IhsAdke.com

अपने खुद के आरपीजी के लिए नियम कैसे लिखें

आरपीजी एक विशेष फंतासी दुनिया का निर्माण करने और उसे अपने आप को बनाए गए चरित्र के आवरण में तलाशने का एक मजेदार तरीका है। अपना आरपीजी गेम बनाते समय, सबसे अच्छा हिस्सा अब गाइड और ऑनलाइन हस्ताक्षर से संबंधित खर्च के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, शुरू करने से पहले, ध्यान रखें कि आपको सभी नियम बनाने की आवश्यकता होगी, चरित्र के विशेषता स्तर (स्थिति) और गेम सेटिंग को नोट करने का एक तरीका।

चरणों

भाग 1
मुख्य आरपीजी तंत्र विकसित करना

अपने खुद के आरपीजी चरण 1 के लिए समीक्षा लिखें
1
आरपीजी प्रकार चुनें। कई किस्में हैं सबसे आम हैं: बोर्ड, एलएआरपी (लाइव ऐक्शन रोल-प्लेइंग) और पेपर और पेन। इससे पहले कि आप आगे बढ़ें, अपने आरपीजी के प्रारूप का चयन करने के लिए समय निकालें।
  • बोर्ड आरपीजी के एक नेता हैं, आमतौर पर एक मास्टर (कालकोठरी से) के रूप में जाना जाता है, जो मानचित्र खींचता है, साहस की कहानी बताता है और वर्णों के उद्देश्यों को परिभाषित करता है
  • एलएआरपी खिलाड़ियों को वास्तविक जीवन में एक दूसरे के साथ बातचीत करने की आवश्यकता है, बोर्ड के बिना, उनके पात्रों की व्याख्या करते हैं जैसे कि वे दर्शकों के बिना थियेटर पेश कर रहे थे और स्क्रिप्ट के बिना। स्टेजिंग की शुरुआत में, कहानी और लक्ष्यों को प्रतिभागियों में से एक द्वारा परिभाषित किया गया है
  • पेपर और पेन गेम्स केवल पाठ और कथन पर आधारित हैं। नक्शे, पुस्तकों और चित्रों सहित एक पूरक सामग्री का उपयोग भी किया जा सकता है।
  • अपने खुद के आरपीजी चरण 2 के लिए समीक्षा लिखें
    2
    वर्णों की मुख्य विशेषताओं को परिभाषित करें इस तरह, खिलाड़ी अपने चरित्र की क्षमताओं और सीमाओं को जानता होगा और कार्य करने की योजना बना सकता है। मुख्य विशेषताओं में से हैं: शक्ति, बुद्धि, बुद्धि, करिश्मा और निपुणता। उदाहरण के लिए, कम करिश्मा वाला एक बहुत ही शारीरिक रूप से मजबूत चरित्र युद्ध के मैदान पर अच्छा होगा, लेकिन राजनयिक स्थितियों में बुरा होगा।
    • कई आरपीजी खेलों में, खेल विशेषता अंक के वितरण के साथ शुरू होता है। प्रत्येक खिलाड़ी एक निश्चित अंक प्राप्त करता है और उन्हें वितरित करता है क्योंकि वह अपने चरित्र के गुणों में से चुनता है। आपके गेम में, उदाहरण के लिए, आप प्रत्येक खिलाड़ी के लिए अपने स्वयं के चरित्र बनाने के लिए बीस विशेषता अंक दे सकते हैं।
    • अन्य खेलों में, हालांकि, प्रत्येक चरित्र प्रत्येक गुण में दस अंकों से शुरू होता है, जो कि मध्यम मानव क्षमता का प्रतिनिधित्व करता है। तो ताकत के दस अंक के साथ, एक चरित्र को सामान्य मानव के रूप में वर्गीकृत किया जाता है।
    • दोनों ही मामलों में, खेल के दौरान चरित्र विकसित हो सकता है घटनाओं और लड़ाइयों में आपके अनुभव में वृद्धि के रूप में, वह उन बिंदुओं को जमा करता है जो बाद में उन्हें एक विशेष विशेषता में ऊपर उठाने के लिए प्रेरित करेगा।
    • याद रखें कि विशेषताओं को वर्ण के विवरण के अनुरूप होना चाहिए। एक रेंजर वर्ग के चरित्र, उदाहरण के लिए, स्मार्ट और चुप है, इसलिए वह महान निपुणता है। मैग्स, दूसरी तरफ, बहुत बुद्धिमान होने की जरूरत है क्योंकि वे जादू के साथ उनकी क्षमताओं पर निर्भर करते हैं।
  • अपने खुद के आरपीजी चरण 3 के लिए समीक्षा लिखें
    3
    योजना में विशेषताओं का उपयोग कैसे किया जाएगा। कुछ गेम उनके विशेषताओं के स्तर के अनुसार कुछ कार्यों में चरित्र की भागीदारी को सीमित करते हैं। दूसरों ने कार्य की कठिनाई का प्रतिनिधित्व करने के लिए संख्या का उपयोग किया। इस प्रकार, खिलाड़ी को अपने चरित्र के एक या एक से अधिक विशिष्ट विशेषताओं के अंकों की संख्या को जोड़ना होगा जो वह पासा खेलने के दौरान खींचता है।
    • बार-बार आरपीजी गेम बोर्ड में डेटा का इस्तेमाल होता है उदाहरण के लिए, रस्सी पर चढ़ने में दस कठिनाई कार्य हो सकते हैं, और ऐसा करने के लिए, खिलाड़ी को एक बीस-तरफा मरने की आवश्यकता होगी जिसका मतलब है कि वह दस से अधिक संख्या को आकर्षित कर लेगा। लेकिन एक रस्सी पर चढ़ने से निपुणता शामिल होती है, उस उच्च विशेषता के साथ एक पात्र एक लाभ में होगा, भले ही वह मरने पर दस से नीचे एक नंबर ले ले।
    • ऐसे गेम हैं जो पूल पॉइंट सिस्टम का उपयोग करते हैं, जहां अतिरिक्त अंक के संकेत के रूप में कुछ कार्यों पर विशेषता अंक खर्च किए जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, प्रत्येक पूल बिंदु बल के लिए एक मुकाबले में आवेदन किया जाता है, चरित्र चार अतिरिक्त नुकसान अंक हासिल करता है हालांकि पूल अंक की दक्षता कम हो जाती है, जब चरित्र को दुश्मन से मारा जाता है या जब वह पुनर्जन्म औषधि लेता है तो बढ़ जाती है।
    • आप विशेषताओं का उपयोग करने के लिए एक स्वयं के तंत्र भी तैयार कर सकते हैं या यहां तक ​​कि दो तरीकों को भी जोड़ सकते हैं, जैसे कि विशेषता सीमा या डेटा के अंकों के साथ गुण समीकरण।
  • अपने खुद के आरपीजी चरण 4 के लिए समीक्षा लिखें
    4
    कक्षा में वर्ण को वर्गीकृत करें क्लासेस आरपीजी पात्रों के पेशे या विशेषता का प्रतिनिधित्व करते हैं। कक्षाओं के कुछ उदाहरण हैं: योद्धाओं, पैदलिन, चोर (लायनियोस), चीटर, शिकारी, मौलवियों और जादूगर। वर्ण अपने वर्ग से संबंधित कार्य करने के लिए बोनस अर्जित करते हैं। उदाहरण के लिए, योद्धाओं में झगड़े और लड़ाई में फायदा होता है।
    • पासा खेलने के दौरान खिलाड़ी को उस राशि में बोनस जोड़ दिया जाता है जो खिलाड़ी खींचते हैं। उदाहरण के लिए, यदि एक योद्धा को एक बीस-तरफा मरने के लिए दुश्मन को हराने के लिए दस लेने की जरूरत हो, तो वह अपने मौके को बढ़ाने के लिए दो बोनस अंक हासिल कर सकता है।
    • आप खेल सेटिंग के अनुसार अपने स्वयं के चरित्र वर्ग बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक फंतासी परिदृश्य के साथ भविष्य को सम्मिलित करते हुए, "हैमेरमागो" नामक चरित्र वर्ग उत्पन्न हो सकता है - जिसमें इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को नियंत्रित करने के लिए जादू का उपयोग करने की क्षमता है।
    • कई गेम अक्षरों के विभिन्न जातियों की पेशकश करते हैं, जिनमें प्रत्येक अद्वितीय विशेषताओं के साथ होता है उदाहरण के लिए: कल्पित बौने, gnomes, बौने, मानव, orcs, परियों और halflings।
  • अपने आरपीजी चरण 5 के लिए समीक्षा लिखें
    5
    एक चरित्र विकास तंत्र बनाएँ अधिकांश आरपीजी खेल अनुभव अंक तंत्र का उपयोग करते हैं प्रत्येक दुश्मन के लिए मैच के दौरान हराया, चरित्र लाभ अंक का अनुभव। एक निश्चित संख्या के अनुभव अंक जमा करने के बाद, चरित्र उसके कुछ विशेषताओं में एक स्तर ऊपर चला जाता है। यह समय के साथ आपकी क्षमताओं के विकास का प्रतिनिधित्व करता है।
    • महत्वपूर्ण खेल की घटनाओं पर वर्णों का विकास, जैसे बड़ी लड़ाई के बाद।
    • उन अनुभवों को भी दिया जा सकता है जो किसी साहसिक कार्य को पूरा करता है या कुछ कार्यों को पूरा करता है।
  • अपना आरपीजी चरण 6 के लिए नियम लिखें
    6
    खेल की शैली निर्धारित करें यही है, मैच कैसे खेलेगा ज्यादातर समय, प्रत्येक खिलाड़ी के पास खेलने के लिए और उनके कार्यों को पूरा करने की बारी है। हालांकि, समयबद्ध फ्री-चरण शैली को अपनाना भी संभव है, जिसमें निश्चित समय के लिए खिलाड़ियों को बिना किसी विशिष्ट आदेश का पालन किए जाने के लिए नि: शुल्क है
    • नाटकों के आदेश का निर्धारण करने के लिए खिलाड़ियों को एक बीस-तरफा मरने के लिए कहें। बड़ी संख्या में खेलने के लिए सबसे पहले होगा।
    • एक टाई की स्थिति में, उन खिलाड़ियों से पूछें जो फिर से पासा खेलने के लिए एक ही नंबर लेते हैं।
  • अपना आरपीजी चरण 7 लिखें
    7
    निर्धारित करें कि कैरेक्टर दृश्य के चारों ओर कैसे जाएंगे। वे हमेशा के लिए खड़े नहीं कर सकते दो बुनियादी प्रकार के आंदोलन हैं: युद्ध और चलना। आप उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं या एक नई आन्दोलन तंत्र का आविष्कार कर सकते हैं।
    • लड़ाकू आंदोलन में, चरित्र (बजाने या नहीं) उसकी कक्षा के अनुसार, उपकरण और दौड़ के वजन के अनुसार कार्रवाई कर सकते हैं और एक क्रिया कर सकते हैं।
    • चलना लंबी दूरी के लिए आदर्श है और आम तौर पर थंबनेल और नक्शा के उपयोग की आवश्यकता होती है। बदले में, प्रत्येक चरित्र वह दूरी चाहता है जिसे वह चाहता है।
    • आम तौर पर, चरित्र के आंदोलन को उसके वजन और वह वर्ग से संबंधित होता है जो उसके अनुसार होता है उदाहरण के लिए, भारी कवच ​​पहनने वाला एक चरित्र तेजी से आगे नहीं बढ़ेगा क्योंकि कोई अन्य व्यक्ति पूरी तरह से असुरक्षित चल रहा है। कुछ कक्षाएं स्वभाव से शारीरिक रूप से कमजोर हैं और इसलिए धीरे धीरे आगे बढ़ें, जैसे: पादरी, कल्पित बौने और जादूगर दूसरों, इसके विपरीत, रेंजरों, योद्धाओं और बर्बरियों के रूप में मजबूत हैं और तेज़ी से आगे बढ़ते हैं।
  • अपने आरपीजी चरण 8 के लिए समीक्षा लिखें
    8
    अपनी दुनिया की मौद्रिक प्रणाली का आविष्कार करें यद्यपि सभी आरपीजी गेम में एक विशिष्ट प्रणाली नहीं होती है, अक्षर लगभग हमेशा मृत दुश्मनों की जेब में कुछ मिलते हैं या किसी काम को पूरा करने के बाद। सोने के सिक्कों या मनी वस्तुओं और सेवाओं के लिए विनिमय करने के लिए सेवा प्रदान की।
    • सावधान रहें कि वर्णों के लिए बहुत सारे पैसे वितरित करके मुद्रास्फीति उत्पन्न न करें।
    • आरपीजी की दुनिया पर सबसे आम प्रकार के पैसे हैं सोने, हीरे, जवाहरात और सिक्कों।
  • अपने खुद के आरपीजी चरण 9 के लिए नियम लिखें
    9
    निर्मित तंत्र लिखें यदि आप बोनस देने या दंड लागू करने के लिए भूल जाते हैं, तो एक कदम को छोड़ना आसान है यही कारण है कि मैचों के दौरान खिलाड़ियों के साथ तर्कों से बचने के लिए भी सब कुछ अच्छी तरह से लिखा गया है।
    • प्रतिलिपि प्रिंट करें और प्रत्येक खिलाड़ी को जब आवश्यक हो तो जांचने का मौका दें
  • भाग 2
    वर्णों को कमजोर करना




    अपने स्वयं के आरपीजी चरण 10 के लिए नियम लिखें
    1
    उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जो वर्णों के गुणों को प्रभावित कर सकते हैं। मिशन के दौरान, वे अपनी शारीरिक स्थिति को सीमित करने वाले कुछ के लिए बीमार या कैद कर सकते हैं। ऐसी चीजें जो सबसे ज्यादा एक चरित्र के गुणों को बदलती हैं, जहर, पक्षाघात, मृत्यु, अंधापन और बेहोशी है।
    • स्पंट विशेषता नुकसान के सबसे अधिक कारण हैं। तो मंत्र की एक सूची के साथ शुरू करें
    • ज़हर या जादू का हथियार कमजोरी का दूसरा प्रमुख कारण है।
  • अपने आरपीजी चरण 11 के लिए समीक्षा लिखें
    2
    नुकसान और प्रभाव की अवधि निर्धारित करें। अधिकांश नुकसान समय के साथ गायब हो जाना चाहिए। पक्षाघात, उदाहरण के लिए, केवल एक या दो राउंड समाप्त होना चाहिए। एक घातक औषधि को नुकसान पहुंचाने चाहिए और संभवतया धीरे-धीरे मौत का कारण होगा।
    • प्रत्येक आइटम को नुकसान का स्तर सेट करें उदाहरण के लिए, ज़हर को प्रति गोल दो महत्वपूर्ण बिंदु लेना चाहिए, एक कमजोर औषधि दो ले जाएगी, औसतन पांच अंक लग सकते हैं और मजबूत दस ले सकते हैं।
    • मरने का खेल करते समय भी क्षति का निर्णय लिया जा सकता है एक जहर के प्रभाव के तहत प्रत्येक दौर के लिए, उदाहरण के लिए, खिलाड़ी चार मानों का एक पासा रोल करेगा।
    • प्रभाव की अवधि भी एक मरने के साथ निर्णय लिया जा सकता है अगर एक औषधि एक से छह राउंड तक चली जाती है, तो छह पक्षों के साथ एक मर कर फेंक दो।
  • अपना आरपीजी चरण 12 के लिए नियम लिखें
    3
    मरे हुओं को पुनः प्राप्त करें इतना समय व्यतीत करने के बाद और एक चरित्र के निर्माण के लिए खुद को लागू करने के बाद, उसे जीवन में लौटने की कोई संभावना के बिना उसे मरने को देखने को हतोत्साहित करना है। कई खेल के लिए पात्रों को पुनरुत्थान करने के लिए एक विशेष आइटम है इस प्रयोजन के लिए दो बहुत ही इस्तेमाल की जाने वाली चीजें फ़ीनिक्स के पंख और क्रॉस एन्सटा हैं।
    • एक चरित्र की मौत को कुछ और अधिक गंभीर बनाने के लिए, जब वह जीवन में वापस लौटता है तो उसे जुर्माना देना चाहिए। वह एक अवधि के लिए चारों ओर घूमने की अपनी क्षमता का आधा हिस्सा खो सकता है, उदाहरण के लिए
  • अपने आरपीजी चरण 13 के लिए समीक्षा लिखें
    4
    वर्णों के लिए उपचार प्रदान करें नहीं सभी क्षति सबसे आरपीजी खेल में लाइलाज उपचार, antidotes, जादू पोशन और दृढ जड़ी बूटियों एक मरीज चरित्र का इलाज करने के देखते हैं होना चाहिए। कुछ दुर्लभ रोगों को खोज और विभिन्न विशेष घटकों की तैयारी की आवश्यकता होगी।
    • अपने गेम में उपचार की खोज और तैयारी शामिल करें
    • सबसे आम उपाय छोटी शहर की दुकानों में पाया जा सकता है और मैच के दौरान कमाया या पाया जाता है।
  • भाग 3
    गेम बढ़ाना

    अपना आरपीजी चरण 14 के लिए नियम लिखें
    1
    एक संघर्ष को परिभाषित करें कई खेल एक खलनायक का उपयोग करते हैं, जिसे एक विरोधी भी कहा जाता है, ताकि एक संघर्ष बना सके ताकि खिलाड़ियों को पता चले कि दुश्मन कौन है हालांकि, अन्य उपकरणों से संघर्ष उत्पन्न करना संभव है, जैसे प्राकृतिक आपदा या एक बड़ी महामारी दोनों ही मामलों में, यह एक संघर्ष है जो आपके वर्णों की कार्रवाई को प्रेरित करेगा।
    • यह सक्रिय या निष्क्रिय हो सकता है एक सक्रिय संघर्ष, उदाहरण के लिए, एक कूजन के बारे में लाने के लिए एक खलनायक का प्रयास हो सकता है एक बांध को फटने और एक शहर को बाढ़ के कारण होने के कारण निष्क्रिय संघर्ष का एक उदाहरण है।
  • अपने आरपीजी चरण 15 के लिए समीक्षा लिखें
    2
    आसान देखने के लिए नक्शे बनाएं संदर्भ के रूप में कुछ के बिना परिदृश्य की कल्पना करना मुश्किल है आपको एक पेशेवर कलाकार होने की ज़रूरत नहीं है, बस अपने आरपीजी दुनिया के मार्गदर्शन में मदद करने के लिए इलाके को संक्षिप्त करें। मैप्स को दो प्रकारों में बांटा जा सकता है: दुनिया और उदाहरण
    • दुनिया के नक्शे खेल है, जो एक छोटे से शहर और इसके आसपास के क्षेत्र या यहां तक ​​कि एक पूर्ण ग्रह, महाद्वीपों और महासागरों के साथ हो सकता है की समग्र चित्र को दर्शाता है।
    • एक उदाहरण का नक्शा विश्व में किसी विशिष्ट स्थान पर केंद्रित होता है, जैसे कि युद्ध के मैदान या एक कमरे जिसमें हल करने के लिए कोई पहेली होती है।
    • यदि आपको नक्शे को आकर्षित करने में परेशानी हो रही है, तो स्थानों की आकृतियां बनाने के लिए केवल वर्गों और मंडल जैसे मूल आकारों का उपयोग करने का प्रयास करें
  • अपने आरपीजी चरण 16 के लिए समीक्षा लिखें
    3
    अपने गेम के पीछे ज्ञान का सारांश करें आरपीजी आमतौर पर पौराणिक कथाओं, इतिहास, धर्म और संस्कृति जैसे विषयों को शामिल करता है। इस प्रकार की जानकारी के लिए अपने खेल को और अधिक गहराई देने के लिए और तय होता है कि गैर-खिलाड़ी वर्ण (ग्रामीणों, उदाहरण के लिए) से व्यवहार करते हैं और खेलने योग्य पात्रों के साथ बातचीत करनी चाहिए मदद मिलेगी।
    • यह पृष्ठभूमि संघर्ष के निर्माण में भी सहायक हो सकती है। उदाहरण के लिए, कुष्ठ रोग की महामारी के कारण मध्ययुगीन गांव अराजकता की कगार पर हो सकता है।
    • अपने खेल से संबंधित सभी ज्ञान लिखें ताकि आप खेलते समय किसी भी विवरण को याद न रखें।
    • उन खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग टोकन बनाएं जिनके बारे में उन्हें जानना आवश्यक है।
  • अपने स्वयं के आरपीजी चरण 17 के लिए समीक्षा लिखें
    4
    चरित्र की जानकारी रिकॉर्ड करें खिलाड़ियों को खेल में चोरी करने का मोहक लग सकता है, खासकर यदि वे एक महत्वपूर्ण वस्तु खरीदने के करीब हैं ईमानदारी की जलवायु को बनाए रखने के लिए, मैच की अवधि के दौरान एक समन्वयक होना आवश्यक हो सकता है
    • इस तरह के लेखांकन खेल के यथार्थवाद को बनाए रखने में भी मदद करता है। अगर एक पात्र के पास अतिरिक्त सामान है, तो उसे अगले दौर में मोड़ खोना होगा।
  • युक्तियाँ

    • कई रिक्त वर्ण पत्रक हैं जो इंटरनेट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। वे चरित्र के निर्माण में सहायता करते हैं और खेल के दौरान विशेषताओं का ट्रैक रखने के लिए भी काम करते हैं।
    • शुरुआती लोगों के लिए, अच्छी तरह से स्थापित गेम नियमों को अपनाना आसान हो सकता है जैसे Dungeons ड्रेगन, उदाहरण के लिए।
    • प्रत्येक गैर बजाने योग्य चरित्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए अलग-अलग आवाज बनाकर खिलाड़ियों के विसर्जन को बढ़ाएं। पहले आपको थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन समय के साथ खेल अधिक गतिशील और कम सजातीय बन जाएगा।
    • आरपीजी खेल चरित्र व्याख्या के पहलू पर केंद्रित है। जिसका मतलब है कि अगर आपको खिलाड़ियों को अनियोजित तरीके से कार्य करने का फैसला करना है तो आपको निराश नहीं होना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • पेंसिल

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com