IhsAdke.com

कैसे दोस्तों ऑनलाइन बनाने के लिए

हमारी कंपनी के रूप में सुखद है, एक समय आता है जब टायर अकेले बात कर रहा है। चाहे व्यक्ति में बात करने के लिए शर्म की बात है या घर छोड़ने के लिए कोई बाधा है, तो आप अनिवार्य एकांत से बचाने के लिए इंटरनेट है! वहां आप भयभीत बिना बात कर सकते हैं, कहीं से भी लोगों से मिल सकते हैं और समान मूल्यों और रुचियों को साझा करने वाले लोगों के साथ दोस्त बना सकते हैं। आभासी दोस्तों को बनाने के लिए कुछ बुनियादी चाल जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

भाग 1
एक ही मानसिकता वाले लोगों को जोड़ना

  1. 1
    हमेशा साइट के माध्यम से पहले छुटकारा। आप जो कुछ भी कर सकते हैं, उसे देखो, प्रथम पृष्ठ पर मुख्य लिंक खोलें, मंचों और भित्ति-चित्रों में टिप्पणियां पढ़ें। यह वास्तविक जीवन की तरह है - जब हम किसी वातावरण में जाते हैं, तो हम पहली बार मौसम महसूस करते हैं, समझते हैं कि लोग क्या हैं, वे कैसे बातचीत करते हैं। पोस्ट और फ़ोरम की समीक्षा पढ़ें ताकि लोग इसे देख सकें और यदि आप इसका हिस्सा बनना चाहते हैं तो
    • कुछ साइटों को सामग्री, यहां तक ​​कि मंचों और टिप्पणियों तक पहुंच बनाने के लिए साइन अप करने के लिए व्यक्ति की आवश्यकता होती है इन मामलों में, पता लगाने के लिए साइट पर खोज करें कि क्या जाने वालों की प्रतिष्ठा है और यदि आप उनसे और विषय के साथ क्या करना है
  2. चित्र बनाओ फ्रेंड्स ऑनलाइन चरण 02
    2
    आप के समान हितों वाले लोगों को ढूंढें आपके द्वारा पंजीकृत होने के बाद, उन लोगों की तलाश करना शुरू करें, जो अच्छे दोस्त हों, जो आपके जैसा ही काम करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी से मिलते हैं जो फुटबॉल या खाना पकाने के लिए प्यार करता है और आप भी उस विषय को पसंद करते हैं, तो व्यक्ति के करीब आकर मित्रों को बनाने का प्रयास करें।
    • साइट के इंटरैक्शन चैनल का उपयोग करें, जैसे कि चैट विंडो खोलने के लिए व्यक्ति के नाम पर क्लिक करना, या उस समय व्यक्ति से बात करने के लिए "नया संदेश" बटन।
    • अगर आप अभी उससे बात नहीं करना चाहते हैं या नहीं, तो कंप्यूटर के पास एक कागज पर नाम लिखिए, या नोटबुक में कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं।
  3. 3
    अच्छा उपयोगकर्ता नाम चुनें आप शायद एक से अधिक साइट में प्रवेश करेंगे, अर्थात यह कई अलग-अलग खाते बनाएगा, इसलिए आपको कई लॉगिन और पासवर्ड याद रखना होगा। उन सभी के लिए एक ही उपयोगकर्ता नाम का प्रयोग करें और आप के पास जितनी आप उन साइटों पर कर सकते हैं, जहां आप उन्हें समान रूप से उपयोग नहीं कर सकते। यह आपको कम भ्रमित करेगा।
    • आप उन साइटों पर एक विशेष नंबर, अक्षर या वर्ण का उपयोग कर सकते हैं जहां नाम पहले से उपयोग में है। उदाहरण के लिए, "फुलाना" उपयोग में हो सकती है, लेकिन "फ़्यू_लाना" शायद नहीं हो
    • अपनी पहचान की सुरक्षा के लिए, आप प्रत्येक साइट के लिए अलग-अलग पासवर्ड बनाने के लिए पसंद कर सकते हैं।
    • वर्ड, एक्सेल, या नोटपैड फ़ाइल बनाएँ और अपने सभी लॉगिन और पासवर्ड लिखिए और जो साइटें हैं, तो आप भूल जाते हैं और कई बार पासवर्ड रीसेट करने की आवश्यकता नहीं है।
  4. 4
    चैट दर्ज करें निजी संदेश के अतिरिक्त, पहले से ही मौजूद वार्तालापों के माध्यम से अपने संभावित मित्रों से संपर्क करें। इस तरह, अन्य उपयोगकर्ता भी संपर्क में आएंगे जब वे देखते हैं कि आप भी इस विषय को पसंद करते हैं।
    • बुद्धिमान टिप्पणियां करें और पक्षपातपूर्ण न हों एक विवादास्पद या आक्रामक राय से शुरू करने से उपयोगकर्ताओं को एक विरोधी दृश्य के साथ भड़काने और एक चर्चा शुरू हो जाएगी जो साइट की प्रतिष्ठा के लिए अच्छा नहीं हो सकता है।
  5. 5
    अपने आप को परिचय कुछ ऑनलाइन समुदायों में प्रस्तुतियों के लिए एक हिस्सा आरक्षित है। अपने नाम, स्थान (विशिष्ट नहीं, सिर्फ शहर या राज्य), उम्र, लिंग, और आपकी मुख्य रुचियों का वर्णन करने वाले एक या दो पैराग्राफ लिखें। यह इस विवरण के माध्यम से है कि उपयोगकर्ता बातचीत करेंगे और आपसे बातचीत करने में रुचि रखते हैं। कौन जानता है, हो सकता है कि आपके शहर या आयु वर्ग से कोई व्यक्ति आपको व्यक्तिगत रूप से मिलना चाहता हो।
    • अपनी खोज में आगे बढ़ो, अन्य विषयों की खोज करें और पूरी साइट को डेश करें आपको और भी अधिक उपयोगकर्ता मिल जाएंगे ताकि वे मित्र बन सकें।
  6. तस्वीर बनाओ फ्रेंड्स ऑनलाइन कदम 04
    6
    अपनी रुचियों के बारे में एक समूह शुरू करें दूसरी वेब सर्चर्स को अपनी हितों के साथ दूसरी वेबसाइटों की प्रतिष्ठा के बिना कॉल करने के लिए, अपनी वेबसाइट शुरू करें अपने नए समूह को अन्य साइटों के प्रकाशनों की टिप्पणियों में पोस्ट करके अन्य उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करें।
  7. 7
    चलायें ऑनलाइन ऑनलाइन वीडियो खेलना मित्रों को बनाने का एक शानदार तरीका है कई खेलों में आवाज के साथ बात करने के लिए एक मंच है और खेलते वक्त चैट करना संभव है। मैनेकाफ्ट, कॉल ऑफ़ ड्यूटी और कई अन्य जैसे खेलों में दूसरों से बात करके असली रिश्तों को बनाया जाता है।
    • टीमों का हिस्सा बनना संभव है, जो बॉन्ड बनाने में और मदद करता है, क्योंकि हर कोई एक ही लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध है।
    • टीम को खोलने और खिलाड़ियों की भर्ती छोड़ने से खेल में शत्रुता का मूड पैदा हो सकता है। जब तक आपके शुरू होने से पहले हर कोई दिलचस्पी नहीं करता तब तक प्रतीक्षा करें

भाग 2
मित्रों को ऑनलाइन रखते हुए

  1. 1
    सामान्य रूप से लिखें एक पठनीय और सामान्य तरीके से लिखना उन लोगों के लिए बहुत योगदान देता है जो आपके साथ बात करना पसंद करते हैं, क्योंकि सभी लोग समझ सकते हैं कि आप क्या कह रहे हैं। कैप्स लॉक का उपयोग करना, कैपिटल और लोअरकेस अक्षरों और विचित्र फोंट्स को मिश्रण करना आपको पढ़ना और आपको प्रेरक या जरूरतमंद दिखाना कठिन बनाता है, खासकर यदि ऐसा कोई अन्य इस तरह व्यवहार नहीं करता है
    • आप इस धारणा को नहीं देना चाहते हैं कि आप ध्यान में रखते हुए सब कुछ कर रहे हैं। वास्तव में वास्तविक जीवन की तरह, इंटरनेट पर ऐसा करना पैर में एक शॉट है और लोग दूर चलना शुरू कर देंगे।
    • "फ़िक +" प्रकार के संक्षिप्ताक्षर और एसएमएस में उपयोग किए जाने वाले अन्य कोड का उपयोग न करें, ताकि बचकाना और आलसी के रूप में नहीं, साथ ही साथ पढ़ने वाले लोगों के लिए कठिनाई हो सकती है।
  2. 2
    दयालु और विनम्र रहें जब आप टिप्पणी करते हैं तो कठोर या भावनात्मक मत बनें बेशक इरादा अपने आप को व्यक्त करना है, लेकिन एक रोजान डराता है और अन्य उपयोगकर्ताओं को हटा देता है, और भी अधिक जो आपके साथ असहमत छोड़कर बातचीत में शामिल हो रहे हैं एक विनम्र और कोमल आसन लेने को प्राथमिकता देते हैं, भले ही आप किसी के साथ असहमत हों - उच्च आत्माओं से बचें और अपने शुरू होने से पहले अपने दोस्तों को खो दें
    • किसी व्यक्ति के साथ निजी बातचीत के लिए भावुक राय रखें, जो आपके साथ सहमत हों या मंचों के लिए जो इस और अन्य मुद्दों पर बहस पर ध्यान केंद्रित करें।
    • किसी व्यक्ति पर हमला न करें सामाजिक जीवन ऑनलाइन इस संबंध में वास्तविक जीवन की तरह काम करता है, हालांकि इंटरनेट पर इसके बारे में भूलना आसान है, क्योंकि लोगों की मुद्रा और शरीर की भाषा नहीं देखी जा सकती है।
  3. 3
    प्रश्न पूछें वास्तविक जीवन की तरह, लोगों में रुचि दिखाने के लिए इसे खोलना आवश्यक है। उचित प्रश्नों के साथ अपनी जिज्ञासा दिखाएं जो जवाब देने के लिए आक्रामक या शर्मिंदा नहीं हैं। आपको शायद उन्हें भी जवाब देना होगा
    • बहुत ही वास्तविक जीवन की तरह, इंटरनेट पर दोस्त बनाने के लिए आपको यह जानने की आवश्यकता है कि कैसे सुनो।
    • जब आप उनसे सवाल पूछते हैं, तो आप खुले रहें। यह देना और प्राप्त करना जरूरी है ताकि किसी भी वातावरण में दोस्ती का गठन हो और अत्यधिक शर्मिंदगी लोगों को विमुख कर दे।
  4. 4
    ईमेल पते बदलें जब आप किसी के साथ अच्छे संबंध स्थापित कर सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि यह एक ठोस संबंध है, ईमेल पते का आदान-प्रदान करें यह अन्य नेटवर्क तक पहुंचाना असंभव है और केवल ईमेल का इस्तेमाल किया जा सकता है जब संपर्क में रहना उपयोगी होगा।
  5. 5
    प्रत्यक्ष संचार करें संचार इस आदान-प्रदान को पहले उल्लेखित किया गया है, जिसमें संदेश पारित और दोस्ती के बंधन बनाने के लिए प्राप्त किए गए हैं। इसमें पदों और पदों के उत्तर देने और उत्तर देने से पहले सवाल पूछना शामिल है - यह अभ्यास दोस्ती के लिए कहती है
    • समय पर संदेश का उत्तर दें दिन या सप्ताह की प्रतीक्षा न करें, यह ब्याज की कमी, अधिक प्रतिबद्धता या सम्मान की कमी के रूप में देखा जाता है।
  6. 6
    हमेशा कुछ पर टिप्पणी करें निजी तौर पर नियमित रूप से बात करने के अलावा, अपडेट और विषय पर टिप्पणी करें कि वह व्यक्ति दोबारा बनाए रखने के लिए खोलता है, यदि मौजूद है, तो वह भूल नहीं होगी।
    • दूसरों को अपनी टिप्पणी में शामिल करने के लिए उन्हें बातचीत में शामिल करें, विचार साझा करें और अन्य विषयों को प्रोत्साहित करें।
  7. 7
    फोन से बात करें इंटरनेट पर दोस्ती के कुछ समय बाद, जब आप जानते हैं कि व्यक्ति भरोसेमंद है, तो फोन पर उससे बात करना शुरू करें। आप गेम के दौरान इस सुविधा का उपयोग करते हैं, लेकिन नियमित साइट पर नहीं। फोन के तात्कालिक और मनोरंजक चरित्र संबंधों को गहन करता है
    • यदि आप वास्तविक जीवन में मिलते हैं तो क्या होगा? जैसे ही मित्रता विकसित होती है और आपको पहले ही फोन या वीडियो पर बात करने की आदत है, अगले चरण में दोस्ती को वास्तविक जीवन में स्थानांतरित करना होगा।
    • रोमांटिक डेटिंग साइट हमेशा फोन पर या व्यक्ति में बैठकों की गति बढ़ाते हैं
  8. 8
    संघर्ष के साथ डील करें वास्तविक जीवन में और इंटरनेट पर दोस्तों के साथ लड़ना सामान्य है, लेकिन उनसे तुरंत निपटने के लिए सलाह दी जाती है ताकि आप अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ भी जल न सकें। प्रश्न के मुकाबले में निजी क्षेत्र में संघर्ष करें, इसे जनता में हल नहीं करें निजी संदेश या ईमेल का इस्तेमाल करना पसंद करें
    • एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि बात करने और समस्या को हल करने से पहले चीजों को शांत करने के लिए इंतजार करना। किसी दूसरे मित्र से बात करें कि वह क्या हुआ, इसके बारे में एक अन्य बिंदु देखने के लिए।

भाग 3
ऑनलाइन सुरक्षा देखभाल




  1. 1
    अपनी सहजता का पालन करें। व्यक्ति की वार्ता के तरीके का निरीक्षण करें और समझने की कोशिश करें कि क्या इरादों हैं - अगर कोई व्यक्ति व्यक्तिगत या वित्तीय जानकारी या उनके स्थान को निकालने की कोशिश कर रहा है, तो सतर्क न हो और सतर्क न हो। सूचना अगर वह काम या स्कूल के बारे में जिस तरह से वार्ता करती है, वह वह नहीं है जो वह बताती है कि वह क्या नहीं है, तो उस कथन पर ध्यान दें, जो कहा गया है।
    • उदाहरण के लिए, कोई व्यक्ति जो 16 साल का होने का दावा करता है, लेकिन खुद को व्यक्त करता है जैसे वह कॉलेज में पढ़ता है, या कोई जो कहते हैं कि वह मिनास गेरैस से है, लेकिन रियो डी जनेरियो से कठपुतली का इस्तेमाल करता है।
    • बातचीत बंद करो और अगर आप चाहते हैं तो इसे काट लें कोई लिखित नियम नहीं है कि आप संतोष के बिना इंटरनेट पर बातचीत छोड़ सकते हैं। वास्तव में, यह एक बुद्धिमान कदम है, और इससे भी अधिक यदि आपको लगता है कि कुछ गलत है।
  2. 2
    उम्र के मुद्दे के साथ सख्त होना यह एक तथ्य है कि बहुत से लोग अपनी उम्र से झूठ बोलते हैं, चाहे वयस्क सामग्री साइटों का उपयोग करें या दूसरों को धोखा दें या इसके मुकाबले लाभ दें, लेकिन कानूनी और ईमानदार लोग भी हैं अगर आप 18 वर्ष से कम उम्र के हैं, तो अपनी उम्र से लोगों को अलग करने की कोशिश करें ताकि आप अपने आयु वर्ग के लिए गैरकानूनी गतिविधियां न करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप 16 वर्ष की हो और 25 से बात कर रहे हो, तो वह व्यक्ति उन रूचियों के बारे में बात करना चाह सकता है जो नाबालिगों, जैसे शराब और धूम्रपान के लिए अनुमति नहीं है। आप इस बारे में शांत और प्रभावशाली देखने के लिए बात कर सकते हैं, लेकिन याद रखना याद रखें कि 25 साल का कोई इस बारे में 16 लोगों के बारे में क्यों बात कर रहा है, यह जानने के लिए कि इस स्थिति में सब कुछ अवैध है (यह मानते हुए कि आपने अपनी उम्र नहीं झूला। )।
  3. 3
    अपने स्थान का विवरण कभी भी खुलासा न करें। आप उस क्षेत्र से लोगों को ढूंढने के लिए अपने स्कूल, शहर या राज्य को ऑनलाइन समुदायों में साझा कर सकते हैं, लेकिन उन पृष्ठों को कभी भी न दें। यह बताइए बुद्धिमान नहीं है कि आप किसी को नहीं जानते हैं कि आप किसके बारे में जानते हैं।
    • अपनी जानकारी पीले पन्नों और पसंद से लें ताकि कोई भी आपकी जानकारी तक पहुंच न सके।
    • अपनी सभी प्रोफाइल की गोपनीयता सेट करें ताकि आप किसी के साथ जानकारी साझा न करें।
  4. 4
    अस्पष्ट नाम का उपयोग करें अपने वास्तविक नाम का उपयोग न करें, न तो पहले और न ही अंतिम नाम, ताकि कोई भी आपकी जानकारी को सरल खोज के साथ नहीं खोज सके। एक साँप या गतिविधि जिसे आप प्रेरणा देना पसंद करते हैं, जैसे "फुलानो गेमर" या "ससुके_कुन" जैसे किसी पसंदीदा चरित्र का नाम प्रयोग करें
    • उसी अवतार के साथ किया जाना चाहिए। अपनी एक तस्वीर का उपयोग न करें, अपने पसंदीदा पात्रों की तस्वीरें चुनें, या आप जो चाहें कुछ भी चुनें। सभी साइटों के लिए इस एकल छवि का उपयोग करें
  5. 5
    अपने पैसे को कभी भी स्थानांतरित न करें यदि कोई फ़ोरम या सोशल नेटवर्क में पैसे मांगता है, तो आप एक प्रबंधक हो सकते हैं। कुछ के लिए भुगतान करने से इनकार करते हैं, और भी अगर वे आपके क्रेडिट कार्ड नंबर और बैंक विवरण मांगते हैं।
    • कोई भुगतान जानकारी न दें यह कहकर कि आपके पास पासपोर्ट भी पास है, लेकिन अगर आप वित्तीय संस्थानों से कथित संदेश प्राप्त करते हैं, तो हमेशा यह सत्यापित करें कि आपकी जानकारी भेजने से पहले यह उनकी साइट है।
    • सुरक्षा उल्लंघनों और गंभीर समस्याओं से बचने के लिए, जिन लोगों को आप ऑनलाइन मिले हैं, उनके लिए धन हस्तांतरित न करें।
    • इसके अलावा, यह प्रदर्शित न करें कि आपको पैसा देने में दबाव डाला जा सकता है - तर्क यह है कि, जो भी एक बार में देता है, हमेशा में देता है। आप एक जटिल स्थिति में आ जाएंगे और जब भी आपको परेशान किया जाता है तब आपको धन देना होगा।
  6. 6
    अपने अंतरंगता से बहुत सावधान रहें अपना विवरण जैसे सीपीएफ़, आरजी, जन्म तिथि या पासपोर्ट नंबर प्रदान न करें, क्योंकि यह जानकारी किसी अजनबी द्वारा आपको पास करने के लिए इस्तेमाल कर सकती है। अध्ययनों से पता चला है कि किशोर इस क्षेत्र में सबसे चतुर हैं और अपनी जानकारी को सुरक्षित रख सकते हैं। इस उदाहरण का पालन करें।
    • आपकी उपस्थिति ऑनलाइन भी वर्णन न करें।
  7. 7
    वीडियो या फ़ोन द्वारा बात करते समय बहुत सावधान रहें जब तक आप इस कदम को लेने से पहले व्यक्ति के साथ एक सुरक्षित संबंध न होने दें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक वास्तविक व्यक्ति हैं और दुर्भावनापूर्ण व्यक्ति नहीं हैं। इस तरह के लक्षणों पर नज़र रखें:
    • मनुष्य, श्वेत, वयस्क या पुराने
    • उनके कई अनुयायी बच्चे हैं
    • उन लोगों के बारे में जानना चाहते हैं जिनसे आप बात करना पसंद करते हैं
    • समुदाय का एक विशिष्ट सदस्य होने लगता है
    • यह सुपर आकर्षक, सकारात्मक है और प्रशंसा के साथ आपको भरता है
    • आप अपने माता-पिता या पति के खिलाफ जगह
    • किसी भी तरह से खतरा
  8. 8
    सार्वजनिक स्थान चुनें। यदि आप यह तय करते हैं कि ऊपर वर्णित सभी चरणों के बाद व्यक्ति को मिलना सुरक्षित है, तो एक मॉल या डाउनटाउन जैसे व्यस्त सार्वजनिक स्थान पर बैठक को चिह्नित करें। किसी के साथ, एक भाई और यहां तक ​​कि एक बड़े दोस्त की तरह अपने साथ ले लो।
    • अगर उस व्यक्ति को खतरनाक स्थितियों और लोगों को पहचानने में कुछ मार्शल आर्ट, आत्मरक्षा और कौशल का पता लगाया जाए तो इससे भी बेहतर होगा।

भाग 4
इंटरनेट पर समुदाय खोजना

  1. 1
    रुचि के लिए साइट खोजें विभिन्न प्रकार के लोगों जैसे शैक्षणिक स्थलों, चैट रूम, कॉमिक्स, आभासी वास्तविकताओं, कला आदि के लिए विशिष्ट विषयों पर केंद्रित कई साइटें हैं। इन साइटों में से अधिकांश चर्चा मंच हैं जिन्हें आप शामिल कर सकते हैं। कुछ उदाहरण हैं:
    • DeviantArt
    • zupi
    • wikiHow
    • विकिपीडिया
    • दूसरा जीवन
  2. 2
    ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में मित्र बनाएं एमओओसी की सदस्यता लेंविशाल ओपन ऑनलाइन कोर्स या ओपन ऑनलाइन कोर्स) और दोस्त बनाने का आनंद लें। इन पाठ्यक्रमों के लिए चर्चा मंचों में छात्रों की भागीदारी की आवश्यकता होती है, काम करना भी शामिल है और दोस्ताना बनाने के लिए आपके पास एक मानसिकता के करीब है। कक्षा के बाहर उनके साथ संवाद करने के लिए आपको अपने सहयोगियों के ईमेल पते तक भी पहुंच प्राप्त होगी।
    • स्थानीय विश्वविद्यालय मंचों पर एक नज़र डालें, वहां आपको निश्चित रूप से दिलचस्प लोगों से मिलने वाले मंच मिलेंगे।
  3. चित्र बनाओ फ्रेंड्स ऑनलाइन चरण 06 बनाएं
    3
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें फेसबुक, ट्विटर और लिंक्डइन सबसे आम हैं और आम तौर पर लोगों को वे जो वास्तविक जीवन में पहले से जानते हैं, जोड़ते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे अजनबियों के साथ संवाद नहीं करते हैं किशोर कहते हैं कि यह मित्र बनाने का सबसे आसान तरीका है।
    • डेटिंग साइटें दर्ज करें, जैसे कि डेटिंग प्लेस या Match.com. वे रोमांटिक मुठभेड़ों की व्यवस्था करने के लिए विकसित हुए, लेकिन यदि आप रसायन विज्ञान नहीं रोल करते हैं तो कुछ भी आपको मित्र बनाने से रोकता है
    • बच्चों के लिए विशिष्ट वेबसाइटों पर जाकर अपने बच्चों को इंटरनेट पर सुरक्षित बनाने के लिए सिखाएं जैसे साइटें क्लब पेंगुइन या Kiddle.com महान हैं वे एक ही उम्र के लोगों और अपनी पसंद के मामलों, जैसे बैंड और टीवी श्रृंखला के साथ दोस्त बनाने में सक्षम होंगे।
  4. 4
    ब्लॉगस्फीयर दर्ज करें एक ब्लॉग शुरू करें और इसे अपने सामाजिक नेटवर्क पर फैलाना जब आपके पास पाठकों और अनुयायियों की अच्छी संख्या है, तो अन्य ब्लॉगों पर टिप्पणी करना शुरू करें, यह आपकी आदि टिप्पणियों को प्राप्त करेगा। यह एक ही विचार वाले लोगों से संबंधित एक मजेदार तरीका है और आपके पास अभी भी ऐसा स्थान है जहां आप अपने विचार लिख सकते हैं।
    • कुछ लोग पैसा ब्लॉगिंग करते हैं
    • ब्लॉगर, वर्डप्रेस और लाईजजर्नल महान विकल्प हैं
  5. 5
    देखना मीट स्थानों। अधिकांश बड़े शहरों में मीट्सयूप्स, रुचि-आधारित इंटरनेट-आधारित समूह मीटिंग्स हैं। विशिष्ट विषयों से संबंधित गतिविधियों के लिए डेटिंग के रूप में, दोस्तों को अच्छी तरह स्वीकार किया जाता है और यहां तक ​​कि अधिक सुरक्षित होने से भी प्रोत्साहित किया जाता है।
  6. 6
    खेल साइटें दर्ज करें जैसा कि पहले कहा गया है, गेम समुदाय मित्रों को बनाने में आसान हैं। एकमात्र समस्या यह है कि इसे चलाने के लिए कंप्यूटर खरीदने या वीडियो गेम की आवश्यकता के अलावा सीडी खरीदने और शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। नि: शुल्क खेलों (लीग ऑफ़ लीजेंड्स) हैं लेकिन वे दुर्लभ हैं।
    • आपको एक अच्छा गेमिंग सेटअप, या एक वीडियो गेम जैसे प्लेस्टेशन या Xbox के साथ पीसी की आवश्यकता होगी हेडसेट मैचों के दौरान बात करने के लिए हेडसेट और माइक्रोफ़ोन के साथ
  7. 7
    नौकरी साइटें दर्ज करें फ्रीलांस. एक ही समय में दोस्त और पैसा क्यों न बनाएं? कई कार्य स्थल ग्राहकों और पेशेवरों के बीच एक कनेक्शन स्थापित करते हैं ताकि प्रगति में परियोजनाओं के बारे में संचार अधिक कुशल हो। इन वार्तालापों को सख्ती से पेशेवर होने की जरूरत नहीं है, आप अन्य पेशेवरों के साथ दोस्त बना सकते हैं और निजी प्रयोजनों के लिए उस तंत्र का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं।

युक्तियाँ

  • मित्रों को बनाने में कई MMO और अन्य गेमिंग समुदायां एक महान मदद हो सकती हैं। यदि आपके पास पहले से नहीं है तो स्टीम खाता बनाएं, कुछ मल्टीप्लेयर गेम डाउनलोड करें और खेलने के लिए सर्वर / कमरे में प्रवेश करें। याद रखें: यह विचार मज़े करना और मैत्रीपूर्ण होना है!

चेतावनी

  • कभी भी एक आभासी दोस्त के साथ बैठक में अकेले न जाना जिसे आप नहीं जानते। हमेशा सार्वजनिक स्थानों को पसंद करें और एक मित्र या रिश्तेदार को साथ में लाएं। एक जगह चुनें जो सभी जानते हैं
  • कुछ हद तक इंटरनेट दोस्तों पर भरोसा करना ठीक है, लेकिन अपने आप को भेद्यता की स्थितियों पर न देखें। पता करें कि आपके मित्र कौन हैं, उन्हें सही चुनें।
  • जब कोई आपको परेशान या अपमान करता है, सभी हमलों का सबूत रखें और साइट के मध्यस्थों के व्यवहार को रिपोर्ट करें - यदि आप एक नाबालिग हैं, तो बताएं कि आपके माता-पिता या अन्य वयस्कों को जो आप पर विश्वास करते हैं, उनके साथ क्या हुआ।
  • जो कोई आपको अपमान करता है उसे ब्लॉक करने के लिए मत भूलना, आपको कुछ करने के लिए दबाएं या फिर उसे पूछने पर भी परेशान न करें।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (10)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com