IhsAdke.com

कैसे Amebiasis इलाज के लिए

अम्बाबिया (या अमिबाइक डाइसेंटररी) एक परजीवी संक्रमण है जो एंटमाइबा हिस्टोलिटिका के कारण होता है। यह परजीवी आंतों और extraintestinal दोनों बीमारियों का कारण बन सकता है। आंतों को बुखार, ठंड लगना, म्यूकोइड या खूनी दस्त के रूप में प्रकट होता है, पेट में परेशानी या दस्त और कब्ज के बीच प्रत्यावर्तन। अम्बाइबिसिस हर जगह पाया जाता है और सामान्यतया फैकल-मौखिक मार्ग द्वारा प्रेषित होता है, जो उचित उपायों से रोका जाता है। हालांकि, यदि आपके पास हालत है, तो पढ़ना जारी रखें।

चरणों

चित्र अमेबायसिस के चरण 1 का इलाज
1
तुरंत एक चिकित्सक से परामर्श करें इससे अमिबियासिस को फैलाने से और तेजी से वसूली की सुविधा मिल जाएगी।
  • चित्र अम्बाबियास ट्रीट 2 नामक चित्र



    2
    निर्धारित एंटीबायोटिक्स लें
    • अमीबिआसिस के लिए मानक उपचार: मेट्रोनिडाजोल (फ्लैगेल) आईओडोक्यूनाल के बाद मेट्रोनिडाजोल किण्वन के समय परजीवी द्वारा आवश्यक तत्व को अवरुद्ध करता है। Iodoquinol खराब जठरांत्र संबंधी मार्ग के माध्यम से अवशोषित हो जाता है और संक्रमण के स्थल पर अमिबिक बन जाता है - यह बाध्यकारी और लौह आयनों को लेता है जो चयापचय के लिए आवश्यक होते हैं।
    • वैकल्पिक उपचार: डिहाइड्रोमेटीन आईओडोक्यूनाल द्वारा पीछा किया यह आहार मेट्रोनिडाजोल के साथ उन लोगों के साथ घृणा करने वालों में प्रयोग किया जाता है
    • एक्स्टेंटेस्टाइनल अमीबिआसिस के लिए: केवल मेट्रोनिडाजोल या डिहाइड्रोमेटीन और क्लोरोक्विन के संयोजन का उपयोग करें Iodoquinol का इस्तेमाल नहीं किया जाता क्योंकि यह शरीर द्वारा खराब रूप से अवशोषित होता है।
    • उत्तेजित एम्मेबियास के लिए: आयोडोक्विनाल या डायलॉक्सैनइड एफयूआरएटेट का उपयोग किसी भी संयोजन के बिना किया जाना चाहिए।
  • चित्र अमावियासिस ट्राट 3 नामक चित्र
    3
    सभी फोड़े निकालें यह परजीवी के बोझ को कम करेगा और एंटीबायोटिक्स को बेहतर काम करने की अनुमति देगा।
  • चेतावनी

    • मेट्रोनिडाजोल संभवतः टेराटोजेनिक प्रभावों की वजह से गर्भावस्था के पहले त्रिमितीय दौरान contraindicated है। मेट्रोनिडाजोल के साथ उपचार के दौरान शराब न पीएं, क्योंकि मतली, उल्टी, फ्लशिंग, टाचीकार्डिया और परेशानी साँस लेने जैसी प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं। डीहाइड्रोमेटीन गर्भावस्था के दौरान contraindicated है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com