IhsAdke.com

भाषा स्क्रेपर का उपयोग कैसे करें

जीभ scraping अच्छा मौखिक स्वच्छता का एक अनिवार्य हिस्सा है और मुँह कि बुरा सांस रोक रहे हैं में अतिरिक्त बैक्टीरिया और खाद्य मलबे को हटाने के लिए मदद करता है। यह आलेख आपको दिखाएगा कि कैसे एक जीभ खुरचनी का उपयोग करें और आप के लिए सबसे अच्छी तरह जीभ खुरचनी चुनने में मदद करें आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
अपनी भाषा को शेविंग करना

स्टेप 1 में जीभ खुरचनी कदम का प्रयोग करें
1
अपना मुंह खोलें और अपनी जीभ को हल्के से बाहर रखें यह आपकी जीभ को अधिक सुलभ बनाता है और स्क्रैपिंग को आसान बनाता है।
  • चित्र शीर्षक में जीभ खरोंच चरण 2 का उपयोग करें
    2
    स्क्रेपर ग्रिपर को समझें और उसे अपनी जीभ के पीछे रखें खुरचनी को उल्टी के अनुरुप के बिना, जितनी दूर आप कर सकते हैं, उतनी दूर रखें। कितनी दूर आप यह स्थिति में सक्षम हो जाएगा व्यक्ति से अलग होता है
  • स्टेप 3 में जीभ खरोंच का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    खुरचनी को आगे पीछे चलाना इस आंदोलन के दौरान, खुरचनी के किसी न किसी हिस्से ने जीभ की सतह को हटा दिया, कवर परत को हटा दिया।
  • स्टेप 4 नामक चित्र का प्रयोग करें
    4
    प्रत्येक दाढ़ी के बाद खुजली धो लें आपकी जीभ से निकलती हुई परत को अपनी जीभ की टिप पर प्रत्येक स्क्रैपिंग पर धकेल दिया जाता है। इसलिए, यह उचित है कि आप प्रत्येक स्क्रैपिंग के बाद खुरचनी और अपनी जीभ को धो लें।
  • स्टेप 5 नामक चित्र का प्रयोग करें
    5
    कभी पीछे की ओर खुरचलाहट को आगे नहीं बढ़ाना हमेशा आगे पीछे खुरचनी को स्थानांतरित करने के लिए याद रखें जीभ पर पीछे की ओर कभी भी आगे न बढ़ें, क्योंकि यह आपकी जीभ पर पहले से ही हटाए गए कचरे को वापस लाएगा, अच्छे काम को खत्म कर देगा।
  • स्टेप 6 नामक चित्र का प्रयोग करें
    6
    प्रत्येक उपयोग के बीच अपने खुरचनी को साफ रखें टूथब्रश की तरह, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी जीभ खुरचनी संभव के रूप में साफ रहती है। आप इसे हर बार जब भी इस्तेमाल करते हैं, तब इसे पानी से पानी भरकर साफ कर सकते हैं।
    • इसे कवर न रखें जब उपयोग में न रखें और इसे अपने बाथरूम कैबिनेट के अंदर रखें।
  • विधि 2
    एक भाषा खुरचनी का चयन




    स्टेप 7 नामक चित्र का प्रयोग करें
    1
    जीभ खुरचनी के साथ एक टूथब्रश चुनें आप गले में एक बहुत मजबूत गैग पलटा है, एक टूथब्रश कि स्क्रेपर के साथ आ गया है खरीदने के लिए चुनें। जीभ स्क्रेपर इस तरह की यह लोग हैं, जो बहुत गले स्पर्श के प्रति संवेदनशील हैं के लिए आसान बनाने मानक, नहीं संयुक्त संस्करण की तुलना में संकरा है।
    • एक उदाहरण के रूप में "एक ड्रॉप केवल" ब्रश और कोलगेट 360 ° है। ब्रश खुरचनी का एक हिस्सा है जिसकी राहत में कई गेंदें हैं। यह आपके जीभ पर की गई परत को दाढ़ी देता है
  • स्टेप 8 नामक चित्र का प्रयोग करें
    2
    एक वाई के आकार का जीभ खुरचनी चुनें जीभ खुरचनी का सरल ब्लेड आपकी जीभ को टूथब्रश में एम्बेडेड की तुलना में तेज करता है। इसमें कोमल किनारों और कोनों हैं जो आपकी जीभ को साफ करने के लिए घेरे हैं। यदि आप काम करने के लिए एक और अधिक कुशल उपकरण चाहते हैं, तो एक ब्लेड खुरचनी के लिए देखें
    • इस तरह की खुरचनी आसानी से मुंह में आसानी से मुहैया कराई जा सकती है। टूथब्रश के पीछे के विपरीत, इस स्क्रेपर जीभ की सतह के एक बड़े क्षेत्र को शामिल किया गया, काम और अधिक कुशलता से किया बना रही है।
    • हालांकि, इस तरह के खुरचाने वाले लोगों को परेशान करने की अधिक संभावना है, जिनके पास एक संवेदनशील गले और कई पलटा है।
  • स्टेप 9 में जीभ खुरचनी कदम का प्रयोग करें
    3
    एक डबल ब्लेड जीभ खुरचनी के लिए देखो इसमें एक अतिरिक्त क्षैतिज ब्लेड के साथ वाई आकार भी है, जिससे इसे डबल ब्लेड वाइपर ब्लेड बना दिया गया है। अतिरिक्त ब्लेड का उद्देश्य जीभ परत के स्केलिंग को तेज़ करना है। यह गले में प्रतिवर्त से बचने के पक्ष में घुमावदार है।
    • डबल ब्लेड जीभ खुरचनी दूसरे दो की तुलना में कम प्रयास में जीभ को तेज करती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि दो ब्लेड नौकरी को आसान बनाते हैं।
    • यदि आप एक जीभ खुरचनी करना चाहते हैं जो आपको बहुत समय बचाता है, तो डबल-फ्लेड जीभ खुरचनी खरीदें
  • विधि 3
    भाषा स्क्रैपिंग के लाभों को समझना

    स्टेप 10 नामक चित्र का प्रयोग करें
    1
    समझें कि आपकी जीभ को हंसते हुए खराब सांस कम हो जाती है बुरा सांस दोनों बैक्टीरिया है कि अपनी जीभ और वाष्पशील सल्फर यौगिकों (VSCs परिवर्णी शब्द) की रिहाई पर शेष भोजन अवशेषों में अभिनय के अपघटन के कारण होता है। ये यौगिक खराब गंध पैदा करते हैं
  • टंगू खुरचनी कदम 11 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    पता है कि जीभ को स्क्रैप करने से आपकी जीभ की सतह से अदृश्य परत दूर हो सकती है। जीभ इस परत को प्रस्तुत करती है जब इसमें बैक्टीरिया या कवक की एक उपनिवेश होती है। यह संरचना मृत कोशिकाओं और भोजन कणों से बना है और जीभ पर एक परत की उपस्थिति देता है।
    • बैक्टीरिया या कवक के colonization तब होता है जब एक व्यक्ति को कम प्रतिरक्षा कम हो जाती है यह मुख्य रूप से एंटीबायोटिक दवाओं के लंबे समय तक इस्तेमाल के दौरान या तब भी होता है जब व्यक्ति शराब या सिगरेट के अत्यधिक उपयोग की आदी हो।
  • स्टेप 12 का प्रयोग करें
    3
    ध्यान रखें कि अनुचित स्क्रैपिंग आपके स्वाद को बदल सकती है। एक मुंडा नहीं या क्योंकि आपके स्वाद भरा हुआ हो जाते हैं, एक धात्विक स्वाद में जिसके परिणामस्वरूप गलत भाषा का स्वाद परिवर्तन हो सकता है। एक जीभ खुरचनी आपको इस समस्या से बचने में मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप जल्दी में होते हैं, तो आप एक समय में तीन से चार बार शेव कर सकते हैं और फिर अपने मुंह और खुरचनी को अंत में धो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com