IhsAdke.com

कला का समर्थन कैसे करें

इस लेख में जानें कि इसके पीछे कला और अद्भुत लोगों को समर्थन या प्रोत्साहित करने के कुछ व्यावहारिक तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
पैसे के साथ सहायता

चित्र का समर्थन करें कला का चरण 1
1
कला खरीदें मूल्य पर चर्चा न करें, बस चुनें कि आपके बजट में कौन सा फिट बैठता है। वेतन और सामाजिक वर्ग के आकार के बावजूद, हर किसी के पास अवकाश के लिए कुछ पैसे हैं। इसलिए, याद रखें कि किसी भी मूल्य का स्वागत किया जाएगा ताकि कलाकार कला के लिए अपनी खोज जारी रख सकें। कला को प्रोत्साहित करने के लिए व्यावहारिक दृष्टिकोण के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:
  • दोनों कारीगर (शेफ और कारीगरों को जो आमतौर पर "कलाकार" के रूप में नहीं देखा जाता है) और प्लास्टिक के कलाकार स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देते हैं और अपने ग्राहकों की जिंदगी की गुणवत्ता में सुधार करते हैं, क्योंकि उन्हें खाने की जरूरत होती है , किराया और करों का भुगतान - इस वजह से, कला पर खर्च किए गए पैसे समुदाय को वापस आ जाएंगे, कई गैर-अत्याधुनिक नौकरियां हासिल करेंगे अपने क्षेत्र के कलाकारों को खोजने की कोशिश करें और, शायद, लक्जरी वस्तुओं के साथ समाप्त हो जाएंगे जो उतने महंगे नहीं हैं जितने की आप कल्पना करते हैं-
  • समुदाय को सहायता के लिए कला खरीदना न करें, अपने व्यक्तिगत स्वाद का सम्मान करें हालांकि, उन कलाकारों और कारीगरों के लेखों को इकट्ठा करें जिन्हें आप प्रशंसा करते हैं। चयनित कलाकारों के लिए एक महान प्रायोजक बनने के अलावा, आप वर्षों में कला वस्तुओं का एक विशाल संग्रह जमा कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि उन वस्तुओं को चुनना और खरीदना है जो आपको अच्छा महसूस करेंगे।
  • चित्रा शीर्षक से समर्थन कला चरण 2
    2
    स्वतंत्र कलाकार को पहले समर्थन दें जब आप एक फिल्म देखने के लिए बाहर जाते हैं, तो राष्ट्रीय सिनेमा को प्राथमिकता दें। यदि संभव हो, तो स्थानीय प्ले देखना पसंद करते हैं। इस तरह, आपका पैसा ब्राजील की कला के विकास के लिए वापस लाया जाएगा, जिससे नए अभिनेता, निर्देशक, उत्पादक और थिएटर घरों का लाभ उठाने में मदद मिलती है। यदि आप अतिउत्पादन देखना चाहते हैं, तो मैटिनी के लिए टिकट खरीदें और राष्ट्रीय उत्पादन देखने के लिए परिवर्तन का उपयोग करें। इसके साथ, जब तक आप एक अधिक बौद्धिक और परिष्कृत व्यक्ति के रूप में नहीं देखा जाए, जो कि केवल लोकप्रिय मीडिया में ही नहीं है।
  • चित्र का समर्थन करें कला का चरण 3
    3
    अपने घर को सजाने के लिए क्षेत्रीय कलाकारों की तस्वीरें और चित्र खरीदें मशहूर कामों के बड़े पैमाने पर निर्माण करने के बजाय, सच कला की तलाश करें जो आपके बजट के भीतर है। यदि आप बहुत खर्च नहीं कर सकते, तो सीमित पेंटिंग या प्रतियां के बजाय स्केच खरीदें जैसा कि संग्रह बढ़ता है, उसे स्टोर करने के लिए एक शांत, गहरे, शुष्क स्थान का चयन करें (उदाहरण के लिए एक बंद कमरे या एक कोठरी)।
    • कला के कामों के संरक्षण के बारे में आप जितनी सारी चीज़ें खरीदते हैं और जानें यदि आप विभिन्न कलाकारों से काम खरीद सकते हैं, तो यह संभव है कि संग्रह समय के साथ मूल्य हासिल करेगा। कोई भी नहीं जानता कि कलाकारों में से एक का नाम प्रसिद्ध हो सकता है। यदि ऐसा होता है, तो आपके बच्चे और पोते अपने हाथों में खजाना होंगे हालांकि, प्यार के लिए इकट्ठा, पैसे के लिए नहीं
    • उन कामों को खरीदें जिनके लिए आप प्यार में पड़ जाते हैं यदि आप जो खरीदा है उससे ऊब जाते हैं, उसे छिपाते हैं और इसे बाद में फिर से ढूंढने के लिए कुछ समय के लिए बचाते हैं - अन्य लोग इसे पसंद भी कर सकते हैं (यहां तक ​​कि भविष्य के खरीदारों)।
  • चित्र का समर्थन करें कला का समर्थन करें चरण 4
    4
    जीवित लेखकों से किताबें खरीदें लेकिन जब आप पदोन्नति पर होते हैं तो खरीदना नहीं भूलते, क्योंकि ये लेखक की रॉयल्टी का त्याग करते हैं। लेखक बिक्री के संग्रह की मात्रा से प्राप्त करता है, लॉन्च की कीमत से नहीं। यदि आप इंटरनेट पर एक फ्रीलान्स लेखक पाते हैं, तो आप इसे तीसरे पक्ष की साइटों (उदाहरण के लिए, अमेज़ॅन जैसे) की तुलना में पुस्तक से सीधे खरीदने के लिए एक रास्ता खोजते हैं।
    • ई-बुक ख़रीदना कई जीवित लेखकों को घर पर कई बुकशेल्ड्स रखने के लिए समर्थन करने का एक अच्छा तरीका है।
    • यदि आप ई-पुस्तक को फिर से पढ़ना चाहते हैं जिसे आपको बहुत पसंद है, तो इसका भौतिक संस्करण खरीदें
  • चित्र का समर्थन करें कला का चरण 5
    5
    संगीत, जादू और लाइव नृत्य समारोहों में भाग लेने के लिए टिकट खरीदें केवल आपके बजट और आपके स्वाद के भीतर क्या करना न भूलें आप बैले या संगीतमय फिल्मों में एक प्रस्तुति को देखने के लिए पसंद कर सकते हैं। यदि आप संगीत सुनना चाहते हैं, तो कई विकल्प हैं, जैसे कि स्वतंत्र बैंड, क्षेत्रीय सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा, गायन आदि।
    • पूरे टिकट खरीदें, प्रचार के लिए प्रतीक्षा मत करो।
    • जब गली के कलाकार से गुजरते हुए, उसकी टोपी में पैसे डालते हैं
    • स्वतंत्र संगीतकारों की सीडी खरीदें जो कि सामग्री को खुद बनाते हैं भविष्य के लिए एक अच्छी याददाश्त के अलावा, यह हो सकता है कि एक दिन बैंड या कलाकार प्रसिद्ध हो जाएगा यदि आप इंटरनेट से संगीत डाउनलोड करना पसंद करते हैं, तो इसके लिए भुगतान करें। कई प्रतिभाशाली, लेकिन अज्ञात संगीतकार कला के अपने प्यार के लिए बलिदान करते हैं और उन सभी पैसे पर भरोसा करते हैं जो वे बिक्री के माध्यम से (इंटरनेट पर या सड़कों पर) बढ़ा सकते हैं।
    • विनम्र रहें और लाइव प्रदर्शन के दौरान चुप रहें (बात न करें) विशेष रूप से छोटे वातावरण में प्रस्तुतियों के दौरान सबसे बड़ा खतरा उन लोगों को विचलित नहीं करना है, जो संगीत सुनना चाहते हैं, बल्कि संगीतकारों की एकाग्रता को दूर करने के लिए।
  • चित्र का समर्थन करें कला का चरण 6
    6
    अपने जश्न के लिए स्थानीय संगीतकारों को किराए पर लें - शादियों, स्नातक, बपतिस्मा, शुरुआत, बारबेक्यू और साल के अंत समारोह। क्यों अपनी शादी की सालगिरह के जश्न के दौरान एक रात्रिभोज में अपनी पत्नी को विदा करने के लिए संगीतकार को फोन न करें? अपने परिचय के बाद अपने पसंदीदा कलाकार से बात करें और पूछें कि वह कितना चार्ज करेंगे इसे अच्छी तरह से पहले से किराया करें, ताकि खर्च नियंत्रण से बाहर न हो।
    • पूछो संगीतकारों के लिए कम मौसम क्या है यदि आप इनमें से किसी एक समय के लिए अपनी प्रस्तुति को शेड्यूल कर सकते हैं, तो कीमत बहुत कम हो सकती है कम मौसम आमतौर पर कम स्मरणीय तिथियों के साथ वर्ष के समय के साथ मेल खाता है।
    • अगर आप उन्हें आखिरी वर्ष या कार्निवल पार्टी के लिए किराया करने की योजना बनाते हैं, तो कार्यक्रम तैयार करने का प्रयास करने के लिए तैयार रहें क्योंकि प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़िया होगी।
    • एक ऐसी परंपरा बनाएं जहां मेहमानों को यह जानने के लिए इंतजार करना होगा कि कौन सा बैंड पार्टी को उस वर्ष खेलेंगे।
  • चित्र का समर्थन करें कला का समर्थन 7
    7
    कपड़े खरीदें, विशेष रूप से रात में बाहर जाने या पार्टियों में जाने के लिए, स्थानीय दर्जी, सीमस्ट्रेस या स्टाइलिस्ट से। मॉल में खरीदे गए महंगे डिज़ाइनर कपड़े का भुगतान न करें, आपके स्वाद और माप के अनुसार, आप के अनुरूप होने के लिए अनूठे रूप से कुछ करना पसंद करते हैं। भुगतान किया गया मूल्य इसके लायक होगा, क्योंकि कपड़े की स्थायित्व अधिक होगी और ट्रिम बेहतर होगा, इसके अलावा, यह कला और समुदाय का समर्थन करने का एक और तरीका है। अपनी अलमारी के आकार को कम करें और उसके अंदर की गुणवत्ता को बढ़ाएं।
    • क्षेत्रीय योद्धाओं से जूते और चमड़े के जूते खरीदें वे कुछ परिस्थितियों में और भी महंगा हो सकते हैं, लेकिन पैरों पर बेहतर सेवा देंगे और दुकानों में खरीदी गई जूते की तुलना में अधिक समय तक रहेंगे।
    • अगर आप अक्सर जूते खरीदना पसंद करते हैं, तो हमेशा अपने मोची मोहर पर जाएँ और नए जोड़ी का ऑर्डर करें जो थोक में किए गए जूते खरीदने से बेहतर है - आपका अद्वितीय होगा, हजारों लोगों के पैरों पर नहीं होगा ऐसा हो सकता है कि मोचीदार भी आपको एक विशेष ग्राहक के रूप में इलाज करना शुरू कर देता है और आपको अच्छी छूट प्रदान करता है। अगर आप क्रिसमस के लिए जूते का आदेश देते हैं, तो यह आपके पसंदीदा सीमस्ट्रेस के पास जाने और मिलान करने वाला संगठन बनाने का मूल्य हो सकता है - दोनों इस परियोजना पर एक साथ काम भी कर सकते हैं। जितना अधिक आप उनके साथ काम करेंगे, उतना ही वे तुम्हें जानते होंगे और अपने स्वाद को समझेंगे।
  • चित्र का समर्थन करें कला का चरण 8
    8
    गहने, गहने और आभूषणों से प्रत्यक्ष आभूषणों के आदेश चांदी के छोटे टुकड़े और अर्ध कीमती पत्थरों के साथ शुरू करें जितनी जल्दी हो सके, अधिक विस्तृत गहनों के लिए रवाना, अधिक महंगी सामग्री के साथ बनाया। उन चीजों पर एक नज़र डालें जो पहले से ही शीघ्र डिलीवरी में हैं क्योंकि ये इन झुमके और जंजीरों की बिक्री है जो उन्हें दैनिक आधार पर जीवित रहने में मदद करता है। हालांकि, कुछ विशिष्ट चीज़ों को ऑर्डर करने या उपलब्ध सर्वोत्तम आइटम खरीदने के द्वारा, आप कलाकार की आत्मा को पोषण करेंगे।
  • चित्र का समर्थन करें कला 9 का समर्थन करें
    9
    स्थानीय शेफ के रेस्तरां में खाएं दोनों भोजन और पर्यावरण जहां परोसा जाता है, कला की अभिव्यक्ति के रूप हैं। तो मूल रेस्तरां खोजें, जो आम तौर पर फ्रैंचाइज़ी रेस्तरां में बेहतर गुणवत्ता वाले हैं एक बार ग्राहक बनने के बाद, आप विशेष ध्यान और सेवा की अतिरिक्त गुणवत्ता प्राप्त करना शुरू करेंगे - कारक जो आपकी संतुष्टि को और बढ़ाएंगे
  • चित्र का समर्थन करें कला का समर्थन 10
    10
    स्थानीय कारीगरों द्वारा बनाई गई खिलौने, सजावट, फर्नीचर और उपहार खरीदें अगर कोई स्थानीय शिल्पकार द्वारा बनाया गया हो, तो चाहे जो भी आप खरीदते हों, यह निश्चित है कि यह आइटम मूल और व्यक्तिगत सेवा होगी। आपका पूरा घर मूल्यवान, अनोखी और सुंदर वस्तुओं से भरा हुआ स्थान बन सकता है। उनमें से सभी, शक के बिना, उन सामूहिक लोगों के लिए बेहतर गुणवत्ता होगी जो बड़े पैमाने पर निर्मित किए गए थे।
  • चित्र का समर्थन करें कला का समर्थन 11
    11
    क्षेत्र में किसानों से सीधे भोजन खरीदें। साथ ही, अपने बगीचे की देखभाल करने के लिए स्थानीय मालेदारों को किराए पर लें। कलाकारों को प्राथमिकता दें चुने हुए कलाकार द्वारा अन्य बागानों के आधार पर और उसे कुछ स्वतंत्रता के साथ कला का प्रयोग करने दें। आपके बगीचे के पौधे और भूनिर्माण कला प्रपत्र भी हो सकते हैं और घर के मालिक के व्यक्तित्व को व्यक्त करने में मदद कर सकते हैं।
  • विधि 2
    कला का एक काम करने का आदेश देना




    चित्र का समर्थन समर्थन कला चरण 12
    1
    आपको पसंद एक कलाकार से कला खरीदें जो आप ऑर्डर करना चाहते हैं उसका एक सरल वर्णन करें और जो कुछ शैली से बाहर है उसके लिए मत पूछो।
    • परेशान न करें, काम में बाधा मत करो और ड्राइवर न बनें। कला को प्रोत्साहित करने में एक महत्वपूर्ण बिंदु कलाकार को अपना काम करने के लिए स्वतंत्र छोड़ना है। कलाकार का उपयोग नहीं करना चाहते, कला के काम के बदले उसे एक छोटी सी चीज प्रदान करना, क्योंकि अंत में उसका खतरा बढ़ने का एक बड़ा खतरा है इसके साथ, वह कला को छोड़ने का भी संकल्प कर सकता है

    विधि 3
    सभी को देखने के लिए स्तुति करो

    चित्र का समर्थन करें कला का चरण 13
    1
    इंटरनेट पर एक समीक्षा छोड़ें चाहे वह किताब जिसे आपने खरीदा है, एक गाना या कला का काम है ट्विटर, फेसबुक या उस साइट को खोजें, जो आपको सबसे उपयुक्त लगता है, और खरीदे गए आइटम का विश्लेषण करें। नकारात्मक समीक्षा अन्य उपभोक्ताओं को एक अविश्वसनीय विक्रेता को चेतावनी देती है। कला, हालांकि, अधिक व्यक्तिपरक है और प्रत्येक व्यक्ति का स्वाद शामिल है उदाहरण के लिए, यदि आपने गलती से एक पुस्तक खरीदी है और इसे पसंद नहीं किया है, तो कारणों की व्याख्या करें ताकि अन्य लोगों को अभी भी इसमें रुचि हो सकती है (कोई भी भूतों को पसंद करने के लिए बाध्य नहीं है)।
    • ऐसा कुछ करने की कोशिश करें: "मैंने सोचा था कि यह पुस्तक पिशाच के बारे में थी, लेकिन यह पता चला कि यह एक हत्यारे के बारे में है जो मुझे बहुत ज्यादा डराता है। यदि आप एक किशोर पिशाच रोमांस की तलाश में हैं, तो इस किताब को खरीदना न करें। लेकिन, यदि आप अत्यंत डरावनी कहानियां पसंद करते हैं, तो अब खरीदें! "। तो आप केवल अपनी पुस्तक खरीदने के द्वारा लेखक का समर्थन नहीं करेंगे, बल्कि मुंह विज्ञापन के शब्द के साथ जो आपको और भी अधिक बेचने और महीने के बिलों को पकड़ने में मदद करेंगे।

    विधि 4
    कला पर केंद्रित प्रोत्साहन

    चित्र का समर्थन करें कला का समर्थन 14
    1
    अपने क्षेत्र में कला को प्रोत्साहित करें क्षेत्रीय थिएटर, शौकिया संगठनों और छात्र निर्माणों को आपकी मदद की आवश्यकता है। पोस्टर बनाने के लिए वेशभूषा बनाने और यात्रियों को सौंपने से लेकर भाग लेने के कई तरीके हैं
    • व्यवस्थित करें और मेलों और त्योहारों को सेट करने में सहायता करें। एक ऐसी घटना का आयोजन करना, जहां कलाकार कामकाज का पर्दाफाश कर सकते हैं, बहुत मदद के होंगे और साथ ही उन्हें एक प्रदर्शन से पहले अपने उपकरण को अनलोड और इकट्ठा करने में मदद करनी होगी।
    • इंटरनेट पर क्षेत्रीय कार्यक्रमों को बढ़ावा दें, अपने ब्लॉग पर उनके बारे में लिखिए, पत्रक बनाने या वितरित करें
    • पता लगाएँ कि क्या आपके पड़ोस या शहर में एक कला समिति है यदि यह अस्तित्व में नहीं है, तो एक को स्थापित करने के बारे में सोचें
    • यहां कुछ प्रकार की घटनाएं दी गई हैं जो आप अपने क्षेत्र में व्यवस्थित करने में सहायता कर सकते हैं: संगीत, खुली वायु संगीत, कला मेले, स्टूडियो के कलाकारों का दौरा, हस्ताक्षर शाम और शुभकामनाएं इस तरह की पहल से जुड़े सभी कलाकारों को बहुत लाभ होगा। घटनाओं को दर्ज करें, पंजीकृत कलाकारों द्वारा लेखक सामग्री की बिक्री की अनुमति दें, भले ही प्रविष्टि मुफ़्त है
  • चित्र का समर्थन समर्थन कला चरण 15
    2
    जब तक आप पूर्णता तक नहीं पहुंच पाएं। हमेशा ईमानदारी से सब कुछ करने के लिए मत भूलना
    • मानव, कला, संगीत या साहित्य के क्षेत्र में पाठ्यक्रम ले लो। उनमें से बहुत से एनजीओ, नींव, पब्लिक स्कूल और विश्वविद्यालयों द्वारा नि: शुल्क पेशकश की जाती है। श्रोता के रूप में विश्वविद्यालयों में कक्षाओं में किसी भी कीमत पर उपस्थित होना संभव है। मुफ्त पाठ्यक्रमों में भाग लेना, भले ही क्रेडिट या प्रमाण पत्र नहीं कमाया जाए, वह पैसा बचाने में मदद करेगा, जो कला के काम, संगीतकारों को किराया, हस्तशिल्प खरीदने और इतने पर हासिल करने के लिए लागू किया जा सकता है। महत्वपूर्ण बात कला की सराहना करने की आपकी क्षमता को समृद्ध करना है
  • विधि 5
    कला के साथ जुड़ना

    चित्रा शीर्षक से समर्थन कला चरण 16
    1
    शामिल हो जाओ कला को रचनात्मकता और व्यक्तिगत अभिव्यक्ति के साथ करना है, तो पता करें कि आपके जुनून क्या है और मज़ेदार है। कई कलात्मक क्षेत्रों हैं, उदाहरण के लिए: ड्राइंग, पेंटिंग, नृत्य, थियेटर, सर्कस, भित्तिचित्र, हस्तशिल्प आदि। संक्षेप में, जब तक आपको कला में अपनी जगह नहीं मिल पाती है, तब तक कई संभावनाएं तलाशने हैं।
    • आपकी खोज में आपकी सहायता करने के लिए, कई कला विद्यालय प्रथम कक्षाएं या मुफ्त ट्यूशन कार्यशालाएं पेश करते हैं। उधार की गई सामग्री के साथ शुरू करें या इंटरनेट पर इस्तेमाल करें, टिन में या दफ्तर की दुकानों में।
  • चित्र का समर्थन करें कला का समर्थन 17
    2
    और पढ़ें. सार्वजनिक पुस्तकालय पर जाएं और साहित्य, कला, बैले या थिएटर पर कुछ किताबें उधार दें।
    • इन विषयों को इंटरनेट पर भी देखें इंटरनेट पर उपलब्ध सभी प्रकार की कलाओं पर कई लेख और पुस्तकें हैं पैसे खर्च किए बिना अपने आप को और अधिक बताएं, आपको कला में निवेश करने के लिए पैसे बचाने में मदद मिलेगी।
  • चित्रा शीर्षक से समर्थन कला चरण 18
    3
    संग्रहालय या एक कला गैलरी पर जाएं प्लास्टिक की कला, प्रदर्शन या फोटोग्राफी का एक संग्रहालय खोजें यदि आप व्यक्ति में नहीं जा सकते हैं, तो इंटरनेट के माध्यम से एक आभासी दौरे ले लो।
    • छुट्टी पर रहते हुए, इस क्षेत्र के संग्रहालयों और दीर्घाओं का दौरा करने के लिए समय निकालें। उसी समय आप कला से संबंधित अपने ज्ञान का विस्तार करेंगे, आप अपने शहर के कलाकारों की और भी सराहना करना सीखेंगे। कलाकारों और संगीतकारों ने दिलचस्प चीजों के बारे में सब कुछ देखें अगर आप हर साल एक ही स्थान पर जाते हैं, तो उस जगह से अपने पसंदीदा कलाकारों का समर्थन करना शुरू करें - एक निश्चित चित्रकार, एक सड़क संगीतकार, एक थिएटर हाउस, आदि।
    • यदि आप ऑपेरा पसंद करते हैं, तो सस्ते टिकट खरीदें और लाइव प्रदर्शन देखें। निजी और सरकारी दान की संख्या के बावजूद, ओपेरा घर घुटनों में काम करते हैं। पीठ के सबसे सस्ती सीटें खरीदने का अवसर लें क्योंकि अनुभव बहुत ही बढ़िया है। प्रोडक्शन बहुत महंगा है, इसमें कलाकार, परिधान, यांत्रिकी, प्रकाश ऑपरेटरों, ध्वनि, विशेष प्रभाव आदि शामिल हैं। यदि आप ऑपेरा हाउस के पास हैं, तो रखरखाव में मदद करने के लिए स्वयंसेवक।
  • चित्र का समर्थन करें कला का समर्थन करें चरण 1 9
    4
    कला का समर्थन करने वाले संगठनों को दान करें ऐसे कई कला कार्यक्रम हैं जो गैर-सरकारी संगठनों द्वारा उपनिवेशित समुदायों में विकसित किए जाते हैं जिन्हें आगे ले जाने के लिए दान किया जाता है। वे बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे बच्चों को ड्रग्स और हिंसा से दूर रखने में मदद करते हैं और उन्हें बेहतर भविष्य के करीब ले जाते हैं।
    • मासिक कला दौर व्यवस्थित करें शहर के चारों ओर कला प्रदर्शनी फैलाने और एक महीने में एक बार एक कला दौरे लेना चाहते हैं, जो लोगों के लिए एक नक्शा वितरित।
    • थिएटर, नृत्य कंपनियों और कला आयोजनों के लिए प्रत्यक्ष दान करें उनमें से कई दान स्वीकार करते हैं कभी-कभी आपके थिएटर मंडल को एक प्रमुख राष्ट्रीय कला कंपनी की तुलना में अधिक दान की आवश्यकता होती है।
    • अपने शहर के माध्यम से चलने वाले सर्कस सर्कस का सम्मान कभी नहीं करना भूलें। बस उन लोगों का समर्थन नहीं करते जो पशुओं को कैद में रखते हैं
    • अपने पसंदीदा लेखकों से किताबें खरीदें और उन्हें स्थानीय पुस्तकालय में दान करें बहुत से लोग जो अपने पसंदीदा लेखक की पुस्तक के लिए भुगतान नहीं कर सकते हैं, उन्हें यह उधार देने का मौका मिल सकता है, जबकि कई अन्य लोगों को नए लेखक से मिलने का मौका मिलेगा। हर कोई जीत जाएगा, खासकर लेखक, जिसके पास अपना कैरियर छोड़ने के लिए एक और कारण नहीं होगा।
  • चित्रा शीर्षक से चित्र का समर्थन करें चरण 20
    5
    बाहर निकलो और बाहर निकलना कलाओं के लिए आपकी प्रशंसा और सहायता को तेज करने का सबसे अच्छा तरीका यथासंभव कई प्रस्तुतियों में भाग लेना है। हमेशा नई खोजों के लिए एक खुले दिमाग रखें
    • पैसे बचाने के लिए, आखिरी मिनट के टिकट या सस्ती सीट खरीदें
    • यदि आप अपने पसंदीदा कलाकार की सबसे महंगी तस्वीरें नहीं खरीद सकते हैं, तो छोटे, स्केच या सीमित प्रतियां खरीद सकते हैं। अज्ञात या मशहूर स्वतंत्र कलाकारों की सबसे सस्ती नौकरियां खरीदकर, आप कला के साथ-साथ क्षेत्रीय और राष्ट्रीय अर्थव्यवस्थाओं का भी समर्थन करेंगे।
  • चित्रा का शीर्षक चित्र समर्थन 21
    6
    कलाकारों से मिलो कला में, लगभग सब कुछ संचार का विषय है नए दोस्त बनाओ जो कलाकार और कारीगर हैं कला की प्रशंसा का अध्ययन करें और कला में विकासशील लोगों को प्रोत्साहित करें। यह सब अपने जीवन की अपनी गुणवत्ता में सुधार करेगा। कई मायनों में क्या संभव होगा, उदाहरण के लिए: फर्नीचर और ऑब्जेक्ट्स रखने वाले, जो बड़े पैमाने पर उत्पादित होते हैं, एक अधिक परिष्कृत और संगीतम व्यक्ति बनने से बेहतर होते हैं, और व्यक्तिगत विकास जो इससे अधिक जुड़ा होने से उत्पन्न होता है जो स्वभाव से सुंदर है इसलिए, समर्थन करने वाली कला आपके द्वारा कल्पना की तुलना में बहुत अधिक लाभ लाती है।
  • युक्तियाँ

    • दुनिया के साथ अपनी कला साझा करें गणित के शिक्षक हैं जो कवि हैं, वकील और अभिनेता हैं जो पेंटर्स हैं। अपने व्यवसाय, व्यवसाय या रोजगार के भीतर अपनी कला का प्रचार करें क्या महत्वपूर्ण है दूसरों को दिखाने के लिए कि रचनात्मक होना पर्याप्त नहीं है, किसी को रचनात्मकता का भी अभ्यास करना चाहिए
    • देखो टीवी संस्कृति

    आवश्यक सामग्री

    • books-
    • ट्रांस
    • कंप्यूटर
    • इंटरनेट कनेक्शन-
    • television-
    • money-
    • सामग्री:
      • ड्राइंग और पेंटिंग के लिए:
        • pastéis- पेंसिल
        • पेंसिल ड्राइंग-
        • Cavalete-
        • नोटबुक ड्राइंग-
        • स्क्रीन
      • फोटोग्राफी के लिए:
        • कैमरे
        • फोटो संपादन के लिए कार्यक्रम-
        • तस्वीर के लिए पेपर-
        • फोटो प्रिंटर
      • बैले के लिए:
        • शिक्षक और नृत्य स्कूल-
        • music-
        • बार-
      • शूटिंग के लिए:
        • कैमरे
        • Roteiro-
        • ग्रंथ या स्क्रिप्ट संपादित करने के लिए कार्यक्रम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com