IhsAdke.com

तितलियों को कैसे पकड़ें

क्या आप कभी भी उन्हें चोट पहुंचाने के बिना तितलियों प्राप्त करना चाहते थे? यह आलेख आपको उन्हें सुरक्षित रूप से कब्जा करने का एक तरीका सिखाना होगा

चरणों

कैच बटरफलीज़ चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
तितलियों को ढूंढें आम तौर पर वे फूल, मातम और घास वाले स्थानों के करीब हैं कुछ पुष्पहारियों ने अमृत के छोटे बर्तन बेचते हैं जो उन्हें आकर्षित करते हैं, लेकिन यह हमेशा काम नहीं करता। एक अच्छा प्राकृतिक स्थान या एक पार्क का एक अलग क्षेत्र खोजने के लिए सबसे अच्छा है जिसमें वे आम तौर पर रहते हैं। यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन अंत में इसके लायक हो जाएगा।
  • कैच बटरफलीज़ चरण 2 नामक चित्र
    2
    तितली के लिए भूमि की प्रतीक्षा करें - या यदि आप काफी करीब हैं, तो इसे नेट के क्षैतिज आंदोलन के साथ पकड़ने की कोशिश करें। भले ही वह मोहक हो, तो तितलियों को उड़ने की कोशिश मत करो, क्योंकि यह बहुत मुश्किल है और आपकी गतिविधियों को बहुत तेज करना होगा। शुद्ध पागलों की चपटी में भी उन्हें डराने और उन्हें तेजी से उड़ाने के लिए, आमतौर पर उन जगहों पर जो आप नहीं जा सकते हैं!



  • कैच बटरफ़्लिज़ चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    तितली ले लो उन्हें अपने हाथों से पकड़ना मुश्किल है और अगर आपको नहीं पता कि उन्हें ठीक से कैसे करना है सबसे आसान और सबसे अच्छा विकल्प नेटवर्क का उपयोग करना है जाल के किनारे से तितली को नहीं मारना सावधान रहें, क्योंकि कई प्रजातियों को पहले से ही नष्ट कर दिया गया है। हमेशा क्षैतिज रूप से जमीन पर शुद्ध शेष। इसे नीचे का उपयोग न करें क्योंकि यह आमतौर पर तितली और उस संयंत्र पर क्लीवर के रूप में काम करता है जिसमें यह था, और यह आपके भागने के लिए बहुत सारे कमरे खोलता है
  • कैच बटरफलीज़ चरण 4 नामक चित्र
    4
    तितली को रिलीज करें उन्हें पकड़ा जाना चाहिए और उन्हें छोड़ दिया जाना चाहिए जहां वे पाए गए। आपको उसी दिन कई तितलियों नहीं मिलनी चाहिए। उन्हें फूलों पर वापस उड़ने दें और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें। यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें खूबसूरत पाते हैं, तो उनका कब्जा और मौत खाद्य श्रृंखला को परेशान कर देगा।
  • युक्तियाँ

    • कैप्चर को धीरे-से संभव बनाओ अगली बार के लिए बिखर गई जगह को मत छोड़ो शहरों में तितलियों बहुत दुर्लभ हैं, अन्य लोगों को उन्हें आनंद मिलता है।
    • तितली को कभी स्पर्श न करें आपके शरीर को छूने से आपके नाजुक एक्सोस्केलेटन को नुकसान हो सकता है। पंखों को छूने से उन्हें तोड़ा या गुना कर सकते हैं। यहां तक ​​कि थोड़ी सी भी स्पर्श उन पंखों को चीर देगा जो उन्हें उड़ान भरने के लिए आवश्यक थे।
    • यहां तक ​​कि अगर यह बहुत ही आकर्षक है, तो तितलियों को किसी जार या अन्य कंटेनर में नहीं डालिये। उन्हें लंबे समय तक पकड़ने से उनकी मौत हो जाएगी।
    • एक समय में एक से अधिक तितली न लें यह उनके तनाव कम कर देता है कैच के बीच पांच मिनट की प्रतीक्षा करें।
    • नेट का उपयोग काफी असफलता और तितलियों की मौत की संभावना कम करता है।
    • इससे पहले कि आप तितलियों को चुनना शुरू करने से पहले क्षेत्र / निजी उद्यान के मालिक से अनुमति दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com