IhsAdke.com

नृत्य संगीत कैसे बनाएं और उत्पादित करें

अपने सबसे अच्छे नृत्य जूते फैलाएं क्योंकि नए इलेक्ट्रॉनिक संगीत सनसनी आ रही है! अपने खुद के नृत्य संगीत के निर्माण और उत्पादन का तरीका जानने के लिए इन युक्तियों का पालन करें।

चरणों

चित्र बनाएं और लिखो नृत्य संगीत चरण 1 लिखें
1
तय करो कि आप कौन-से नृत्य संगीत की सबसे अच्छी शैली चाहते हैं ऐसा करने का एकमात्र तरीका है जितना जितना भी हो उतना संगीत सुनने के लिए जब तक आप सबसे ज्यादा पहचान न पाएंगे। मुख्य किस्मों में ट्रान्स, हाउस, ड्रम `एन` बास, गैराज, हिप हॉप, यूके, हैप्पी कट्टर आदि हैं (और इनमें से कई उप-शैलीएं हैं जिन्हें आप भी खोज सकते हैं)। सफलता और शैली के बंद होने से बहकर मत बनो - प्रयोग करने का प्रयास करें और उन कलाकारों की तलाश करें जो रेडियो पर दिखाई नहीं देते
  • पिक्चर शीर्षक से प्रोडक्शन और लिखे डांस म्यूजिक चरण 2
    2
    एक हरा के साथ शुरू करें हिट संगीत को "लीग" देता है और यह कितना अच्छा है यह एक निर्धारण कारक है। एक अच्छा हरा बनाने के लिए, अपने पसंदीदा धुनों से कुछ विचारों को बंद करके शुरू करें: पर्क्यूसन को सुनकर उन्हें सुनो। इलेक्ट्रॉनिक संगीत की गति आम तौर पर 4/4 है (केमिकल ब्रदर्स के रूप में "" जस्ती "- इस उदाहरण में कुछ 2/4 अंश हैं)। हाय-टोट आम तौर पर अच्छा होता है यदि यह क्रम में आठवां नोट्स या अर्द्ध-ग्लास में वितरित किया जाता है। बॉक्स की ध्वनि गीत को ताल देता है या हरा को उजागर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। बॉक्स के बजाय क्लैपिंग ध्वनि का उपयोग न करें, क्योंकि यह सुविधा हिप हॉप के आदी हो गई है।
  • चित्र का निर्माण और लिखना नृत्य संगीत चरण 3
    3
    बास संगीत बनाएँ नृत्य संगीत पुनरावृत्ति पर बहुत अधिक निर्भर करता है और इसकी जड़ एक आकर्षक बास लाइन है बास संगीत को तार प्रगति पर आधारित बनाया जा सकता है।
  • चित्र का निर्माण और लिखना नृत्य संगीत चरण 4
    4
    अन्य परतें बनाना प्रारंभ करें गीत जितना लंबा होगा, उतना ही अधिक तत्व होना चाहिए। गाना के दौरान जोड़ा परतें नई धड़कता है या धुन - या दोहराए गए तत्व हैं, लेकिन अलग-अलग प्रदर्शन या मॉडिटेड
  • पटकथा का निर्माण और लिखना नृत्य संगीत चरण 5
    5



    ध्यान से संगीत सुनें अगर कुछ सही नहीं लगता है, तो पता लगाने की कोशिश क्यों करें सभी रचनाएं उसी संगीत सिद्धांत पर आधारित होती हैं जिसका उपयोग 400 से अधिक वर्षों तक किया गया है। सिद्धांत का अध्ययन करने का कारण अकेले या दुर्घटना से नहीं पता है, जो कि अतीत के संगीतकारों द्वारा पहले ही समझाया गया है।
  • पिक्चर का शीर्षक और उत्पादन करें नृत्य संगीत चरण 6
    6
    एक बार जब आपको लगता है कि जो सामग्री आप बना रहे हैं वह दिलचस्प है, एक नए मार्ग के लिए संक्रमण पर काम करना शुरू करें। आप हरा और बास को हटा सकते हैं और केवल मुख्य मेलोडी या इसके विपरीत छोड़ सकते हैं। यदि आप चाहें तो पूरी तरह गाना भी बदल सकते हैं। जैसा कि लेख की शुरुआत में बताया गया है, रचनात्मक बनें।
  • चित्र का निर्माण और लिखना नृत्य संगीत चरण 7
    7
    यदि गीत में स्वर हैं, तो गीत लिखें। कुछ विचार प्राप्त करने के लिए अपने पसंदीदा नृत्य गाने सुनें। गीत के कुछ हिस्सों में इस्तेमाल करने के लिए आप एक रैप को सुधार सकते हैं या एक साधारण पत्र बना सकते हैं, सिर्फ दो पन्नों का उपयोग कर सकते हैं। या गाना कविता और कोरस के साथ एक पारंपरिक रॉक गीत का रूप ले सकता है। और आप पुराने लोरीबाज़ी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, रॉबर्ट फ्रॉस्ट आदि की अपनी पसंदीदा कविता पढ़ सकते हैं। वैसे भी, आप क्या कर सकते हैं की कोई सीमा नहीं है।
  • पटकथा का निर्माण और लिखो नृत्य संगीत चरण 8
    8
    संगीत का निर्माण यदि आपको नहीं पता कि अपने कंप्यूटर के साथ संगीत कैसे रिकॉर्ड किया जाए, तो किसी को पता है कि कौन जानता है। रिकॉर्डिंग के बाद, परिष्करण स्पर्श दें और किसी भी त्रुटि को ठीक करें इसे अधिक संगीत के साथ करो, एक डेमो टेप रिकॉर्ड करें और इसे लेबल और संगीत लेबल रिकॉर्ड करने के लिए भेजें। इंटरनेट पर इस विषय के बारे में और अधिक खोज करने के लिए आपको सफलता के लिए संगीत उद्योग की दुनिया को समझने की आवश्यकता है -
  • युक्तियाँ

    • रचनात्मक रहें और अपने आप में विश्वास करें! हर कोई संगीत सीख सकता है, थोड़ा धैर्य और, समय के साथ, आप एक अच्छा गीतकार होंगे!
    • धीरज रखो कोई एक समय में केवल एक ही समय में संगीत में प्रगति कर सकता है, और कभी भी कम अवधि में नहीं। संगीत से परे, अन्य गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करें - यह बहुत-भय वाले "रचनात्मक ब्लॉक" से बचना होगा
    • दूसरों को अपना काम दिखाएं और उनकी राय और आलोचना करें। सर्वश्रेष्ठ सलाह उन लोगों से आएगी जो संगीत सिद्धांत जानते हैं।
    • आलोचना के साथ ही अनुमोदन स्वीकार करें दोनों महत्वपूर्ण हैं ताकि आप एक संगीतकार के रूप में अपनी ताकत और कमजोरियों को जान सकें।
    • अपने काम को सुनने के लिए, अपने कंप्यूटर स्पीकर से बेहतर कुछ का उपयोग करें। हेडफ़ोन आमतौर पर एक अधिक क्रिस्टलीय ध्वनि का उत्पादन करते हैं, जिससे आप अपने काम की गुणवत्ता बेहतर कर सकते हैं, बास और तिहरा ध्वनियों के बीच का अनुपात आदि।

    चेतावनी

    • हार न दें, कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या हुआ संगीत को पूर्णता के लिए किया जाना चाहिए - सभी गलतियों को फिर से किया जाना चाहिए। एक गीत रिकॉर्डिंग दिन और कई हफ्तों तक रह सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • एक कुंजीपटल (कंप्यूटर या मिडी नियंत्रक के लिए अनुकूलक के साथ)
    • रिकॉर्डर और बांसुरी (वैकल्पिक)
    • कंप्यूटर
    • रिकॉर्डिंग, सिंथेसाइजिंग, कंपोजिटिंग, नमूना इत्यादि सॉफ़्टवेयर
    • मिक्सिंग सॉफ्टवेयर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com