IhsAdke.com

कुत्तों के लिए पार्क कैसे बनाएं

डॉग पार्क ऐसे स्थान हैं जहां कुत्ते और उनके मालिक मज़ेदार हो सकते हैं। एक कुत्ता पार्क का निर्माण आप और आपके समुदाय के लिए एक लाभ है, लेकिन अगर आपको यह नहीं पता है, तो और पढ़ें।

चरणों

चित्र बनाएँ एक कुत्ता पार्क चरण 1 बनाएँ
1
एक कुत्ता पार्क का निर्माण समय लगता है और थका है, लेकिन अंत में महान लाभ हो सकते हैं। विचार करें कि क्या ऐसा कुछ है जो आप वास्तव में अपना समय निवेश करना चाहते हैं
  • चित्र बनाएँ एक कुत्ता पार्क कदम 2
    2
    यदि आपने अपनी योजनाओं के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है, तो ध्यान रखें कि आपको एक बड़े खुले लॉन क्षेत्र की आवश्यकता होगी ताकि कुत्ते खेल सकें। क्षेत्र के आधार पर आपको कुछ एकड़ जमीन की आवश्यकता हो सकती है और क्या आपका कुत्ता पार्क आम जनता के लिए खुला होगा सुनिश्चित करें कि जारी रखने से पहले घास मोटी और स्वस्थ है।
  • चित्र बनाएँ एक कुत्ता पार्क कदम 3
    3
    चयनित स्थान को आपके शहर और संघ द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए, जहां शोर और कुत्तों को भौंकने से किसी को परेशान नहीं किया जाएगा।
  • चित्र बनाएँ एक कुत्ता पार्क कदम 4
    4
    क्षेत्र के परिधि के आसपास एक बाड़ स्थापित करें यह पर्याप्त टिकाऊ बनाओ कि बड़े कुत्ते इस पर कूद सकते हैं सुनिश्चित करें कि यह इतना कम नहीं है कि एक कुत्ता कूदता है (लेकिन इतनी ऊंची नहीं है कि इसे संलग्न किया जा सकता है), और यह भी सुनिश्चित करें कि कुत्ते तल के नीचे स्लाइड नहीं कर सकें ।



  • चित्र बनाएँ एक कुत्ता पार्क कदम 5
    5
    यदि आपका कुत्ता पार्क जनता के लिए खुला है, तो आपको कुछ पेड़ लगाए जाने की जरूरत पड़ सकती है यदि कोई भी नहीं है, और बगीचे के बेंच और कंक्रीट के रास्ते बनाने के लिए।
  • चित्र बनाएँ एक कुत्ता पार्क कदम 6
    6
    आप कुत्ते की चपलता (ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध) और संभवतः कुछ अतिरिक्त खिलौनों को प्रशिक्षित करने के लिए कुछ उपकरण खरीद सकते हैं जैसे कि टेनिस गेंदों, रस्सी के खिलौने, उड़ान तश्तरी, आदि।
  • चित्र एक कुत्ता पार्क कदम 7 बनाएँ शीर्षक
    7
    आप अपने पार्क में अतिरिक्त जोड़ सकते हैं, जैसे फव्वारे या ब्याज की कोई अन्य वस्तु याद रखें: कुत्तों के चारों ओर दौड़ रहे होंगे, सुनिश्चित करें कि कुछ भी नहीं है जिससे वे चोट पहुंचा सकते हैं यदि आवश्यक हो, तो एक व्यक्ति को देखने के लिए किराया।
  • चित्र एक कुत्ता पार्क कदम 8 बनाएँ शीर्षक
    8
    पोस्टर, अखबार के विज्ञापन या पत्रिकाओं के माध्यम से अपने कुत्ते के पार्क की घोषणा करें।
  • युक्तियाँ

    • मज़ा मत भूलना!

    चेतावनी

    • इसके लिए बहुत पैसा और वित्तीय स्थिरता की आवश्यकता है ऐसा न करें यदि आप नहीं कर सकते एक कुत्ता पार्क का निर्माण करने के लिए समय और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है अनुसंधान, यदि संभव हो तो अन्य कुत्ते के पार्कों के मालिकों से बात करें, और आपको जो कुछ भी जानने की आवश्यकता है उसे स्पष्ट करें। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप सिर में ले जा सकते हैं। इसमें कई योजनाएं और विचार शामिल हैं I
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com