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पासवर्ड कैसे खेलें

पासवर्ड, जिसे के रूप में भी जाना जाता है विख्यात मन

, एक मुश्किल पहेली खेल है जिसमें एक खिलाड़ी उस कोड का अनुमान लगाने का प्रयास करता है जो प्रतिद्वंद्वी खोज करता है मूल रूप से एक बोर्ड गेम, हालांकि पेपर और कलम खेलों में पहले जड़ों के साथ, यह गेम ऑनलाइन और मोबाइल उपकरणों पर भी उपलब्ध है। यदि आपके पास बोर्ड या गेम संस्करण नहीं है तो आप इसे पेपर और पेन के साथ भी खेल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
पासवर्ड बजाना

प्लेस मास्टरमाइंड चरण 1 नामक चित्र
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चैलेंजर को एक कोड चुनना होगा। पासवर्ड बोर्ड गेम में बोर्ड के एक छोर पर अलग-अलग छेद होते हैं, जो छिपे हुए छिपे हुए छिपा हुआ है। चैलेंजर को चुपके से कुछ रंगीन पिन लेना चाहिए और उन्हें उस पंक्ति में किसी भी क्रम में रखना चाहिए। यह वह कोड है जिसे चुनौती दी जाएगी अनुमान लगाएंगे।
  • यदि आप एक वीडियो गेम संस्करण खेल रहे हैं, तो कंप्यूटर आमतौर पर किसी खिलाड़ी के बजाय ऐसा करेंगे।
  • चैलेंजर प्रत्येक छेद में एक पिन डाल देना चाहिए। इसमें एक ही रंग के एक से अधिक पिन का उपयोग करने की संभावना है। उदाहरण के लिए, यह हो सकता है पीला पीला ग्रीन नीला.
  • प्लेस मास्टरमाइंड चरण 2 नामक चित्र
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    पहले अनुमान लगाने के लिए चुनौती से पूछें अन्य खिलाड़ी, या वीडियो गेम के संस्करणों में एकमात्र खिलाड़ी, छुपा कोड अनुमान लगाने का प्रयास करना चाहिए। बोर्ड के विपरीत छोर पर बैठे, वह बड़े रंगीन पिन उठाएंगे और उन्हें बड़े छेद की निकटतम पंक्ति में रखेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यह हो सकता है नीला नारंगी ग्रीन बैंगनी. (आपका पासवर्ड गेम में अधिक छेद या विभिन्न रंगीन पिन हो सकते हैं)
  • प्लेस मास्टरमाइंड चरण 3 नामक चित्र
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    प्रतिक्रिया देने के लिए चैलेंजर से पूछें प्रत्येक पंक्ति के बगल में चार छोटे पिनों के लिए पर्याप्त छेद वाला एक छोटा सा वर्ग है। ये पिन केवल दो रंगों में आते हैं: सफेद और लाल (या कुछ संस्करणों में सफेद और काले) चुनौती इस बात का संकेत देता है कि अनुमान कितना करीब है। वह ईमानदार होना चाहिए और हमेशा इन निर्देशों का उपयोग करके पिन डाल दें:
    • प्रत्येक सफेद पिन का अर्थ है कि रंगों में से एक सही है, लेकिन यह गलत छेद में है।
    • प्रत्येक लाल (या काली) पिन का मतलब है कि रंगों में से एक सही है और सही छेद में है
    • सफेद और काले पिन के क्रम में कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • प्लेस मास्टरमाइंड चरण 4 नामक चित्र
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    उदाहरणों से जानें ऊपर हमारे उदाहरण में, चुनौती चुपके से चुना पीला पीला हरा ब्लू. चैलेंजर धड़कता हुआ ब्लू ऑरेंज बैंगनी ग्रीन. चुनौती देने वाला लगता है कि यह पता लगाने के लिए कि कौन सी पिनें हैं:
    • पिन # 1 है नीला. कोड में एक नीला है, लेकिन यह स्थिति # 1 में नहीं है उसे एक सफेद पिन रखना चाहिए
    • पिन # 2 है नारंगी. कोड में कोई नारंगी नहीं है, इसलिए कोई पिन नहीं रखा जाएगा।
    • पिन # 3 है ग्रीन. कोड में एक हरे रंग की है और यह स्थिति # 3 में है एक लाल (या काली) पिन संलग्न होना चाहिए।
    • पिन # 4 है बैंगनी. कोड में कोई बैंगनी नहीं है, इसलिए कोई पिन नहीं रखा जाएगा।
  • प्लेस मास्टरमाइंड चरण 5 नामक चित्र
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    अगले पंक्ति के साथ दोहराएं चैलेंजर अब कुछ जानकारी है उदाहरण में, इसमें एक सफेद और एक लाल पिन है, और दो खाली छेद हैं। इसका अर्थ है कि उन्होंने चार पिनों को रखा है, उनमें से एक सही है, लेकिन एक अलग छेद में स्थानांतरित करने की जरूरत है, एक सही जगह पर पहले से ही है, और उनमें से दो कोड से संबंधित नहीं हैं वह थोड़ी देर के लिए सोचता है और अगली पंक्ति में दूसरा अनुमान लगाता है:
    • चुनौतीपूर्ण पल्पिता ब्लू पीला ऑरेंज गुलाबी.
    • चैलेंजर इस अनुमान को जांचता है: नीला संबंधित है, लेकिन गलत जगह पर है- पीला संबंधित है और सही जगह पर है- नारंगी और गुलाब वे संबंधित नहीं हैं
    • चैलेंजर को एक सफेद और एक लाल पिन डाल देना चाहिए।



  • प्लेस मास्टरमाइंड चरण 6 नामक चित्र
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    तब तक जारी रखें जब तक कोड अनुमानित नहीं हो जाता है या कोई और पंक्तियां शेष नहीं हैं चुनौतीकर्ता पिछले सभी युक्तियों से जानकारी का उपयोग कर धारणाएं बना रहा है। यदि वह सही कोड को सही क्रम में अनुमान लगा सकता है, तो वह खेल जीतता है। यदि आप नहीं कर सकते हैं, और सभी रैंक भरे हुए हैं, तो चैलेंजर जीत जाता है।
  • प्लेस मास्टरमाइंड चरण 7 नामक चित्र
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    स्थान स्विच करें और दोबारा खेलें। यदि आप दो व्यक्ति खेल खेल रहे हैं, तो बोर्ड को चालू करें ताकि एक अलग व्यक्ति कोड और दूसरे व्यक्ति का अनुमान लगा सके। इस तरह, हर किसी के पास खेल का मुख्य भाग खेलने का मौका है: कोड का अनुमान लगाया
  • विधि 2
    एक व्यवस्थित दृष्टिकोण का उपयोग करना

    प्लेस मास्टरमाइंड चरण 8 नामक चित्र
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    एक तरह के चार पाउंडिंग द्वारा शुरू करें एक नया पासवर्ड प्लेयर जल्दी से सीखता है कि युक्तियों का व्याख्या करने के कई संभावित तरीके हैं, क्योंकि एक युक्ति जो कि कई युक्तियां जीतती है, वह हमेशा एक त्वरित जीत का कारण नहीं बनती है एक तरह से चार के साथ शुरू करें (जैसे नीली नीला नीला) आपको तुरंत काम करने के लिए ठोस जानकारी देता है
    • यह पासवर्ड के साथ उपयोग करने की एकमात्र रणनीति नहीं है, लेकिन इसे प्राप्त करना आसान है यह बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करेगा अगर संस्करण में छह से अधिक रंग चुनने होंगे,
  • प्लेस मास्टरमाइंड चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
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    रंगों का पता लगाने के लिए 2-2 पैटर्न का उपयोग करें अगले चालें रंग के दो जोड़े होंगी, कभी आपके द्वारा पहले अनुमान लगाए गए रंग के दो उदाहरणों से शुरू होता है उदाहरण के लिए, निम्नलिखित नीली नीला नीला, धारणाएं जो कि से शुरू होती हैं नीला और एक और रंग के साथ खत्म, जब तक सभी रंग उपलब्ध नहीं हैं। यहां एक उदाहरण है:
    • नीली नीला नीला - सफलता का कोई पिन नहीं। ठीक है, हम फिर भी नीले रंग का प्रयोग करेंगे।
    • ब्लू ब्लू ग्रीन ग्रीन - एक सफेद पिन हम इस बात को ध्यान में रखेंगे कि कोड में हरी पिन है, और यह पहले भाग में है।
    • ब्लू ब्लू गुलाबी गुलाबी - एक काली पिन हम जानते हैं कि कोड में एक गुलाबी पिन है, और यह दूसरे भाग में है।
    • ब्लू ब्लू पीला पीला - एक सफेद पिन और एक काली पिन कोड में दो पीले पिंस होने चाहिए, पहले भाग में एक और दूसरा दूसरा
  • प्लेस मास्टरमाइंड चरण 10 नामक चित्र
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    ज्ञात पिंस को पुन: क्रमित करने के लिए तर्क का उपयोग करें एक बार जब आपको कुल मिलाकर चार हिट पिंस मिले, तो आपको बिल्कुल पता चल जाएगा क्या रंग शामिल हैं, लेकिन किस क्रम में नहीं। हमारे उदाहरण में, कोड में हरा, गुलाबी, पीला और पीला होना चाहिए। बोर्ड को दो जोड़ों में विभाजित करने की प्रणाली ने हमें कुछ जानकारी भी दी, जिस पर उन्हें रखा गया था, ताकि आप इसे एक से तीन अनुमानों में अनुमान लगा सकें:
    • हम जानते हैं कि ग्रीन पीले गुलाबी पीले एक बाएं आधा और एक सही आधा है जिसमें सही पिन होता है, लेकिन यह पता चला है कि हमारे परिणाम में हमें दो सफेद पिन और दो काली पिन मिले हैं। इसका मतलब यह है कि एक आधा या # 1 और # 2 को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, या # 3 और # 4
    • हम कोशिश करते हैं पीला हरा गुलाबी पीला और हमें चार काली पिन मिल गया - कोड अनुमान लगाया गया था।
  • युक्तियाँ

    • यदि चैलेंजर एक ही रंग के कई धड़कता है, तो चैलेंजर अभी भी प्रत्येक पिन के लिए केवल एक संकेत देगा। उदाहरण के लिए, यदि चुनौतीपूर्ण धड़कता हुआ पीला पीला नीला नीला और सही कोड है पीला ब्लू ग्रीन ग्रीन, चैलेंजर एक लाल पिन (पहले पीले रंग के लिए) और एक सफेद पिन (पहले नीले रंग के लिए) डाल देगा। दूसरा पीला और दूसरा नीला कोई हिट पिन नहीं मिलता है, क्योंकि कोड में केवल एक पीला और एक नीला है।
    • यदि आप अनुमान लगाना शुरू करते हैं ब्लू ब्लू ग्रीन ग्रीन (या किसी भी मानक 2-2) और पूरी तरह से खेलते हैं, आप हमेशा पांच अनुमानों या उससे कम पर जीत सकते हैं हालांकि, सभी 1,296 संभावित कोडों पर विचार करने की आवश्यकता पूरी तरह से खेलने के लिए है, इसलिए यह रणनीति केवल कंप्यूटर द्वारा उपयोग की जाती है
    • खेल को और अधिक कठिन बनाने के लिए, चैलेंजर को अनुमान लगाने की कम संभावना दे।
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