IhsAdke.com

स्क्रैच कैसे करें या टर्नटेबल के मास्टर बनें

टर्नटेबल का उपयोग करने के लिए एक परिचय: संगीत बनाने के लिए विनाइल रिकॉर्ड या सीडी और क्रॉसफेडर को कैसे संभालना है यह मार्गदर्शिका शुरुआती के लिए आदर्श नहीं है।

चरणों

चित्र शीर्षक स्क्रैच या बी ए टर्नस्टिब्लिस्ट चरण 1
1
संगीत सिद्धांत के बारे में जानें कई डीजे (डिस्क जॉकी, या पुर्तगाल में डिस्क जॉकी) को संगीत सिद्धांत का कोई ज्ञान नहीं है। अपनी शिक्षा पहले से ही आरंभ करें संगीतकार जो टर्नटेबल का उपयोग करता है वह एक पर्सुशियनवादी होता है, अर्थात् उसे ताल की अच्छी समझ होनी चाहिए। आप खरोंच का अभ्यास करेंगे और अंत में आप विनाइल रिकॉर्ड का उपयोग कर संगीत बना रहे होंगे। जब आप एक हरा बनाने के लिए खरोंच करते हैं, तो आप एक ताल बना रहे हैं यदि आपको ताल की पूरी जानकारी है, तो आप तालों को सही ढंग से बनाने के लिए अपने कौशल का विकास कर सकते हैं।
  • 2
    लय जानिए: सबसे नृत्य संगीत और हिप हॉप 4/4 में हैं इसका मतलब है कि प्रत्येक संगीत के लिए 4 बीट्स हैं। प्रत्येक बीट को केवल एक बार सीमित संख्या में विभाजित किया जा सकता है। जब आप संगीत सुनते हैं तो उन्हें जोर से गिनें प्रत्येक बीट को [कोष्ठक] के बीच रखा जाएगा:
    • [1] [2] [3] [4]
      चित्र शीर्षक स्क्रैच या बी ए टर्नस्टिब्लिस्ट चरण 2 बुलेट 1
    • [1 ई] [2 ई] [3 ई] [4 ई]
      चित्र शीर्षक स्क्रैच या बी ए टर्नस्टिब्लिस्ट चरण 2 बुलेट 2
    • [1 `और` ए `] [2` और `ए`] [3 `और` ए `] [4` और `ई` ए]
      स्क्रैच या बी ए टर्नटाब्लिस्ट चरण 2 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
    • [1 ट्रिप लेट] [2 ट्रिप लेट] [3 ट्रिप लेट] [4 ट्रिप लेट]
      स्क्रैच या बे अ टर्नटाब्लिस्ट चरण 2 बुलेट 4 शीर्षक वाला चित्र
    • [4 ट्रिप चलो और यात्रा दें] [2 ट्रिप चलो और ट्रिप लाएं] [1 ट्रिप चलो और ट्रिप लाओ]
      स्क्रैच या बी ए टर्नटाब्लिस्ट चरण 2 बुलेट 5 शीर्षक वाला चित्र
    • ये तिमाही नोट्स, आठवें नोट्स, सोलहवीं नोट्स, आठवें नोट्स के चतुर्थ श्रेणी, और सिक्किव्स की तिमाही नोट्स क्रमशः हैं। इन नोटों को आप की तरह संगीत के हरा में गिनना सीखें जैसा कि आप प्रगति के रूप में आपको अपने स्कोर की गति में वृद्धि करनी चाहिए। मत भूलो कि तीनों तीन बार केवल तीन नोट खेल रहे हैं, जब वे आमतौर पर दो खेलेंगे। एक बार जब आप इन सब-डिविजनों के मालिक होते हैं, तो वास्तव में ताल की जटिलताओं की अच्छी समझ प्राप्त करने के लिए विराम दें। याद रखें कि प्रत्येक बीट को केवल वही रूप में विभाजित किया जा सकता है लय सीखने का एक अच्छा तरीका है एक जाल ड्रम खेलकर। यात्रा विक फर्थ महसूस करने के लिए नीचे सूचीबद्ध इन उप विभाजनों और प्रत्येक उपखंड कि टूट जाता है (जो यहाँ नहीं लिखा गया था) ध्वनि शामिल में से प्रत्येक के कैसे। को प्राप्त करके इन लय गाते हैं, या कम से कम उनमें से कुछ जोर से, आप उन्हें खरोंच आप बना लिए आधार के रूप का उपयोग शुरू कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्क्रैच या बी ए टर्नस्टिब्लिस्ट चरण 3
    3
    एक समायोजन वक्र वाला ध्वनि / मिक्सर तालिका ढूंढें इसका मतलब यह है कि आवाज़ पारदर्शी नए चैनल के पास होने से पहले क्रॉसफ़ाडर को बीच में बिल्कुल नहीं होना चाहिए। आपको जरूरी नहीं कि इन मिश्रणर्स में से एक होना चाहिए, लेकिन जब आप अधिक उन्नत तकनीकों का उपयोग करना शुरू करते हैं तो वे बहुत आसान मिश्रण करते हैं
  • चित्र शीर्षक स्क्रैच या बी ए टर्नस्टिब्लिस्ट चरण 4
    4
    Turntable और vinyl पर डाल करने के लिए एक slipmat (पर्ची चटाई) खोजें। इससे डिस्क को स्वतंत्र रूप से घुमाए जाने का कारण बनता है (सबसे अधिक बारीकियां एक रबर डिस्क के साथ आती हैं जो जगह में विनाइल रखती हैं, और यह वही नहीं जो आप चाहते हैं)। आप डिस्क पर अपनी उंगली या हाथ डालने में सक्षम होना चाहते हैं और इसे टर्नटेबल प्लेट को स्थिर किए बिना कताई को रोकना चाहते हैं। आप एक सस्ता टर्नटेबल्स के मालिक हैं आप हलकों में प्लास्टिक, मोम या चर्मपत्र कागज (किराने की प्लास्टिक की थैलियों में अच्छी तरह से काम करते हैं) के टुकड़े इसी क्रम में slipmat नीचे फिट कटौती करने के लिए पर्याप्त रूप से थाली में घर्षण को कम करने की आवश्यकता हो सकती डिस्क बंद होने पर रोक नहींें आप "जादू कालीन" नामक एक उत्पाद खरीद सकते हैं जो घर्षण को कम करने में सहायता करेगा। यदि आपको अभी भी समस्या रोकना पड़ता है, तो आप "मक्खन रग" नामक एक उत्पाद खरीद सकते हैं और इसे एक स्लिपमैट के रूप में उपयोग कर सकते हैं। ये स्लिमस्टेस्ट स्लिपमैट्स उपलब्ध हैं I आप घर्षण को और भी कम करना चाह सकते हैं, लेकिन यह आपके स्वाद और उपकरणों पर निर्भर करेगा।
  • चित्र शीर्षक स्क्रैच या बी ए टर्नस्टिब्लिस्ट चरण 5
    5
    स्क्रैच करने के लिए कुछ रिकॉर्ड लें आप वोकल या डिस्क की डिस्क्स का उपयोग कर सकते हैं जो आपके पास पहले से ही हैं, और उपयोग करने के लिए एक नमूना (संगीत से प्राप्त अर्क) की तलाश करें। हालांकि, अधिकांश डीजे आमतौर पर लड़ाई में अभ्यास और उपयोग करने के लिए स्क्रैच डिस्क को चुनते हैं। अधिकांश स्क्रैच डिस्क में नमूने की एक श्रृंखला होती है, और फिर एक हरा, और फिर कुछ और नमूनों और एक अलग हरा, और इसी तरह। किसी भी डिस्क को इंटरनेट पर खोज न करें। यह सुनिश्चित करने के लिए डिस्क को सुनने के लिए सबसे अच्छा है कि इसमें कुछ ऐसी चीज होती है जिसे आप खेलने के लिए उपयोग कर सकते हैं इन डिस्क, आप पटरियों पर जाने देते हैं जो मूल रूप से मतलब है कि वे तरीके कि सुई स्लाइड (होगा) आप ध्वनियों कि उपयोग करने के लिए कोशिश कर रहे हैं में रहेगी में नमूने को दोहराएँ। आप एक डिस्क है कि पटरियों को छोड़ नहीं करता है की जरूरत नहीं है, तो एक छोटे से डिस्क खर्च की कोशिश: नमूने आप की तरह खोजने के लिए और डिस्क आगे पीछे धक्का सुई और नाली को लेने के लिए।
  • चित्र शीर्षक स्क्रैच या बी ए टर्नस्टिब्लिस्ट चरण 6
    6
    खरोंच का अभ्यास करने के लिए अपनी डिस्क पर एक नमूना या ध्वनि खोजें सबसे लंबे समय तक लगता है सबसे अच्छा है।
  • स्क्रैच या बी ए टर्नटाब्लिशिस्ट चरण 7 शीर्षक वाला चित्र



    7
    डिस्क पर सुई डालें और इसे जब तक आप उपयोग करना चाहते हैं, ध्वनि के ठीक पहले खेलते रहें।
  • स्क्रैच या बी ए टर्नटाब्लिशिस्ट चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    इसे एक स्थायी पेन या स्टिकर के साथ ले जाएं और इसे डिस्क पर रखें ताकि आपके दृश्य नमूने आपके नमूने से शुरू हो सकें। यह केवल vinyl पर ही नहीं है आप इसे कागज पर रख सकते हैं और जब आप अधिक व्यावहारिक होते हैं, तो आप अपनी डिस्क को स्टिकर के साथ चिह्नित कर सकते हैं जो आपको कागज पर सुई रखकर और खेलने के लिए अपने ध्वनियों को तैयार करने की अनुमति देगा।
  • चित्र शीर्षक स्क्रैच या बी ए टर्नस्टिब्लिस्ट चरण 9
    9
    बिना फीका और स्टाइल से शुरू करें- बस डिस्क पर हाथ से। जब खरोंचते हुए, पहले धीमी गति से हरा दें और फिर गति बढ़ाएं जब आप गति के साथ बनाए रखने के लिए तैयार हों, तो आप जो धड़कता बनाते हैं उसे पॉज़ जोड़ कर धड़कता है।
  • चित्र शीर्षक स्क्रैच या बी ए टर्नस्टिब्लिस्ट चरण 10
    10
    नमूना अपनी सामान्य गति से खेलते हैं
  • चित्र शीर्षक स्क्रैच या बी टर्नटाब्लिस्ट चरण 11
    11
    ध्वनि रुक ​​जाने पर उंगली या हाथ से डिस्क बंद करो और फिर धीरे से लगभग एक ही गति के साथ, विपरीत दिशा में डायल की बारी के रूप में डिस्क सामान्य रूप से खेलता है। कल्पना कीजिए कि आपने अपने टर्नटेबल पर वापस जाने के लिए बटन दबाया था और उस ध्वनि की नकल करने का प्रयास करें जो वह कर देगा।
  • चित्र शीर्षक स्क्रैच या बी ए टर्नस्टैलिस्ट चरण 12
    12
    एक और गीत में रखो और इसे अपने हरा के साथ करो
  • चित्र का शीर्षक स्क्रैच या बी आर ए टर्नस्टैलिस्ट चरण 13
    13
    डिस्क पर अपना हाथ रखें और धीरे-धीरे एक ही गति पर डिस्क को आगे और आगे धक्का दें। तो गीत के साथ ऐसा करते हैं
  • चित्र शीर्षक स्क्रैच या बी टर्नटाब्लिस्ट चरण 14
    14
    डिस्प्ले को अपनी सामान्य या धीमी गति से ले जाने के बजाए डिस्क पर आगे बढ़ें। आपको एक उड़ा आवाज मिल जाएगी इसी तरह की गति के साथ डिस्क को पीछे करने के बाद भी ऐसा ही करें और फिर इसे संगीत बनाने के लिए करते हैं इस प्रक्रिया को बच्चे को खरोंच के रूप में जाना जाता है
  • युक्तियाँ

    • इंटरनेट पर डीजे प्रस्तुतियों के लिए देखो
    • किराए पर / डीवीडी खरीदें: डीजे क्यूबर्ट की पूर्ण खुद करो, खंड 1 और 2
    • भविष्य में बहरापन को रोकने के लिए अपने कानों को सुरक्षित रखें
    • डीएमसी वेबसाइट पर जाएं और देखें कि पिछले प्रतियोगिताओं में पुरस्कार विजेता डीजे कौन थे
    • डीवीडी खरीदें / खरीदें: लघुवीज़ के डीजे 101 और 102

    चेतावनी

    • अपने कानों को सुरक्षित रखें! हेडफोन या इयरप्लग का उपयोग करें यदि आप वॉल्यूम के साथ बहुत ज़ोर से खेलते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com