IhsAdke.com

स्विचेस का प्रयोग करके मैजिक क्यूब का समाधान कैसे करें

जादू क्यूब को सुलझाने के कई तरीके हैं "सेंटर-टिप्स-कोने" विधि सरल और सबसे लोकप्रिय है, साथ ही शुरुआती लोगों के लिए उत्कृष्ट (हालांकि अन्य तरीकों के रूप में तेजी से नहीं)। यह आसान बनाने का एक तरीका है:

डी

सही दिशा दक्षिणावर्त इंगित करता है,
एफ सामने की ओर दक्षिणावर्त इंगित करता है,
टी "शीर्ष" दक्षिणावर्त इंगित करता है,
और बाईं तरफ दक्षिणावर्त इंगित करता है

इसके अलावा, यदि पत्र के साथ एक apostrophe (`) है, आंदोलन वामावर्त होगा यदि आप उत्सुक हैं, तो शब्द "स्विचर" एक विधि से संदर्भित करता है, बुराई में घन के केवल छोटे हिस्सों को एक समय में स्थानांतरित किया जाता है।

चरणों

चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` class=
1
इस आलेख में प्रयुक्त शब्दों को समझें यदि आवश्यक हो, तो इंटरनेट पर जादू क्यूब के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` width=
    2
    क्यूब के शीर्ष के लिए एक रंग चुनें। केंद्र में "+" और उस तरफ की युक्तियों को चिह्नित करने का प्रयास करें यदि प्रांज गलत है, तो इसे चिह्नित करें FT`DT.
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` width=
    3
    हब को घुमाएं ताकि "+" बाईं ओर हो। आप अपने स्थान पर टीएफ टिप लेंगे। यदि यह भाग ऑब्जेक्ट के दाईं ओर है, तो चेहरे को घुमाएगी जब तक टिप एफडी स्थिति में न हो। फिर गति लागू करें टीडीडीडी `. हर बार जब तक चार छोर गठबंधन नहीं हो जाते, हर हब को घूर्णन करते हुए ऐसा करो।
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` class=
    4
    ओरिएंट मध्य समाप्त होता है प्रत्येक टुकड़ा दृष्टिकोण और आंदोलन लागू होते हैं डी `FDF`TF`T`F. "+" अभी भी बाईं तरफ अपनी स्थिति में होना चाहिए
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` width=
    5
    हब को घुमाएं ताकि सही दिशा शीर्ष में बदल जाए। यदि सुझाव गठबंधन कर रहे हैं, तो अगले चरण पर जाएं। यदि नहीं, तो दो स्थितियों होंगे:
    • अगर बाएं टिप को पीछे की टिप के साथ स्थिति में बदलना है और अग्रणी टिप उलटा करना चाहता है, तो डीटीटीडीटीडीटीडी आंदोलन को लागू करें।
    • यदि नहीं, तो शीर्ष को मोड़कर और आप के पास आकर अपनी सही स्थिति में एक टिप लाएं। अगर दूसरे छोर को दक्षिणावर्त घुमाएंगे, तो आवेदन करें डीटीटीडीटी`डीआरडीडी `. यदि उन्हें वामावर्त दिशा में जाना है, तो आवेदन करें डीटीडीटीटीटी `डी`.
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` width=
    6



    अंतिम चार सुझावों को संरेखित करें यदि सभी गलत हैं, तो आवेदन करें डी एफडीएफ`टीफ़`टी `एफ`. यदि दो आसन्न हिस्से गलत तरीके से गुमनाम किए जाते हैं, तो उन्हें टीडी के लिए टीएफ में जगह दें और आवेदन करें डी एफडीएफ`टीफ़`टी `एफ`. यदि दो विरोधी टुकड़े इस स्थिति में हैं, तो उन्हें टीडी और ते में रखें और आवेदन करें ईएफडी`एफडीएफ`टीफ़`टी `ए`.
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` width=
    7
    टीएफडी का कोने अपनी उचित जगह पर रखें यदि आवश्यक भाग सामने की ओर है, तो शुरू करने के लिए दूसरा कोने चुनें। यह वस्तु के पीछे होना चाहिए इस तरफ मुड़ें और टीएफडी कोने को सही स्थिति में रखें और लागू करें डी`टीडीटी`डीटीआरडीडीटीटी `. फिर पीछे की ओर संरेखित करें इन आंदोलनों को तब तक रखें जब तक क्यूब के सभी कोने गठबंधन न हो जाए। यदि कोने सामने में है, तो उसी तकनीक को लागू करें
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` class=
    8
    बाकी के कोने को संरेखित करें पीछे की तरफ ऊपर की तरफ लें, ताकि "उल्टे" कोने ऑब्जेक्ट के इस हिस्से में हों। यदि सभी भागों गलत हैं, तो आवेदन करें E`TDT`ETD`T ` - तो उनमें से एक को गठबंधन किया जाना चाहिए। यदि भागों में से तीन गलत स्थानों में हैं, तो उनमें से एक को टीएफडी स्थिति में ले जाएं। यदि उन्हें वामावर्त दिशा में घूमना है, TDT`E`TD`T`E `.
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` width=
    9
    किनारे पर दाईं तरफ ओरिएंट ओरिएंट करें टीएफडी कोने से शुरु करें अगर उसे दक्षिणावर्त घुमाएगा, तो आवेदन करें FD`TDT`D`TDT`F`TD`T`DTD`T `डीएफ` `. यदि आप इसे विपरीत दिशा में करना है, तो आवेदन करें डी`टीडीटी`डी`टीटीटीएफटीडीटी`टी डीटीडीटी`डीएफ `. इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि आप कोनों के सभी किनारों तक नहीं पहुंचें।
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` class=
    10
    शेष गीतों को ओरिएंट शुरू करने के लिए, बायीं तरफ ऊपर की तरफ लें।
    • यदि सभी चार कोनों disoriented हैं, टीएफडी कोने का परीक्षण करें। अगर उसे दक्षिणावर्त घुमाएगा, तो आवेदन करें FD`TDT`D`TDT`F`TD`T`DTD`T `डीएफ`. यदि आप इसे विपरीत दिशा में करना है, तो आवेदन करें डी`टीडीटी`डी`टीटीटीएफटीडीटी`टी डीटीडीटी`डीएफ `.
    • यदि तीन कोनों गलत हैं, तो टीएफडी कोने की जांच करें। अगर उसे दक्षिणावर्त घुमाएगा, तो आवेदन करें FD`TDT`D`TDT`F`TD`T`DTD`T `डीएफ`. यदि आप इसे विपरीत दिशा में करना है, तो आवेदन करें डी`टीडीटी`डी`टीटीटीएफटीडीटी`टी डीटीडीटी`डीएफ `.
    • यदि दो आसन्न कोनों गलत हैं, तो उन्हें टीएफडी और टीएफई पदों पर ले जाएं। सही कोने की जांच करें अगर उसे दक्षिणावर्त घुमाएगा, तो आवेदन करें FD`TDT`D`TDT`F`TD`T`DTD`T `डीएफ`. यदि आप इसे विपरीत दिशा में करना है, तो आवेदन करें डी`टीडीटी`डी`टीटीटीएफटीडीटी`टी डीटीडीटी`डीएफ `.
    • यदि दो विरोधी कोनों गलत हैं, तो उन्हें सही स्थिति पर ले जाएं। लागू करें और और टीएफडी का टुकड़ा टुकड़ा जांच। अगर उसे दक्षिणावर्त घुमाएगा, तो आवेदन करें FD`TDT`D`TDT`F`TD`T`TTT`DF `. यदि आप इसे विपरीत दिशा में करना है, तो आवेदन करें डी`टीडीटी`डी`टीटीटीएफटीडीटी`टी डीटीडीटी`डीएफ `. तब आवेदन करें ई `.
  • चित्रित करें एक रूबिक को हल करें` width=
    11
    बधाई! आपने जादू घन हल किया
  • युक्तियाँ

    • आप क्यूब को हल करने के लिए अन्य तरीकों की खोज भी कर सकते हैं।
    • अपनी पहली कोशिश पर इसे हल करने की उम्मीद मत करो धीरज रखो और आप सफल होंगे!

    आवश्यक सामग्री

    • जादू क्यूब
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com