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समय से आगे कुछ भी खत्म किए बिना अपने विचारों, शैली, लेआउट और गति का परीक्षण करने के लिए नकली अप करें नमूना मूल रूप से पूरी कहानी का एक मसौदा है, पृष्ठ द्वारा पृष्ठ। यह विस्तृत होने की आवश्यकता नहीं है इसके बजाय, कितने फ्रेम या प्रत्येक पृष्ठ है, जहाँ आप इस तरह के पूरे पृष्ठ के फ्रेम के रूप में विशेष पृष्ठों, रखना चाहते हैं पर बातचीत फिट की तर्ज पता लगाने के लिए, और प्रत्येक पृष्ठ के प्रारूप समान होगा या मूड के आधार पर बदल जाएगा। यह वह जगह है जहां आप शब्दों को चित्रों में एक साथ जोड़ना शुरू करते हैं, इसलिए अपने आप को आनंद उठाएं।
- यदि आप बहुत कलात्मक नहीं हैं, तो अब किसी कलाकार को काम पर रखने के बारे में चिंता न करें। मूल बातें पर फोकस यहां तक कि स्टिक कठपुतलियों को इस विचार के साथ आ सकता है और अंतिम पुस्तक को देखने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
- हालांकि यह सिर्फ एक नमूना है, फिर भी आपको इसे गंभीरता से लेना होगा यह अंतिम डिजाइन योजना होगी, इसलिए इसे किसी पेंटिंग के स्केच के रूप में मान लें, जैसा कि आप कुछ अभ्यास के बाद नहीं हटा सकते हैं।
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कई समयरेखा बनाएं: एक कहानी में पाठक को क्या दिखाया जाना चाहिए, क्या कार्रवाई की जानी चाहिए, चरित्र का विकास कहाँ होगा, आदि। अन्य पंक्तियों को प्रत्येक चरित्र के लिए बनाया जाना चाहिए ताकि आप जान सकें कि उनका जीवन कैसा था, वे कहाँ जाते हैं, और इतने पर। वे आपको पृष्ठों और कहानियों को गठबंधन रखने में मदद करेंगे, जहां प्रत्येक चरित्र को कहानी के प्रत्येक भाग में होना चाहिए।
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अपनी कहानी बनाने के लिए एक खाली कॉमिक पृष्ठ को विभाजित करें ताल याद रखें: अगर आपके मुख्य पात्र ने यार्ड में एक राक्षस की हड्डियों की खोज की है, तो पाठक शांति से देखने के लिए बड़ी छवि प्राप्त कर सकते हैं।
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गाइड के रूप में समयसीमा का प्रयोग करना, कॉमिक को उस क्रिया के वर्णन या रूपरेखा के साथ भरें जिसे देखा जाना चाहिए और जिन संवादों को पढ़ना चाहिए याद रखें कि संवाद वास्तव में एक हास्य पुस्तक में देखा जाता है, इसलिए इसे हर फ्रेम में फिट होने की जरूरत है एक ही बार में बहुत अधिक टेक्स्ट न डालने की कोशिश करें
- उसने कहा, कुछ कॉमिक्स ने बातचीत के गुब्बारे को अन्य चित्रों पर आक्रमण करने दिया, जिससे अधिक ढीली और अराजक महसूस हो रही है।
- अधिक मोनोलॉग या भाषणों के लिए, गुब्बारे को एक फ्रेम से दूसरे में जोड़ें एक ही व्यक्ति एक ही भाषण दे रहा है, केवल नीचे से एक अलग कार्रवाई के साथ।
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जब आप काम करते हैं, तब स्क्रिप्ट पृष्ठ और ग्राफिक्स पृष्ठ की तरफ रखें। कई पेशेवरों दो पृष्ठों का उपयोग करते हैं, स्क्रिप्ट के लिए एक और छवियों के लिए एक। याद रखें कि कॉमिक्स की चाल शब्दों और छवियों के बीच संतुलन है, और इसे साइड-बाय-साइड देखने में आसान है आप काम करते समय प्रत्येक भाषण और फ्रेम को खरोंच कर सकते हैं
- उदाहरण के लिए, पटकथा कह सकती है, "[पेज 1] स्पाइडर मैन जाल से लटका शहर के माध्यम से चल रहा है जब वह एक पीले स्पोर्ट्स कार का पीछा करते हुए दो पुलिस कार देखता है। भाषण 1: हम्म ... यह आज बहुत शांत है .. बात 2: ओह ... मुझे लगता है कि मैंने बहुत जल्द कहा! " दूसरे पृष्ठ में पाठक के लिए सड़क के नीचे चलने वाले स्पाइडर मैन की एक तस्वीर और दो रिक्त स्थान होंगे।
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जब आप नमूना से संतुष्ट हों तो एक कलाकार को किराया करें या अपना काम पूरा करें यदि आपने खुद को स्वच्छ, पेशेवर काम करने के लिए समर्पित किया है, तो आप नमूना को अंतिम कहानी में बदल सकते हैं। अन्यथा, एक गाइड के रूप में नमूना का उपयोग करके अंतिम कहानी पर काम करना शुरू करें एक कॉमिक ड्राइंग, झालर और रंग देना एक श्रमसाध्य कार्य है, लेकिन यह भी काफी मनोरंजक है।