IhsAdke.com

कैक्टस बॉल कैसे बनाएं

बॉल कैक्टि (ईचिनोकैक्टस ग्रुसोनी) आमतौर पर मध्य अमेरिका में विकसित होती है और दुनिया के सबसे बड़े कैक्टस प्रजातियों में से एक है। यह ट्यूटोरियल आपको कुछ आसान चरणों को एक बर्तन में प्यारा और फूलों वाला कैक्टस-बॉल खींचना देगा।

चरणों

स्केच सर्कल चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक चक्र बनाएं यह कैक्टस के आकार के लिए सिर्फ एक मोटा मसौदा है, इससे पहले ही दिखाया गया है की तुलना में अधिक विस्तार करने की कोई आवश्यकता नहीं है (बस यह सुनिश्चित करें कि बाद में कई विवरण जोड़ने के लिए पर्याप्त है)।
  • स्केच अर्धविराम चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कैक्टस के फूलदान बनाने के लिए सर्कल के नीचे एक अर्धवृत्त बनाएं। यह कैक्टस की तुलना में राउंडर होना चाहिए, जैसे एक अर्धचंद्र चंद्रमा क्षैतिज रूप से।
  • चित्र शीर्षक बाह्यरेखा आकार चरण 3 1
    3
    कंटक्टस कैक्टस और गुलदस्ते के आकार का पालन करें। अंदरूनी को अलग करने के लिए पोत के किनारे के चारों ओर एक पतली रेखा बनाओ इसके अलावा, सीधे नीचे दिखाई देने की कोशिश करें, बर्तन के तर्क के अनुसार अभी भी चलें और रोलिंग न करें।



  • चित्र का विवरण ड्रा विवरण चरण 4
    4
    कैक्टस का विवरण निकालें। कैक्टस के आकार के बाद, दाईं ओर घुमावदार लाइनें बनाएं शीर्ष पर कुछ पुष्प कलियों को जोड़ें
    • कुल में लगभग एक दर्जन से अधिक फूल होने चाहिए, लेकिन आपको केवल सामने वाले तीन या चार को आकर्षित करने की ज़रूरत है यह परिप्रेक्ष्य के सभी मामले हैं, इसलिए केवल केंद्र फूलों की पंखुड़ियों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • इंक चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक काले पेन के साथ आरेखण को समोच्च करें एक पतली रेखा से एक मोटी रेखा तक और फिर इसके विपरीत, एक मॉड्यूलर लाइन बनाने की कोशिश करें। यह डिजाइन को और अधिक सुंदर और पेशेवर बना देगा।
  • पिक्चर का शीर्षक रंग कैक्टस चरण 6
    6
    पेंसिल में स्ट्रोक मिटाएं और ड्राइंग को रंग दें। एक तस्वीर को एक संदर्भ के रूप में रखें, लेकिन अंतिम उत्पाद के लिए जो भी रंग आप चाहते हैं, उसका उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • युक्तियाँ

    • आमतौर पर, कैक्टि उज्ज्वल रंगों के साथ रेगिस्तान के जंगल नहीं हैं, लेकिन यदि आप एक कार्टून कला परियोजना के लिए कैक्टस-बॉल खींच रहे हैं, तो बहुत अधिक रंग का उपयोग करने के बारे में चिंता न करें: इसका दुरुपयोग करें! आप कैक्टस को और भी यथार्थवादी बनाने के लिए प्रकाश रणनीतियों और विशेष रूप से छायांकन का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com