IhsAdke.com

केले का उपयोग कैसे करें

केले आमतौर पर पश्चिमी संस्कृतियों में मीठे व्यंजनों में उपयोग किया जाता है, लेकिन साग भी स्वादिष्ट व्यंजनों में स्वाद जोड़ सकते हैं। यदि वे ब्राउन और बहुत ही परिपक्व होते हैं, तो इसका उपयोग करने से पहले, बाद में उपयोग के लिए उन्हें ठंड का प्रयास करें, फल का उपयोग केला रोटी या अन्य बेक किए गए सामानों की तैयारी में करें। इसके अलावा, पील्स पौध से कम उपयोगी होते हैं, लेकिन यदि वे जानवरों तक पहुंचने से पहले अपमानित हो सकते हैं तो वे अच्छे उर्वरक बन सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मीठे व्यंजनों में केले का उपयोग करना

छवि का उपयोग करें केले के चरण 1
1
केले को तैयार करें (आइसक्रीम के साथ कैरमेलाइज्ड केले) आधा लंबाई में दो खुली केले काटें और एक तरफ सेट करें। मध्यम कम गर्मी के ऊपर अक्सर हलचल, एक पैन में पिघल चार बड़े चम्मच (57 ग्राम) मक्खन, और फिर एक कप (240 मिलीलीटर) भूरे चीनी जोड़ें। तीन से पांच मिनट के लिए मक्खन जारी रखें और केला जोड़ें - मक्खन तक पकाना और वेनिला निकालने की एक चुटकी और रम की एक खुराक जोड़ें। दस सेकंड के बाद, एक पाक टर्की के साथ मिश्रण को सावधानी से रोएं, इसे उबाल लें और वेनिला आइसक्रीम के साथ सेवा करें।
  • छवि का प्रयोग करें केले के चरण 2 का उपयोग करें
    2
    पेनकेक्स के लिए केले जोड़ें मोटी स्लाइस में फलों को काट लें और आधा या तीन टुकड़ों में विभाजित करें। फ्राइंग से पहले उन्हें घर का बना या विपणन पैनकेक बल्लेबाज में मिलाएं। यदि आप केले के टुकड़े की वजह से मोटी बनावट पसंद नहीं करते हैं, तो दो टुकड़ों के चर्मपत्र कागज के बीच फलों को रखें और आटा को जोड़ने से पहले इसे अपने हाथों से पूरी तरह से कुचल दें।
    • एक अलग एपेटाइज़र तैयार करने के लिए, मूंगफली का मक्खन और केला सैंडविच को आधा में काट लें, उन्हें पैनकेक बल्लेबाज में डाइप करें और गरम तेल में भूनें।
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 3
    3
    एक मिठाई नाश्ते बनाएँ मूंगफली का मक्खन, नटिका, शहद या चॉकलेट की बूँदें केले के साथ अच्छे से मिलती हैं एक कटोरे में खाएं या रोटी या बिस्कुट के साथ एक सैंडविच तैयार करें।
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 4
    4
    जमे हुए डेसर्ट बनाएं पूरे प्रहार और लकड़ी toothpicks या popsicle में बेमेल केले, पिघल चॉकलेट में फल डुबकी और फ्रीज जब तक चॉकलेट कठोर उन्हें चर्मपत्र कागज में लपेट दिया। यदि आप एक छोटे स्नैक चाहते हैं, तो चॉकलेट में डूबने से पहले केले टुकड़े करें।
    • वैकल्पिक रूप से, फल ठंड से पहले चॉकलेट में काली मिर्च पागल।
    • जमे हुए केले के एक टुकड़े पर मूंगफली का मक्खन या बादाम का मक्खन जोड़ना भी संभव है और उस फल के एक छोटे से सैंडविच बनाने के लिए पिछले एक से अधिक टुकड़ा टुकड़ा करना संभव है।
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 5
    5
    आग या ग्रिल पर ग्रिल छाल के माध्यम से एक लाइन और एक परिपक्व केले के आधे तक के गूदे को काटें, घुमावदार आंतरिक भाग के साथ-साथ काम करना। छोटे मार्शलमो, कैंडी या चॉकलेट के छोटे वर्गों के साथ उद्घाटन भरें। फिर टूथपिक छिड़कें, पन्नी में लपेटो और आग या ग्रिल पर गर्मी तक अंदर पिघला देता है और केला नरम होता है।
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 6
    6
    बेकिंग पर भूरे या काले रंग के रंग के साथ केले का उपयोग करें। जब यह फल बहुत अधिक पकता है, तो वे शर्करा में टूट जाते हैं जो लुगदी को भूरा या काले रंग देते हैं। यह मिठाई और नरम भोजन बेक किए गए डेसर्ट के लिए एकदम सही है इसलिए मफिन, केले के रोटी, केक या क्रीमयुक्त केले केक बनाने के लिए इसका उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 7
    7
    केले पवे बनाओ फल को छोटे टुकड़ों में तोड़ो और वेनिला पुडिंग के साथ मिलाएं। एक बड़े कटोरे में, वेनिला वेफर्स की एक पंक्ति रखें। फिर उन्हें 1/3 हलवा डालना और पुडिंग और वफ़र के दो अतिरिक्त परतों के साथ दोहराएं। फर्म तक कूल
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 8
    8
    बैक केन में लिपटे केले। इन खुली फलों पर दालचीनी और जायफल छिड़कें और हर एक को कच्ची फालो पेस्ट्री के शीट में लपेटो। फिर सेंकना 177 डिग्री सेल्सियस 30 से 35 मिनट के लिए। गर्म चॉकलेट सिरप, कटा हुआ पागल और / या गर्म तारीखों के साथ परोसें।
  • विधि 2
    स्वस्थ व्यंजनों में केले का उपयोग करना

    छवि का उपयोग करें केले के चरण 9
    1
    एक स्वस्थ नाश्ते या नाश्ता खाएं केले में ग्रीक दही के साथ मिलाया जाने वाला एक बड़ा नाश्ता शहद के साथ सबसे ऊपर है और दलिया के ऊपर कटा हुआ है। इसके अलावा, फलों के सलाद बनाने के लिए अन्य फलों के साथ इसके टुकड़ों को मिलाएं। केले भी स्वस्थ ऊर्जा प्रदान करते हैं और स्नैकिंग करने में आसान होते हैं।
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 10
    2
    उन्हें एक "स्वस्थ आइसक्रीम""बहुत कम वसा होने के पके केले या बहुत कठोर परिपक्व फ्रीज। फिर उन्हें छील और छोटे टुकड़े मुझे atéficar एक ब्लेंडर में मिश्रण। ठंड, वहीं मारा केला एक बनावट आइसक्रीम के समान होगा, लाभ के साथ और चीनी।
    • वैकल्पिक रूप से, एक और जमे हुए फल, शहद या वेनिला अर्क के एक चुटकी के साथ हराया।
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 11
    3



    होममेड सैंडविच और मिल्क शेक बनाएं केले को आमतौर पर चिकनियों में मोटाई के रूप में उपयोग किया जाता है। पतले या अधिक सुसंगत चिकन तैयार करने के लिए इच्छित अनुपात में संतरे का रस के साथ मारो। यदि आप नरम स्वाद या कूलर पीने पसंद करते हैं, तो बर्फ के क्यूब को जोड़ें।
    • एक शारीरिक प्रशिक्षण के लिए तैयार करने के लिए अपने शरीर को ऊर्जा देने के लिए प्रोटीन पाउडर जोड़ें।
    • एक ताज़ा स्वाद बनाने के लिए टकसाल जोड़ें
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 12
    4
    केले का निर्जलीकरण इस फलों के स्लाइस को भोजन के डिहाइड्रेटर में चिप्स बनाने के लिए या ओवन में कम से कम तापमान पर सेट बेकिंग डिश में निर्जलित किया जा सकता है। सिर्फ एक डेहाइडेटर में, आप तीन या आधा लंबाई में केला को टुकड़े टुकड़े कर सकते हैं और चमड़े के समान बनावट छोड़ने के लिए उपकरण में इसे सूख सकते हैं।
    • विपणन के ज्यादातर केले चिप्स तले हुए या तेल से ढके हुए हैं, जो इस घर के बनाये गये संस्करण के मुकाबले बहुत कम स्वस्थ हैं।
    • मीठा स्वाद बढ़ाने के लिए दालचीनी या जायफल जोड़ें या नमक के एक चुटकी को जोड़ने के लिए एक अधिक नमकीन क्षुधावर्धक बनाने के लिए।
  • विधि 3
    नमकीन व्यंजनों या शराब में केले का उपयोग करना

    छवि का उपयोग करें केले के चरण 13
    1
    कच्चा केले का उपयोग करें नमक व्यंजनों में केले के साथ बेहतर दिखता है जिसमें कम चीनी सामग्री होती है। कुछ किस्में स्वाभाविक रूप से कम मीठी हैं, लेकिन सबसे अच्छा विकल्प उन लोगों का उपयोग करना है जो अभी भी हरे रंग की छील और फर्म सफेद मांस हैं
    • जमीन के केला एक अलग प्रकार का फल है, और लगभग हमेशा सेवन करने से पहले पकाया जाता है। इसमें अधिक नमकीन स्वाद होता है और पका हुआ नमकीन व्यंजनों में आम के स्थान पर इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 14
    2
    दिमागदार मसालों के साथ भून केले। सात से नौ मिनट के लिए छील के साथ केले फोड़ा। उन्हें ठंडे पानी में कुल्ला और उन्हें छील कर दें। फिर, मैश एक आलू कोल्हू का उपयोग कर, कटी हुई हरी मिर्च की एक चुटकी जोड़ने, हरा धनिया कटा हुआ, जमीन जीरा, नमक और हींग। जब मिश्रण पूरी तरह से प्यूरी के रूप में मसला हुआ होता है, तो उसे गेंदों या पैटीज़ में ढालना। तब कुरकुरा तक तेल की उथले परत में हिस्से भूनें और सेवा दें।
    • यह नुस्खा कई इंडियन सॉस के साथ अच्छी तरह से जोड़ती है, जिसमें इमली सॉस, मसालेदार आम या मसालेदार टमाटर शामिल हैं। वैकल्पिक रूप से, सॉस के बिना और अनार के साथ, कटी हुई हरी किलंट्रो या लाल मिर्च पाउडर के किनारे पर रखें।
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 15
    3
    करी और नारियल के दूध के साथ चिंराट नुस्खा पर प्रयोग करें। पील और दो केले का टुकड़ा और एक कटा हुआ सफेद प्याज के साथ मिलाएं, जब तक कि प्याज पारभासी न हो जाए। ¼ कप (60 मिलीलीटर) किशमिश और ¼ कप (60 मिलीलीटर) सुल्तान जोड़ें। कुछ मिनट के लिए कुक जब तक फल निविदा है और ¾ कप (180 मिलीलीटर) नारियल और आधा चम्मच दूध (2.5 एमएल) करी जोड़ें। लगभग एक दर्जन से भरे हुए मध्यम झींगे जोड़ें और दो से तीन मिनट के लिए पकाना, जब तक कि समुद्र का फल गुलाबी न हो जाए। सफेद चावल परोसें।
    • अधिक मसालेदार स्वाद के लिए सूप की तरह स्थिरता या अधिक करी में अधिक नारियल का दूध जोड़ें।
    • केले को अन्य करी व्यंजनों में जोड़ा जा सकता है, लेकिन एक घटक के रूप में नारियल के दूध वाले लोग मिठास को अधिक कुशलता से संयोजित करते हैं।
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 16
    4
    सलादों के लिए केले जोड़ें हरी केले के टुकड़े करें और उन्हें सलाद, टमाटर और ककड़ी के सलाद में जोड़ें। यदि वे पहले से ही परिपक्व हैं, तो कैरमेलाइज्ड लेटिष और अखरोट और कटा हुआ का उपयोग करते हुए, एक मिठाई सलाद तैयार करने का प्रयास करना संभव है।
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 17
    5
    केले के स्वाद को मदिरा में डालना छाल पर कुछ भूरे रंग के धब्बे के साथ, पके केले का चयन करें। पील और फलों का टुकड़ा करें, फिर इसे सफेद रम या बोरबोन की एक बोतल में डाल दें। इसे कई दिनों तक प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश से दूर रखें। अंत में, एक कॉफी फिल्टर या एक morim का उपयोग कर तरल तनाव।
    • केला का एक हिस्सा शराब में भंग कर सकता है, जिससे कणों को हटाने के लिए तरल को दो या अधिक बार प्रारंभ किया जा सकता है।
  • विधि 4
    केले के पेल्स का उपयोग करना

    छवि का उपयोग करें केले के चरण 18
    1
    कीट के काटने या पित्ती में होने वाली खुजली में केले के छाल को छीलो। खुजली से छुटकारा पाने के लिए त्वचा पर केला के छिलके के अंदर रगड़ने की कोशिश करें। ध्यान दें कि यह अंतर्निहित कारणों का समाधान नहीं करता है, लेकिन खुजली से राहत प्रदान कर सकता है।
  • चित्र का उपयोग करें केले के चरण 19
    2
    मौसा के लिए घर उपाय का उपयोग करें कुछ लोग दावा करते हैं कि केले के पील अपने हाथों पर मौसा मार सकते हैं, हालांकि वैज्ञानिक समुदाय उस पर संदेह करता है। हालांकि, यह प्रक्रिया किसी भी क्षति के कारण होने की संभावना नहीं है। उस मामले में, रात में मस्सा के ऊपर एक केला छील (अंदर का सामना करना पड़ा) टेप पर विचार करें। एक या दो सप्ताह के लिए हर रात एक छाल के ताजा टुकड़े के साथ दोहराएं कि क्या कोई प्रभाव होगा।
  • छवि का प्रयोग करें केले के चरण 20 का उपयोग करें
    3
    चमड़ा पालिशगर यह अफवाह है कि एक केला त्वचा के अंदर आदेश चमक में एक कपड़े से चमड़े के जूते या इस सामग्री के अन्य भागों, जो पॉलिश कर रहे हैं पर मला जा सकता है और फिर। यह काम कर सकता है या नहीं, लेकिन चमड़े के विशेषज्ञ महंगा चमड़े पर इस प्रक्रिया की कोशिश करने की सलाह नहीं देते हैं
  • छवि का उपयोग करें केले के चरण 21
    4
    केले छील उर्वरक बगीचे में पोषक तत्वों को जोड़ने के लिए खाद में फलों के छिलकों को रखें। अगर वहाँ कृन्तकों, raccoons या आसपास के अन्य detritivores हैं, पता है कि वे छाल डाल दिए जाने के बाद दिखाई दे सकते हैं। केले के छिलके और अन्य सामग्रियों को विघटित करने के बाद ही खाद का उपयोग करके एक संलग्न, पशु-सुरक्षित कंपोस्ट ड्रम बनाने पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • पता करने के लिए जब केला को कैरमेलाइज्ड किया जाता है, तो जांच लें कि किनारों सुनहरे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com