IhsAdke.com

किसी पुस्तक की तरह किसी की व्याख्या कैसे करें

हर कोई एक खुली किताब नहीं है हालांकि, संभव है कि "किसी पंक्ति को बीच में पढ़ा" जैसे कि थीम के लिए खोजना या उपन्यास की आलंकारिक भाषा। लोगों को जिस तरह से वे कपड़े पहने हैं, उनके इशारों से, और उनके व्यवहार से विश्लेषण करने का प्रयास करें।

चरणों

विधि 1
कवर द्वारा देखते हुए

शीर्षक से चित्र एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति को पढ़ें चरण 1
1
एक परिधान की पहचान करें जो व्यक्ति को अपने पेशे से संबंधित करता है। एक प्रयोगशाला कोट, एक उपकरण बेल्ट, बिखरे हुए स्याही के दाग, एक सूट या एक वर्दी किसी के कब्जे की पहचान करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। इस जानकारी से, यह निर्धारित करें कि व्यक्ति नया है (किसी विशेष नौकरी के लिए बहुत छोटा), एक पेशेवर, एक प्रतिभाशाली कार्यकर्ता या पहले से ही सेवानिवृत्त व्यक्ति
  • शीर्षक से चित्र एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति को पढ़ें चरण 2
    2
    झुर्रियां लगाने आंखों, मुंह या गर्दन के करीब की रेखाएं यह बता सकती हैं कि व्यक्ति कितनी पुरानी है। हाथों पर दाग भी आप अपने जीवन के वर्षों के बारे में कुछ कह सकते हैं।
  • शीर्षक से चित्र एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति को पढ़ें चरण 3
    3
    यह पहचानने की कोशिश करें कि व्यक्ति कितनी अच्छी तरह से है आम तौर पर धन (या आकांक्षा) आपके कपड़े, जूते की गुणवत्ता और यहां तक ​​कि बाल कटवाने में भी दिखाता है। देखें कि उसे एक कलाई घड़ी, हीरे की झुमके या प्रसिद्ध स्टाइलिस्ट के बैग हैं।
    • एक और विकल्प विनम्रता के लक्षणों को देखने के लिए है फीका कपड़े, छूट लेबल और फाट जूते का मतलब यह हो सकता है कि उस व्यक्ति के पास ज्यादा धन नहीं है।
    • यद्यपि इन लक्षणों से पता चल सकता है कि किसी विशेष व्यक्ति का क्या सामाजिक वर्ग है, वे हमेशा सही नहीं होते हैं और उस व्यक्ति के व्यवहार के साथ कोई संबंध नहीं होता है।
  • शीर्षक से चित्र एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति को पढ़ें चरण 4
    4
    उस व्यक्ति को पूरी तरह से संकेत मिलता है। यदि उसके पास उसके कपड़े साफ-सुथरे, उसके कपड़े पर हैं, और उसकी शैली रखने की परवाह है, तो वह विवरणों के बारे में बहुत ध्यान दे सकती है। किसी ने अधिक लापरवाही से कपड़े पहने हैं या जैसे ही वे जागते हैं, कोई रचनात्मक या बस बेतरतीब हो सकता है।
  • शीर्षक से चित्र एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति को पढ़ें चरण 5
    5
    अगले चरण पर आगे बढ़ें: शरीर की अभिव्यक्ति जैसा कि वे कहते हैं, "आप इसके कवर से एक पुस्तक का न्याय नहीं कर सकते।" कपड़े का विश्लेषण करना सबसे आसान तरीका है, लेकिन कम से कम आपको किसी के व्यक्तित्व की व्याख्या करने की जरूरत है।
  • विधि 2
    शरीर भाषा की व्याख्या करना

    शीर्षक से चित्र एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति को पढ़ें चरण 6
    1
    सूचना है कि जिस व्यक्ति को आप जवाब में वापस लेना चाहते हैं यह एक संकेत हो सकता है कि वह तनाव महसूस कर रही है। अपने हाथों को अपने पैरों पर रगड़ना या अपने सिर को खरोंच करना भी तनाव का सुझाव दे सकता है।
  • शीर्षक से चित्र एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति की तरह पढ़ें 7
    2
    पहचान लें कि कोई व्यक्ति बंद बंद जबड़े या पीछा होठों से चिढ़ जाता है। कहीं से भी हथियार या पैरों को पार करना या अन्य तरीकों को देखकर भी नकारात्मक प्रतिक्रियाओं पर विचार किया जाता है।
  • शीर्षक से चित्र एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति को पढ़ें चरण 8
    3
    ध्यान दीजिए अगर व्यक्ति आपकी आँखों में सीधे दिखता है आंखों को देखकर या लंबे समय तक घूरने से बचने से व्यक्ति की झूठ बोल का संकेत हो सकता है। छिपाना मुश्किल है - यदि आप एक मर्मज्ञ और लंबे समय तक देखने का अनुभव नहीं करते हैं, तो यह संभव है कि वह व्यक्ति वास्तव में प्रामाणिक और शांत हो।



  • शीर्षक से चित्र एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति की तरह पढ़ें 9
    4
    व्याकुलता के लक्षण पहचानें घड़ी या फ़ोन को देखते हुए यह संकेत दे सकता है कि व्यक्ति ऊब है या बस यह कि वे अक्सर लिंक और ईमेल को बाद में जांचते हैं। आपके साथ बात करते हुए एक नई गतिविधि शुरू करने से यह तय करने का एक उचित तरीका हो सकता है कि वह ध्यान दे रही है या नहीं।
  • शीर्षक से चित्र एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति को पढ़ें 10
    5
    गणना कितनी बार यह blinks। बड़बड़ी की एक बड़ी संख्या का मतलब है कि यह एक तंत्रिका व्यक्ति है यह एक सकारात्मक पक्ष है, यह शारीरिक आकर्षण हो सकता है, लेकिन ध्यान का केन्द्र होने के विचार में भी घबराहट का एक अभिव्यक्ति है।
  • शीर्षक से चित्र एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति को पढ़ें 11
    6
    अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें लोग अक्सर अपूर्ण अभिव्यक्तियां प्रकट करते हैं जो कहती हैं कि वे क्या सोच रहे हैं-लेकिन यह इतनी तेज़ी से ऐसा होता है कि शायद केवल आपके अवचेतन रजिस्टर कर सकते हैं इस प्रकार के अभिव्यक्ति किसी भी अन्य शारीरिक अभिव्यक्ति से अधिक कहते हैं
  • विधि 3
    व्यवहार और इरादों को पढ़ना

    एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति को पढ़िए चित्र 12
    1
    मुस्कुराओ या हंसते हुए देखें कि क्या वे वैध हैं यदि मुंह के कोने घुमावदार हैं लेकिन आँखें झुर्रियों वाली नहीं हैं, तो मुस्कुराहट गलत है यह एक झूठ हो सकता है क्योंकि यह असुविधा का संकेत हो सकता है।
  • एक किताब की तरह चित्र पढ़िए 13
    2
    व्यवहार परिवर्तनों से अवगत रहें यदि आप अपने हथियार को पार करते हैं और खोलते हैं और उन्हें खिंचाव रखते हैं, तो आप अपने आप के साथ सहज महसूस करते हैं इसके अलावा, यदि आपके पास कोई नजदीकी नई आसन या अभिव्यक्ति की एक श्रृंखला प्रस्तुत करता है, तो संभव है कि वह शारीरिक या भावनात्मक परिवर्तनों से गुजर रही है।
  • शीर्षक से चित्र एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति की तरह पढ़ें 14
    3
    किसी व्यक्ति के संकेतों की पहचान करें जो शक्ति-भूखा है यह एक प्रकार का व्यक्ति है जो ग्राफीटीकासीओ की तलाश में है और नेतृत्व की स्थिति है। वे चर्चाओं और हेरफेर करने या दूसरों को प्रभावित करने की तलाश करते हैं।
    • व्यवहार पर ध्यान देने से आपको किसी के इरादों की पहचान करने और भविष्य की कार्रवाई का अनुमान लगाने में मदद मिल सकती है।
  • एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति की तरह पढ़ें चित्र 15
    4
    किसी के साथ संपर्क करने और दूसरों के साथ संपर्क में रहने के लिए देखो। जैसे लोग आम तौर पर बहुत से दोस्तों को आकर्षित करते हैं और उनके साथ बातचीत करते हैं यह व्यक्ति का प्रकार है जो दूसरों द्वारा स्वीकार करना चाहता है
  • शीर्षक से चित्र एक पुस्तक की तरह एक व्यक्ति की तरह पढ़ें 16
    5
    सफलता से प्रेरित लोगों को पहचानें अगर किसी व्यक्ति की उच्च महत्वाकांक्षाएं हैं, तो उसे व्यक्तिगत रूप से काम करने और चुनौतियों का सामना करने के लिए पसंद किया जाता है, वह सत्ता से या एकीकरण के नाम के बजाय व्यक्तिगत सफलता से प्रेरित होने की संभावना है।
  • चेतावनी

    • जागरूक रहें, क्योंकि शरीर की भाषा अलग-अलग होती है। सम्मान की खातिर किसी दूसरे की आंखों की तलाश नहीं कर सकता। शरीर की भाषा और दूसरों के व्यवहार की व्याख्या हमेशा व्यक्तिपरक है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com