IhsAdke.com

नौकरी के लिए समय के विस्तार के लिए एक शिक्षक से कैसे पूछें

हो सकता है कि आपने अभी तक अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ यह सब खत्म कर लिया है, कुछ भी नहीं मिला है, या बस अन्य विद्यालयों में फंस गए हैं। वहाँ बहुत सारे ईमानदार कारण हैं जो आपको समय पर नौकरी देने से रोक देंगे। एक अवधि के विस्तार के लिए पूछना डरावना और डरा देता है आपके शिक्षक की करुणा को आकर्षित करने का सर्वोत्तम तरीका यहां है।

चरणों

एक पेपर एक्सटेंशन चरण 1 के लिए एक शिक्षक पूछें शीर्षक
1
ईमेल, ज्यादातर समय, एक समय सीमा एक्सटेंशन प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है। इसमें, आपकी समस्या को व्यक्त करना बहुत आसान है, और ईमेल के माध्यम से आप बिना किसी रुकावट की आवश्यकता के कुछ भी कह सकते हैं। हालांकि, कुछ शिक्षकों को ई-मेल पसंद नहीं है, और उन्हें प्रत्यक्ष बातचीत से बचने का एक तरीका के रूप में देखते हैं। यदि आपको 24 घंटों (सप्ताह के दौरान) के भीतर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है, तो अपने शिक्षक से अपने कक्षा में सीधे बात करें। उसे फोन न करें जब तक कि वह इसे किसी आपात स्थिति पर विचार न कर सकें, जो शायद मामला नहीं है।
  • एक पेपर एक्सटेंशन के चरण 2 के लिए एक शिक्षक पूछें शीर्षक
    2
    ई-मेल के बारे में ईमानदारी से रहें इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपका शिक्षक कई समान ईमेल प्राप्त करता है एक समस्या जैसे "काम करने के लिए कार्यकाल का विस्तार" या "एक्सटेंशन के लिए अनुरोध" आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प होते हैं
  • एक पेपर एक्सटेंशन के चरण 3 के लिए एक शिक्षक पूछें शीर्षक
    3
    "प्रिय" और शिक्षक का आधिकारिक शीर्षक के साथ ईमेल शुरू करें। अपने शिक्षक के पूर्ण शीर्षक का प्रयोग करने से सम्मान मिलता है
  • एक पेपर एक्सटेंशन के चरण 4 के लिए एक शिक्षक पूछें शीर्षक
    4
    ईमेल भेजने के लिए माफी के साथ शुरू करें किसी कारण से, आप उसे समय पर काम देने में सक्षम नहीं होंगे। इस तथ्य के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करें
  • पेपर एक्सटेंशन के चरण 5 के लिए एक शिक्षक से पूछें चित्र
    5



    अपनी परिस्थितियों को समझाओ यदि आपके जीवन में समस्याएं नहीं हैं, तो संभवतः आप समय पर काम देने में सक्षम होंगे। अगर यह मुश्किल दिन रहा है, तो बताएं कि क्यों यदि आपके पास उसी दिन एक कठिन परीक्षा है, तो ऐसा कहें। मौत के बारे में एक कहानी का उपयोग करना अच्छा है, यदि सत्य है। अन्यथा, इन कहानियों से दूर रहें, क्योंकि अधिकांश शिक्षकों को कम गंभीर परिस्थितियों के प्रति सहानुभूति होगी।
  • एक पेपर एक्सटेंशन चरण 6 के लिए एक शिक्षक से पूछें चित्र
    6
    अपने समय सीमा विस्तार के लिए पूछें समय की मात्रा के बारे में विशिष्ट होना चाहिए, जिसकी आपको वास्तव में आवश्यकता होगी। यदि आपको केवल कुछ घंटों की आवश्यकता होती है, तो 3 दिनों के लिए मत पूछो। गुणवत्ता के काम लिखने के लिए आवश्यक न्यूनतम समय के लिए पूछें
  • एक पेपर एक्सटेंशन के लिए कूंक ए टीचर का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    अपने समय के लिए अपने शिक्षक को धन्यवाद और आपकी समस्या पर विचार करने के लिए
  • एक पेपर एक्सटेंशन के लिए प्रश्न पूछें
    8
    "सादर" और आपके नाम के साथ ईमेल को पूरा करें।
  • एक पेपर एक्सटेंशन के लिए प्रश्न पूछें शीर्षक चित्र 9
    9
    यदि वह कहते हैं, तो इसे स्वीकार करें। आपका अनुरोध स्वीकार करने के लिए आपके शिक्षक का कोई दायित्व नहीं है। अनुरोध को दोहरा कर आपको अपरिवर्तनीय दिखाई देगा, इसलिए इस दृष्टिकोण से बचें काम करो, नोट की कमी को स्वीकार करें और इस तथ्य को स्वीकार करें कि समय सीमा को पूरा करना आपकी ज़िम्मेदारी थी।
  • युक्तियाँ

    • अधिक जिम्मेदार आप कक्षा में दिखते हैं (समय पर कक्षा के लिए, जागते रहना, सबक करना), शिक्षकों की जितनी अधिक संभावनाएं आपको उस समय के विस्तार की आवश्यकता होती है जब आपको इसकी ज़रूरत होती है
    • नियत तारीख से पहले विस्तार के लिए पूछें - जैसे ही आप एक समस्या का अनुमान लगा सकते हैं समय सीमा समाप्त होने तक इंतजार न करें, केवल तभी, समस्या पर चर्चा करने की कोशिश करें, जब आपका शिक्षक वितरित किए जाने वाले कार्यों के लिए पूछता है।
    • निजी में विषय पर चर्चा करें, ईमेल या व्यक्तिगत रूप से। फ़ोन से बचें यदि आप एक एक्सटेंशन प्राप्त कर सकते हैं, तो यह जानकारी गोपनीय रखें इस तरह, शिक्षक को पूरे वर्ग के लिए समय सीमा को बढ़ाने का दबाव नहीं लगेगा, या महसूस करता है कि उसका अधिकार सार्वजनिक रूप से पूछताछ किया जा रहा है।
    • यदि आप वास्तव में बीमार हैं, तो शिक्षक से बात करने से पहले, पहले अपने स्थानीय अस्पताल में जाकर देखें। आप स्वास्थ्य समस्याओं के लिए एक एक्सटेंशन का अनुरोध करने वाले मेडिकल प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप फ्लू या निमोनिया जैसे संक्रमण से बीमार नहीं हैं, लेकिन बस बहुत ही बहुत तनावपूर्ण है (यानी सो नहीं पा रहा है, बहुत तनाव रोना, भूख की हानि आदि), आप अभी भी डॉक्टर के पास जा सकते हैं । तनाव से राहत देने के लिए चिकित्सक "चिकित्सा कारणों" के लिए आपके लिए समय के विस्तार का अनुरोध करने में सक्षम हो सकता है, जो आपके स्वास्थ्य के लिए संभवत: हानिकारक है। कुछ शिक्षक अधिक से अधिक एक चिकित्सा अनुरोध गंभीरता से लेने की संभावना है, अपने स्वयं के शब्द विश्वास करने के बजाय कि आप बहुत तनाव कर रहे हैं।
    • ईमानदारी से रहें झूठ बोलने की कोई आवश्यकता नहीं है, और यह केवल चीजों की जटिलताएं है एक झूठ गंभीर परिणाम हो सकता है।
    • उस समस्या को समझें जो शिक्षक ने आपको शब्द का विस्तार देने में किया है। नौकरियों और परियोजनाओं के लिए एक्सटेंशन कक्षा में विशाल प्रतिक्रियाएं पैदा करते हैं। यदि आप अधिक समय मांगते हैं, तो यह एक अतिरिक्त समय है कि अन्य छात्रों के पास नहीं होगा, क्योंकि वे समय सीमा को पूरा करते हैं देर से काम से लगाए दंड एक सजा नहीं है, लेकिन सभी की समानता का मामला है।
    • जो सबसे खराब हो सकता है वह शिक्षक कह रहा है "नहीं।" पूछना चोट नहीं है, खासकर अगर यह आपकी सहायता करेगी
    • यदि आप बीमार होने के कारण विस्तार के लिए पूछ रहे हैं, तो अपने शिक्षक की जरुरत वाली जानकारी की मात्रा पर विचार करें। "मैं बुखार में जल रहा हूं" उचित है- "मेरे पास बुरी दस्त है!" यह आवश्यक नहीं है
    • एक नई समयसीमा के लिए एक विशिष्ट सुझाव देने पर विचार करें, और उस मूल्य के अंतर का उल्लेख करें जो इस ओवरटाइम की पेशकश करेगा। उदाहरण के लिए, अगर एक शोध पत्र सोमवार को होता है, तो आप कह सकते हैं, "मेरे एडीएचडी की वजह से, मेरे लिए पुस्तकालय सहायता होना ज़रूरी है। शुक्रवार के लिए निर्धारित एक शोध पुस्तकालय के साथ मेरी बैठक है, इसलिए मैं अपने कार्य में बुधवार तक काम करना चाहता हूं, इसलिए मुझे कुछ और समीक्षा करने के लिए कुछ दिनों का समय लगेगा, और मुझे सप्ताहांत में सब कुछ शोध, लिखने और समीक्षा करने की आवश्यकता नहीं होगी। "

    चेतावनी

    • यदि आप झूठ बोलते हैं, तो आपके विश्वविद्यालय या विद्यालय की शैक्षणिक ईमानदारी नीति की शर्तों के अनुसार आपको परिणाम भुगतने होंगे। इसका मतलब यह है कि आपको अनुशासन में अस्वीकृत किया जा सकता है या यहां तक ​​कि विश्वविद्यालय से निष्कासित किया जा सकता है। ईमानदार रहें - सिर्फ एक काम या नौकरी के लिए हर चीज को खोने के लायक नहीं है
    • हर सेमेस्टर में असाइनमेंट में केवल एक अवधि के विस्तार के लिए पूछने की कोशिश करें, जब तक कि वास्तव में अत्यधिक परिस्थितियां न हों किसी नौकरी के लिए एक शब्द एक्सटेंशन का अनुरोध करना समझ में आता है, लेकिन 3 एक्सटेंशन से पूछताछ आपके भाग में समय-सीमा के साथ गैर जिम्मेदारता दर्शाता है।
    • आपका शिक्षक देरी के लिए कम विराम चिह्न के साथ आपको एक एक्सटेंशन प्रदान कर सकता है। आपको वजन करना होगा अगर अतिरिक्त दिन इस नुकसान के लायक हैं
    • यदि आप एक विस्तार के लिए पूछ रहे हैं, तो किसी भौतिक या सीखने की विकलांगता से संबंधित किसी तरह से हो सकता है, तो आपको यह साबित करने वाले दस्तावेज दिखाने की आवश्यकता हो सकती है। स्कूल के नियम या राज्य कानून शिक्षक को इस सबूत के साथ विश्वास करने से रोक सकते हैं, चाहे आपकी स्थिति कितनी स्पष्ट हो। यदि आपके पास अकादमिक रूप से कोई प्रासंगिक खामियां हैं, तो विभाग के लिए खोजें जो सेमेस्टर की शुरुआत में विकलांग छात्रों के साथ काम करता है आवास या नियमित लाभों को स्वीकृति देने में काफी समय लग सकता है, इसलिए आपको ऐसा नहीं लगता है कि जब तक कोई विशिष्ट समस्या न हो जाए तब तक आप प्रतीक्षा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com