IhsAdke.com

खरगोश कैसे खेलें

कतरन एक पर्क्यूज़न उपकरण है, जिसका उत्पत्ति शास्त्रीय ग्रीस में वापस की जाती है। इस उपकरण में एक झिल्ली (या "त्वचा") द्वारा कवर किए गए एक परिपत्र लकड़ी के ढांचे के रूप में पारंपरिक रूप से शामिल किया गया था और प्लैटिनेल या सॉकेट्स नामक छोटी धातु स्लाइस के जोड़े से घिरा हुआ था। डफ के आधुनिक संस्करण हालांकि, झिल्ली (पंडीरोला) के बिना, प्लास्टिक में संरचनाओं के साथ, और आधे-चाँद आकार में, और परिपत्र के बिना प्रकट हो सकते हैं। कब्र या पंडीरोला विभिन्न संगीत परिवेशों में आर्केस्ट्रा से लोक और देश संगीत की दुनिया तक, आधुनिक रॉक और पॉप तक और प्रसिद्ध ब्राजील की शैलियों में खेला जा सकता है। उपकरण खेलने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले तरीके अलग-अलग अनुप्रयोगों के बीच काफी समान हैं।

चरणों

विधि 1
साधन सही ढंग से पकड़ो

एक डरावना कदम चरण 1 शीर्षक चित्र
1
डफ / डफन को पकड़ने का सही तरीका जानें यह गैर-प्रभावी हाथ में रहना चाहिए यंत्र की फ्रेम के नीचे अपनी चार अंगुलियों को मोड़ो और त्वचा पर हल्के ढंग से अपने अंगूठे को आराम दें (यदि यह पंडीरोला है, तो फ्रेम के ऊपर किनारे पर अंगूठे को छोड़ दें)। डगमगाड़ी की त्वचा को प्रभावी हाथ की तरफ खींचें, ताकि आपके पास बहुत सारे कमरे में इसे हड़ताल कर सकें। गैर-प्रबल हाथ से त्वचा पर आवश्यक दबाव से ज्यादा लागू न करें, क्योंकि यह ध्वनि को "मार" देगा
  • एक डरावना कदम 2 चलायें शीर्षक चित्र
    2
    उपकरण को सुरक्षित करते समय कुछ सबसे आम गलतियों से बचें। कई डफियाँ या डफ के फ्रेम में डिज़ाइन किया गया आरोहण छेद है। इस छेद के माध्यम से अपनी उंगलियों को छूने से बचें यह आवाज़ को मज़बूत कर सकता है और अवांछित शोर का उत्पादन किए बिना उपकरण को संचालित करना मुश्किल बना सकता है। इसके अलावा, संरचना को अधिक मजबूती से निचोड़ कर उसे फर्म रखने की ज़रूरत है - इससे थकान हो सकता है
  • विधि 2
    मानक स्ट्रोक जानें

    एक डरावना कदम 3 प्ले नामक चित्र
    1
    डफ पर हमला करने के लिए बुनियादी तकनीक लागू करें परंपरागत रूप से, उपकरण की त्वचा को उंगलियों के साथ छुआ जाना चाहिए। चार उंगलियों में शामिल हों और त्वचा को जल्दी से हड़ताल करें, बाहरी संरचना से लगभग एक-तिहाई त्वचा के केंद्र तक की दूरी पर। त्वचा के केंद्र में अच्छी तरह से छूने से एक गहरी ध्वनि उत्पन्न होती है, क्योंकि त्वचा पूरी तरह से प्रतिध्वनित नहीं हो पाती है।
  • एक डरावना कदम 4 प्ले नामक चित्र
    2
    यंत्र की लय के बेहतर मिलान के लिए अपनी तकनीक को समायोजित करें आदर्श, जब डफ की त्वचा पर हमला करते हैं, प्लैटिनेल से आने वाले एक छोटे झंकार और त्वचा के संक्षिप्त अनुनाद को सुनना है। नियोजित बल और हरा के स्थान को तब तक परिवर्तित करें जब तक कि ध्वनि का उत्पादन आपकी पसंद के अनुसार नहीं हो।
  • एक डरावना कदम चरण 5 शीर्षक चित्र
    3
    पर्यावरण के अनुसार तकनीक को अलग करें। ऑर्केस्ट्रा के साथ, यह बहुत अच्छा नहीं है कि इन्हें बहुत ज्यादा नया करना है हालांकि, अधिक अनौपचारिक स्थितियों में, जैसे रॉक या पॉप संगीत, आपके पास तख्तापलट की तकनीक के बारे में कई विकल्प होंगे। उदाहरण के लिए, आप उपकरण को अपनी पूरी हथेली से अधिक भरे ध्वनि के लिए हड़ताल कर सकते हैं
  • विधि 3
    कमाल की रबी खेलने के लिए जानें

    एक डरावना कदम 6 प्ले नामक चित्र
    1
    जानें कि जब एक घुमाव रोल सबसे अच्छा लागू होगा। जब गाना व्यक्तिगत पेंच की तुलना में लंबी पेंडिरो ध्वनि की मांग करता है, तो यह एक कमाल की रबी खेलने का समय होगा। यह ध्वनि उपकरण को लगातार थोपने के लिए प्लेटों को हिलाने के लिए बनाए रखने के द्वारा बनाई गई है।
  • एक डरावना कदम 7 चलायें शीर्षक चित्र
    2
    एक रोलिंग रोल करने के लिए तकनीक को लागू करें इसे करने के लिए, कलाई को घुमाएं जो एक स्थिर गति से आगे और पीछे उपकरण रखता है यह आंदोलन केवल कलाई से ही किया जाना चाहिए। डरावना या डफना को स्विंग करने के लिए अपनी पूरी कोहनी या हाथ का उपयोग करना एक खराब ध्वनि और मांसपेशियों में थकान लाएगा।



  • पिक्चर प्ले डैम्बॉरीन चरण 8
    3
    गतिशीलता के अपने स्तर को बदलना सीखें रॉकिंग ड्रम लंबे और लंबे समय के लिए महान हैं, विशेष रूप से चरम या diminuendo. गतिशीलता के अपने स्तर को विविधता लाने के लिए, कलाई आंदोलन की गति और तीव्रता को बदल दें। उपकरण को कठिन और तेज झुकाव से अधिक बड़ा स्वर उत्पादन होगा, और एक नरम हैंडलिंग एक अधिक बुद्धिमान ध्वनि लाएगा।
  • विधि 4
    थंबनेल खेलने के लिए जानें

    चित्र एक डरावना कदम 9 बजाओ
    1
    अपने आप को अंगूठे का हलचल से परिचित कराएं एक अंगूठे कमाल की ड्रम के लिए एक विकल्प है, जो अंगूठे को खलिहान की त्वचा पर रगड़ने के द्वारा खेला जाता है। सामान्य रूप से, यह खेलने के लिए अधिक जटिल है, लेकिन एक कमाल की ड्रम की तुलना में एक समान वर्दी ध्वनि पैदा करता है।
  • एक डरावना कदम 10 प्ले नामक चित्र
    2
    एक अंगूठे का स्पर्श करने के लिए तकनीक को जानें ऐसा करने के लिए, हाथ की हथेली के खिलाफ चार अंगुलियों की टिप दबाएं, जिससे अंगूठे विस्तारित हो। अंगूठे की त्वचा के खिलाफ अपने अंगूठे को मजबूती से दबाएं और इसे एक परिपत्र गति में त्वचा के माध्यम से धक्का दें। अंगूठे और झिल्ली के बीच घर्षण के कारण प्लैटेंस लगातार कंपन होता है
  • पिक्चर प्ले डैम्बोरिने स्टेप 11
    3
    आदर्श आवेदन को समझें अंगूठे में छोटे फटने के लिए एकदम सही होते हैं, चूंकि फ््रटिंग फटने से ठीक से विस्तार करना मुश्किल हो सकता है। बहुत तेजी से गुजरने पर अंगूठे को व्यक्तिगत स्ट्रोक से बदला जा सकता है।
  • विधि 5
    एक छड़ी या मैलेट के साथ खेलते हैं

    एक कंबल कदम 12 खेल शीर्षक चित्र
    1
    यदि आवश्यक हो, तो स्टिक या मैलेट का उपयोग करें जब उपकरण का उपयोग टकराव किट के अंदर किया जाता है, तो उसे इसे संलग्न करना और उसे शेल्फ में सुरक्षित करना आवश्यक हो सकता है ताकि हाथ अन्य उपकरणों के लिए स्वतंत्र हो। उस स्थिति में, लाठी या मैलेट का प्रयोग स्वीकार्य है। डफ या डफन को त्वचा या सीधे यंत्र की संरचना के किनारे पर सीधे मारा जाना चाहिए।
  • एक डरावना कदम 13 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    स्टिक और मैलेट्स के साथ अलग-अलग टिम्बर्स की कोशिश करें यदि आप डफ की पिच की संभावनाओं की खोज में रुचि रखते हैं, तो झटका से अलग होने में बहुत मदद मिलेगी। उदाहरण के लिए, महसूस किया गया सिर या नरम ऊन वाला एक लकड़ी का टुकड़ा, ग्लॉकेन्सपिइल (घंटी) के लिए एक मोलेट या मैलेट की तुलना में बहुत अधिक व्यवहार और कमजोर ध्वनि उत्पन्न करेगा।
  • युक्तियाँ

    • ऐसे अनुप्रयोगों के लिए जो यंत्र के शरीर को अधिक उपयोग करेंगे, जैसे कि ड्रम किट में रॉक खेलने के लिए डफ, एक प्लास्टिक के फ्रेम के साथ डफ का उपयोग करने पर विचार करें। वे, सामान्य रूप से, लकड़ी संरचनाओं से अधिक प्रतिरोधी हैं।
    • डफ की त्वचा पर मधुमक्खी की एक पतली परत को लागू करने से एक अच्छा अंगूठे के लिए आवश्यक घर्षण पैदा करने में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • डगमगाने को जब तक खेलना न हो, तब तक यथासंभव बनाए रखना सुनिश्चित करें। इससे प्लेटिनेल को अनावश्यक रूप से बजने से रोका जा सकेगा। एक नाटक के दौरान उपकरण उठाते समय या भंडारण करते समय सावधान रहें।

    आवश्यक सामग्री

    • डफ / डफ
    • छड़ी या लकड़ी का हथौड़ा
    • मधुमक्खी या पैराफिन मोम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com