IhsAdke.com

कैसे एक Toca Discos खरीदें

यदि आपके पास बक्से में खड़े विनील का एक बड़ा संग्रह है या कलेक्टरों और श्रोताओं की दुनिया का पता लगाने के लिए है, तो पहला कदम आपके विनाइल रिकॉर्ड को सुनने के लिए एक गुणवत्ता वाले टर्नटेबल खरीदना है। शॉपिंग के दौरान सुविधाओं और सुविधाओं के विवरण और बारीकियों के विवरण, अच्छे तरीकों और तकनीकों को जानने के द्वारा इस प्रक्रिया के रहस्य को सुलझाने के लिए डिस्क को चलाने के लिए आपको बाकी उपकरण प्राप्त करना चाहिए। खेल शुरू करने के लिए तैयार हो जाओ!

चरणों

विधि 1
विशेषताओं को जानना

एक टर्नटेबल स्टेप खरीदें खरीदें
1
भाषा सीखिए खरीदने के लिए जाने से पहले, टर्नटेबल के मूल घटकों को समझने में सक्षम होना ज़रूरी है। सुनिश्चित करें कि आप सुविधाओं को अच्छी तरह से समझते हैं और विभिन्न मेक, मॉडल और टर्नटेबल शैलियों के फायदे और नुकसान की तुलना कर सकते हैं। टर्नटेबल या बुनियादी फोनोग्राफ में शामिल हैं:
  • डिस्क्स या मंच की एक प्लेट, जिसमें एक सर्कल के डिस्क का आकार होता है जहां विनाइल को समायोजित किया जाता है। थाली डिस्क को छूने के लिए घूमती है और आम तौर पर एक विरोधी स्थैतिक महसूस होती है या रबड़ पैड जहां वायलिल को डॉक किया जाता है।
  • सुई vinyl के संपर्क में आने वाले टर्नटेबल का घटक है। आम तौर पर, इसे पिक-अप कैप में रखा जाता है, जिसमें छोटे wirings और एक युग्मन तंत्र शामिल होता है जो टर्नटेबल हाथों की सुई को जोड़ता है।
  • डिस्क पर सुई को चालू करके हाथ मैन्युअल रूप से या स्वचालित रूप से संचालित किया जा सकता है। अच्छी गुणवत्ता वाले टर्नटेबल्स में हथियार होंगे जो डिस्क की समाप्ति पर खेले जाने पर स्वचालित रूप से अपने स्थान पर वापस लौट जाएंगे।
  • टर्नटेबल के आधार में आंतरिक सर्किट होते हैं और विभिन्न घटकों के घर होते हैं। प्लेस के चलते प्लेबैक को छोड़ने से डिस्क्स को रोकने के लिए बेसिन आदर्श रूप से विरोधी रेजोनेंट पैरों के साथ सुरक्षित हैं।
  • एक टर्नटेबल स्टेप 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रत्यक्ष ड्राइव या बेल्ट ड्राइव टर्नटेबल के बीच का फैसला टर्नटेबल्स को दो मूल श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है, इसके आधार पर कि वे कैसे संचालित होते हैं। शुरुआती के लिए अंतर कम हो सकता है, लेकिन मशीनों की विभिन्न शैलियों को समझना महत्वपूर्ण है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपने टर्नटेबल का उपयोग कैसे करना चाहते हैं।
    • प्रत्यक्ष ड्राइव के साथ Turntable लगातार गति मशीन ऑपरेशन है, जो समायोजित और दोनों दिशाओं में रोटेशन की अनुमति देने के किए जाने की जरूरत कभी नहीं प्रदान करते हैं। आप एक एनालॉग डीजे बनने में रुचि है और खरोंच (गति कि डीजे यह मोड़ जल्दी से आगे और पीछे विनाइल रिकॉर्ड पर अपने हाथ से करता है,) बनाने हैं, तो आप प्रत्यक्ष ड्राइव सिस्टम के साथ एक टर्नटेबल खरीदने की जरूरत । अन्यथा, आप निराश होंगे।
    • बेल्ट ड्राइव सिस्टम के साथ टर्नटेबल में मशीन के एक तरफ मोटर को अछूता रहता है, एक लोचदार बेल्ट के साथ प्लेट को घूर्णन करता है। यद्यपि पुराने टर्नटेबल में समय के साथ पहनने की प्रवृत्ति होती है, मोटर और बांह के बीच की दूरी दुर्घटनात्मक संचालन शोर को कम कर देती है, इन मॉडलों को बहुत शांत बनाते हैं।
  • एक टर्नटेबल स्टेप 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    तय करना कि आप किस तरह के संसाधन चाहते हैं कुछ टर्नटेबल मूल रूप से एक डिश और एक सुई है, जिसमें कुछ उपसाधन या अन्य विशेषताओं शामिल हैं। कई आधुनिक turntables, हालांकि, कई अलग अलग विशेषताएं हैं जो सेट अधिक वांछनीय और सुविधाजनक बना सकते हैं
    • अधिकांश बारीकियों में कई प्रकार की प्लेबैक की गति होती है, जो क्रांतियां प्रति मिनट (आरपीएम) में मापा जाता है। 12 इंच (बड़ी, एलपी प्रकार) डिस्क में से कई 33 1/3 आरपीएम में खेले जाते हैं, जबकि सिंगल, 7 इंच से छोटे डिस्क, 45 आरपीएम में खेला जाता है। 1 9 50 से पहले लाक्का और एसीटेट की पुरानी डिस्क्स आमतौर पर 78 आरपीएम में खेला जाता है यदि आप सभी प्रकार की डिस्क खेलना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि यूनिट में इन सभी प्लेबैक स्पीड हैं
    • यूएसबी पोर्ट कई नए टर्नटेबल्स की एक विशेषता है और आप अपने डिवाइस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने और अपने vinyl रिकॉर्ड से डिजिटल फाइलों को रिकॉर्ड करने की अनुमति देते हैं। यह आवश्यक है अगर आपके पास vinyls का एक बड़ा संग्रह है जिसे आप स्कैन करना चाहते हैं
    • मैन्युअल और स्वचालित विकल्पों में आर्म ड्राइव सिस्टम उपलब्ध हैं I कुछ टर्नटेबल्स स्विच को फिसलने या एक बटन दबाने से संचालित होते हैं, जो हाथों को सक्रिय करता है और डिस्क पर धीरे से जमा करता है, जबकि अन्य टर्नटेबल्स को मैन्युअल रूप से vinyl के grooves पर रखा जाने की आवश्यकता होती है। शुरुआती के लिए स्वत: ट्रिगर सिस्टम बहुत ही वांछनीय हैं क्योंकि आपको नाजुक सुई से निपटना नहीं होगा।
    • एंटी-रेजोनेंट स्टेबलाइज़ेशन सिस्टम उत्कृष्ट हैं, खासकर यदि आप अपनी बारीकियों को कहीं से अवतरित करना चाहते हैं या फिर आपको काफी व्यस्त कमरे में छोड़ दें। कुछ ऐसे डिस्क से भी बदतर है जो पटरियों को छोड़ देता है
  • एक टर्नटेबल चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    केवल बदली भागों के साथ turntables की खरीद पर विचार करें कुछ सस्ते बारीकियों को तोड़ना असंभव है, जिसका अर्थ है कि यदि एक सुई टूट जाती है, तो आपको पूरी डिवाइस का निपटान करना होगा। चूंकि टर्नटेबल्स समय के साथ पहनेंगे, ध्वनि की गुणवत्ता के मामले में पीड़ित होंगे, यह एक हैंडसेट खरीदने का एक चतुर विकल्प है जिसे आप अपग्रेड करने में सक्षम होंगे। अधिकांश मिडसाइज इकाइयां आपको पट्टियों, सुइयों और डिश को अनुकूलित करने की अनुमति देती हैं यदि आवश्यक हो
    • वैकल्पिक रूप से, यदि आपको दीर्घकालिक खरीद करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो सस्ता और नाजुक चालू होने वाला विकल्प एक अच्छा आर्थिक विकल्प हो सकता है। समय में, यह केवल पहना जाएगा, लेकिन इस बीच आप इसके कुछ उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    खरीदारी करना

    एक टर्नटेबल खरीदें चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    परिभाषित करें कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं कुछ की तरह, सस्ती किस्मों की तुलना में अधिक महंगी बारीकियां आमतौर पर "बेहतर" होती हैं हालांकि, गुणवत्ता आपकी ध्वनि वरीयता और टर्नटेबल के साथ आपके इरादों पर निर्भर करती है। तय करें कि आप कितना खर्च कर सकते हैं और मूल्य सीमा निर्धारित कर सकते हैं। मॉडल से $ 300 से कम $ 1000 के ऊपर उच्च अंत मॉडल की लागत, वहाँ पूरी तरह से स्वीकार्य मॉडल की एक किस्म है।
    • एनालॉग से एक डीजे खोजें जीने के लिए किशोरों के जो सिर्फ माता-पिता के पुराने रिकॉर्ड की संग्रह सुनना चाहते हैं शायद गुल्लक को तोड़ने के लिए की जरूरत नहीं होगी, जबकि प्रदर्शन, एक टर्नटेबल अधिक शीर्ष स्तर का डिस्क का सबसे अच्छा निकालने में सक्षम पड़ सकता है।
    • यदि आपने पहले कभी भी टर्नटेबल नहीं खरीदा है, तो बहुत ज्यादा खर्च न करें। कई कलेक्टरों ने संग्रह में एक कमरे के आकार के इस्तेमाल के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले टर्नटेबल्स पर अपने एल.पी. खेलना शुरू किया, जो अभी भी अच्छा ध्वनिकी है Vinyls के लिए अपने पैसे बचाने के लिए
  • एक टर्नटेबल खरीदें चरण 6 खरीदें
    2
    एक अच्छी पिकअप कैप्सूल खरीदें यदि आपके पास एक विकल्प है, तो कैप्सूल को वरीयता देने और मशीन के साथ कम खर्च करना हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है। चूंकि सुई उस भाग का हिस्सा है, जो वास्तव में खांचे के साथ संपर्क कर रहे हैं, इसलिए स्पीकर के बाहर आने वाले ध्वनि पर उसका सबसे बड़ा प्रभाव है। जब तक टर्नटेबल ठीक से काम करता है, तब तक यह अच्छी सुई के साथ अच्छा लगेगा। br>
    • तुलनात्मक प्रयोजनों के लिए, एक उच्च गुणवत्ता वाले कैप्सूल की लागत लगभग $ 60 है हालांकि इस तरह के छोटे घटक के लिए यह महंगा लग सकता है, यह तथ्य कि आप बाहर जाकर 200 डॉलर से भी कम समय के लिए पहने सुई के साथ एक प्रयोग की जाने वाली मशीन खरीद सकते हैं और इसे नए रूप से ध्वनि कर सकते हैं बहुत सौदा है



  • एक टर्नटेबल खरीदें चरण 7 खरीदें चित्र शीर्षक
    3
    हमेशा उपयोग किए जाने वाले टर्नटेबल की जांच करें Vinyl संग्रह आते हैं और एक शौक के रूप में जाते हैं, जिसका मतलब है कि इकाइयों, डिस्क और अन्य टर्नटेबल उपकरणों के लिए बाजार मूल्य में काफी भिन्न हो सकता है उच्च अंत उपकरण सौदों की तलाश में प्रयुक्त इकाइयों पर नज़र रखने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है जो किसी से छुटकारा पाता है। यदि आप जानते हैं कि कैसे टर्नटेबल का निरीक्षण किया जाए, तो यह कुछ पैसे बचाने के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।
    • आप इसे खरीदने से पहले एक टर्नटेबल कैसे काम करता है इसका प्रदर्शन करने के लिए कहें। आप इसे सुनने में सक्षम होना चाहिए। अपनी खुद की डिस्क लाओ ताकि आप गुणवत्ता के बारे में सुनिश्चित कर सकें
    • डिश के रोटेशन की जांच करें बर्तन पूरी तरह से बेस के साथ लाइन में घुमाए जाने चाहिए और जैसे ही वे घुमाएंगे उतनी ज़ोर से मारना नहीं चाहिए। आप इसे समायोजित कर सकते हैं, लेकिन अगर आप नए उपकरणों पर पैसा खर्च कर रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपने जो खरीदा है उसके लिए आप भुगतान कर रहे हैं।
    • पहने पट्टा के साथ एक turntable ध्वनि चुभता और विकृत होगा इस कर्षण प्रणाली के साथ टर्नटेबल बेल्ट की गुणवत्ता और लचीलेपन की जांच सुनिश्चित करें कि उपकरण पूरा हो गया है। बेल्ट को कभी भी नहीं तोड़ना चाहिए और खींचने के बाद अपने मूल आकार पर वापस जाना चाहिए।
  • एक टर्नटेबल खरीदें चरण 8 खरीदें चित्र
    4
    रिकॉर्ड्स स्टोर एंटेंट्स से सलाह लीजिए इन दुकानों के कर्मचारी क्रोधी होने का अनुचित प्रतिष्ठा रखते हैं, लेकिन उन्हें मौका देने का प्रयास करें। कई संगीत भंडार टर्नटेबल्स या स्पेयर पार्ट्स बेचते हैं, और अपने कर्मचारियों के सबसे पूरी तरह से स्थानीय खरीदारी के विकल्प, पसंदीदा उपकरण और अन्य सलाह साझा करने के लिए तैयार हो जाएगा। आप नहीं जानते कि आप पूछना नहीं चाहते हैं।
  • विधि 3
    सहायक उपकरण प्राप्त करना

    चित्र का शीर्षक टर्नटेबल खरीदें 9
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके टर्नटेबल के साथ उपयोग करने के लिए आपके पास एक अच्छी गुणवत्ता स्टीरियो है अधिकतर समय आप एक टर्नटेबल खरीद सकते हैं, प्लेट को डिस्क पर रखें और इसे चालू करने के बाद नृत्य करें। आपको टर्नटेबल को बहु-चैनल तुल्यकारक पर बदलना होगा या कम से कम एक अच्छी जोड़ी जो प्रीपेप्लिफायर से कनेक्ट करने के बाद किया जाएगा। इस समीकरण में अपनी स्टीरियो ध्वनि प्रणाली पर विचार करने के लिए मत भूलना
    • कुछ नए या पोर्टेबल turntables निर्मित वक्ताओं के साथ आते हैं वे गुणवत्ता में क्या पाप करते हैं, मूल्य के लिए तैयार करते हैं आम तौर पर, आप $ 500 से कम के लिए प्रीएम्पप्लिफायर, स्पीकर या अन्य उपकरण की आवश्यकता के बिना पोर्टेबल टर्नटेबल खरीद सकते हैं।
  • एक टर्नटेबल स्टेप 10 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    फोनो इनपुट के साथ प्रीमप्लिफायर खरीदें Preamplifiers का उपयोग उचित मात्रा में टर्नटेबल की आवाज बढ़ाने के लिए किया जाता है। अधिकांश टर्नटेबल्स, नए या इस्तेमाल किया, phono इनपुट के साथ एक पूर्व-प्रवर्धक से जुड़े होने की ध्वनि प्रणाली के लिए यह निर्देशन से पहले ध्वनि बढ़ाना करने की आवश्यकता होगी। कुछ मॉडलों में निर्मित preamps के साथ आते हैं, लेकिन अधिकांश सस्ते टर्नटेबल्स साथ ही उच्च स्तर, 50 और 100 के बीच रियाल के लिए सबसे अच्छा इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानों में, एक पूर्व एम्पलीफायर से मिलान किया जा करने के लिए उपलब्ध की आवश्यकता होगी।
    • अन्तर्निर्मित प्रीमेट्स आपके टर्नटेबल की असेंबली प्रक्रिया की सुविधा प्रदान करेंगे। Preamplifiers बाहरी पूर्व-प्रवर्धक करने के लिए अपने टर्नटेबल कनेक्ट, और फिर रिसीवर को पूर्व-प्रवर्धक कनेक्ट करने के लिए अतिरिक्त ऑडियो केबल की एक बड़ी संख्या शामिल है।
  • चित्र एक टर्नटेबल खरीदें 11
    3
    डिस्क सफाई सामग्री प्राप्त करें धूल डिस्क का संग्रहण का दुश्मन है। यदि आप पहली बार टर्नटेबल में निवेश कर रहे हैं, तो यह सीखना महत्वपूर्ण है कि इसे ठीक से देखभाल कैसे करें और आपके विनाइल रिकॉर्ड। कुछ बुनियादी आपूर्ति में निवेश करने से आपको अपनी डिस्क साफ और अच्छे काम करने की सुई रखने में मदद मिलेगी। टर्नटेबल के साथ खरीदने के लिए एक बुनियादी किट और आपके विनाइल संग्रह में शामिल होना चाहिए:
    • महसूस या माइक्रोफ़ायर डिस्क के लिए एक ब्रश
    • डिस्क सफाई द्रव, जो मूल रूप से आसुत जल का एक मिश्रण है, आइसोप्रोपिल अल्कोहल और डिटर्जेंट
    • विरोधी स्थैतिक डिस्क कवर
    • विरोधी स्थैतिक डिश आराम
  • एक टर्नटेबल स्टेप खरीदें खरीदें
    4
    एकल के लिए छेद एडाप्टर प्राप्त करें 45 आरपीएम में एकल, 7 इंच के विनाइल खेला जाता है, कभी-कभी 12 इंच के डिस्क की तुलना में अधिक बड़ा केंद्रीय छेद होता है। उन्हें थैली के केंद्र शाफ्ट पर एक प्लास्टिक एडाप्टर के पास संलग्न करके और उपकरण में शामिल या शामिल नहीं किया जा सकता है। यह एडाप्टर भूलना आसान बात है, लेकिन अगर आप कुछ सिंगल्स खेलना चाहते हैं तो यह कोई निराशाजनक नहीं है। सौभाग्य से, वे $ 10 से कम के लिए ऑनलाइन या अधिकतर रिकॉर्ड स्टोर्स में उपलब्ध हैं।
  • एक टर्नटेबल पैकेज खरीदें 13
    5
    कुछ vinyl रिकॉर्ड खरीदें एक अच्छा टर्नटेबल आपके पसंदीदा विनील का एक स्वादिष्ट संग्रह बिना इसे खेलने के लिए बेकार है। हालांकि सस्ते विनायल इस्तेमाल किया दूसरा हाथ रिकार्ड की दुकानों, प्राचीन वस्तुओं की दुकानों, बचत की दुकानों, ऑनलाइन रिक्त स्थान और गेराज बिक्री में व्यापक रूप से उपलब्ध हैं, वहाँ भी नए vinyls का पता लगाने के लिए एक बढ़ती बाजार है। विनाइल मृत नहीं है
    • सफल बुटीक लेबल रॉकर जैक व्हाइट, तीसरा आदमी रिकॉर्ड्स, रंगीन, सुगंधित विनाइल, मुद्रित छवियों और vinyls कि वापस खेलने के साथ विनाइल सहित vinyls, में खबर की एक किस्म प्रदान करता है।
    • डिस्क शॉप डे एक विश्वव्यापी घटना है और स्थानीय रिकॉर्ड स्टोर्स को बाहर निकालने और जांचने का एक शानदार तरीका हो सकता है। हर साल, अप्रैल के तीसरे शनिवार को, सैकड़ों नए सीमित रिलीज जनता के लिए उपलब्ध कराए जाते हैं। यह विनील प्रशंसकों के लिए क्रिसमस है
    • यह सच है रिकॉर्ड कलेक्टरों विनाइल शिकारी के रूप में जाना जाता है और पुस्तकालयों, किताबें बस्तियों और गैरेज के तल पर लेबल के बिना बॉक्स के माध्यम से तलाशी, छुपा जवाहरात और कच्चे हीरे की तलाश में पाया जा सकता है। प्रसिद्ध कलेक्टर जो बुसार्ड (78 आरपीएम रिकॉर्ड की जिसका संग्रह स्मिथसोनियन इंस्टीट्यूशन के तुलना में अधिक है) अगर लोगों को कुछ पुराने डिस्क जो चाहते हैं के लिए किया था एक कीट निवारक होने का नाटक करने के लिए इस्तेमाल तो वह दरवाजे पर दस्तक और पूछने के लिए एक कारण नहीं था मुक्त करने के लिए
  • विधि 4
    सूत्रों और कोटेशन

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com