IhsAdke.com

जब आप चाहते हैं तो दौड़ कैसे करें

तो, क्या आप चाहते हैं जब आप बेल्ट करना चाहते हैं? आप अपने पाचन तंत्र से गैस को रिहा कर सकते हैं, या शायद आप बस एक अच्छा हंसी चाहते हैं। कारण जो भी हो, चाल एक छोटी पेशी आंदोलन है हवा को निगलने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें और फिर इसे कोमल गति में छोड़ दें। पेट के अंदर दबाव बढ़ाने में मदद करने के लिए कार्बोनेटेड पेय को निगलने में मदद करने का एक अच्छा विकल्प है

चरणों

भाग 1
हवा निगलने

चित्र बुर्प ऑन डिमांड स्टेप 1
1
अपनी रीढ़ की हड्डी खड़ी रखें सीधा बैठकर या अपनी रीढ़ की हड्डी के साथ खड़े होने से यह सुनिश्चित होता है कि आपके फेफड़े पूरी तरह से भर सकते हैं। यह आपको अधिक से अधिक हवा को छोड़ने की अनुमति देगा, जिससे बरामद होने की अवधि समाप्त हो जाएगी। जब आप हवा को बाहर कर देते हैं तो अपनी छाती को बढ़ने की कोशिश करें, क्योंकि इससे फेफड़ों को लंबा करने में भी मदद मिलेगी, जिससे बर्ट्स अधिक स्वाभाविक रूप से निकल आते हैं।
  • बुर्प ऑन डिमांड स्टेप 2 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    पेट में गैस जमा करने के लिए कार्बोनेटेड (या कार्बोनेटेड) पेय लें। कार्बोनेटेड पेय पदार्थों में शीतल पेय और कार्बोनेटेड खनिज पानी हैं। कार्बोनेशन का अनिवार्य रूप से मतलब है कि पेय छोटे वायु बुलबुले के साथ आता है, यानी सोडा लेने पर, आप हवा को भी निगल रहे होंगे। कार्बोनेटेड पेय लेने के तुरंत बाद, हवा पेट में जमा हो जाएगी इस हवा को बरामद के माध्यम से एक गैस की तरह निष्कासित किया जाना चाहिए। कार्बोनेशन को प्रभावी होने में कुछ मिनट लग सकते हैं।
    • इस वजह से, एक कार्बोनेटेड पेय होने से पेट में गड़बड़ी को दूर करने में मदद मिल सकती है। पेय से वायु के बुलबुले बढ़ेगा और पेट की दीवारों पर बढ़ेगा, जिससे असुविधाजनक बुदबुदाहट पैदा हो जाएगी जिससे बोर का कारण होगा। Burping करके, आप पाचन तंत्र में केंद्रित अतिरिक्त गैस को राहत देंगे।
    • एक पुआल का उपयोग करने के बजाय अपनी स्वयं की बोतल या बोतल पीने की कोशिश करें ऐसा करने से पीने के दौरान अधिक से अधिक हवा में प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी।
  • बर्ट ऑन डिमांड स्टेप 3
    3
    हवा निगलने जब आप हवा को निगलते हैं, तो आपके पेट को गैस को निकालने की आवश्यकता होगी यदि आप सही तकनीक का अभ्यास करते हैं, तो आप इसे एक शक्तिशाली बेल्ट में बदल सकेंगे! आपको महसूस करना चाहिए कि आपके गले में दबाव बढ़ता है।
    • यदि आपको हवा में निगलने में कठिनाई हो रही है, तो अपना मुंह बंद करने की कोशिश करें और अपनी नाक बंद कर दें। इससे मुंह में फंसे हुए हवा को निगलने की प्रक्रिया को कम किया जाएगा।
  • भाग 2
    हवा को जारी करने के लिए डाइबिलिंग




    बर्ट ऑन डिमांड स्टेप 4 नामक चित्र
    1
    बेल्च। अपने पेट में पर्याप्त गैस जमा करके, आप बेल्ट में सक्षम होना चाहिए। जब आप घुटकी में गैस महसूस करते हैं, तो अपना गला खोलें, अपना मुंह खोलें और हवा को बाहर निकालें। थोड़ा चूषण बनाने के लिए अपने जबड़े को ऊपर और नीचे ले जाने का प्रयास करें जबड़े के लिए सही स्थिति खोजने के लिए सिर और मुंह को स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • अधिक हवा को निगल लिया जाता है, अधिक से अधिक बरामद जितना संभव हो उतना हवा को निकालने के लिए कई बार फट जाने की कोशिश करें।
  • बर्ट ऑन डिमांड स्टेप 5
    2
    एक चिकनी गति में burp करने के लिए जानें हवा को निगलने की कोशिश करें और फिर इसे एक गति में burp रूप में निकाल दें। समय के साथ, आप अपने गले की मांसपेशियों को अनुबंधित करने में सक्षम हो सकते हैं ताकि एक कोमल निगलने और बहने वाला आंदोलन प्राप्त हो सके।
  • बर्ट ऑन डिमांड स्टेप 6
    3
    शुरू में पर्याप्त हवा निगलने की कोशिश करें, जब तक कि आप झुकाव को लागू नहीं कर सकते। भी निगल आंदोलन का अभ्यास जारी रखें। आप महसूस करेंगे कि आपके पेट में दबाव बढ़ता है जैसे हवा एकत्र करता है। आखिरकार, आपको ब्लेक की मजबूत ज़रूरत महसूस होगी जब ऐसा होता है, तो हवा को बाहर निकालने के लिए गले की मांसपेशियों को नियंत्रित करने का प्रयास करें। यह जब आप चाहते हैं burp के लिए पीछा किया जाने की प्रक्रिया है
    • जब आप अधिक अभ्यास करते हैं, तो पूरी प्रक्रिया आसान और कम दर्दनाक हो जाएगी। आपको एक अच्छा बृहत उत्पन्न करने के लिए बहुत हवा को निगलने की ज़रूरत नहीं है। अभ्यास करते रहें कि आप वहां पहुंचेंगे
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको हवा में निगलने में परेशानी होती है, तो साँस लेने की कोशिश करें और फिर हवा में साँस लेने के दौरान वायु-पाइप या गले को बंद करें। ऐसा करने से, हवा घुटकी में प्रवेश करेंगे इस तरह की एक प्रक्रिया के बारे में सोचने की कोशिश करें ताकि बड़ी मात्रा में पानी ले जाया जा सके और सब कुछ निगल सकें।
    • अगर आपको कार्बोनेटेड पेय पसंद नहीं है, तो किसी भी अन्य पेय का उपयोग करें जब तक आप निगलना जब आप एक अच्छी मात्रा में हवा की अनुमति देते हैं, तब तक आप सफल होंगे।
    • कभी-कभी पेट में डालने या बाहर निकलने के दौरान श्वास लेने से दर्द कम हो जाता है
    • जब आप चाहते हैं तो अभ्यास की आवश्यकता होती है। प्रशिक्षण रखें और आप इसे बिना किसी समय में आसानी से कर सकेंगे।
    • हवा का उपभोग करने में मदद करने के लिए, कुछ पानी मुंह में डालकर इसे अपने मुंह से दो बार खोलकर निगल लें। फिर अपने मुँह को खोलने और निगलने के साथ थोड़ा सा पानी पिलाना।

    चेतावनी

    • यदि आप कम समय में कई बार जानबूझ कर बरामद करते हैं, तो आपका पेट आपको परेशान करना शुरू कर सकता है
    • निगलने वाली हवा को बेल्ट में निष्कासित नहीं किया जा सकता है - उस मामले में, यह फुफ्फुस हो जाएगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com