IhsAdke.com

आखिरी मिनट लेखन कैसे लिखें

यद्यपि डिलीवरी के समय से पहले एक निबंध लिखना बहुत आसान है, कई लोग आखिरी मिनट में ऐसा करने के लिए छोड़ देते हैं। यदि आप इस सामान्य स्थिति में खुद को पाते हैं, तो आशा मत खोना नहीं है - यह संभव है (हालांकि अधिक कठिन) अपने आखिरी मिनट का निबंध बनाने के लिए

चरणों

विधि 1
Distractions हटाने

एक आखिरी मिनट निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
विक्षेपण ले लीजिए विचलित करने के लिए कुछ नहीं होने पर शांत रहना बहुत आसान होता है केवल एक प्रकाश, एक कलम या कंप्यूटर, पाठ्यपुस्तकों, अपने सबक नोट्स और खाने या पीने के लिए कुछ है
  • अपने सेल फोन, अपने टीवी और अपने रेडियो बंद करें यह सोचकर कोई गलती न करें कि आप उस लेखन को करते समय रेडियो सुन सकते हैं और फ़ोकस कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 202072 2
    2
    द्वार बंद करें यदि अन्य लोग शोर हैं या यदि आप उन्हें आराम कर सकते हैं लोगों को अपने अध्ययन क्षेत्र से बाहर रहने के लिए कहें, जब तक आप काम नहीं करते।
  • चित्र शीर्षक 202072 3
    3
    आप जो भी करना चाहते हैं, उसे रद्द करें। समझाएं कि आपके पास अंतिम मिनट का निबंध खत्म होना है।
  • विधि 2
    जरूरतों को व्यवस्थित करना

    चित्र शीर्षक 202072 4
    1
    उन चीज़ों को ले लीजिए जिनकी आपको आवश्यकता होगी इसमें पेय पदार्थ, भोजन, हीटिंग या शीतलन और आरामदायक अध्ययन वातावरण शामिल हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 202072 5
    2
    निबंध लिखने के लिए आवश्यक सारी जानकारी ढूंढें इसमें पुस्तकों, पाठ्यपुस्तकों, लेख, अन्य निबंध, नोट्स, वेबसाइट आदि शामिल हैं।
  • विधि 3
    आप यह कर सकते हैं!

    एक आखिरी मिनट निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    1
    प्रेरित हो याद रखें: आखिरी मिनट का निबंध संभव है! शायद यह उतना अच्छा नहीं है जितना आपने बहुत समय और प्रयास बिताया है, लेकिन कुछ भी नहीं करने की कोशिश करना बेहतर है। कई मामलों में, एक खराब लिखित निबंध एक नया प्रयास करने के लिए दरवाजे खोलता है, जबकि दूर करने के लिए कुछ नहीं होने के कारण बहुत बुरा लगता है।

    विधि 4
    लेखन में फंस रही है




    1. 1
      शब्दों का बयान बहुत सावधानीपूर्वक पढ़ें सबसे महत्वपूर्ण और प्रासंगिक बिंदु क्या हैं जिन्हें आप बयान या चर्चा बिंदु में देख सकते हैं कि आप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तैयार हैं? [छवि: 202072 7.jpg | केंद्र | 416 पीएक्स]]
      • अपने पहले विचारों को लिखें, चाहे वे कितनी यादृच्छिक और असंगत हों। यह बहुत मूल्यवान हो सकता है जब निबंध सुबह के मूत घंटे तक चलता रहता है। सबसे ऊपर, वे आपको एक ऐसी चीज़ बनाने में मदद करेंगे, जो आपको लिखने के साथ ही समझ में आता है इसके विचारों।
      • निबंध में पता करने के लिए तीन मुख्य बिंदु खोजने की कोशिश करें।
    2. एक आखिरी मिनट निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
      2
      परिचय लिखें। पहले वाक्य में किसी भी सेटिंग को रखने से बचें। आम तौर पर, प्रारंभिक वाक्यांश सबसे महत्वपूर्ण होता है क्योंकि यह बाकी के लिए टोन सेट करता है और लोगों का ध्यान खींचता है। यदि आपका पहला पैराग्राफ़ अद्भुत है और शेष अधिक या कम है, तो आप अभी भी एक अच्छा ग्रेड प्राप्त कर सकते हैं। जब आप बाकी लिखते हैं तो यह पहली पंक्ति लिखें।
      • यदि आप उन्हें अन्य निबंधों में उपयोग नहीं करते हैं, तो बहुत जटिल शब्द का उपयोग न करें। हालांकि ये शब्द आपके स्कोर को बढ़ाएंगे और आपको परिष्कृत (ज्यादातर मामलों में) देखेंगे, वास्तव में उन का अर्थ जानने का प्रयास करें और उनको भी अक्सर उपयोग न करें
    3. एक आखिरी मिनट निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
      3
      का विकास करना। यदि आपको निबंध छोड़ने की ज़रूरत है, तो वापस जाएं और वाक्यांशों को ढूंढें (मुख्यतः तथ्य) जिन्हें विकसित किया जा सकता है उदाहरण के लिए, "जॉन विल्क्स बूथ लिंकन को एक थियेटर में बैठा हुआ था, जब वह एक और मौखिक रूप में बैठा हुआ था," जॉन विलक्स बूथ ने व्यक्तिगत रूप से अब्राहम लिंकन का विरोध किया और उसे फोर्ड थियेटर में हरा दिया। " यह प्रार्थना पिछले एक की लंबाई लगभग दोगुनी है। कल्पना कीजिए अगर आप इसे और वाक्यों के साथ करते हैं तथ्यों को विकसित करते समय, अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उन पर एक खोज करें।
      • सावधान रहें - अनावश्यक अतिरिक्त "स्ट्रॉड्स" के रूप में माना जाएगा और टाचे को हटाया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, अधिकांश शिक्षक संक्षिप्त, संक्षिप्त वाक्यांश पसंद करते हैं और जब वे एक को देखते हैं तो एक विस्तृत वाक्यांश पता करते हैं यदि आप कर सकते हैं, तो इसके बजाय तलाश करने के लिए अधिक अंक ढूंढने का एक बेहतर विचार है। एक आम शब्दों में तीन मुख्य बिंदु होते हैं।
    4. एक अंतिम मिनट निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
      4
      अधिक जानकारी प्राप्त करें Google, Answers.com जैसे ऑनलाइन संसाधनों का उपयोग करें, ज़ीवेज़, विकीहाउ, विकिपीडिया आदि से पूछें, ताकि आपको विकसित करने के लिए और अधिक स्रोत मिल सकें। विकिपीडिया में फुटनोट सोने की खान हैं - उनका पालन करने के लिए उनका पालन करें!
      • इंटरनेट पर सभी साइटों में त्रुटियां हो सकती हैं यह मानने से पहले कि आप इसका उपयोग करने में कोई समस्या नहीं है, हमेशा अन्य भरोसेमंद स्रोतों के साथ मिलते हैं या नहीं।
      • लेख पढ़ते समय, धीरे-धीरे पढ़ें हालांकि आप समय पर कम हैं, धीरे-धीरे पढ़ना इसके लायक होगा इस तरह से जानकारी को अवशोषित करना बहुत आसान है और आप उस सामग्री की प्रतिक्रिया के बारे में सोचने की अधिक संभावना होगी जो उस बारे में लिखने योग्य है।
    5. एक आखिरी मिनट निबंध लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 6
      5
      ब्रेक लें जब तक आप थका हुआ हो या परेशान हो जाए, तब तक आपका उत्पादन कम हो जाएगा। यदि आपके पास समय है, टीवी देखने के लिए समय ले लो, एक झपकी ले लो या कुछ खा लो काम पर वापस जाने के लिए मत भूलना!
    6. चित्र शीर्षक 202072 12
      6
      चेक करें अपने निबंध को सावधानीपूर्वक पढ़ें यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह स्पष्ट है और थीम के अनुसार। ऐसा करने के दौरान वर्तनी और व्याकरण संबंधी त्रुटियां ठीक करें
      • यदि समय है, तो किसी दूसरे को अपने निबंध पढ़ने और सुझाव देने के लिए कहें।
    7. चित्र शीर्षक 202072 13
      7
      पिछली बार संपादित करें उसके बाद काम करने पर आप यह सोचते हैं कि आप क्या कर सकते थे। यह ऐसा काम हो सकता है जो आपको अगली बार अधिक संगठित करने के लिए प्रेरित करता है।

    युक्तियाँ

    • याद रखें: आप अपने निबंध को समाप्त करने के एक बेताब प्रयास में नींद खोने पर नाराज हो सकते हैं, लेकिन एक बार जब आप उसे दे देते हैं, तब तक आप सोएंगे जब तक आप चाहते हैं
    • बनाना बहुत नोट अगर आपको पता है कि आप अंतिम मिनट का निबंध लिखने जा रहे हैं एनोटेशन बहुत उपयोगी हैं क्योंकि आपको साहित्यिक चोरी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है (जब तक कि आप अपने नोट्स को कॉपी नहीं देते हैं)।
    • सिर्फ विकिपीडिया पर भरोसा मत करो, अकादमिक लेखों और स्रोतों पर नज़र डालने का प्रयास करें। मुद्रण से पहले जांचना मत भूलना
    • विशेष रूप से आखिरी मिनट के निबंध में, अपने वाक्यों के तंत्र में पकड़े नहीं जाते - पहले अपने सभी विचारों को लिखें और फिर आप वापस जा सकते हैं और किसी गलती को ठीक कर सकते हैं इस तरह, आपका लेखन बेहतर प्रवाह होगा
    • बहुत से लोग पहले वाक्य में फंस जाते हैं। इसे पहले लिखा जाना ज़रूरी नहीं है - इसे बाद में शादी के केक पर छोटी मूर्तियों के रूप में जोड़ा जा सकता है
    • चोरी करने की कोशिश मत करो!

    चेतावनी

    • साहित्यिक चोरी कानून के खिलाफ है! "अपने शब्दों में कुछ डाल" करने के लिए सावधान रहें अपने उद्धरणों की जांच करने के लिए कुछ समय निकालने का प्रयास करें कि वे आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे शैक्षणिक प्रारूप के लिए सही हैं। लगभग सभी मामलों में, एक खराब उद्धरण खराब शब्दबद्ध वाक्यांश की तुलना में बहुत अधिक अंक बनाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com