IhsAdke.com

बर्न्स को कैसे रोकें

घर पर जलाने के लिए कई अवसर हैं इसे आप या आपके बच्चों के साथ होने से रोकने के लिए, आपको आदतों को प्राप्त करना चाहिए और नियम और नीतियां बनाना चाहिए जो आपके घर को सुरक्षित बनाते हैं। यदि आप बर्न्स को रोकने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो एहतियाती उपायों की सूची पर विचार करें।

चरणों

चित्र रोकें बर्न्स चरण 1
1
रसोई में खतरनाक स्थितियों को न बनाने के लिए सावधान रहें
  • Cookware केबलों की स्थिति जानें ताकि वे कुकर में इंगित कर सकें। इस तरह से आप स्टोव पर कूकरवेयर को खटखटाने का जोखिम नहीं उठाएंगे और आपके बच्चे उन्हें बाहर खींचने का जोखिम नहीं लेंगे।
    चित्र रोकें बर्न्स चरण 1 बुलेट 1
  • रियर बर्नर का इस्तेमाल करने की कोशिश करें
    चित्र रोकें बर्न्स चरण 1 बुलेट 2
  • नियम बनाओ कि जब कोई खाना पकाने पर बच्चे रसोई में नहीं खेल सकते इसके अलावा, ओवन दरवाजा खोलते समय सावधानी बरतें। ओवन खोलने से पहले आस-पास देखने की आदत करें
    चित्र रोकें बर्न्स चरण 1 बुलेट 3
  • पिक्चर बर्न्स चरण 2 नामक चित्र
    2
    दुर्घटनाओं से बचने के लिए गर्म तरल पदार्थों को संभालने में सावधानी बरतें। एक बच्चे के सिर के ऊपर कभी भी गर्म तरल पदार्थ लेना या नहीं लेना। टेबल और काउंटरों के किनारों से पेय या किसी भी गर्म तरल पदार्थ को दूर रखना सुनिश्चित करें
  • चित्र रोकें बर्न्स चरण 3
    3
    हीटर या दीपक के पास बेड या कोट न रखें। कभी भी अपने बिस्तर में धूम्रपान न करें
  • चित्र रोकें बर्न्स चरण 4
    4



    लोहे की उपेक्षा न करके खतरे को कम करें जब आप इस्त्री खत्म करते हैं, इस्त्री बोर्ड पर गर्म लोहे को छोड़ दें (यदि आपके पास बच्चे हैं)। इसे वहां से निकालें और ऊतकों से एक सुरक्षित जगह पर रखें। सुनिश्चित करें कि कॉर्ड को घुमावदार किया गया है। यह एक बच्चे को फांसी और झूलते हुए एक तार खींचने के लिए आकर्षक है आपको स्टीम लोहा के साथ एक ही सावधानी बरतनी चाहिए।
  • पटकथा बर्न्स चरण 5 नामक चित्र
    5
    सावधानी बरतें जब सफाई वाले उत्पादों में मजबूत रसायनों होते हैं निर्देशों के अनुसार उनका उपयोग करना सुनिश्चित करें और उन्हें सुरक्षित स्थान (बच्चों की पहुंच से बाहर) में जमा करें।
  • चित्र रोकें बर्न्स चरण 6
    6
    बच्चों से हमेशा एक सुरक्षित जगह पर लाइटर और मैचों को स्टोर करें सावधान रहें कि इन वस्तुओं को स्टोर न करें जहां पर ज्वलनशील उत्पादों, जैसे पेट्रोल या गैस सिलेंडर हैं।
  • चित्र रोकें बर्न्स चरण 7
    7
    फायरप्लेस, कैम्प फायर और ग्रिल को कवर रखें। सावधान रहें, खासकर जब बच्चे और बच्चों के आसपास हैं एक नियम बनाएं कि बच्चों को इन तत्वों के साथ कभी नहीं खेलना चाहिए।
  • पिक्चर बर्न्स चरण 8 नामक चित्र
    8
    बालप्रूफ प्लग के साथ सभी कुर्सियां ​​कवर करें युवा बच्चों को कुछ हास्यास्पद लिया लगता है इसलिए, वे अपनी उंगली या अन्य वस्तुओं के अंदर कहा कुर्सियां ​​लगाने के लिए परीक्षा लेते हैं।
  • चित्र रोकें बर्न्स चरण 9
    9
    एसपीएफ़ 15 (न्यूनतम) के साथ सनस्क्रीन लागू करें, जब सूर्य को अपने आप को उजागर करें जब बच्चे, बच्चों और किशोरों की बात आती है तो आपको ज्यादा सावधान रहना चाहिए। एसपीएफ़ 30 के साथ कम से कम एक ढाल चुनें आपको 6 महीने की उम्र के बच्चों के लिए सनस्क्रीन लागू नहीं करना चाहिए। अपने बच्चे के लिए सूरज संरक्षण के बारे में अपने बाल रोग विशेषज्ञ से बात करें ढाल कई बार एक दिन लागू करें निर्देशों का सही ढंग से पालन करें सुनिश्चित करें कि बच्चों को धूप की कालिमा से बचाने के लिए टोपी या टोपी पहनें
  • युक्तियाँ

    • गर्म पानी के तापमान की जांच करें और इसे 49 डिग्री सेल्सियस (लगभग 120 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक कम करें यदि यह उस से अधिक गर्म है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com