IhsAdke.com

वायरल बनने की संभावनाओं को कैसे बढ़ाएं

लगभग हर कोई जो इंटरनेट के साथ प्रेमी है, वह "वायरल बदल रहा है" के बारे में सुना है। "वायरल होने के नाते" इस तथ्य को संदर्भित करता है कि इसकी सामग्री इतनी अधिक प्रतिरूप करती है कि यह पूरे इंटरनेट पर ताजा खबर है। यह तब होता है जब आपकी सामग्री शहर की सड़कों पर टेंड, रीटॉउच, रीपब्लिप, टिप्पणी, ब्लॉग, बोलती है और आपको अपने सपनों की तुलना में अधिक विचार प्राप्त हो सकते हैं।

यह आपकी वेब सामग्री और आपकी ब्रांड की प्रतिष्ठा के लिए एक शक्तिशाली परिणाम है (भले ही वह ब्रांड "आप" है)। हालांकि, कुछ वायरल बनाने की कुंजी चाहते हैं एक अवास्तविक इच्छा है - निश्चित रूप से आपको अपनी सामग्री को यथासंभव दिलचस्प और आकर्षक बनाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए, लेकिन कोई भी वास्तव में उनकी उंगली को वास्तव में नहीं रख सकता है और वे क्या करते हैं "वायरल" बनें आप क्या कर सकते हैं कि वायरल बनने के लिए बड़े भाग्य को स्वीकार करके वायरल परिणाम प्राप्त करने की संभावनाओं में सुधार करना भाग्य पर निर्भर करता है।

चरणों

वायरल चरण 1 के जाने की आपकी संभावनाओं को सुधारने वाला चित्र शीर्षक
1
"वायरल होने" के विभिन्न स्तरों की सराहना करें आपकी साइट, फोटो या आपके द्वारा बनाई गई वीडियो की सामग्री "वायरल" हो सकती है, अपने विपणन वायरल ("वायरल विपणन"), और सोशल मीडिया, एक ब्लॉग, फेसबुक या समूह पृष्ठ या एक के मामले में ट्वीटर वायरल बदल सकता है वास्तव में, सेल फोन, आईपैड, कंप्यूटर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से आपके द्वारा बनाई गई और साझा की जाने वाली किसी भी तरह की सामग्री वायरल हो सकती है, यह एक ऐप, गेम, पहेली या कहानी हो सकती है, न कि आपके विचार को वायरल होने का विचार सीमित करें। नृत्य या बच्चे के वीडियो! अगली बड़ी वायरल चीज ... अज्ञात है!
  • वायरल का मतलब आपकी रुचि का स्थान हो सकता है, जैसे फ़ोटोग्राफ़ी, खाना पकाने, स्टार वार्स संग्राहकों या जो कुछ भी हो, या यह आपके जगह से बाहर हो सकता है, समताप मंडल में जाकर आनंद लिया जा सकता है दुनिया, सिर्फ इसलिए कि आपकी सामग्री के भीतर कुछ ऐसा है जो लोगों के बड़े समूह के साथ प्रतिध्वनित होता है, जैसे कि मानव ब्याज का एक तत्व, समस्या हल हो, स्वास्थ्य डराता, वीडियो या एक प्यारा बच्चा या पालतू जानवर की कहानी, आदि
  • वायरल चरण 2 के चलने की आपकी संभावनाओं को सुधारने वाला चित्र शीर्षक
    2
    वायरल होने की सीमाओं को समझें इससे पहले कि आप बहुत उत्तेजित हो जाएं - यह स्पष्ट करने का एक अच्छा विचार है नहीं कर सकते अपनी सामग्री को वायरल बनाएं आप उम्मीद कर सकते हैं, आप अपनी सामग्री को अपनी सर्वोत्तम और अधिक दिलचस्प स्थिति में रखने के लिए अंतर्निहित इच्छा के साथ पकड़ सकते हैं, लेकिन यह नहीं कर सकता करने के लिए यह वायरल है सबसे ज्यादा, जैसे एन हैंडली और सी। फेरीवाला अपनी पुस्तक में समझाते हैं सामग्री के नियम, आप " कटूकर, प्रहार और उसके लिए प्रार्थना करते हैं ... लेकिन सच्चाई यह है कि वायरल काफी हद तक खुश दुर्घटना है."एन हैंन्डली और सी.सी. चैपमैन, सामग्री नियम, पी। (2011), ISBN 978-0-470-64828-5 इसलिए अपनी सामग्री में वायरल प्रकृति को नियंत्रित करने की कोशिश मत करो - इसके बजाय, इसे पूरी तरह से अपने आला के शीर्ष पर, दिलचस्प, अजीब, हलचल और निश्चित रूप से कुछ के साथ गूंजने में सक्षम पाठकों या दर्शक तेल जो आपके दर्शक वह है जो सामग्री के "वायरल" मेरिट पर अंतिम निर्णय लेता है।
  • वायरल चरण 3 जाने की आपकी संभावनाओं को सुधारने वाला चित्र शीर्षक
    3
    पता है कि प्रवाह क्या है वायरल के पीछे की मुख्य चीजों में से एक यह है कि क्या बिल किसी तरह से लोग और क्या बहुत से लोगों को स्पर्श करने की अधिक संभावना है जो तकनीक की समझ रखने वाले, ट्यूनेड और हर समय नई जानकारी के लिए तैयार हैं? यह नया नहीं है, यह हमेशा ऐसा ही रहा है - जो चीजें उत्थान कर रही हैं और खुद को और दूसरों के बारे में अच्छा महसूस करती हैं सबसे अधिक प्रवाह होने की संभावना क्या है - यानी, सोशल मीडिया नेटवर्क के पास से गुजरना - ये निम्नलिखित प्रकृति की सामग्री है:
    • सामग्री जो डर प्रेरित करती है "क्रिश्चियन शेर" के बारे में सोचो। क्या आप अभी भी इस तथ्य के बारे में बात कर सकते हैं कि दो लोग एक बड़े डिपार्टमेंटल स्टोर में एक सबसे बड़ा विश्व शहरों (हैरोड्स) के बीच में एक पिल्ला शेर भी खरीद सकते हैं और शेर तो लंदन के बागानों में अफ्रीका भेजा जा रहा है और इससे पहले मज़ा आया अभी तक अपने मूल मालिकों को बाद में पहचान लेंगे? इस प्रकार की प्रेरणादायक कहानी इस दुनिया का एक अविश्वसनीय अर्थ देती है, और हम सभी के पास जीवन के खेल में जटिल और महत्वपूर्ण भूमिकाएं हैं।
    • एक भावनात्मक प्रतिक्रिया को ट्रिगर करने वाली सामग्री
    • सकारात्मक लेख, उत्थान संदेश लेख जो मन को खोलते हैं और सकारात्मक संदेशों के माध्यम से ज्ञान का विस्तार करते हैं, विशेष रूप से इसकी सराहना की जाती है।
    • लेख जो हमें अपने और दूसरों के बारे में अच्छा महसूस करते हैं एक विषाणु घटना जिसने सामान्य ज्ञान की वास्तविक भावना पैदा की, वह वीडियो "सत्यापन" था, जिसमें लोगों ने अच्छा देखा जो कि अन्य लोगों को मान्य करने से आता है। लेख जो आश्चर्य की भावना पैदा करते हैं, स्वयं के हितों पर काबू पाने में सबसे सामान्य होते हैं, यह दर्शाते हैं कि हम एक-दूसरे के बारे में बहुत ध्यान रखते हैं और दूसरों की कहानियों से प्रेरित होते हैं जो सक्रिय रूप से यह दिखाने के लिए कुछ कर रहे हैं।
    • छोटे लेख विश्वास करो या नहीं, लोग खर्च करेगा ध्यान से पढ़ने का समय, जब सामग्री को हकदार होता है, और जब यह एक स्पष्ट संदेश देता है कि वे इसके बारे में और जानने के लिए उत्सुक हैं। सुनिश्चित करें कि अधिक "अधिक आकर्षक" और "लंबे समय से घुमावदार और पुनरावृत्त नहीं" का अर्थ है!
    • विशेष रूप से विषय, विशेष रूप से "अप्रत्याशित" चीजें जो सामान्य, बहुत ही असामान्य और बेहद दिलचस्प से बाहर हैं
    • प्यारी बातें बच्चों को हंसते हुए, पागल बिल्लियों, कुत्तों की चालें आदि। - हम ऐसी सामग्री देखते हैं और उससे प्यार करते हैं।
  • वायरल चरण 4 में जाने की आपकी संभावनाओं को सुधारने वाला चित्र शीर्षक
    4
    मूल्य है, ध्यान देने योग्य या नहीं जानकारी के कुछ उदाहरण जो दूसरों को अपने जीवन में सुधार, चीजों को बेहतर ढंग से समझने या समय पर निर्णय लेने में मदद करते हैं, इसमें शामिल हैं:
    • निर्देशात्मक सामग्री और ट्यूटोरियल
    • समाचार, खास तौर पर समाचार तोड़ना
    • चेतावनियां (जैसे घोटाले या ऑनलाइन वायरस)
    • उपहार और प्रतियोगिताएं
  • वायरल चरण 5 जाने की आपकी संभावनाओं को सुधारने वाला चित्र शीर्षक
    5
    बहुतायत की एक मानसिकता है कुछ लोगों को ध्यान से संरक्षित और जनता पर जानकारी दी जाती थी। आजकल, यह जितना संभव हो उतना जानकारी साझा करने के बारे में है, हालांकि यह कोई उपयोगी जानकारी, गुणवत्ता, सूचनात्मक और यहां तक ​​कि जानकारी नहीं है जो लोगों को वास्तव में जरूरत है या अपने जीवन में सुधार करना चाहते हैं। व्यक्ति, कंपनी या समूह दूसरों को जो कुछ साझा या हल करने के लिए गुणवत्ता संबंधी जानकारी प्रदान करने के लिए तैयार हैं और एक गुप्त एजेंडा (जैसे बिक्री या मांगों) को शामिल नहीं करते हैं, अनुयायियों का सम्मान प्राप्त करने की अधिक संभावना है, जिससे संभावना बढ़ जाती है वायरल। हालांकि, इस विशाल मात्रा में उत्पादकता को बढ़ावा देने के बारे में सावधान रहें - पदोन्नति में ओवरकिल से बचने के लिए नीचे देखें।
  • वायरल चरण 6 जाने की आपकी संभावनाओं को सुधारने वाला चित्र शीर्षक
    6
    सुनिश्चित करें कि लोग ढूंढ सकते हैं सामग्री. जो दफन और पहुंचना मुश्किल है वह सामग्री वायरल नहीं होगी, सरल तथ्य के लिए कि कोई इसे नहीं खोज सके। अपने डोमेन या होस्ट से शुरू करें- यदि आपके पास अपना डोमेन नाम है, तो क्या यह याद रखना आसान है या क्या इसे हाथी की स्मृति को हिट करने की आवश्यकता है? यदि आप अपनी सामग्री की मेजबानी करने के लिए किसी अन्य वेबसाइट का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक ऐसे फ़्लिकर, यूट्यूब, वीमियो या फेसबुक इत्यादि का उपयोग करें। और सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री में शामिल है कि लोग क्या ढूंढ रहे हैं, जैसे कि एक वाक्यांश वापस, एक सटीक प्रश्न, विशिष्ट कीवर्ड आदि।
    • खोज इंजन या दो का उपयोग करके अपनी सामग्री खोजें क्या यह आसानी से आपके पास वापस आयेगा या क्या आपको ये दिखाई देने से पहले पृष्ठ के माध्यम से खोदना होगा?
    • सोशल मीडिया का उपयोग करें सक्रिय फेसबुक और ट्विटर अकाउंट, नई डाली गई सामग्री के बारे में जानकारी छोड़ने और व्यापक रूप से साझा की जाने वाली जानकारी को प्रोत्साहित करने का स्थान है।
    • अपनी सामग्री के भीतर आसान खोज और वर्गीकरण प्रदान करें, ताकि लोग चीजों को शीघ्रता से ढूंढ सकें अगर वे एक से अधिक सामग्री के माध्यम से खोज करना चाहते हैं इसके अलावा, खोज इंजन श्रेणियों को पसंद करते हैं
    • चिह्नित करें और जितना भी हो सके उतना कीवर्ड डाल सकते हैं। खोज इंजन इस तरह से बेहतर सामग्री पा सकते हैं



  • वायरल चरण 7 के चलने की आपकी संभावना सुधारने वाला चित्र शीर्षक
    7
    शामिल हो जाओ हालांकि वायरल परिणाम बनाने के लिए संभव नहीं है, लेकिन आप इसके लिए संभावित को प्रोत्साहित कर सकते हैं। भरोसेमंद चैनलों के माध्यम से अपनी सामग्री का विज्ञापन करना आपकी सामग्री को देखा, देखा और संभावित रूप से कई अन्य लोगों द्वारा चुने जाने का एक महत्वपूर्ण तरीका है। दूसरे शब्दों में, यह लोगों के लिए यह बहुत आसान बनाता है कि आपकी सामग्री वहां मौजूद है
    • अपनी सामग्री को एक से अधिक साइट पर रखें। ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब, आरएसएस फ़ीड, माइक्रोबब्लॉगिंग साइट्स का उपयोग करें और यहां तक ​​कि विभिन्न वेबसाइट्स पर आपकी प्रोफाइल पेज पर लिंक्स और अपनी ईमेल सबस्क्रिप्शन। मंचों में लॉग इन करें, आईआरसी पर और कहीं भी आप आमतौर पर जाते हैं, और आशंका से अपनी कृति का उल्लेख करते हैं और सुझाव देते हैं कि लोग इसे देख सकते हैं।
    • लिंक का उपयोग करें अधिकांश ट्वीट्स लिंक हैं जब वायरल वीडियो और वेब पेज की बात आती है, तो लिंक एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
    • अपनी सामग्री का एक लिंक, जिसे आप जानते हैं, जैसे मित्रों, परिवार और सहकर्मियों के लिए भेजें, जब तक कि ये उनके लिए उपद्रव होने की संभावना नहीं है।
  • वायरल चरण 8 के होने की संभावनाओं को सुधारने में आपका नाम चित्रित किया गया चित्र 8
    8
    अपनी सामग्री को प्रचारित न करें आप अपने पाठकों और दर्शकों को देखने के लिए प्रोत्साहित करने के बारे में बहुत चयनात्मक बनें। आप उन्हें यह नहीं मानना ​​चाहते हैं कि आपके द्वारा उत्पादित सामग्री के हर हिस्से में अगले सबसे हाल की बात है, या वे आपको "वह लड़का है जो भेड़िया को चिल्लाने" के रूप में देखना शुरू कर देगा और अपने काम को देखना बंद कर देगा। क्या सबसे अच्छा है के बारे में चतुर हो और इसे आगे बढ़ाया, साझा करने के योग्य के रूप में। इस तरह आप वायरल होने की संभावना बढ़ाते हैं क्योंकि यह गुणवत्ता की सामग्री है और आपके प्रारंभिक सामग्री शेयरधारकों पर अत्यधिक दबाव नहीं है
  • वायरल चरण 9 के जाने की आपकी संभावनाओं को सुधारने वाला चित्र शीर्षक
    9
    एक गति बनाएँ और कार्रवाई उत्तेजित करें न केवल आपको इसे फैलाना चाहिए, लेकिन आपको अपने दर्शकों और पाठकों को अपनी सामग्री के साथ कुछ करने में भी मदद करनी चाहिए- यह सामग्री को मिटाने और कुछ होने की प्रतीक्षा करने के लिए पर्याप्त नहीं है। उनके लिए सुझाव का पालन करें और उन्हें तय करें कि क्या पालन करें या न करें उदाहरण के लिए, यदि आप रिटवेट करना चाहते हैं, तो पूछें और यह सुनिश्चित कर लें कि आप छह-अक्षर शब्द की कोशिश करें, कृपया. एक उच्च प्रतिशत प्रतिक्रिया में "कृपया" शब्द शामिल है! कार्रवाई करने के लिए कॉल प्रदान करने के कुछ तरीके शामिल हैं (और इनमें से अधिक, बेहतर):
    • फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, गूगल रीडर, आदि जैसे सामाजिक नेटवर्क पर साझाकरण आइकन प्रदान करें। ये चिह्न प्यार से "सामाजिक ब्लिंग" के रूप में जाना जाता है और जब से वे आसानी से बढ़ते हैं जिससे लोग अपनी सामग्री को साझा कर सकते हैं, उनमें से अधिकांश करते हैं
    • लोगों को बताएं कि आप उन्हें आपकी सामग्री को सौम्य अनुरोधों के साथ अग्रसर करने की उम्मीद करते हैं। ऐसा करने के कुछ तरीके में वाक्यांशों को शामिल करना शामिल है:
      • इसे देखें ... (मेरा लिंक, मेरा ईबुक, मेरी पोस्ट, मेरा वीडियो, मेरा आलेख, आदि)
      • कृपया मेरी इंटरैक्टिव क्विज़ / वीडियो देखें ... (और इसे आसान बनाओ)
      • इस व्यक्ति का अनुसरण करें
      • मेरा विजेट / गेम / पावरपॉइंट / ईनूक डाउनलोड करें!
      • कृपया, वोट दें!
      • मेरी मदद करो ...
      • प्रश्न, उदाहरण के लिए "आप क्या सोचते हैं ...?" और इतने पर।
    • लोगों को आने और आपके साथ सहभागिता करने के लिए आमंत्रित करें, आपकी सामग्री या कुछ चीज जो आपने सामग्री के आसपास बनाई थी। शायद एक वेबिनार, या स्काइप कॉल या ट्विटर पार्टी अपनी सामग्री की क्षमता के बारे में लोगों को प्रबुद्ध करने के लिए सभी संभावनाओं के लिए खुला रहें।
  • वायरल चरण 10 जाने की आपकी संभावनाओं को सुधारने वाला चित्र शीर्षक
    10
    अपना समय देखें जीवन में अधिकतर चीज़ों के साथ, समय सब कुछ है और आपको यह समझने की ज़रूरत है कि आपकी सामग्री में क्या वायरल नहीं है या नहीं। यदि ऐसा नहीं है, तो सही पल आने तक धैर्य एक गुण हो सकता है, लेकिन यदि ऐसा है, तो एक पल बर्बाद मत करो, अगर कोई आपसे आगे जाता है केवल आप ही समय के मुद्दे का आकलन करने में सक्षम होंगे, क्योंकि यह आपके विषय और रुचियों से बहुत जुड़ा होगा, और यह एक चीज है जिसे आपको अपने लिए मॉनिटर करने की आवश्यकता है
    • पोस्ट खुद के समय के संदर्भ में, कि एक संबंधित है, लेकिन थोड़ा अलग समस्या है। आप जानते हैं कि आपके लक्षित दर्शकों के ऑनलाइन होने की सबसे अधिक सक्रिय समय है क्या में पोस्ट करने के लिए मत भूलना। अधिक लोग हैं, जो सक्रिय रूप से पढ़ने को देखने या एक ही समय में आपकी सामग्री से इंटरैक्ट कर रहे हैं जब यह जारी किया गया था, अधिक से अधिक सामग्री की संभावना नई आंदोलन और आपसी समर्थन साझा करने के बीच में भेजा जाता है।
  • वायरल चरण 11 के होने की आपकी संभावनाओं को सुधारने वाला चित्र शीर्षक
    11
    कनेक्शन के लिए जगह छोड़ दें अंततः, यह संवादात्मक क्षमता है जो वायरल होने के लिए वेब सामग्री का एक बड़ा हिस्सा मदद करता है। सुनिश्चित करें कि लोगों के लिए आपके साथ संपर्क में रहना आसान हो, यदि वे अधिक जानना चाहते हैं, तो टिप्पणी बॉक्स, आईएम, एक चैट, ईमेल या किसी अन्य तरीके से उपयोग करने के लिए और ग्रहणशील हो, कैदी न हो!
    • रैंकिंग सिस्टम उपयोगी हो सकते हैं, साथ ही विज़िटर नंबर भी कर सकते हैं। ये प्रभावित पाठकों और दर्शकों को देख सकते हैं जो दूसरों को सामग्री के बारे में सोच रहे हैं और कितने अन्य शामिल हो रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके ब्लॉग, वेबसाइट या अन्य सामग्री स्रोत पर आपकी सेटिंग्स को साझा करने की अनुमति है। आप नहीं चाहते कि आपके शेयरों को पाठ बॉक्स होने के लिए बनाए रखा जाए!
    • आपकी सामग्री से जुड़े अनुचित, अप्रासंगिक या आक्रामक पदों को हटाने के लिए मॉडरेट टिप्पणियां हालांकि, किसी भी प्रासंगिक टिप्पणी को संपादित नहीं करें या प्रासंगिक चीज़ों को हटाएं। यह केवल उन टिप्पणियों को हटाने के बारे में है जो वास्तविक वार्तालाप को विकृत कर सकते हैं और आपकी सामग्री के चारों ओर फहरा सकते हैं, ताकि सभी वास्तविक टिप्पणियां पढ़ने में आसान हों, आपकी सामग्री का समर्थन करें या नहीं।
    • आप कितने भी कोशिश करते हैं, और आप मौजूदा वायरल सामग्री का कितना विश्लेषण करते हैं, कुछ वायरस सिर्फ भाग्य और इंटरनेट ऑडियंस की वर्तमान जलवायु है। आप इसका अनुमान नहीं लगा सकते हैं, और जो लोग आग्रह करते हैं कि वे जादुई सोच का अभ्यास कर रहे हों, जिसके लिए वे सपना देख रहे हैं उससे कम परिणामों के साथ गहराई से पुरस्कृत किया जाएगा।
    • यदि आप ShareThis.com की तरह एक केंद्रीकृत साझाकरण सेवा का उपयोग करना चाहते हैं, तो यह आपकी साइट पर साझा करने वाले बटन को करने और प्रबंधन करने में अधिक आसान बना सकता है।

    चेतावनी

    • आपको लगता है कि सब कुछ वायरल हो जाएगा नहीं। इसे स्वीकार करें और अपने आप के साथ ईमानदार रहें, पहली जगह पर मूल्य, गुणवत्ता और सामग्री के योग्यता के बारे में।
    • जादुई सोच में शामिल होने से बचें- यह आपको सामग्री को सार्थक बनाने के लिए बहुत जरूरी प्रयास करने से रोक देगा

    आवश्यक सामग्री

    • उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री
    • एक शांत, सकारात्मक, दिलचस्प और विचित्र कोण के साथ सामग्री।
    • अपने लक्ष्य दर्शकों के बारे में अनुसंधान और ज्ञान।
    • विषय के बारे में ज्ञान

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com