IhsAdke.com

कैसे एक फाइल लिखने के लिए मुझे पढ़ें

एक रीडमी फ़ाइल एक छोटा सा दस्तावेज है जो सॉफ्टवेयर के एक हिस्से के साथ वितरित किया गया है। इन फ़ाइलों को डेवलपर्स द्वारा लिखे गए हैं और इनमें बुनियादी और महत्वपूर्ण प्रोग्राम जानकारी शामिल है, जिसमें इंस्टॉलेशन या कॉन्फ़िगरेशन निर्देश, संपर्क जानकारी, लाइसेंस संबंधी जानकारी, स्वीकृतियां और सॉफ़्टवेयर संस्करण की जानकारी शामिल है। एक खराब लिखित फाइल उपयोगकर्ता को हताश, भ्रमित या बोर कर सकती है, जबकि एक प्रभावी एक कार्यक्रम के बारे में जल्दी से बुनियादी तथ्यों को प्रदान कर सकता है।

चरणों

चित्र लिखें एक पढ़ें मुझे चरण 1
1
संपर्क जानकारी की एक सूची शामिल करें यह शायद रीडमी फ़ाइल का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह जानकारी उपयोगकर्ताओं को आपसे सुझाव देने, प्रश्न पूछने, समस्याओं की रिपोर्ट करने या सॉफ़्टवेयर के लिए भुगतान करने के लिए संपर्क करने की अनुमति देता है कुछ पंक्तियों में कंपनी का नाम, वेबसाइट, ईमेल पता और फोन नंबर शामिल करें
  • संपर्क अनुभाग का एक उदाहरण उपरोक्त छवि में दिखाया गया है
  • पिक्चर शीर्षक लिस्ट ए रीड मी चरण 2
    2
    तारीख को शामिल करें यह एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण कदम है। उस वर्ष के साथ एक पंक्ति शामिल करें जिसमें सॉफ्टवेयर वितरित किया गया था। यह उपयोगकर्ताओं को नए संस्करणों की जांच करने के लिए सचेत करेगा या यह सुनिश्चित करने के लिए कि यदि तिथि हाल ही में नहीं है तो आवेदन समर्थित है।
  • पिक्चर शीर्षक लिस्ट ए रीड मी चरण 3
    3
    सॉफ़्टवेयर का नाम, संस्करण और मूल्य जानकारी शामिल करें फ़ाइल के शीर्ष के पास, एप्लिकेशन नाम और संस्करण संख्या के साथ एक पंक्ति शामिल करें। नीचे, पूर्ण संस्करण की कीमत के साथ एक और पंक्ति शामिल करें। यदि आप किसी भौतिक माध्यम का उपयोग करते हुए सॉफ्टवेयर वितरित करते हैं, जैसे कि सीडी, तो आप कीमत को छोड़ सकते हैं, क्योंकि उपयोगकर्ता शायद सॉफ्टवेयर के लिए पहले ही भुगतान कर चुका है।



  • चित्र लिखो एक पढ़ें मुझे चरण 4
    4
    एक संक्षिप्त और आकर्षक तरीके से सॉफ़्टवेयर का वर्णन करें केवल एक या दो वाक्यों का उपयोग करके, कार्यक्रम का एक संक्षिप्त विवरण दर्ज करें। एक उदाहरण होगा: "यह एप्लिकेशन उपयोगकर्ता के मूड को उनके कार्यों को ऑनलाइन लॉग ऑन करने के लिए निर्धारित करता है, इसलिए यह उनके मनोदशा से मेल खाने के लिए डेस्कटॉप वातावरण को बदलता है।"
    • यदि सॉफ्टवेयर एप्लिकेशन में सुविधाओं की एक बड़ी सूची है, तो आप विवरण को एक पैराग्राफ या अधिक में विस्तृत कर सकते हैं। प्रोग्राम की सुविधाओं या क्षमताओं की गणना करने के लिए बुलेटेड सूचियों का उपयोग करने पर विचार करें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक रीड मी चरण 5 लिखो
    5
    अपने प्रोग्राम के लिए बुनियादी स्थापना आवश्यकताओं को प्रदान करें। एक अच्छी रीमेड में सिस्टम आवश्यकताएं और इंस्टॉलेशन निर्देशों पर जानकारी शामिल होनी चाहिए। यदि सॉफ्टवेयर का एक अन्य भाग प्रोग्राम चलाने के लिए आवश्यक है, तो इस खंड का संदर्भ लें। आप अनुमानित संसाधन उपयोग (उदाहरण के लिए CPU उपयोग) के बारे में जानकारी भी शामिल कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक लिस्ट ए रीड मी चरण 6
    6
    किसी भी कॉपीराइट या लाइसेंस जानकारी शामिल करें अंत में, कॉपीराइट से संबंधित जानकारी शामिल करना याद रखें और कौन से लाइसेंस समझौता कार्यक्रम के आपके उपयोग को नियंत्रित करता है।
  • युक्तियाँ

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि उपयोगकर्ता रीडमी फ़ाइल को समस्याओं के बिना स्वरूपित कर सकते हैं, इसे सादा टेक्स्ट प्रारूप के रूप में सहेजें।
    • फ़ाइल नाम में प्रोग्राम नाम शामिल करने पर विचार करें, यह उपयोगकर्ता को प्रोग्राम नाम के लिए रीडमी फ़ाइल खोज करने की अनुमति देगा।

    आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर
    • पाठ संपादक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com