IhsAdke.com

कैसे एक सरस्वती होना

मूल मूर्तियां देवी थे जिन्हें कवियों ने दिव्य प्रेरणा के उपहार के लिए रोया था। आधुनिक संगीतकारों को सुंदर देवत्व नहीं होना पड़ता है, लेकिन उन्हें अब भी ईथर और बेहिचक गुणों की आवश्यकता होती है जो रचनात्मकता को चिंगारी करते हैं और एक कलाकार के सबसे मूल काम को उजागर करते हैं। यदि आप किसी व्यक्ति या अपने आप का ध्यान रखना चाहते हैं, तो अपनी रचनात्मक नस को चैनल दें और एक के रूप में रहने के लिए अपने गुणों का विस्तार करें।

चरणों

विधि 1
रचनात्मकता को प्रोत्साहित करें

चित्रित किया गया एक दिमाग़ दिमाग़ चरण 1
1
कलाकारों के साथ लाइव प्रत्येक कलाकार को एक विचार की ज़रूरत नहीं है, लेकिन कई चित्रकारों, फोटोग्राफरों, लेखकों, फिल्म निर्माताओं और कोरियोग्राफर के द्वारा किसी विशेष, अक्सर एक साथी कलाकार द्वारा प्रेरणा के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ काम का श्रेय दिया है। चाहे आप कला बनाते हैं या नहीं, यदि आपका सामाजिक चक्र क्रिएटिव प्रकार से भरा होता है, तो आप किसी का विचार बनना समाप्त कर सकते हैं। पता लगाएँ कि आपके शहर के लेखकों, कलाकारों और संगीतकारों ने समय निकाला और एक ही जगह में भाग लेना शुरू किया।
  • उदाहरण के लिए, अभिनेत्री एडी सेडगविक अपने स्टूडियो "द फैक्ट्री" में एंडी वारहोल के साथ चले गए और वे करीबी दोस्त बन गए। वह उसकी सुंदरता और उपस्थिति से बहुत प्रभावित हुईं कि उसने अपने लिए स्टार श्रृंखला बनाने के लिए फिल्मों की एक श्रृंखला बनाई और उसे "सुपरस्टार" करार दिया।
  • चित्रित किया जाना एक दिमाग़ चरण 2
    2
    मूल विचारों पर चर्चा करें यद्यपि ऐसे संगीतकारों के उदाहरण हैं जिनके सौंदर्य ने केवल प्रेरणादायक (उदाहरण के लिए वर्मीर द्वारा पर्ल बालियां के साथ गुमनाम लड़की), संगीतकारों को प्रेरित करने वाले कलाकारों के रूप में अक्सर रचनात्मक होते हैं। म्यूज़ ऐसा है जो कलाकार को एक बौद्धिक स्तर पर लेता है, जिससे उसे रचनात्मक विचार प्राप्त करने के लिए उत्तेजित किया जाता है कि कोई और समझने में सक्षम नहीं होगा। एक सचेतक बनने के लिए, कलाकार को अपनी रचनात्मकता का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करें और आपको वापस खींचने के बजाय अधिक गहराई से देखें। बातचीत के लिए कोई सीमा नहीं होनी चाहिए
    • जॉन लेनन और योको ओनो ने भागों में एक दूसरे को प्रेरित किया क्योंकि वे बौद्धिक रूप से सिंक में थे। उनके समान राजनीतिक लक्ष्य थे और उनका मानना ​​था कि कला लोगों तक पहुंचने और दुनिया को बदलने का सर्वोत्तम तरीका था। अपने रिश्ते के भाग में धन्यवाद, उन्होंने दुनिया को कभी भी देखा है सबसे नवीन संगीत और कलात्मक प्रदर्शन दिया है।
  • चित्रित किया गया एक म्यूज़ेशन चरण 3
    3
    बेहिचक रहो नियम, प्रतिबंध और सामाजिक मानदंड रचनात्मकता कम कर सकते हैं। बॉक्स के बाहर सोचना असंभव है जब आपको लगातार अपने परिधि की याद दिला दी जाती है इस विचार से कलाकार रोजमर्रा की जिंदगी की सीमा से परे सोचने में मदद करता है। जब एक कलाकार अपने विचारों के साथ होता है, तो वित्तीय बाधाओं और सामाजिक दायित्व जैसी चीजें अप्रासंगिक हैं, क्योंकि जो कुछ नया है उसका निर्माण अगर आप एक म्यूज़ बनना चाहते हैं, तो कलाकार को उस सामान को छोड़ने में मदद करें, जो हमें मानव के रूप में दिक्कत कर लेती है और एक अलग योजना तलाशती है।
    • बहुत सारे इतिहास में एक लापरवाह, असभ्य भावना थी जो उनके आसपास के लोगों को मोहित करता था। यह पट्टी स्मिथ और रॉबर्ट मेपलप्थर्पे का मामला था, एक और प्रेरित जोड़े वे 1970 के दशक के दौरान ईस्ट विलेज, न्यू यॉर्क में एक साथ रहते थे। स्मिथ के संगीत और कलात्मक प्रदर्शन और मैपप्लेथॉर फोटोग्राफी ने सांस्कृतिक परिदृश्य बदल दिया
  • चित्रित किया गया एक दिमाग़ दिमाग़ चरण 4
    4
    यौन ऊर्जा है हालांकि किसी को भी विचार हो सकता है, एक म्यूज़िक की क्लासिक मूलरूपता सुंदरता है, एक कामुक लाल भूख के साथ एक स्त्री की तिरस्कारपूर्ण भावना है। यौन उत्तेजना रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने में सहायता कर सकती है क्योंकि यह संकोच को कम करती है और शरीर और मस्तिष्क को कामुक ऊर्जा के साथ पेश करती है। गाला डाली से जॉर्जिया ओकीफे तक, अनगिनत संगीतकारों ने अपनी कामुकता की शक्ति का इस्तेमाल किया है ताकि क्रूर कलाकारों को उनके बेहतरीन कार्यों से थोड़ा प्रेरणा मिल सके। कई मामलों में, इस म्यूज़ेज़ कलाकार को वह प्रेरित करती है जो उम्र बढ़ने से छोटी है।
  • चित्रित किया जाना एक दिमाग कदम 5
    5
    एक मूल शैली है आप पूरी तरह से आनुपातिक शरीर और एक सुंदर चेहरे के बिना एक विचार हो सकता है। जो कुछ भी आपको अलग करता है, इसे बाहर खड़े रहने के लिए उपयोग करें। एक कलाकार के लिए खोज कुछ ऐसी चीज बनाना है जो दुनिया ने कभी नहीं देखी है, वास्तव में मूल कुछ है। एक कलाकार का विचार सिर्फ एक मॉडल या पुतला नहीं है, बल्कि ऊर्जा और मूल जीवन का एक स्रोत है। उदाहरण के लिए, पाब्लो पिकासो की डोरी मेर और मैरी-थेरेस वाल्टर सहित संगीत की श्रृंखला ने उन्हें मानव शरीर को एक नए तरीके से देखने में मदद की और उन्हें अपने ज्ञान को दुनिया के साथ साझा करने के लिए प्रेरित किया।
  • चित्रित किया जाना एक दिमाग़ चरण 6
    6
    अपनी कला बनाओ यदि आप अपनी कला बनाते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि इसका अर्थ क्या है कि किसी विचार का लाभ लेना या चित्रकला, शब्द, नृत्य आदि के माध्यम से इसे अभिव्यक्त करना है। आप खालीपन को समझेंगे जो एक रचनात्मक रुकावट और मुक्ति के साथ आता है जो बाहरी प्रेरणा की मदद से फिर से पैदा करने में सक्षम है। कैसे रचनात्मकता प्रवाह और reflows से परिचित होकर, आप जो संघर्ष कर रहा है किसी को मदद कर सकते हैं।
    • अगस्त रॉडिन का मकसद मूर्ति और साथी, केमिली क्लाउड था। उन्होंने अपनी उपस्थिति में अपने सबसे अच्छे और सबसे प्रसिद्ध कार्यों में से कुछ बनाया, अपने साझा जुनून से प्रेरणा महसूस कर रही है। दुर्भाग्य से, क्लाउड ने एक ही प्रसिद्धि और सफलता को रॉडिन के रूप में हासिल नहीं किया।
  • विधि 2
    अपने खुद के सरस्वती रहो




    चित्रित किया जाना एक मनोचिकित्सक चरण 7
    1
    अपनी कल्पना जंगली चलाने दें हालांकि एक म्यूज़ होने से आपको एक नया रचनात्मक परिप्रेक्ष्य मिल सकता है, आपकी कला किसी अन्य व्यक्ति के प्रभाव पर निर्भर नहीं होनी चाहिए। यदि आप अपनी कल्पना मुक्त छोड़ दें तो आप अपनी प्रेरणा हो सकते हैं क्रिएटिव विचार आपके मन की गहराई के सरल अन्वेषण के साथ आ सकते हैं। व्यायाम करें कि आपकी रचनात्मकता को रिलीज़ करने में सहायता करें
    • यदि आप उदासीन महसूस कर रहे हैं, तो अपने जीवन में चीजों को हिलाएं और पूरी तरह से नया प्रयास करें नृत्य कक्षाएं लेना या कुछ समय के लिए पेंटिंग से फोटोग्राफी में स्विच करना कभी-कभी अपने आप को एक अलग तरीके से व्यक्त करते हुए रचनात्मकता के नए बिंदु खोल सकते हैं
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 8 नामक चित्र
    2
    अपने मूल विचारों के बाद जाओ अन्य लोगों की सोच या आपके विचारों को पहचानने और उन्हें अलग छोड़ने के बजाय, अपने मूल विचारों के बारे में अपने कला का प्रदर्शन करें। समाज या उन संस्थानों द्वारा लगाई गई इमारतों में चिपक न दें, जिसमें आप बड़े हुए। अपने सभी विचारों के माध्यम से आगे बढ़ें, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी देखें जो यह देखते हैं कि वे कितनी दूर जायेंगे खुद को अपने अजीब अवधारणाओं से दूर करने के लिए अपना खुद का ध्यान रखें।
  • चित्रित किया गया एक म्यूज़क्शन चरण 9
    3
    अधिक गहराई में अपनी भावनाओं का अन्वेषण करें हमारी भावनाओं को हमें बेहतर प्राप्त करने से इनकार कर अपनी रचनात्मक इकाइयों को धीमा करना आसान है हालांकि, सर्वोत्तम कलाओं में से कुछ ने उत्साह को पूर्ण रूप से देखा अपनी आत्मा की गहरी भावनाओं की खोज से आपको अपने दर्शकों के साथ नए और रचनात्मक तरीके से जुड़ने में मदद मिलेगी। अपनी भावनाओं को विनियमित करने की कोशिश करने के बजाय उन्हें प्रबंधन में आसान बनाने के लिए, अपने आप को पूरी तरह से उन्हें महसूस करने की अनुमति दें जब आप एक मजबूत भावना रखते हैं, तो कला बनाने का प्रयास करें और देखें कि आपकी निराशा, क्रोध या खुशी आपके काम को कैसे प्रभावित करती है।
  • चित्रित किया जाना एक दिमाग कदम 10
    4
    एक मुफ्त जीवन शैली है सुविधा क्षेत्र को छोड़कर आपको और अधिक रचनात्मक महसूस करने में सहायता मिलेगी। यदि आपके पास एक कठोर एजेंडा है और आपके अधिकांश दिनों में अनुमान लगाया जा सकता है, तो आपके पास रचनात्मक और मुक्त होने का समय कब होगा? अपने आप को नियमों का पालन करने के बजाय सभी समय के लिए रचनात्मक ऊर्जा को महसूस करने के लिए अधिक अवसरों की अनुमति दें।
    • अगर आप थोड़ा कम पैसा कमा सकते हैं, तो कुछ के लिए अपनी पूर्णकालिक नौकरी छोड़ने पर विचार करें जिससे आपको अधिक लचीलापन मिल सके।
    • उन लोगों के साथ जीते हैं जो रचनात्मकता को जितना करते हैं, उतना ज़्यादा करते हैं, इसलिए आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आप असामान्य जीवनशैली के द्वारा कुछ गलत कर रहे हैं।
  • चित्रित किया जाना एक दिमाग़ कदम 11
    5
    अपने सपनों की व्याख्या करें. क्या आप अपने सपने में क्या चलते हैं पर ध्यान देते हैं? आप उन्हें नियंत्रित नहीं कर सकते (जब तक आपके पास स्पष्ट सपने न हों), लेकिन उन पर अधिक ध्यान देना मस्तिष्क के पक्ष का पता लगाने का एक अच्छा तरीका है जो अजीब और अनोखा है
    • जैसे ही आप जागते हैं, आपके सपनों को लिखने की कोशिश करें इस तरह, आप बेहतर याद करेंगे और अपनी कला के लिए कच्चे माल के रूप में उनका उपयोग करने में सक्षम होंगे।
    • जब आप जागते हैं, तो अपने सपने में जीवन के अनुभवों और भावनाओं से जुड़ें और देखें कि आप इससे क्या सीख सकते हैं।
  • ब्यू म्यूज चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने अनुभवों को सामग्री के रूप में प्रयोग करें आपके सभी रिश्ते, दिनचर्या, मुठभेड़ों, प्रतिक्रियाओं और टिप्पणियां आपकी कलाकृति में खुद को प्रस्तुत कर सकते हैं। अपने दैनिक अस्तित्व में मूल सामग्री खोजें अपनी यादें और इतिहास, अपने व्यक्तित्व और प्राथमिकताओं का अन्वेषण करें, और दुनिया को देखने के अपने तरीके से प्रेरित हो। आपके जैसी दुनिया में कोई भी नहीं है उपयोग आप अद्वितीय बनाता है और अपने खुद के विचार हो
  • सूत्रों और कोटेशन



    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com