IhsAdke.com

प्यार में कैसे रहें

प्यार में गिरने के लिए कुछ ऐसा प्रयास हो सकता है जो किसी भी प्रयास के बिना होता है, लेकिन प्यार में रहना थोड़ा मुश्किल हो सकता है रिश्ते के पहले चरण में जाने के बाद, कुछ व्यक्ति की आदतों के लिए एक अंधे आँख बारी करने के लिए कठिन हो सकता है या आपको उनके साथ रहने के बारे में कुछ संदेह हो सकता है रिश्ते में प्रेम रखने और लंबे समय तक इसे खत्म करने के लिए दो काम करने के कई तरीके हैं। यह कैसे करें यह जानने के लिए नीचे दिए गए लेख पढ़ें।

चरणों

विधि 1
अपने रिश्ते को स्वस्थ रखना

स्टेप इन लव स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
"हनीमून चरण" के अंत की आशा करो डेटिंग के पहले कुछ महीनों में प्यार में नाकाम रहने के लिए स्वाभाविक है, जैसे कि उन्हें कुछ भी प्रभावित नहीं हो सकता है बस याद रखें कि यह हमेशा के लिए अंतिम नहीं है प्रारंभिक स्पार्क्स पास हो जाने के बाद, रिश्ते में बंधनों को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • ध्यान रखें कि हनीमून चरण के अंत में एक बुरी चीज नहीं है, लेकिन रिश्ते में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह आपके लिए जिस व्यक्ति से प्यार है उसे जानने का समय है ताकि आप एक मजबूत और स्थायी संबंध बना सकें।
  • स्टेप इन लव स्टेप 2 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    कमरा बनाओ. अपने स्वयं के हितों और लक्ष्यों को विकसित करने के लिए अलग समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है यदि आप अपने जीवन के हर एक सेकेंड में एक साथ बिताते हैं, तो निश्चित रूप से आपके संबंधों में आपको परेशानी होगी एक समस्या, उदाहरण के लिए, यह है कि आप उन क्षणों की सराहना करते हैं जो एक साथ चलते हैं। रिश्ते में निवेश करते समय स्वतंत्रता बनाए रखने के लिए एक-दूसरे की व्यक्तिगत गतिविधियों का विकास करें।
    • सप्ताह की एक रात या दिन को अलग करने की कोशिश करें ताकि प्रत्येक व्यक्ति अपने दोस्तों या कुछ अकेले के साथ कुछ भी कर सके।
  • स्टेप इन लव स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    एक साथ समय व्यतीत करें. हालांकि व्यक्तित्व को विकसित करना महत्वपूर्ण है, साथ-साथ समय बिताने के लिए भी महत्वपूर्ण है। दिन के एक क्षण को बोलने के लिए, चाहे वह नाश्ते, रात्रिभोज या नाइट वॉच के लिए है
    • मौजूदा रूटीन में संबंधों की शुरुआत में आपने जो चीजें रखीं, उसे रखो। उदाहरण के लिए, फिल्मों पर जाने के लिए गठबंधन करें, सैर करें या संग्रहालय में टहलने लें
  • स्टेप इन लव स्टेप 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    स्वयं का आनंद लें अगर एक या दोनों भागीदारों की सराहना नहीं होती है तो प्रेम किसी रिश्ते में गायब हो सकता है। अपनी प्रशंसा को अक्सर दिखाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें विशिष्ट रहें और अपने साथी के बारे में चीजों का उल्लेख करें, स्वयं के बारे में नहीं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको बदले में ही प्राप्त होने की संभावना है।
    • उदाहरण के लिए, कहते हैं कि आप इस तथ्य की प्रशंसा करते हैं कि वह एक महान श्रोता हैं या आप हमेशा काम करने से घर आने के बारे में कहने के लिए कुछ अच्छा कहते हैं
  • स्टेप इन लव स्टेप 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    बिल्डिंग ट्रस्ट पर काम करें. स्थायी प्रेम सुनिश्चित करने के लिए, आपको भरोसेमंद होना चाहिए, और अपने साथी में विश्वास रखना चाहिए। बिल्डिंग ट्रस्ट को दूसरे व्यक्ति के प्रति कमजोर होने, वादे के सम्मान देने और संचार की लाइन को खोलने में सक्षम होना आवश्यक है। हर बार जब आप उसे कुछ का ख्याल रखना या शब्द रखने का मौका देते हैं, तो आप उसे और अधिक विश्वास हासिल करने का मौका दे रहे हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि हर महीने ऊर्जा बिल का भुगतान करना आपकी ज़िम्मेदारी है, तो अपने बारे में इसे याद दिलाना न दें। उसे ऐसा करने पर भरोसा करें अगर वह करता है, तो आप उससे अधिक महत्वपूर्ण चीजों पर भरोसा कर सकते हैं
  • स्टेप इन लव स्टेप 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    चीजों को एक दूसरे के साथ साझा करें जैसा कि आपके रिश्ते प्रगति के रूप में, आप पहले से भी मजबूत बंधन का निर्माण नहीं कर सकते हैं। भविष्य के लिए अपने डर, उम्मीदों और सपने के बारे में बात करें और अपने (या उसके) लोगों को भी सुनो।
    • जो आपके साथ साझा किया गया है उसे स्वीकार करें, भले ही वह दिलचस्प न लगे हों
  • स्टेप इन लव स्टेप 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    ध्यान रखना शारीरिक आकर्षण एक संबंध में नंबर एक कारक नहीं है, लेकिन अपने बारे में अच्छा महसूस करना महत्वपूर्ण है आहार, व्यायाम, नींद और उपस्थिति जैसी आपकी बुनियादी ज़रूरतों का ख्याल रखना, ताकि आप अपने साथी के साथ जब देखेंगे और अच्छा लगेगा ..
  • विधि 2
    संघर्षों से निपटना

    स्टेप इन लव स्टेप 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    एक टीम के रूप में आप दोनों को देखें भावुक जोड़ आमतौर पर दूसरे व्यक्ति को "आधे" के रूप में एक कारण के रूप में कहते हैं: वे मिलकर काम करते हैं। अपने सपनों के बाद अपने साथी के साथ जाने में मदद करते हुए आपको आराम करना चाहिए। कुछ परियोजना पर काम करना, जैसे एक बगीचे शुरू करने या घर का पुनर्विक्रय करना आपको आपसी प्यार और विश्वास विकसित करने में मदद करेगा क्योंकि आप अपने लिए एक दूसरे के लिए प्यार का पोषण करते हैं।
    • सुनने के लिए जानें जब वह बात करना चाहता है या आपके समर्थन की आवश्यकता है दिखाएं कि आप उसके (या उसके) पक्ष में हैं और आप सबसे अच्छा समर्थन कर सकते हैं।
  • स्टेप इन लव स्टेप 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    संघर्षों में आपकी ज़िम्मेदारी स्वीकार करें। हर रिश्ते में संघर्ष होते हैं और आप को यह जानने की जरूरत है कि उनके साथ कैसे व्यवहार किया जाए। ऐसा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि जब आप गलती (या कम से कम एक दोषी) पर हैं और अपने साथी के साथ इस मुद्दे को सुलझाने का एक तरीका खोजने का प्रयास करें संघर्षों में जिम्मेदारी लेना आपको नियुक्ति को अधिक आसानी से रखने में मदद करेगा
    • उदाहरण के लिए: अगर आप और आपका पार्टनर इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि आयकर छूट का सबसे अच्छा इस्तेमाल कैसे किया जाए, तो देखें कि क्या आप समस्या के कारण का हिस्सा हैं। क्या आपने अपने साथी के दृष्टिकोण को ध्यान में रखा? आप असहमति क्यों हैं? क्या रवैया संघर्ष को सुलझाने में मदद कर सकता है?



  • स्टेप इन लव स्टेप 10 नामक चित्र
    3
    दोषों के लिए अपने साथी को क्षमा करें कोई भी एकदम सही नहीं है, लेकिन लोग इसके बारे में अक्सर एक रिश्ते में भूल जाते हैं। आपका साथी गलती करेगा और आपको समय-समय पर चोट पहुंचाएगा। हालांकि क्षमा करना मुश्किल हो सकता है, आपको रिश्ते को काम करने के लिए ऐसा करना सीखना होगा। आपके बीच एक निश्चित दुश्मनी को विकसित करने से बचने के लिए स्वीकार करें कि वह सही नहीं है और उसे त्रुटियों के लिए माफ़ कर दो।
    • याद रखें कि माफ करने के लिए माफ करने के लिए आवश्यक है और आप भी गलतियां करने के लिए जिम्मेदार हैं।
  • स्टेप इन लव स्टेप 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    कुछ बलिदान करने के लिए तैयार रहें जब हम किसी से प्यार करते हैं, तो हमारा जीवन उस व्यक्ति के साथ मिलता है। डेटिंग से पहले आपके द्वारा किए गए चीजें अव्यवहारिक हो सकती हैं, और योजना बनाने के दौरान आपको अपने साथी की भावनाओं पर विचार करना होगा। आप किसी रिश्ते में कुछ भी करने में सक्षम नहीं हो पाएंगे, इसलिए आपको समय-समय पर कुछ बलिदान करने के लिए इस्तेमाल करना पड़ता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि हर कोई फिल्मों में एक अलग फिल्म देखना चाहता है, तो एक छोटी सी बलिदान करें और कहें, "ठीक है, चलो आज जिस फिल्म को आपने चुना था, उसे देखते हैं।" अगली बार, आपके पास पसंद का अधिकार होगा और इतने पर।
    • बड़ा बलिदान पूरे रिश्ते में प्रकट हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपको किसी अन्य राज्य में नौकरी की पेशकश मिलती है, तो आपको यह तय करने की आवश्यकता होगी कि क्या यह आपकी खुद की नौकरी का त्याग करने योग्य है, ताकि आप अपना स्वीकार कर सकें।
  • स्टेप इन लव स्टेप 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    अन्य व्यक्ति के मानिस स्वीकार करें जैसा कि आप किसी को जानते हैं, कुछ अजीब चीजें आपके रास्ते आ सकती हैं। हमारे सभी अलग-अलग आदतों और वरीयताएँ हैं और आप अपने साथी को ऐसा करने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं जितना कि आप करते हैं। इसे बदलने की कोशिश करने के बजाय अपने उन्माद को स्वीकार और सराहना करते हैं।
    • यदि आपका साथी वास्तव में परेशानी का कारण बनता है, तो आपको इसके बारे में बात करने की आवश्यकता है। मांग करने से बचें कि जब तक आप एक महत्वपूर्ण बिंदु तक पहुंच नहीं पाते तब तक वह दावे को बदलने या स्थगित करें। इसके बजाय, बताएं कि सवाल में व्यवहार कैसे आपको महसूस करता है और उससे पूछता है कि आप यह कैसे सोच सकते हैं कि यह समस्या हल हो सकती है।
    • उदाहरण के लिए, कहने की कोशिश करें, "जब आप फर्श पर पड़े गंदे कपड़े छोड़ते हैं, तो मैं निराश हो जाता हूं। क्या कपड़े धोने को आसान बनाने के लिए हम कुछ भी कर सकते हैं? "
  • विधि 3
    जुनून को पुनर्जीवित करना

    स्टेप इन लव स्टेप 13 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    एक साथ यात्रा की योजना बनाएं यहां तक ​​कि अगर आप अब यात्रा नहीं कर सकते हैं, तो कुछ घंटों के लिए बैठकर अपने सपनों की यात्रा की योजना बनाएं आप अधिक जुड़ाव महसूस करेंगे और इसके बारे में सपने के लिए कुछ है। यदि वे कर सकते हैं, तो यात्रा एक विशेष समय होगा क्योंकि वे एक साथ योजना बनाते समय बिताए थे। यदि आप इतनी जल्दी यात्रा नहीं कर सकते, तो आपको कम से कम रहने का विचार मन में होगा।
  • स्टेप इन लव स्टेप 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    परंपराएं बनाएं साझा परंपराएं आपके बीच के बंधन को मजबूत करने का एक शानदार तरीका है। अपने साथी के साथ बैठ जाओ और सोचें कि आप दोनों के लिए परंपराओं के लिए दिलचस्प क्या हो सकता है आप उनसे आगे देख सकते हैं या रिश्ते की प्रगति के रूप में नए बना सकते हैं।
    • कई परंपराएं समय के साथ विकसित होती हैं जब आप एक दूसरे के स्वाद को खोजते हैं। उदाहरण के लिए, आप दोनों ऑस्कर समारोह देखने का आनंद ले सकते हैं। एक अच्छी परंपरा हर साल ऑस्कर पार्टी के लिए होगी जहां आप पार्टी के कपड़े पहनते हैं और दूसरे को पुरस्कार देते हैं।
  • स्टेप इन लव स्टेप 15
    3
    क्षणों को एक साथ बनाएं अपने साथी के साथ काम करने का प्रयास करें यहां तक ​​कि अगर उनके कार्यक्रम भीड़ है, समय एक साथ रहने के लिए ले लो। चाहे वह खाना पकाने, शॉपिंग कर रहा हो या मूवी देख रहा हो। हर हफ्ते एक बैठक की कोशिश करें ताकि आप जुड़े रहें।
  • स्टेप इन लव स्टेप 16 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    बेडरूम में मसाला को दो को जीवन दें लंबे समय तक एक साथ जोड़े गए जोड़े के लिए चीजें नीरस हो सकती हैं, लेकिन आप हमेशा अपने यौन जीवन को मसाले के लिए कुछ कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आप कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं, अपने यौन जीवन को फिर से सशक्त कर सकते हैं और रिश्ते में और जुनून को प्रेरित कर सकते हैं।
    • अपनी इच्छाओं के बारे में खुला और ईमानदार रहें - हमेशा कुछ नया करने से पहले अपने साथी से बात करें
  • स्टेप इन लव स्टेप 17
    5
    उपहार, आश्चर्य या रोमांच के साथ अपना प्यार दिखाएं लंबे रिश्तों में व्यवस्थित होना बहुत आसान है, लेकिन आपको हमेशा यह दिखाना चाहिए कि दूसरे व्यक्ति आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। फूल भेजें, उसे पसंदीदा कैंडी बनाएं या उन नए जूते खरीद लें जिन्हें वह चाहती थीं। दिखाते हुए कि आप दूरी की ओर भी ध्यान रखते हैं, संबंध जलने की लौ रखने के लिए एक शानदार तरीका है।
    • याद रखें कि किसी के प्रेम को खरीदना संभव नहीं है उपहार का मतलब होना चाहिए और न केवल एक उच्च मूल्य।
  • युक्तियाँ

    • प्रेम में रहने के लिए बहुत काम की आवश्यकता होती है, लेकिन इस काम को गहरा और अधिक पूर्ण संबंध के साथ पुरस्कृत किया जाएगा अपने आदमियों के साथ धैर्य रखने की कोशिश करें, जबकि दोनों रिश्ते को आखिरकार बनाने की कोशिश करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि वह व्यक्ति रिश्ते पर काम करने के लिए तैयार नहीं है या आपसे सम्मान नहीं करता है, तो आगे बढ़ने का समय है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com