IhsAdke.com

कैसे सांप के विषम स्टिंग जीवित रहने के लिए

जीवित रहने की कुंजी शांत रहने और कुछ सरल उपाय करने के लिए उन ऊतकों में विषाक्त पदार्थों के तेज़ फैल को रोकने के लिए है, जहां पीड़ित को डुबाया गया है।

चरणों

एक जीवित सर्प चरण 1 से जीवित रहने वाले जीवित जीव जीवित बचपन का नाम
1
समझें कि त्वरित, शांत क्रिया शायद आपके जीवन को बचाने के लिए आवश्यक सबसे महत्वपूर्ण जानकारी है। एक जहरीला साँप शरीर को गंभीर और स्थायी नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए जैसे ही यह पक्की हो गई है, अस्पताल जाने की कोशिश करें। सबसे विषैले सांप के काटने से निपटने का सबसे सरल समाधान, चुपचाप गाड़ी में चलना, आसान बनाना, शांति से अस्पताल जाना और शांति से इंतजार करना।
  • पिक्चर शीर्षक से जीवित सर्विसे को एक ज्वलंत सांप चरण 2 का सामना करना पड़ रहा है
    2
    शांत रहो यह तुच्छ लगता है, लेकिन यह आपके जीवन को बचाएगा उत्तेजित होकर, आपका दिल तेजी से धड़कता है और आप प्रभावित क्षेत्र में रक्त के प्रवाह को बढ़ाते हैं और अपने ऊतकों में प्रवेश कर सकते हैं जो विष की मात्रा में वृद्धि
  • चित्रित एक जीवित सर्प चरण 3
    3
    प्रत्येक विषैले सांप के काटने से जहर नहीं मिलता है, लेकिन आपको अस्पताल जाने से पहले लक्षणों की अपेक्षा नहीं करनी चाहिए। विषैले सांप के लक्षण अलग-अलग होते हैं एक साँप का डंक जिसने जहर में इंजेक्ट किया है और उसका उपचार नहीं किया जाता है वह एक गंभीर चिकित्सा स्थिति है जो मृत्यु में समाप्त होती है। प्राकृतिक उत्तर को दहशत करना है, लेकिन शांत रहने से आपको बहुत अधिक समय तक जीवित रहना होगा।
  • तस्वीर एक जीवित सर्प का शिकार है जो एक विषम नाग चरण 4
    4
    कई साइटों सांप को मारने और आपके साथ इसे लाने की सलाह देते हैं यह समय बर्बाद करता है और आप या किसी अन्य व्यक्ति को और अधिक खतरे में दिखाता है। विरोधी Aphid Serums वर्तमान में कर रहे हैं polyvalent - यानी, वे विभिन्न प्रकार के जहरों के खिलाफ प्रभावी हैं। आपको हमेशा अपने शहर में कौन सी आम विषैले सांपों के बारे में पता होना चाहिए। मरे हुए एक सुंदर प्राणी को मारने का कोई अच्छा कारण नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक सर्विवे होने के नाते एक विषम नाग चरण 5
    5
    आम तौर पर आपातकालीन सेवा (एसएएमयू 1 9 2) को कॉल करने के लिए आवश्यक नहीं है, यह केवल अपना समय बर्बाद कर देगा और तुम्हारा होगा। आपका जीवन खतरे में हो सकता है, लेकिन कई विषैले सांप काटना एक अस्पताल की पहुंच के भीतर होता है यदि आप निकटतम अस्पताल से कई घंटे दूर हैं, तो अपने पैरों पर रहें, हाइड्रेटेड रहें, शांत रहें और आपातकालीन विभाग को कॉल करने के लिए एक सेल फोन का उपयोग करें। डिवाइस का पता लगाने में आधुनिक सेलफोन के पास तकनीक है।
  • एक विषम सांप चरण 6 के द्वारा जीवित बचे हुए जीवित जीवित जीव चित्रण
    6
    विषैले सांप के काटने के लिए सतही घावों के लिए, प्रारंभिक घाव को स्वाभाविक रूप से रक्तस्राव होने दें। अधिक रक्त पहले से उभर आएगा, क्योंकि आमतौर पर जहर में एंटीकोआगुलेंट होते हैं। यदि एक सर्कबिट खून बहने के लिए पर्याप्त है (यानी, स्ट्रोक ने एक प्रमुख धमनी को मारा है और आप तेजी से रक्त खो रहे हैं), तुरंत घाव पर दबाव डालें और आपातकालीन चिकित्सा कर्मियों को फोन करें
  • पिक्चर नामित सर्विवे को एक जहर साँप द्वारा टकराया जा रहा है चरण 7
    7
    किसी भी परिस्थिति में घाव न धोएं यदि आप ऐसा करते हैं, तो अस्पताल सर्प प्रजातियों की पहचान करने में सक्षम नहीं होगा, जो आपको इतनी जल्दी और सटीक रूप से छीन लेता है। इसलिए आपको सही नकली नकली सीरम प्राप्त नहीं हो सकता है या इसे जल्दी से प्राप्त कर सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक सर्विएव होने के नाते एक विषम नाग चरण 8
    8
    शिकार के घावों पर "एक्स" चीरों न करें और विष को न छूएं। यह संभवतः अत्यधिक खून बह रहा, अतिरिक्त परिगलन (ऊतक की मृत्यु) या आपके मुंह या आसपास के वातावरण में अधिक रोगाणु संक्रमण का कारण होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक जीवित सर्प के नाम से एक जीवित सर्प चरण 9
    9
    टूर्निकेट का उपयोग न करें हालांकि टूरिनीकेट के उचित आवेदन से कुछ चिकित्सा स्थितियों में मदद मिल सकती है, वे बहुत से नहीं हैं। ज्यादातर मामलों में, ट्रायनीक का प्रयोग नर्क्रोसिस का कारण बन सकता है और संभावित रूप से विच्छेदन की आवश्यकता का कारण बन सकता है। (उदाहरण के तौर पर, एक टर्नकैकेट एक कठोर बैंड है जिसे किसी हाथ या पैर को एक आपातकाल में लगाया जाता है ताकि गंभीर रक्तस्राव को रोकने के लिए, जैसे कि अपने बांह के आसपास एक कसकर बुनना टुकड़ा बांधना)।
  • पिक्चर का शीर्षक जीवित सर्प के नाम से एक जीवित सर्प का चरण 10 है
    10
    टूर्नामेंट का उपयोग करने के बजाय, आप एक संपीड़न बैंड का उपयोग कर सकते हैं, जैसे एसीई लिगचर यह एक ट्राइनीक-जैसी विधि है, मुख्य अंतर साइट पर लागू बल की राशि है। एक संपीड़न रेंज प्रभावित क्षेत्र में रक्त के प्रवाह को कम कर देगी, लेकिन इसे पूरी तरह से रोक नहीं पाएगा यदि क्षेत्र पट्टी के आवेदन के कुछ मिनट के भीतर ठंडा या सुन्न हो जाता है, तो यह बहुत तंग है और थोड़ा ढीला होना चाहिए। यह उपकरण किसी को भी शांत करने के लिए उपयोगी हो सकता है जो घाव का इलाज करने के लिए कुछ नहीं करने के बारे में चिंतित या परेशान है।
  • पिक्चर का शीर्षक सर्विवे होने के नाते एक विषम नाग चरण 11
    11



    कुछ साइट्स ज़हर को निकालने के लिए किट का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। हालांकि, वे पर्याप्त चूषण प्रदान नहीं करते हैं और अतिरिक्त परिगलन पेश कर सकते हैं। हालांकि वे काम नहीं करते हैं, निर्देशों को पढ़ें और उपकरणों की ज़रूरत से पहले अपने उपयोग से परिचित हो जाते हैं यदि आपको लगता है कि एक का उपयोग करने की आवश्यकता है। किट उचित चिकित्सा देखभाल के लिए एक विकल्प नहीं है
  • पिक्चर शीर्षक से जीवित सर्विसे के द्वारा स्पीच 12
    12
    विटामिन किट का उपयोग न करें जो विद्युत उत्तेजना का उपयोग करते हैं। वे काम नहीं करते हैं और इसके विपरीत प्रभाव हो सकते हैं, अर्थात, जहर फैलाने में तेजी लाने के लिए।
  • पिक्चर शीर्षक से जीवित सर्विसे का शिकार किया जा रहा है जो एक विषम नाग चरण 13 है
    13
    अकेले एंटीफॉस्फोरिक सीरम न दें कई सीरा घोड़े के एंटीबॉडीज से उत्पन्न होते हैं। एक त्वचा परीक्षण आम तौर पर मारक को पेश करने से पहले किया जाता है। बहुत से लोग घोड़ों के लिए सीरम एंटीबॉडी से अत्यधिक एलर्जी हो जाते हैं, और इन प्रोटीन को एलर्जी वाले व्यक्ति में पेश करने से एक अनैफिलैक्टिक शॉक होता है। अस्पताल के कर्मचारियों को एलर्जी रोगियों के लिए एंटी-फ़ॉटीक सीरम का प्रशासन करके इस जोखिम से निपटने के लिए आस-पास एपिनफ्राइन हमेशा प्रशिक्षित किया जाता है। इसके अलावा, इन सीरा को खोजने में मुश्किल होती है, एक छोटी शेल्फ लाइफ होती है, नमक में अधिक प्रभावकारिता के लिए पतला होने की आवश्यकता होती है और प्रति महंगी होती है, प्रति शिकार 4 से 10 बोतल के अतिरिक्त।
  • पिक्चर का शीर्षक सर्विवे होने के नाते एक विषम नाग चरण 14
    14
    यदि आप अपने प्रतिरक्षाविज्ञानी टीके के साथ सड़क पर नहीं हैं, तो संभवतः आपको मारक के साथ टेटनस शॉट मिल जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक से जीवित सर्विसे का शिकार किया जा रहा है
    15
    अंततः, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आतंक मत करो. शांत रहें और तुरंत चिकित्सा सहायता लें आप बहुत दर्द महसूस कर रहे हैं भले ही आप ठीक हो जाएगा इस दर्द को अपने कारणों से अधिक मत पाना - स्मार्ट एक तुम हो, साँप के जहर नहीं।
  • पिक्चर का शीर्षक जीवित सर्प के नाम से एक जीवित नाग के कदम 16
    16
    सभी दुर्घटनाओं के साथ, सबसे अच्छा इलाज रोकथाम है जानें कि आप कहां जा रहे हैं और आप क्या ढूंढ सकते हैं। लगभग सभी जंगली जानवरों की तरह सांप, मनुष्यों से बचने की कोशिश करते हैं जब जंगल में, आप जिस सर्प को पारित कर रहे हैं, उसे सतर्क करने के लिए पर्याप्त शोर बनायें सावधान रहें कि आप अपने पैरों को कहाँ रख देते हैं सबसे साँप के काटने के निचले पैरों पर होते हैं, और ये इसलिए होता है कि व्यक्ति उस खतरे की भावना को महसूस करने वाले साँप के बहुत करीब पहुंचता है या चलता है। प्रस्थान की संभावना को देखते हुए, साँप आमतौर पर उस सुरक्षित मार्ग को लेता है।
  • पिक्चर का शीर्षक जीवित सर्प का शिकार एक जीवित सर्प चरण 17
    17
    जब आप एक जहरीला साँप देखते हैं, दृष्टिकोण और बहुत धीरे धीरे पीछे हटना नहीं है जानबूझकर दृष्टिकोण के कारण लगभग 80 से 95% सभी विषैले सांप के काटने होते हैं एक विशिष्ट आकर्षण शामिल है, लेकिन उचित संभाल उपकरणों के बिना एक विषैले सांप के करीब रहने का सबसे अच्छा, बेवकूफ़ है। चिपक के साथ विषैले सांप को पकड़ना नहीं है, कई लोग अपनी आराम की लंबाई से दो से तीन गुना खिंचाव कर सकते हैं। यदि आप उन तक पहुंच सकते हैं, तो वे आप तक पहुंच सकते हैं।
  • एक जीवित सर्प चरण 18 के द्वारा जीवित रहने वाले जीवित जीव की तस्वीर
    18
    दूसरी सबसे आम प्रकार की चोट हाथ या प्रकोष्ठ पर है कुछ अमेरिकी अध्ययनों के मुताबिक, जिस व्यक्ति का अक्सर सामना करना पड़ता है वह एक जवान और काफी नशे में है तो पीओ मत और सांपों के साथ खेलें!
  • पिक्चर का शीर्षक जीवित सर्प का शिकार है जो कि एक विषम नाग चरण 1 9 है
    19
    यदि आपके पास एंटी-सांप पैंट तक पहुंच है, तो उन्हें पहनना महत्वपूर्ण है, भले ही वे बहुत गर्म और असुविधाजनक हों यदि आप बुश काट रहे हैं, मोटी चमड़े के दस्ताने पहनें और अपना हाथ रखने से पहले क्षेत्र को देखने की कोशिश करें कदम से पहले जमीन को महसूस करने के लिए एक छड़ी का प्रयोग करें, चेतावनी के रूप में आप सांप को धमकी देने के बिना भागने का मौका दे सकते हैं। हालांकि ये अच्छे निवारण विधियां हैं, लेकिन कुछ भी गारंटी नहीं देता कि आप साँप के काटने से सुरक्षित होंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से जीवित सर्विसे को एक जहर सर्प चरण 20
    20
    काटने में बर्फ या किसी ठंडे पदार्थ को मत डालें।
  • पिक्चर का शीर्षक सर्विवे होने के नाते एक विषम नाग चरण 21
    21
    काटने से 5 से 10 सेमी ऊपर एक पट्टिका बांधें (अंदर की अंगुली फिट करने के लिए पर्याप्त चौड़ी) यह रक्त के प्रवाह को कम करेगा और आपके शरीर में प्रवेश करने से जहर को रोकने जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • किसी को ड्राइव करने के लिए पूछना एक सुरक्षित विकल्प है कुछ काटने से चक्राकार हो सकता है और अगर आप ड्राइव करने का प्रयास करते हैं, तो आपको चोट लगी हो या चोट लगी हो सकती है
    • आप कुछ भी एक संपीड़न सीमा में बदल सकते हैं एक बेल्ट या काट का एक टुकड़ा का उपयोग करें एक रबर पट्टी भी एक अच्छा लेन के रूप में कार्य करती है। यदि आपके पास एक बैकपैक है, तो संभाल को काटने की कोशिश करें (बैकपैक का बलिदान करें, लेकिन यह एक योग्य विनिमय है) और उस का उपयोग करें

    चेतावनी

    • स्टिंग को कम मत समझो, कभी-कभी यह घातक हो सकता है।
    • रोगी को जितनी जल्दी हो सके विरोधी नकली सीरम दें।
    • आतंक मत करो विवेक को बनाए रखना महत्वपूर्ण है
    • टूर्निकेट का उपयोग न करें एक ट्रायनीकैकेट सबसे सांप के काटने की तुलना में लंबे समय में अधिक खतरे का प्रतिनिधित्व करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com