IhsAdke.com

शकीरा की तरह बेली डांसिंग कैसे करें

यद्यपि पेट के नृत्य की उत्पत्ति कुछ स्रोतों के अनुसार स्पष्ट नहीं है, हालांकि इसकी जड़ें मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका को दर्शाती हैं, पिरामिड के निर्माण के समय। आज, इस कला को आधुनिक पॉप और नृत्य संगीत की धड़कन के बीच स्थान मिला। कोलंबिया के स्टार शकीरा लैटिन लैंप के साथ अपने पेट नृत्य शैली को लोकप्रिय बनाने के लिए प्रसिद्ध हो गए। इस गाइड का पालन करके, आप जब भी और जहाँ भी चाहें, उसे पसंद कर सकते हैं!

चरणों

भाग 1
आरंभ करना

पिक्चर शीर्षक बेलीडेंस की तरह शकीरा चरण 1
1
अच्छा अरबी संगीत की आवाज के लिए रॉक शकीरा का पेट नृत्य करने का प्यार चार साल की उम्र में शुरू हुआ, जब उसने एक विशिष्ट रेस्तरां में यह गीत सुना। पूर्व और भूमध्य के पारंपरिक संगीत पेट नृत्य करने के लिए महान है, खासकर अगर डौमेक के पारंपरिक मकई, पारंपरिक अरबी ड्रम के साथ।
  • कई आधुनिक पॉप और डांस गाने आपके पेट नृत्य प्रदर्शन के लिए संगीत की पृष्ठभूमि के रूप में भी काम करते हैं। मध्यम या तेज गति चुनें शकीरा का संगीत लैटिन संस्कृति से काफी प्रभावित होता है - इसलिए, प्रेरणा के रूप में, आप हिप-हॉप और रेगेटन के लैटिन हिट को देख सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक बेलीडेंस की तरह शकीरा चरण 2
    2
    बेली नृत्य के मूल आसन को मानें अपना संतुलन रखते हुए और अपनी रीढ़ की हड्डी को कम करने से शुरू करें एक ईमानदार मुद्रा रखें - यह सुनिश्चित करना कि आपकी पीठ सीधी है और आपकी छाती बाहर है। ढीली मत देखो पीछे अपने कंधे छोड़ दो और एक जागने लग जाओ। अपने घुटनों को हल्के ढंग से झुकाएं और जब आप नाच रहे हों तब उन्हें लॉक न करें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आसानी से अपने धड़ के साथ चिकनी और लहराती आंदोलनों को बनाना बहुत मुश्किल होगा।
    • जब आप नृत्य करना शुरू करते हैं, तो अपने कूल्हों को आपके शरीर के साथ संरेखित करें। शकीरा दुनिया में अपनी कूल्हों को कामुकता से प्रेरित होने की क्षमता के लिए विश्व प्रसिद्ध है। आप इन आंदोलनों की नकल कर सकते हैं, लेकिन हमेशा अपने कूल्हों को स्थिति को आराम करने के लिए बारी लंबे समय तक मिसाइलिग्मेंटमेंट आपको अपने निचले हिस्से में दर्द के साथ छोड़ सकता है
  • चित्र बेल्डेंसस की तरह शकीरा चरण 3
    3
    शुरू wiggling एक पेट नर्तक गति में लगभग हमेशा होता है बुनियादी पहिया का अभ्यास करें रिबलर अधिक जटिल पेट-नृत्य तकनीक के लिए एक अच्छी नींव है अगर किसी भी समय आप प्रदर्शन के दौरान खो गए हैं, तो हमेशा इस सेक्सी आंदोलन पर लौटें, हालांकि इसे अच्छी तरह से अभ्यास करने की जरूरत है, मारे जाने की प्रस्तुति में एक फर्क पड़ता है
    • रोल करने के लिए, पहले अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ो, अपनी प्रारंभिक अवस्था से थोड़ा अधिक। शरीर की ओर कूल्हे के एक तरफ उठाने के लिए इस प्रस्ताव का उपयोग करके एक पैर बढ़ाएं। दूसरे चरण को खींचते हुए जोड़ की स्थिति में वापस ले जाएं अलगाव में इस बुनियादी आंदोलन का अभ्यास करें और गति बढ़ाएं जब तक कि आप और अधिक उत्तेजित गीत की हरा का पालन नहीं कर सकते।
    • अपने पैरों को फर्श पर सपाट रखने के लिए मत भूलो, जब आप झटक जाते हैं - अपने पैर की उंगलियों पर खड़े न हों।
  • पिक्चर शीर्षक से बेलीडेंस की तरह शकीरा चरण 4
    4
    अपनी बाहों को ऊपर रखें आम तौर पर, इस नृत्य में, आपके हथियारों को जमीन के समानांतर होना चाहिए। और कई कारणों के लिए - उदाहरण के लिए, उठाए हुए हथियार पेट की मांसपेशियों को अच्छी तरह से बढ़ाते हैं, अपने पेट को मजबूती से दिखते हैं सबसे महत्वपूर्ण बात, उठाए गए हथियारों को आपकी प्रस्तुति में शामिल किया जा सकता है। अपने हथियारों के साथ लहराती आंदोलनों बनाने का प्रयास करें, उन्हें लय में सरगर्मी या मोहक इशारों बनाने में भी प्रयास करें!
    • इस नियम को मॉडरेशन में पालन करें। शकीरा आम तौर पर हिप-हॉप-प्रेरित आधुनिक चालें ("वो वुल्फ" वीडियो में इन चालों में से कुछ देखें) बनाने के लिए अपनी बाहों को कम करती है।
  • पिक्चर का शीर्षक बेलीडेंस जैसे शकीरा चरण 5
    5
    पैर और हाथ आंदोलनों के साथ अपने नृत्य को बढ़ाइए। वास्तव में आपका पेट नृत्य करने का मसाला! यह नृत्य पूरे शरीर के लिए एक गतिविधि है - सभी सदस्यों के समन्वित आंदोलनों के साथ, आप इसे आपके द्वारा चुनी गई व्यक्तित्व को दे सकते हैं। शायद आप रहस्यमय दिखाना चाहते हैं - इस मामले में, दर्शकों से छिपाने के लिए कलाई के फ्लोरियम्स के साथ अपने चेहरे के सामने अपने हाथों को स्लाइड करने का प्रयास करें या फिर आप और अधिक उग्र और आक्रामक दिखना चाह सकते हैं - अधिक नाटकीय कूद और मुड़ने के लिए अपने पैरों का उपयोग करें संभावनाएं अनंत हैं - यहां कुछ आप कोशिश कर सकते हैं:
    • क्लोपेट्रा जैसे रानी के इशारे को आज़माएं- एक हाथ आगे बढ़ाएं जैसे कि अपने आप को एक हाथ दर्पण में निहारना और अपने सिर को अपने सिर के पीछे रखना, जैसे कि आपके बालों को मिलाते हुए। अपने हथियार संगीत के बाद वैकल्पिक!
    • फर्श पर उतर जाओ! आपकी तरफ झूठ बोलना, एक हाथ पर दुबला, छत की ओर अपना दूसरा हाथ और एक पैर का विस्तार करें संगीत के अनुसार अपने हाथ और पैर को संतुलित करें - या, यदि आपके पास लचीलापन है, तो अपने हाथ का उपयोग अपने सिर को अपने सिर पर खींचने के लिए करें
    • अपनी प्रस्तुति के लिए अपनी कलाई और उंगलियों के साथ सूक्ष्म आंदोलनों को जोड़ें। एक विस्तार के लिए जो अच्छे परिणाम लाएंगे, अपने उंगलियों को "रोल" करने की कोशिश करें जैसे कि आप अपने हथियार को अपने सामने ले जाते हैं और अपने सामने झुकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बेलीडेंस की तरह शकीरा चरण 6
    6
    एक मोहक हवा रखें एक नृत्यांगना का रवैया पेट नृत्य प्रस्तुति का निर्माण या नष्ट कर सकता है। आम तौर पर, सेक्सी और मोहक दिखने का प्रयास करें, रहस्यमय रहना वह दुष्टता से मुस्कुराया दर्शकों के लिए झपकी दर्शकों के लिए अपनी पीठ बारी, फिर एक छिपी नज़र के साथ वापस देखो। सबसे ऊपर, मज़े करना - दर्शक आपके उत्तेजना पर फ़ीड करेंगे।
    • दर्शकों को पागल करने के लिए, कुछ व्यक्तियों को व्यक्तिगत ध्यान देने के लिए चुनें। अपने सामने एक आदमी के करीब नृत्य करने की कोशिश करें - उसके दोस्त पागल हो जाएंगे और अपने दोस्तों को ईर्ष्या से मरेंगे!



  • भाग 2
    शकीरा की तरह उत्साह

    पिक्चर शीर्षक से बेलीडेंस की तरह शकीरा चरण 7
    1
    अपना पेट फर्म रखें पेट नृत्य का केंद्रिय ध्यान निश्चित रूप से, नर्तक के पेट आंदोलन है। शकीरा की एक फर्म, लम्बी, लचीली पेट होती है - जो उसे बहुत नाचते हैं वह इतना अविश्वसनीय है जगह में एक फर्म पेट पेट नृत्य की नल और कूल्हे आंदोलनों को आसान बनाने (और देखने के लिए किसी भी अधिक आकर्षक) बनाता है सभी आकार और आकृतियों के लोग नृत्य कर सकते हैं, लेकिन जो लोग पेट नर्तकों बनना चाहते हैं वे इस क्षेत्र में एक अतिरिक्त कसरत से लाभ उठा सकते हैं।
    • शरीर और पेट फर्म के मध्य भाग को छोड़कर इसका मतलब यह नहीं है कि crunches असीम रूप से कर रही है। इस क्षेत्र में सभी मांसपेशियों को काम करने वाली अभ्यासों की एक श्रृंखला चुनें - नृत्य के लिए मजबूत आपके आधार कम से कम निम्न मांसपेशी समूहों को काम करने की कोशिश करें:
      • पेट
      • वापस
      • कूल्हों
      • पैर
      • नितंबों
  • पिक्चर शीर्षक से बेलीडेंस की तरह शकीरा चरण 8
    2
    उपयुक्त कपड़ों पहनें आपका पेट ध्यान का केंद्र है - ऐसे कपड़ों का चयन करें जो इस क्षेत्र का व्यापक विचार प्रदान करता है। पारंपरिक नर्तक अक्सर अस्वाभाविक ब्रा की तरह ऊपरी और सबसे ऊंचे स्कर्ट पहनते हैं (कभी-कभी पैरों को दिखाने के लिए साइड स्लिट होते हैं) या विशाल, अरब-स्टाइल पैंट की एक जोड़ी शकीरा कभी-कभी पारंपरिक-प्रेरित कपड़े पहनती हैं (हिट वीडियो "हिप्स डू लू" देखें), लेकिन यह एक और आधुनिक पक्ष पर भी जाता है, जिसमें बिकनी और स्कर्ट या कम-कमर जींस के समान टैंक टॉप होता है (वीडियो देखें "अत्याचार")
    • चाहे पारंपरिक या आधुनिक कपड़े पहने हुए, शकीरा अपनी कमर और धड़ के बहुत ज्यादा उजागर करने के लिए प्रसिद्ध है - शर्मीली मत बनो!
    • पारंपरिक पेट नर्तकों को अतिरिक्त कपड़े बनाने के लिए घंटियों के साथ अपने कपड़ों को कढ़ाई के लिए जाना जाता है और वे नृत्य करते समय टेम्पो सेट करते हैं। कुछ रहस्यों की हवा को प्राप्त करने के लिए कुछ भी छेदों को शामिल करते हैं। कोशिश करो!
    • अपनी पीठ और पेट को बढ़ाएं
  • पिक्चर शीर्षक से बेलिडेंस की तरह शकीरा चरण 9
    3
    कूल्हों और धड़ के पृथक आंदोलनों का अभ्यास करें। शकीरा के पास अविश्वसनीय मांसपेशियों का नियंत्रण है - वह आसानी से अद्वितीय, स्थानांतरण और विल्गिंग आंदोलन बना सकता है। शुरुआती को एक प्रस्तुति में जोड़ने से पहले अलगाव में बुनियादी आंदोलनों का अभ्यास करना चाहिए। यहां कुछ सबसे आम हैं:
    • कूल्हों बीयरिंग यह कामुक पेट नृत्य की रोटी और मक्खन है। कूल्हों के प्रत्येक पक्ष के साथ छोटे परिपत्र गतिएं करें - पहले, एक समय में एक तरफ स्थानांतरित करें, लेकिन एक निरंतर आंदोलन तक विकसित हो जाएं, पक्षों को बारी बारी से।
    • पेट के तरंगों एक चंगा पेट में, यह आंदोलन विशेष रूप से आकर्षक है अपने ऊपरी पेट की मांसपेशियों को संक्रमित करने का अभ्यास करें, फिर मध्यम और फिर कम लोगों को तरंगों के समान एक आंदोलन बनाने के लिए। जब आत्मविश्वास होता है, तो आगे और पीछे अपनी कूल्हों को ले जाकर इस आंदोलन को उजागर करें।
    • हिप बीट्स वीडियो "हिप्स नॉट लाए" में हाइलाइट करें अपनी ऊँची एड़ी को उतार लें और मंजिल पर एक पैर और एक को अपने पैर की उंगलियों पर छोड़ दें इस कदम को करते हुए, हिप को एक तरफ टैप करें अच्छी तरह से अभ्यास करें, धीरे-धीरे अपनी गति बढ़ाएं जब तक कि आप संगीत के साथ रह सकें।
  • चित्र बेलीडेंस की तरह शकीरा चरण 10
    4
    पॉप और हिप-हॉप चालें शामिल करें जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, शकीरा की नृत्य शैली इन शैलियों से बेहद प्रभावित होती है। इस कलाकार पर आधारित एक प्रस्तुति को इसके तत्वों को शामिल करना चाहिए, जैसे:
    • जमीन पर कूदो अपने कूल्हों को बहुत कम करना, धीमी और धीमी गति से उठाने से जबड़े छोड़ने वाले दर्शक छोड़ सकते हैं
    • बीट्स और चेस्ट के साथ मंडलियां हैरानी की बात है, शकीरा शरीर के बाकी हिस्सों से स्वतंत्र छाती को स्थानांतरित कर सकती है अभ्यास स्तन को वापस ले लें और फिर इसे धीरे-धीरे और तेजी से बढ़ाएं इसे हाथों की गतियों के साथ आगे और आगे बढ़ाएं एक बड़ी चुनौती के लिए, अपने कंधों को गठबंधन रखते हुए एक चक्र में अपनी छाती को बदलने का प्रयास करें!
    • नाटकीय मोड़ शकीरा, सुपर लचीला, कामुक और नाटकीय रूप में अड़चन के लिए सक्षम है (उसे "वो भेड़िया" वीडियो के दृश्यों में पिंजरे में फंसे देखते हैं) लम्बी रहें - लचीले मांसपेशियां आवश्यक हैं
  • पिक्चर शीर्षक से बेलीडेंस की तरह शकीरा चरण 11
    5
    शकीरा में प्रेरित हो जाओ शकीरा नृत्य की अनूठी और अत्यधिक संक्रामक शैली की वास्तविक भावना प्राप्त करने के लिए, आपको उसने जो कुछ किया था, उसका अध्ययन करने के लिए समय व्यतीत करना होगा। जल्द ही आप देखेंगे कि उपरोक्त चरण निश्चित नियम नहीं हैं - गीत के अनुसार शकीरा की शैली बदलती है। आम तौर पर, उनकी गतिविधियों पॉप, हिप-हॉप, लैटिन और विश्व संगीत से प्रभावित होती हैं। अक्सर, आप एक ही प्रस्तुति में इन चार शैलियों के निशान पा सकते हैं। जब आप अपने वीडियो देखते हैं, तो उन चाल सेट करें, जिन्हें आप बढ़ाना चाहते हैं।
    • एक अच्छा प्रारंभिक संदर्भ उनकी हिट का वीडियो है, जैसे "जब भी, कहीं भी," "हिप डू लेट," "वो वुल्फ" और "वका वका (अफ्रीका के लिए यह समय)।"
    • "ओजोस एसी" की 2007 की प्रस्तुति एक विस्तारित क्षण को उजागर करती है, जो ओरिएंटल संस्कृति से प्रेरित थी जिसने शकीरा को अपने क्लासिक पेट नृत्य प्रशिक्षण का प्रदर्शन करने का मौका दिया। इसे देखो!
    • अपने निजी स्पर्श को जोड़ने के लिए मत भूलना शकीरा एक महान नृत्यांगना है जिसका अनुकरण किया जा सकता है, लेकिन उनका सबसे अच्छा बेली डांस का प्रदर्शन उन लोगों से होगा जो पता चलता है कि आप कौन हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि शरीर के किसी भी हिस्से को अलग-थलग रखना जो सरगर्मी है। अपने नृत्य को शकीरा के रूप में अच्छा बनाने के लिए पृथक करना आवश्यक है यदि आप अपने कूल्हों को ले जा रहे हैं तो आपकी सीने और बाहों को खड़े रखें और इसके ठीक विपरीत। इससे आंदोलनों को और अधिक नियंत्रित किया जाएगा।
    • बहुत सारी जगहों के साथ स्थानों में अभ्यास करें
    • धीरज रखो याद रखें कि शकीरा दस सालों से अधिक नृत्य कर रहे हैं।
    • दर्पण में देखो
    • हार न दें!
    • समझे कि तुम शायद शकीरा की तरह नृत्य नहीं कर सकोगे ज्यादा कवर नहीं है

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा मत करो - आप कुछ गंभीरता से चोट पहुंचा सकते हैं या कुछ अंतर कर सकते हैं।
    • कुछ भी मत छोड़ो जिसे आपके चारों ओर तोड़ा जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com