IhsAdke.com

संयुक्त राज्य अमेरिका में बहरे और सुनवाई के लिए एक इंटरप्रेटर के रूप में कैसे बनें

बधिरों और सुनने की कड़ी के लिए दुभाषिए पूरी तरह प्रशिक्षित पेशेवर हैं आपके शहर, राज्य या क्षेत्र में एक दुभाषिया बनने के लिए प्रमाणित या लाइसेंस प्राप्त करने के तरीके स्थानीय कानून पर निर्भर करेगा। यह लेख ऑस्टिन, टेक्सास में एक दुभाषिया के रूप में पेशेवर अनुभव पर आधारित है। यह संभव है कि इस राज्य में एक दुभाषिया बनने के लिए कदम उत्तरी अमेरिका के ज्यादातर स्थानों के समान हैं।

चरणों

चित्र के लिए एक इंटरप्रेटर फॉर डेफ और हार्ड ऑफ हेयरिंग चरण 1 बनें
1
पता करें कि आपके राज्य, काउंटी, शहर या क्षेत्र को दुभाषियों को प्रमाणित करने या लाइसेंस देने की आवश्यकता है या नहीं।
  • चित्र के लिए एक इंटरप्रेटर फॉर दी डेफ और हार्ड ऑफ हेयरिंग चरण 2
    2
    अमेरिकन साइन भाषा में प्रवीणता प्राप्त करें और बहरे की संस्कृति के बारे में सीखना शुरू करें।
  • एक इंटरप्रेटर फॉर द इंटरफेटर बनें और हियरिंग ऑफ हेयरिंग चरण 3



    3
    स्थानीय सरकारी एजेंसियों द्वारा लागू परीक्षाओं और मूल्यांकनों को पास करें
  • चित्र का शीर्षक द इंटरप्रीटर फॉर द इंटरफेटर फॉर द डेफ एंड हार्ड ऑफ हेर्निंग चरण 4
    4
    एक दुभाषिया के रूप में नौकरी की तलाश करें
  • युक्तियाँ

    • पहले चरण के लिए, अपनी राज्य एजेंसी से संपर्क करें जो बहरे के लिए सेवाओं की देखरेख करता है। उदाहरण के लिए, टेक्सास में, यह पुनर्वास सहायता और सेवाएं विभाग है। आपके राज्य में शायद ऐसा कुछ है एक पत्र, ईमेल या उन्हें फोन करें और एक दुभाषिया के रूप में प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक आवश्यकताओं के बारे में पूछें।
    • जब आपको लगता है आप सांकेतिक भाषा में पर्याप्त धाराप्रवाह व्याख्या करने के लिए बन गया है, अपने राज्य एजेंसी के पास जाकर किसी भी मूल्यांकन भाषा में ज्ञान सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक करने के लिए कहें।
    • पिछले चार चरणों को संक्षेप में होने के इरादे से बनाया गया था
    • दुभाषियों की एक राष्ट्रीय रजिस्ट्री है, आरआईडी (बहरे के लिए दुभाषियों की रजिस्ट्री) यद्यपि अधिकांश सभी 50 राज्यों जगह के राज्य प्रमाण पत्र (जो पारस्परिकता कहा जाता है) में RID प्रमाणीकरण स्वीकार करते हैं, और कुछ नहीं। फिर, पता लगाने के लिए स्थानीय कानूनों की जांच करें। कनाडा के अधिकांश अंग्रेजी-बोलने वाले प्रांतों में आरआईडी प्रमाणीकरण स्वीकार किया जा सकता है
    • दूसरे चरण के लिए, यदि आप प्रवीणता संकेत कक्षाओं में भाग ले, बहरा के साथ दोस्त बनाने और उन्हें (जानने के लिए सबसे अच्छा तरीका है) के साथ सामाजिक प्राप्त कर सकते हैं। या आप कुछ विश्वविद्यालय के इंटरप्रेटर ट्रेनिंग प्रोग्राम (आईटीपी) में भी भाग ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • ध्यान रखना एक महत्वपूर्ण विचार यह है कि एएसएल (अमेरिकन साइन लैंग्वेज) एक असली भाषा है, जैसे कि अंग्रेजी, फ्रेंच या पुर्तगाली यह सिर्फ गति में अंग्रेजी सेट नहीं है माहिर करना रूसी या जर्मन में कुशल बनने के रूप में उतना आसान या मुश्किल है कुछ लोग जल्दी से भाषा सीखते हैं यदि आप इन भाग्यशाली में से एक हैं, तो आपको एसएएल जल्दी से सीखने की संभावना है हालांकि, अगर आपको उच्च विद्यालय में स्पेनिश कक्षा में समस्याएं हैं, तो आपको एएसएल के साथ भी समस्याएं आ सकती हैं। इस भाषा में किसी अन्य मुहावरेदार व्याकरण, जटिलता, संस्कृति के साथ अन्योन्याश्रितता आदि के सभी पहलू शामिल हैं।
    • ध्यान रखें कि एएसएल सीखना या एक हस्ताक्षर दुभाषिया बनना ऐसा कुछ नहीं है जो रातोंरात होना चाहिए। यदि संभव हो, तो उस व्यक्ति को ढूँढ़ने का प्रयास करें, जिसने क्षेत्र से स्नातक किया है और सक्रिय रूप से काम कर रहा है। पता लगाएँ कि व्यवसाय वास्तव में कैसा है यदि आपको लगता है कि अभी भी इस क्षेत्र के लिए पर्याप्त जुनून है, तो आगे बढ़ें यह एक चुनौती है! आपको एएसएल और अंग्रेजी को बहुत अच्छी तरह से जानने की ज़रूरत है। इसके अलावा, बहरे संस्कृति और बहरे व्यक्तियों का सम्मान करना सीखना बहुत महत्वपूर्ण है। सीखना एएसएल और एक नई संस्कृति के बारे में सीखना बहुत समृद्ध है।
    • व्याख्या करने का वास्तविक प्रमाणन करने से पहले, यह आपके गृह राज्य या आरआईडी से हो, चर्च में छोड़कर व्याख्या करने का प्रयास न करें। बहुत से दुभाषियों को उनके चर्च के माध्यम से लोगों के बड़े समूहों के सामने व्याख्या करना प्रारंभ हुआ। एक नियम के रूप में, किसी सेवा या जन के संकेतों के प्रदर्शन के दौरान चर्च किसी भी गलती करने के लिए एक हस्ताक्षरकर्ता पर मुकदमा नहीं करेगी। लेकिन अगर आप संकेत का एक शब्दकोश याद और एक नौकरी पब्लिक स्कूल प्रणाली के लिए की व्याख्या मिलता है, आप (और शायद होगा) कदाचार के लिए मुकदमा चलाया जा जब कुछ गलत हो जाता कर सकते हैं।
    • कृपया व्याख्या करने का प्रयास न करें जब तक आपको विशेष रूप से इस विषय में प्रशिक्षित नहीं किया गया हो। भाषा में धाराप्रवाह होने का जरूरी मतलब यह नहीं है कि आपके पास ज़रूरत में लोगों के लिए एक दुभाषिया बनने के लिए पर्याप्त प्रशिक्षण है।
    • कृपया ध्यान रखें कि अधिकांश मामलों में, दुभाषियों को प्रमाणित पेशेवर होना चाहिए। यदि आप प्रमाणित नहीं हैं, तो अपने आप को एक पेशेवर के रूप में प्रतिनिधित्व नहीं करें, भले ही आप हों या अपने आप को पर्याप्त सक्षम समझें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com