण 6
    2
    मेलेलाका तेल का उपयोग करें यह एक स्वाभाविक एंटीसेप्टिक है जिसका उपयोग विभिन्न त्वचा विकारों के उपचार में किया जाता है, जिसमें फोड़े होते हैं। बस एक कपास झाड़ू का उपयोग कर एक दिन में एक बार गांठ पर सीधे तेल के एक छोटे से गुजरती हैं।
  • चित्र का शीर्षक कान के मोम चरण 3 से छुटकारा
    3
    एप्सोम लवण की कोशिश करो ये एजेंट त्वचा को शुष्क करते हैं और उबाल से मवाद के बाहर निकलने में सहायता कर सकते हैं। उन्हें इस्तेमाल करने के लिए, उन्हें गर्म पानी में भंग कर दें और इसे गर्म संकुचन तैयार करने के लिए उपयोग करें, जिसे घाव पर रखा जाना चाहिए। दिन में तीन बार दोहराएं जब तक कि इसे सुधारने के लिए शुरू न हो जाए
    • पानी और एप्सोम लवण के साथ बाथटब में प्रवेश न करें। यह महिलाओं के लिए और भी सच है क्योंकि योनि स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।
  • एक सिरदर्द के स्वाभाविक रूप से चरण 9 की रसीद प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    4
    हल्दी खाओ हल्दी एक भारतीय है जो उत्कृष्ट विरोधी भड़काऊ गुणों के साथ, खून को शुद्ध करने के अलावा। इसे मौखिक रूप से खपत किया जा सकता है, कैप्सूल के रूप में, या सीधे फोड़ा पर पार किया जाता है, जब थोड़ा पानी मिलाया जाता है और एक पेस्ट बनता है। आवेदन के बाद, ड्रेसिंग करें, क्योंकि हल्दी कपड़े को दाग सकती है।
  • स्टेप 8 को रोकें त्वचा का संक्रमण
    5
    एक कोलाइडयन चांदी क्रीम लागू करें यह एक स्वाभाविक निस्संक्रामक है जो फोड़े के घरेलू उपचार में सफलतापूर्वक उपयोग किया जाता है - सिर्फ एक दिन में दो बार घाव पर क्रीम का थोड़ा सा प्रयोग करें।
  • ट्रीट फंगल राश चरण 4 नामक चित्र शीर्षक
    6
    सेब साइडर सिरका का उपयोग करें एक प्राकृतिक निस्संक्रामक, सेब साइडर सिरका का उपयोग गांठ के संक्रमण को समाप्त करने के लिए किया जा सकता है, जैसे ही मवाद बाहर आने लगें। सिरका में एक कपास की गेंद भिगोएँ और उबाल पर हल्के से दबाएं - यदि आपको कई "काटने" लगता है, तो पानी के साथ सेब साइडर सिरका पतला हो जाए
  • स्टेप 3 में ब्लीइडिंग से स्टॉप ए ज़िट नामक चित्र
    7
    एरंडर तेल का प्रयास करें, जिसका उपयोग विभिन्न प्राकृतिक और चिकित्सा उपचार (कैंसर रोगियों के लिए कीमोथेरेपी सहित) में किया जाता है। यह एक अच्छा विरोधी भड़काऊ पदार्थ है जिसका उपयोग सूजन और फोड़े के कारण संवेदनशीलता को कम करने के लिए किया जा सकता है। एक कपास की गेंद को तेल में डुबकी और इसे घाव पर छोड़ दें, इसे बैंड सहायता या धुंध के साथ संलग्न करें हर दो से तीन घंटे बदलें
  • युक्तियाँ

    • एक माइक्रोवेव में गरम किया जा सकता है, जो एक गर्म, गीले कपड़े में लपेटो और उबाल पर रखो। यह इसे जल्दी से ठंडा करने से रोकता है, लगभग 40 मिनट तक रहता है - गीला कुछ मिनटों में शांत हो जाता है।
    • यदि आप उबाल के दिखने से शर्मिंदा हो जाते हैं, तो इसे लंबे कपड़ों के साथ कवर करने की कोशिश करें। यदि आवश्यक हो, चोट को छिपाने के लिए थोड़ा छिपकर का उपयोग करें, लेकिन सावधान रहें - संक्रमण संक्रमित होने की संभावना है

    चेतावनी

    • फोड़ा निचोड़ने की कोशिश न करें, क्योंकि इससे केवल संक्रमण फैल जाएगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com