IhsAdke.com

एक फोनोग्राफ़ कैसे चुनें (टर्नटेबल)

कैसेट टेप, सीडी और डिजिटल संगीत के आगमन के बाद, एक vinyl turntable का उपयोग अब भी audiophile समुदाय के बीच एक लोकप्रिय आदत है। Vinyl अपने "गर्म" और वफादार प्रजनन के लिए प्यार है - इस मीडिया के साथ संगीत सुनने का मतलब है कि आपके पास इसके लिए विशेष रूप से बनाई गई प्रणाली होनी चाहिए। यहां, चाबी एक ध्वनिलेखन ("टर्नटेबल") है - डिस्क को घुमाए जाने वाले घटक। वे दशकों तक उपयोग में रहे हैं और अभी भी विभिन्न मूल्यों पर और कई विशेषताओं के साथ उत्पादन और बेचे जाते हैं। आदर्श उपकरण चुनने के बारे में जानने के लिए आपकी ज़रूरतों का आकलन करने और जानने के लिए आप क्या चाहते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक के बारे में बच्चों को पैसे के बारे में सिखाएं चरण 1
1
अपना बजट निर्धारित करें फ़ोनोग्राफ विभिन्न प्रकार की कीमतों पर बेचा जाता है - इसलिए आप कितना खर्च करना चाहते हैं, इसकी स्थापना करना खोज की गति बढ़ा सकती है। क्वालिटी एंटिक टुकड़े सस्ता हो सकते हैं - उन्हें ढूंढ सकते हैं, नीलामी साइटों और विशेष स्टोर्स में देखें। नयी हिस्से, बदले में, अधिक महंगे हैं - उन्हें अधिक मांग वाले आला बाजार में फिट करने के लिए बनाया जाता है।
  • एक टर्नटेबल स्टेप 2 चुनें
    2
    प्रत्यक्ष या बेल्ट ड्राइव फोनोग्राफ के बीच चुनें मोबाइल फोन के माध्यम से एक फोनोग्राफ के डिश (जहां डिस्क्स स्थित है) का घूमता है इस मोटर को सीधे भाग के तहत सीधे ("प्रत्यक्ष ड्राइव" कहा जाता है) या डिवाइस के किनारे ("बेल्ट ड्राइव" कहा जाता है) पर रखा जा सकता है
    • बेल्ट-संचालित फ़ोनोग्राफ अक्सर ऑडियओफ़ाइल समुदाय द्वारा पसंद किए जाते हैं। रबर का पट्टा काला तक पहुंचता है और मोटर शॉक को अवशोषित करता है, विद्युत संकेत में शोर का उत्पादन करने से भाग के कंपन को रोकता है।
    • डायरेक्ट-ड्राइव फ़ोनोग्राफ डीजे द्वारा पसंद किए जाते हैं। इन भागों में, उपकरण को हानि किए बिना टर्नटेबल को हाथ की कार्रवाई से उलट किया जा सकता है, जो रोचक ध्वनि प्रभाव उत्पन्न करता है। इस प्रकार के फोनोग्राफ में भी एक बहुत ही सुसंगत रोटेशन स्पीड है
  • एक टर्नटेबल चुनें चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र



    3
    मैन्युअल या स्वचालित फोनोग्राफ के बीच चुनें ये उपकरण मैनुअल या स्वचालित हो सकते हैं - डिस्क पर हाथ की स्थिति के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्रक्रिया पर निर्भर करता है।
    • मैनुअल फ़ोनोग्राफ के लिए उपयोगकर्ता को हाथ उठाने की आवश्यकता होती है और इसे डिस्क पर हाथ से रखती है- इस प्रक्रिया को अक्सर उपकरणों के एक समारोह द्वारा सहायता प्रदान की जाती है जो धीरे-धीरे हिस्से को बढ़ाता है या कम करती है मैन्युअल फ़ोनोग्राफ ध्वनि उत्साही से प्यार करते हैं क्योंकि उनके पास कम टुकड़े हैं जो कंपन का कारण होते हैं।
    • स्वचालित फ़ोनोग्राफ एक बटन के पुश के साथ डिस्क खेल सकते हैं। हाथ हटा लिया गया है, बग़ल में ले जाया जाता है, डिस्क को छूता है, और फिर स्वचालित रूप से प्रारंभिक स्थिति में वापस आ जाता है। इस प्रकार का फोनोग्राफ अनुभवहीन उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त है।
  • एक टर्नटेबल चुनें चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    निर्धारित करें कि आपको आंतरिक प्रैप्प्लिफायर की आवश्यकता है। चूंकि सुई द्वारा निर्मित सिग्नल बहुत शांत है, इसलिए फ़ोनोग्राफ को उस टुकड़े की मात्रा को ठीक से बढ़ाने के लिए आवश्यक है। कई आधुनिक भागों में इस प्रकार के फ़ंक्शन के लिए कोई इनपुट नहीं है - अर्थात, उन्हें एक आंतरिक प्रैप्प्लिफायर की आवश्यकता होती है वैकल्पिक रूप से एक बाहरी "प्री- amp" खरीदने के लिए है
  • एक टर्नटेबल चुनें चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    फोनोग्राफ के साथ कारतूस का मूल्यांकन करें यह एक छोटा सा घटक है जो हाथ को जोड़ता है और सुई रखता है। पुराने या इस्तेमाल की जाने वाली फोनोग्राफ़ खरीदने पर, एक नया कारतूस खरीदने और स्थापित करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है कटा हुआ भागों ध्वनि की गुणवत्ता को कम कर सकते हैं और डिस्क को समय से पहले नुकसान का कारण बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप 78 आरपीएम डिस्क्स खेलने की योजना बना रहे हैं, तो आपको शायद एक पुरानी फोनोग्राफ खरीदना होगा - विशेष रूप से उस गति के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com