IhsAdke.com

पुस्तक के लिए एक परिदृश्य कैसे बनाएं

"यह दुनिया आपकी आँखों के माध्यम से ही है - आपकी इस अवधारणा के आप जितना चाहें उतना बड़ा या छोटा कर सकते हैं। "- एफ स्कॉट फिजराल्ड़

एक परिदृश्य एक अच्छा उपन्यास के सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है। ठीक से विकसित होने पर, यह आपकी कल्पना को जीवन के लिए ला सकता है और पाठकों को आकर्षित कर सकता है। यदि आपको अपनी पुस्तक के लिए एक सभ्य परिदृश्य बनाने में समस्या हो रही है, तो यह लेख आपके लिए है।

चरणों

अपनी खुद की परिदृश्य लिखना

पिक्चर का शीर्षक टाइप करें एक सेटिंग फॉर अ बुक स्टेप 1
1
दुनिया के बारे में सोचने वाले कुछ मिनटों में खर्च करें, आपकी किताब चित्रित करती है। विभिन्न लेखकों को अलग-अलग तरीकों से प्रेरित किया जाता है। जबकि कुछ cenários- के लिए विचारों के बारे में सोच कुछ संगीत सुनने के बाहर जाने के चलने के लिए, प्रेरणा वास्तविक दुनिया दूसरों से आने की प्रतीक्षा बस एक शांत और शांतिपूर्ण जगह में बैठते हैं और लगता है। पता करें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है, और आपकी कल्पना में खो दिया जाए।
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप करें एक सेटिंग फॉर अ बुक स्टेप 2
    2
    जब आपके पास पहले से ही अपने परिदृश्य के बारे में कुछ सामान्य विचार हैं, तो उन्हें कागज पर डालने का समय आ गया है यह क्रांतिकारी कुछ भी नहीं है कभी कभी एक शब्द scribbling विकास के प्रारंभिक दौर में दृश्य का वर्णन करने के ठोस पैराग्राफ लिखने की तुलना में बेहतर है - तुम भी कम्प्लिट्स वाक्यांशों नहीं करना चाहती लिखने की जरूरत नहीं है। जो कुछ भी दिमाग में आता है, उसे लिखो, भले ही आप सुनिश्चित न हों कि यह काम करेगा बाद में, आप ऐसे विचारों को आसानी से बर्खास्त कर सकते हैं जिन्हें आपको आवश्यकता नहीं होगी। तुम भी कैसे आप परिदृश्य की कल्पना करता है, तो आप और अधिक कुछ देने का एक स्केच बना सकता है। याद रखें, जो आपको सबसे अच्छा लगता है वह करो। अपने विचारों को स्वतंत्र रूप से बांटना
  • चित्र एक शीर्षक के लिए एक पुस्तक चरण 3 लिखो शीर्षक
    3
    दृश्यावली उज्ज्वल बनाओ आपको अपनी दुनिया में हमें आकर्षित करने के लिए पेज पर एक जगह बनाने की आवश्यकता है। पर्यावरण एक वर्षा वन है, तो अपने पालतू जानवरों दहाड़ और फटा आवाज़ की जरूरत है और gritar- हम विदेशी फूलों की cloying गंध महसूस करने के लिए, हवा और हमारी त्वचा के खिलाफ बारिश महसूस की जरूरत है, स्वाद एसिड नृत्य और हमारे मुंह में गायन देने के लिए फल का एक अजीब और अद्भुत टुकड़ा पर काटने हमेशा पांच इंद्रियों पर विचार करें, भले ही आप उन सभी को उजागर करने का इरादा न करें। अगर आपको लगता है कि आप इस दृश्य को समृद्ध करेंगे, मौसम पर टिप्पणी करें यह एक विकल्प पूरी तरह तुम्हारा है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक सेटिंग फॉर अ बुक स्टेप 4
    4
    "दिखाएँ, बताओ मत" - यह वास्तव में काम करता है कुछ ऐसा लिखना जैसे "यह गर्म था" पाठक को कल्पना करने के लिए बहुत कुछ नहीं देता और उसे अपने काम से जोड़ना मुश्किल लगता है इसके बजाय, विभिन्न भाषाओं या असामान्य विचारों के साथ प्रयोग करने का प्रयास करें यह कहने के लिए कि "एक नरम धूप का चश्मा मुझे प्यार से गले लगाते हैं" ऐसा लगता है कि "यह गर्म था," इससे ज्यादा दिलचस्प और आकर्षक लगता है?
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप करें एक सेटिंग फॉर अ बुक स्टेप 5
    5
    ध्यान रखें कि आपको गिनती के बजाय हमेशा दिखाना नहीं चाहिए। एक एक्शन सीन लिखते समय, आपको परिदृश्य वर्णन और घटनाओं को स्पष्ट लेकिन संक्षिप्त रखना चाहिए। एक बार में कई भाषाओं का उपयोग करने के लिए पाठक को परेशान करने और मुख्य स्क्रिप्ट से विचलित हो जाता है, इसलिए इस सुविधा का अति प्रयोग न करें एक बार जब आप अपने दृश्यों में विसर्जित कर लेते हैं, तो दृश्य पर चलना और फटकारना आसान हो जाता है। याद रखें कि आपको बताने के लिए एक मौजूदा कहानी है स्क्रिप्ट और वर्णों पर केंद्रित रहें।



  • पिक्चर शीर्षक से एक सेटिंग फॉर ए बुक चरण 6
    6
    अब आपको दुनिया का एक स्पष्ट विचार होना चाहिए जहां आपके पात्र रहते हैं। यदि आप अपने उपन्यास की स्थापना में अभी तक 100% विसर्जित नहीं हैं, तो हमेशा एक गर्म अप अभ्यास करना संभव है पर्यावरण के बारे में एक या दो पन्नों को लिखें जैसा कि आप इसे एक्सप्लोर करते हैं। उस परिप्रेक्ष्य का उपयोग करें जो आपके लिए सबसे अधिक स्वाभाविक है आप किताब से एक पात्र की भूमिका ले सकते हैं, एक नया चरित्र बना सकते हैं, या फिर आप अपने दृष्टिकोण के तहत अभियान के एक खाते को लिख सकते हैं। अपने द्वारा बनाए गए परिदृश्य में खो जाने की अनुमति दें और, सबसे महत्वपूर्ण बात, इसके साथ मज़े करना
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप करें एक सेटिंग फॉर अ बुक स्टेप 7
    7
    एक अच्छी प्रतिक्रिया प्रणाली खोजें जो आपके लिए काम करती है आप एक लेखक के रूप में हमेशा एक ही गलतियाँ और विसंगतियों की पहचान नहीं करते हैं, क्योंकि पाठक। आप जिस व्यक्ति पर भरोसा करते हैं उसे बताएं और पूछें कि क्या दृश्य का निर्माण पर्याप्त संतोषजनक है, या ऑनलाइन मंच में भाग लेता है।
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप करें एक सेटिंग फॉर अ बुक स्टेप 8
    8
    जब तक कि सब कुछ सही नहीं है तब तक जांचें रखें। सबसे अच्छे लेखकों ने उनके बहुत सारे ग्रंथों पर जाना है कि वे उन्हें सजाने को खत्म करते हैं। आप उन विवरणों को कम कर सकते हैं जो अच्छे नहीं हैं, दूसरों को जोड़ दें, जो कि एक अधिक ज्वलंत दृश्य बनाते हैं या आप बस मार्ग पढ़ सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप करें एक सेटिंग फॉर अ बुक स्टेप 9
    9
    यदि आप वास्तव में लिखने की नाजुक कला के बारे में भावुक हैं, तो ऐसा कुछ भी नहीं है जो आप नहीं कर सकते।
  • युक्तियाँ

    • आपके साथ एक छोटा नोटपैड लोड करें जब भी आपके पास कोई विचार है, तो इसे जल्दी से नीचे लिखें
    • पढ़ें, पढ़ें, पढ़ें एक पुस्तक में परिदृश्य के निर्माण का एक शानदार टुकड़ा पढ़ना आपको अपना खुद का और अधिक वास्तविक बनाने के लिए प्रेरणा दे सकता है। वातावरण के निर्माण में शैलियों की भिन्नता को महसूस करने के लिए विभिन्न शैलियों और लेखकों का परीक्षण करें। यह आपकी अनूठी शैली को उजागर करने में मदद करेगा
    • यदि आपका परिदृश्य एक जगह है जिसे आपने कभी नहीं किया है - उदाहरण के लिए, एक रेगिस्तान या जंगल - सुनिश्चित करें कि आप कई फ़ोटो ऑनलाइन खोज और खोज कर रहे हैं।
    • विचारों को प्राप्त करें जैसे आप रोजमर्रा की जिंदगी के उबाऊ कार्य करते हैं। आप बौछार के बारे में सोच सकते हैं, या वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल करते समय

    चेतावनी

    • लंबे समय के लिए एक ब्लॉक या कंप्यूटर के सामने बोईंग आपकी दृष्टि और आपकी आसन को नुकसान पहुंचा सकता है। गुणवत्ता वाले कुर्सी प्राप्त करें और नियमित ब्रेक लें।

    आवश्यक सामग्री

    • एक पेंसिल और नोटपैड
    • एक कंप्यूटर या नोटबुक
    • एक आरामदायक जगह है जहां आपको सोचना और ध्यान देना आसान है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com