IhsAdke.com

ठीक से चीख के साथ अपनी गायन स्ट्रिंग कैसे ट्यून करने के लिए

इस लेख में कई लोगों से सलाह का संग्रह शामिल है, जो खुद को चिल्लाने में अच्छा मानते हैं। उनमें से कई शायद विभिन्न तकनीकों का उपयोग करते हैं इस अनुच्छेद का उद्देश्य "चिल्लाओ" (जैसा कि आज के अधिकांश गायकों के लिए) चोट पहुंचाना बिना सिखाना है। यदि आप प्रेरणा के दौरान चिल्लाने में अच्छा कर रहे हैं, तो साँस छोड़ने पर भी चीखने का प्रयास करें यह दिखाएगा कि आपके पास धातु, मौत धातु और ग्रिंडकोर के लिए कई अलग-अलग कौशल हैं इसके अलावा, गाना भूलने में मदद नहीं करता है कि आप प्रत्येक अभ्यास के साथ सुधार कर रहे हैं।

प्रस्तुति के दौरान यिंग आपके फेफड़ों को समाप्त करने का मतलब नहीं है! हालांकि ऐसा लगता है कि कुछ गायकों को जितना संभव हो उतना ज़ोर और मजबूत चिल्ला रहे हैं, अधिकांश नहीं हैं। मस्तिष्क की चिल्लाहट में चिल्लाने वाली आवाज़ों का निर्माण करने के लिए अपने नकली मुखर chords का इस्तेमाल करना सीखना शामिल है, भले ही आप जोर से या जोर से चीख नहीं रहे हों यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप जितना चाहें उतना चिल्ला सकते हैं और बैंड में होने से अपनी आवाज को खोने या हानि करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

चरणों

क्रिमीकरण चरण 1 के साथ सटीक तनाव आपका वोकल चॉल्स शीर्षक वाला चित्र
1
आपको अपनी आवाज की सीमा (बारिटोन, अवधि, अल्टो, मेज़ो सोप्रानो आदि) पता होना चाहिए। यदि आपको अभी भी पता नहीं है, तो अलग-अलग पहुंच के बारे में जानकारी देखें एक गिटार या पियानो के रूप में आप गा सकते हैं एक उपकरण खोजें, सी-नोट (256 एचजे) को ढूंढें, और आप जिस अंतर में फिट हैं उसे ढूंढें।
  • क्रिमीकरण चरण 2 के साथ सटीक तनाव आपका वोकल चॉल्स शीर्षक वाली छवि
    2
    हीटिंग करो प्रत्येक अच्छे धातु गायक प्रदर्शन से कुछ समय पहले गर्म होता है यह चीखने के लिए गर्म नहीं है, लेकिन गाते हैं भगवान के रेंडी ब्लीथ के मेम्ने, परमेश्वर के बायरन डेविस और ऑल द रिमेड्स ऑफ़ फ़िल लाबॉन्ग जैसे लोग, एक प्रदर्शन से पहले गर्म होने के लिए अभ्यास गायन अभ्यास - कोरस से पहले आप एक ही मौलिक अभ्यास करेंगे। यह आपकी आवाज के लिए बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए आलसी न हो और इसे छोड़ें मत। वाटर-अप दिनचर्या खोजें, जैसे गायन स्वर - é, ê, एक, ओ, ओ - 5-नोट पैमाने पर।
  • क्रिमीकरण चरण 3 के साथ आपका वोकल क्लॉर्स सही ढंग से स्टैंस नाम वाली छवि
    3
    जब आप सीखना शुरू करते हैं तो आप बहुत से अजीब आवाज कर देंगे ऐसा लगता है कि आप बिल्ली की नकल कर रहे हैं और मारगे सिम्पसन की तरह बात करने की कोशिश कर रहे हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप नाक क्षेत्र के पीछे गले से नीचे खरोंच वाले ध्वनियां बनाते हैं। यदि आप गले के निचले हिस्से में आवाज़ उत्पन्न करते हैं, तो आप इसे गलत कर रहे होंगे और एक तरीका सीखेंगे जिससे आपको नुकसान होगा। मारगे की आवाज़ और उसके गले के नीचे की आवाज़ में अंतर को महसूस करने की कोशिश करो चोट लगने के बिना आपको मार्गे की आवाज़ बनाने में सक्षम होना चाहिए। अपने सीखने के दौरान संदर्भ के इन दो बिंदुओं का उपयोग करें याद रखें कि कठोर आवाज़ें शीर्ष (नाक क्षेत्र) से बाहर आने के लिए जारी रहती हैं ताकि आप अपनी आवाज़ को नुकसान नहीं पहुंचे। यदि आप गलत करते हैं, तो आपको एक राक्षसी दर्द महसूस होगा। स्मार्ट अभ्यास करें ऐसा लगता है कि आप पहले से गलत हैं, इसलिए अपनी आवाज को छोड़ दें, जब तक कि आप सही तरीके से चिल्लाने की बात न करें।
  • चित्रा 4 चित्रा के साथ सटीक तनाव आपका वोकल chords शीर्षक छवि
    4
    अपने डायाफ्राम का सही उपयोग करें! अपनी सीने में हवा मत पकड़ो! आपको पेट को श्वास और भरना चाहिए, छाती पर नहीं।
  • क्रिमीकरण चरण 5 के साथ सटीक तनाव आपका वोकल चॉल्स शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब आप सीखें कि कैसे चीखें और पता नहीं कैसे डायाफ्राम का उपयोग करें, अपने पेट को फ्लेक्स करें जैसे कि आप एक पंच लेना चाहते थे ऐसा करने के बाद, कुछ बोलें। यदि आपकी आवाज़ थोड़ी मुश्किल हो जाती है, तो आप सही तरीके से चिल्ला रहे हैं
  • क्रिमीकरण चरण 6 के साथ सटीक तनाव आपका वोकल चॉल्स शीर्षक वाली छवि
    6



    इस बिंदु से, आपको केवल बार-बार (कई हफ्तों में) टन बढ़ा और कम करना होगा। प्रत्येक अलग स्वर में अपनी सीमा को जानने के लिए लंबे समय से अभ्यास करने के बाद, exhaling पर अधिक हवा को बढ़ावा देने की कोशिश करें।
  • क्रिमीकरण चरण 7 के साथ सटीक तनाव आपका वोकल चॉल्स शीर्षक वाली छवि
    7
    जितना अधिक आप हवा उठाते हैं, उतनी ज़ोर से चिल्लाओ बड़े वायु निष्कासन के साथ चिल्लाते समय, आपके मुंह को जितना संभव हो उतना खोलें और डायाफ्राम को ठोके करते हुए चीखें।
  • क्रिमीकरण चरण 8 के साथ सटीक तनाव आपका वोकल चॉल्स शीर्षक वाला चित्र
    8
    यह शुरुआत में दान करने के लिए संभव है, लेकिन कुछ समय बाद आप इसे सही तरीके से करने के लिए सीखेंगे। अगर, हालांकि, आप दर्द या खून बहना जारी रखते हैं, आप कुछ गलत कर रहे हैं
  • क्रिमीकरण चरण 9 के साथ सटीक तनाव आपका वोकल चॉल्स शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक अलग टोन हासिल करने के लिए डायाफ्राम, जीभ की स्थिति और मुंह आकार का प्रयोग करें कम स्वर के लिए, उदाहरण के लिए, अपनी जीभ कम करें और अपना मुंह चौड़ा खोलें। उच्च स्वर के लिए, अपनी जीभ ऊपर उठाएं और चीख गले के ऊपर पहुंचने दें।
  • चिमटा कदम 10 के साथ सही ढंग से तनाव आपका वोकल Chords शीर्षक छवि
    10
    भविष्य के संदर्भ के लिए, जिन अधिकांश गीतों की आप नकल करने की कोशिश करते हैं, वे फुलर और गहरा स्वर बनाने के लिए विरूपण प्रभाव और ऑटो-ट्यून का उपयोग करते हैं।
  • प्रेरणा में रोना

    1. 1
      यह विधा आपके लिए इतनी खराब है जब बाष्पीभवन चीख (यदि अनुचित तरीके से किया गया हो) यदि आप दोनों में अपने आप को परिपूर्ण करते हैं, तो उनके बीच में स्विचिंग विभिन्न मुखर chords के लिए आराम दे सकता है।

    युक्तियाँ

    • एक उच्च पिच तक पहुंचने के लिए, अनुभवी गायक चीख के साथ थोड़ा सा फ़ाल्सेटो मिश्रण कर सकते हैं। यह न केवल चिल्ला बाहर जोर से आता है, लेकिन यह निश्चित रूप से अधिक आरामदायक है
    • यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है ताकि चीख एक चीख की तरह न हो: आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रशिक्षण के पहले, दौरान और बाद में बहुत सारे पानी पीने की जरूरत है, जो कि आप को पैदा करने के लिए मुखर रस्सियां ​​अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हैं कोई नुकसान नहीं। हमेशा कमरे के तापमान पर पानी पीते हैं, या गर्म पानी। थोड़ा नींबू जोड़कर बलगम के गठन को रोका जा सकता है शहद के साथ मिलाए गए कमरे के तापमान पर पानी अभ्यास के दौरान प्रभावी माना जाता है क्योंकि यह हाइड्रेटेड रखने के दौरान गले को कोट करता है।
    • यदि आप अधिक सुझाव चाहते हैं, तो ज़ेन ऑफ़ चीमिंग खरीदें यह एक डीवीडी है जो मेलिसा क्रॉस द्वारा चीखने के लिए सिखाती है।
    • अपने मुँह से अलग आकृति बनाने का अभ्यास करें यदि आपके मुंह ढीले और मछली की तरह खुले हैं, तो आप गहरे रंग का उत्पादन करेंगे।
    • जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना आसान होगा और आप पानी के बिना ज्यादा समय तक चिल्ला सकते हैं। आप लंबे समय तक चिल्लाने के बाद भी सामान्य रूप से बात कर सकेंगे।
    • माइक्रोफोन के चारों ओर अपने हाथों से एक कछुआ बनाना आपकी आवाज़ को गति देने का एक अच्छा तरीका नहीं है। यह एक आदत बन जाती है और रिकॉर्डिंग पर अच्छा नहीं लगेगा। ध्वनि को विकृत करने के अलावा, इसे कई लोगों द्वारा सीआरएपी माना जाता है। यदि आप सम्मान चाहते हैं, तो ऐसा मत करो कलेम मोनरो और फिल बोझमन जैसे स्वामी से सीखें
    • चिल्लाने से पहले कैंटारोल, और फिर हवा को आप के रूप में दबाएं, और फिर अपना मुंह खोलें यदि आपको चिल्लाहट में कठिनाई हो तो यह कदम मदद करेगा।
    • चिल्लाना 30% कौशल और 70% आत्मविश्वास है। आपको लगता है कि "मैं पूरी दुनिया में सबसे अच्छा हूँ !!" हमेशा घबराहट परेशान। तो आराम करो
    • अभ्यास करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने पसंदीदा गीतों में से कुछ ले जाएं और उनके साथ चिल्लाओ। आपको अपनी मूर्तियों की तरह नहीं होना चाहिए, इसलिए अपना स्वयं का ध्वनि विकसित करें! अपने मानकों में थोड़ा सा मौलिकता और रचनात्मकता डालना निश्चित रूप से आपके मुखर प्रतिष्ठा को बढ़ा देगा।
    • यदि आप अपनी आवाज को नुकसान पहुंचाते हैं, चाहे चिल्ला या सिर्फ एक पार्टी में चिल्लाने से, मुखर आराम की संभावना हमेशा होती है थोड़ी देर के लिए चिल्लाओ या गाओ मत बात या गाओ मत करो, और विशेष रूप से कानाफूसी मत करो जब आपकी आवाज़ क्षतिग्रस्त हो जाती है, तो किसी भी प्रकार के मुखर को उपचार प्रक्रिया धीमा कर सकती है फुसफुसा सबसे खराब है क्योंकि यह मुखर chords बंद कर देता है, जिससे एक अनुचित तकनीक के साथ चिल्लाने का एक समान प्रभाव होता है। अगर आपको बात करने की आवश्यकता है, तो अपनी पूरी आवाज का उपयोग करें। यह विकल्प इष्टतम नहीं है, लेकिन जो कम से कम नुकसान लाता है ज्यादातर समय आपकी आवाज़ एक दिन के लिए आराम करने के बाद आती है और वापस आ जाएगी।
    • धीरज रखो सीखना कैसे सुरक्षित रूप से चीख एक वर्ष के बारे में ले सकते हैं और पहले कुछ महीनों के लिए बुरा ध्वनि जाएगा। हार न दें, आपको बेहतर मिलेगा
    • चिल्लाने से पहले और बाद में मुखर वायुमंडल करो। यह मुखर क्षति को रोक देगा
    • जब तक आप हवा से बाहर नहीं निकल जाते हैं तब तक चिल्लाओ मत। कुंजी को नियंत्रित करना है यदि आप अपने पास हवा का उपयोग करते हैं, तो आपको बहुत दर्द महसूस होगा और चीख बिल्कुल ठीक नहीं होगी।
    • विभिन्न प्रकार के धातु पर कुछ चीखें सुनो उदाहरण के लिए, डेथस्टारों के रोने और फिर परमेश्वर के मेम्ने के लोगों की सुनें। आप किस शैली को बेहतर ढंग से काम करने में सक्षम होंगे यह देखें।
    • बहुत चिल्लाओ मत ऐसा करने से आपके मुखर तारों को नुकसान हो सकता है यदि आप करते हैं, तो अपनी आवाज को बाद में आराम करो!
    • एक अवधि के लिए अकेले चिल्लाओ, क्योंकि यह दूसरों के करीब चिल्लाना करने के लिए शर्मनाक हो सकता है जो पहले से ही यह कैसे करते हैं एक बार जब आप अपनी चीख को दिखाने के लिए तैयार हों, तो उन्हें ईमानदारी से आलोचनाएं करने दें।
    • मुखर रस्सियों को नुकसान से बचने के लिए, प्रत्येक खतरनाक आंतरिक स्वर से पहले थोड़े `एह` जोड़ें फिर `आक्रमण` शब्द `अनीक`, आदि होगा।
    • यदि आप अधिक स्वाद के साथ कुछ पसंद करते हैं, तो कुछ अच्छी तरह से पतला केंद्रित रस का प्रयास करें। हालांकि यह एक खराब विकल्प नहीं है, फिर भी पानी सबसे अच्छी सिफारिश है आवाज़ को नुकसान के मामले में गायन और चिल्लाते हुए और मुखर चिकित्सा के लिए हनी भी आपकी आवाज के लिए बहुत अच्छी है
    • यदि आपको अपने डायाफ्राम से साँस लेना मुश्किल हो जाता है, तो अपने पेट के नीचे अपना हाथ रखो और चीख के रूप में श्वास छोड़ दो। यह थोड़ा मदद करनी चाहिए
    • सिर में संगीत प्रतिध्वनि क्या है, इसे समझना और चीखना सीखने पर इसका उपयोग कैसे करना उपयोगी है। यह जानने का सबसे आसान तरीका मेलिसा क्रॉस विधि के साथ है: अपने मुंह में एक पेंसिल रखो और उसके नीचे और उसके नीचे गायन का अभ्यास करें। इसके अलावा पेंसिल पर गायन और एक दूर की दीवार की ओर आवाज पेश करने के बारे में सोचें। यह आपको सिखा देना चाहिए कि सिर अनुनाद क्या है। (मेलिसा क्रॉस के पास बिक्री पर शैक्षिक डीडी है जो कि "कठिन" स्वरों के बारे में सब कुछ समझाते हैं)
    • डेथ मेटल गाना करने की क्षमता होने के कारण चीखने के लिए, विशेष रूप से धातु के सीखने के लिए एक महान पहला कदम हो सकता है
    • बिना चक्कर के लिए जितना संभव हो सके चीख को पकड़ने की कोशिश करें। एट्रेयू के कुछ गीतों की शुरूआत में रचने का अभ्यास करना अच्छा होगा, लेकिन चेतावनी दी जाएगी कि इस बैंड की चिल्लाहट की शैली बहुत मुश्किल है और बहुत अभ्यास की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, अपनी आवाज को चोट पहुंचाने के बिना चिल्लाने की कोशिश करो। मौत का "स्पिरचर कोलशर" गीत एक अच्छा विकल्प है
    • मुखर रस्सियों को और अधिक नुकसान से बचने के लिए, मौखिक रूप से चिल्लाना कल्पना कीजिए ध्वनि बढ़ रही है और आपकी नाक से बाहर आ रहा है। यह स्वास्थ्य और ध्वनि के लिए फायदेमंद है

    चेतावनी

    • यदि आपको चिल्ला या वृक्षों से गुजरने का आदी नहीं है तो आपके पास कुछ जबड़े की ऐंठन हो सकती है चिल्लाओ मत रहो, अगर आपको ऐंठन लगता है! आप इसके बाद के हफ्तों के लिए चीख / गाना / गुर्राने में सक्षम नहीं होंगे।
    • लगातार सांस लेना सुनिश्चित करें, जैसे चिल्लाए बहुत हवा ले सकते हैं समय के साथ आपके फेफड़े मजबूत और मजबूत हो जाते हैं, यह सिर्फ इस अविश्वसनीय कला (चीख और गुर्राना) का एक लाभकारी पक्ष प्रभाव है।
    • यदि आप पानी नहीं पीते हैं तो आपका गला सूखा और क्षतिग्रस्त हो जाएगा। हालांकि, गले को गर्म करने के लिए सिर्फ गर्म पानी पीना या कमरे के तापमान पर ध्यान देना याद रखें। इसका कारण यह है कि जब आप ठंडा या बर्फीले पानी पीते हैं, तो आपके मुखर रस्सियों को कड़ा हो जाता है, जो चिल्ला या वृक्षों से दर्द, क्षति या दोनों का कारण बन सकता है।
    • चिल्लाने पर सहायता के रूप में डायाफ्राम का उपयोग करना सुनिश्चित करें डायाफ्राम से उगलने और पेट को तनाव। जैसा कि मेलिसा क्रॉस बताते हैं, आपको नकली मुखर रस्सियों का काम करके हवा के दबाव को संतुलित करना होगा ताकि आप असली स्वर की डोरियों को अधिभार न दें। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है और इस विषय पर कई अन्य लेखों में, खराब स्थिति बनाए रखने या शरीर को नरम नहीं छोड़ना, भले ही यह प्रदर्शन या अभ्यास नहीं कर रहा हो। आप अपने आप को किस स्थिति में रखना चाहिए, इसका एक उदाहरण बैंड की तस्वीरों से प्रेरित होगा, जो कि पूरे बैंड के खड़े (आम तौर पर) किनारे से दिखते हैं इन तस्वीरों में से अधिकांश बैंड के सदस्यों को कठिन या ख़राब फटाफस के रूप में दिखाते हैं, और यह धातु शैली का एक छोटा पहलू है। हालांकि, यदि आप अपने आसन को देखते हैं, तो आप उन्हें सीधे खड़े रह सकते हैं यह आप जब भी कर सकते हैं, आसन होना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि आपको रोने के बाद बात करने के लिए बहुत दर्द महसूस न करें इसका मतलब यह है कि आप अपने मुखर तारों को बहुत ज्यादा तबाह कर रहे हैं आराम करो और आवाज़ बाहर निकलें। आपका गला थोड़ा "दुख" करेगा जैसा कि आप चीखना और गुर्राना सीखना शुरू करते हैं। यह सामान्य और प्राकृतिक है अवधि के बाद और यदि आप इस प्रक्रिया के दौरान सावधान रहें, तो आप गले को चोट पहुंचाने के बिना घंटों तक चीखने में सक्षम होंगे।
    • कभी-कभी येहल बहुत अधिक हो सकती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप ठीक से श्वास ले रहे हैं और अपने फेफड़ों के शीर्ष पर चिल्लाना मत करें। मंच पर बेहोशी एक अच्छा विचार नहीं है, इसलिए याद रखें कि जितना संभव हो उतना हवा का उपयोग मुखर chords के लिए हानिकारक है और हाइपरेंटिलेशन, चक्कर आना, और थकावट पैदा कर सकता है।
    • चीख करने में कठिनाई करने की कोशिश में एक छोटा माइग्रेन (10 सेकंड से ज्यादा नहीं) हो सकता है। यद्यपि यह नुकसान का कारण नहीं है, माइग्रेन आपको कमजोर कर रहा है ताकि आप अगले कविता को याद कर सकें। माइग्रेन के दौरान लगातार चिल्लाहट केवल इसे लम्बा होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com